परिषद की बैठक: फाईले गायब, हुआ हंगामा, FIR के आदेश

शिवपुरी। नगरपालिका परिषद की बैठक में आज तब हंगामा हुआ जब एजेंडे में तीन ऐसे प्रस्ताव भी स्वीकृति के लिए थे जिनकी फाइलें गायब हो चुकी थीं। 

इस पर परिषद ने एकमत से एजेंडे के बिंदु क्रमांक 31, 32 और 33 को निरस्त करते हुए मु य नगरपालिका अधिकारी को आदेशित किया कि इस मामले में जांच कर एफआईआर दर्ज कराई जाये और दोषी व्यक्तियों एवं कर्मचारियों तथा अधिकारियों पर कार्यवाही की जाये। 

बैठक में यह भी तय किया गया कि नामांतरण अब परिषद के स्थान पर पीआईसी में ही किये जायें। वहीं नपाध्यक्ष की नई कार के बिंदु को पारित कर शासन के पास भेजने का निर्णय लिया गया। 

नगरपालिका परिषद की बैठक में आज 33 बिंदु विचारार्थ थे। इनमें से 30 बिंदुओं पर कोई खास विवाद नहीं हुआ और वे पारित कर दिये गये, लेकिन जैसे ही बिंदु क्रमांक 31,32, और 33 पर चर्चा हुई तो पार्षदों ने आपत्तियां खड़ी करना शुरू कर दी। 

नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने कहा कि चूंकि इन बिंदुओं की असल फाइलें गायब हो गई हैं और उसके स्थान पर दूसरी नई फाइलें बनाई गई हैं इससे वस्तु स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकती। अत: इन बिंदुओं को निरस्त कर दिया जाये और पहले जांच कर यह पता लगाया जाये कि किसने फाइलें गायब की हैं। 

आरोपियों के विरूद्ध पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जाये। इस पर सभी पार्षदों ने सहमति व्यक्त की। साथ ही पार्षदों ने सीएमओ से सवाल किए कि यह प्रकरण पूर्व परिषद के कार्यकाल के ही हैं फिर भी इतने समय बाद परिषद में इन बिंदुओं को क्यों रखा गया।