विरोध: जिपं अध्यक्ष ने जड़ा अपने ऑफिस मेंं ताला

शिवपुरी। दमोह जिला पंचाय उपाध्यक्ष रामी बाई पत्नि गोविंद सिंह पर जिला पंचायत के कर्मचारी की शिकायत पर पुलिस द्वारा बिना सूचना पत्र जारी कर उन्है जेल भेजने के विरोध में शिवपुरी में जिला पंचायत अध्यक्ष ने जिला पंचायत ऑफिस में ताला जड और ज्ञापन देकर अपना विरोध दर्ज कराया।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमी रामी बाई ने मछली पालन विभाग में हुए घोटालों को उजागर किया था जिसका बदला लेने के लिए वहां के अधिकारियों ने श्रीमती रामी बाई के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का प्रकरण दर्ज करा दिया गया और कल पुलिस ने बिना कोई सूचना पत्र जारी किये श्रीमती रामी बाई को गिर तार जेल भेज दिया। इस घटना की प्रदेशभर में घोर निंदा की जा रही है।

इसी तारत य में आज जिला पंचायत और जनपद पंचायतों में तालाबंदी की गई। प्रदेश के साथ-साथ शिवपुरी जिले में भी यह कार्यवाही की गई।

जिला पंचायत कार्यालय पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला बैजनाथ सिंह यादव ने मु य द्वार पर ताला लगाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया, वहीं शिवपुरी जनपद सहित जिलेभर में जनपद पंचायतों पर ताला लगाकर जनप्रतिनिधियों ने अपना विरोध दर्ज कराया।

जिस समय कार्यालय पर ताला लगाया गया था उस समय सीईओ डीके मौर्य और सभी कर्मचारी कार्यालय में अंदर थे। तालाबंदी की कार्यवाही के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष कमला यादव उनके पुत्र रामवीर सिंह यादव, कोलारस नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, जनपद सदस्य अमित शिवहरे, नीरज रजक सहित बड़ी सं या मेें कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पंचायत राज में संशोधन के खिलाफ 2 अक्टूबर को होगा आंदोलन
पंचायत राज कानून में संशोधन होने के बाद जिला पंचायत, जनपद पंचायत अध्यक्ष और सरपंचों की शक्तियां छीनने से नाराज  जनप्रतिनिधि 2 अक्टूबर को भोपाल में बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं।

जिसकी तैयारियां शिवपुरी में शुरू हो गई हैं। उक्त जानकारी बदरवास जनपद उपाध्यक्ष रामवीर यादव ने दी। उन्होंने कहा कि कानून मेें हुए संशोधन के खिलाफ यह आंदोलन प्रदेश स्तर पर किया जा रहा है। इस आंदोलन में किसी भी पार्टी स्तर नहीं किया जायेगा। सभी जिला पंचायत, जनपद अध्यक्ष सहित प्रदेशभर के सरपंच इस आंदोलन में भाग लेंगे।