Posts

Showing posts from March 22, 2015

बस दुर्घटना: टैक्स चुकाकर मौत की मन्नत

Image
ललित मुदगल@X-ray/शिवपुरी। आज प्रतिदिन की तरह शिवपुरी से ग्वालियर जाने वाली सिरकरवार बस दिन के 2:30 बजे शिवपुरी से ग्वालियर के लिए निकली और यह बस गाराघाट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 5 लोगो की मौत हो गई और 2 दर्जन घायल हो गए। लोग बस चालक को दोषी ठहरा रहे हैं, प्रकरण भी उसी के खिलाफ दर्ज होगा, लेकिन सड़क की फिटनेस की बात कोई नहीं कर रहा। लाइसेंस जारी करने वाले आरटीओ के खिलाफ आवाज क्यों नहीं उठ रही। प्रकरण तो ईई नेशनल हाईवे और आरटीओ के खिलाफ भी दर्ज होना चाहिए।
बताया गया है कि यह बस 2012 मॉडल थी और का फिटनिस सर्टीफिकिट भी 13 दिसम्बर 2015 तक था। बस को अभी 3 साल भी पूरे नही हुए है, यात्री और प्रत्यक्षदर्शी इस हादसे में ड्रायवर की गलती बता रहे है और कुछ लोगो का कहना है कि बस तेज गाति में थी और बस का पाहिया गढडे में आने के कारण अनियत्रिंत होकर 40 फुट गहरी खाई में गिर गई। यहां दो सवाल खडे हो रहे है। एक सडक में गढडा और दूसरा बस तेज गाति मेें क्यों थी।
सरकार ने यात्रियों की सुरक्षा हेतु वाहानों का उपयुक्तता प्रमाण पत्र अर्थात फिटनिस का सटिफिकेट लागू किया है। जिले का परिवहन अधिकारी वाहन…

सिकरवार बस 40 फुट गहरी खाई में गिरी, 5 की मौत 2 दर्जन घायल

Image
शिवपुरी। ग्वालियर-शिवपुरी हाइवें पर गाराघाट के पास शिवपुरी से ग्वालियर जा रही कृष्णा ट्रैवल्स की सिकरवार बस अनियंत्रित होकर पलट कर पुल की रैलिंग को तोड़ती हुई करीब 40 फीट नीचे खाई में जा गिरी।
इस हृदयविदारक घटना में एक मासूम बच्चें व महिला सहित 5 लोगो की मौत हो गई जबकि दो दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल है जिन्हे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैै।
इस घटना में सुखद पहलु यह रहा कि एसडीओपी शिवपुरी एसकेएस तोमर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का कार्यक्रम पूरा करके मोहना की तरफ से शिवपुरी आ रहे थे और घटना के तुरंत बाद वे मौके पर आ गए।
एसडीओपी तोमर ने सुभाषपुरा, सतनवाड़ा सहित पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना कर त्वरित पुलिस सहित ऐबूलेंसों को घटनास्थल पर भेजने के आदेश दिए जिससे पुलिस तुरंत हरकत में आई और घटना से कुछ ही देर में मौके पर आधा दर्जन ऐंबूलेस पहुंच गई।

आनन-फानन में घायलो को पहले सतनवाड़ा अस्पताल लाया गया जहां से उन्हे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतको में नासिर उर्फ गुड्डु निवासी  फिजीकल रोड़ शिवपुरी, बाबूलाल, बुद्धु, महिला कल्याणी गुर्जर व उसका एक वर्षीय …

प्याज, लहुसन सहित, दुकानो के बही खाते भी चुरा ले गए चोर

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्रांतर्गत गांधी पार्क के सामने स्थित सब्जी मण्डी में बीती रात्रि चोरों ने धाबा बोल दिया। जहां से चोर तीन दुकानों में से लहसुन और प्याज के कट्टे चोरी कर ले गये।
वहीं एक दुकान में रखे बही खातों को भी उक्त चोर अपने साथ ले गये, लेकिन उनका कोई उपयोग न होने पर चोर बही खाते गांधी पार्क में फेंककर भाग गये। अभी चार-पांच दिन पूर्व भी चोर वहां चोरी की वारदात कर चुके हैं।
शहर के गांधी पार्क के सामने मौजूद सब्जी मंडी स्थित सुरेश आहूजा एण्ड कंपनी, सलीम शेरा और निसार एण्ड कंपनी की दुकानो पर बीती रात्रि चोरों ने धाबा बोलकर दुकानों के ताले तोड़ दिये।
सुरेश आहूजा एण्ड कंपनी के संचालक ने बताया कि चोर उनकी दुकान से लहसुन के कट्टे चोरी कर लगे, वहीं सलीम शेरा की दुकान के चोरों ने ताले अवश्य तोड़े लेकिन वहां से कोई भी सामान ले जाने में सफल नहीं हुए।
इसी तरह निसार एण्ड कंपनी की दुकान से चोरों ने प्याज और लहसुन के कट्टे चोरी किये, साथ ही दुकान में रखे बही खाते भी चोर चोरी करके ले गये।
श्री आहूजा का कहना है कि अभी चार-पांच दिन पहले भी चोरों ने इस तरह की घटना कारित की थी, जहां से चोर बिल्ल…

अज्ञात लाश के मामल में हत्या का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। सीहोर थाना पुलिस ने गत 14 मार्च को मिली एक अज्ञात लाश के मामले में आज जांच के बाद हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
हालांकि अभी मृतक की ही पहचान नही हो पाई है जिससे पूरा मामला अभी अंधेरे में है। पुलिस मृतक की पहचान के लिए जुटी है और शिनाख्ती के बाद ही घटना का खुलासा हो पाएगा।

नाबालिग का खेत में बलात्कार: 3 माह तक दहशत में रहा परिवार

Image
पिछोर। पिछोर के ग्राम मनका निवासी एक 14 वर्षीय लड़की के साथ दिसबंर माह में एक युवक ने धमेन्द्र पुत्र पप्पू यादव ने खेत पर बलात्कार कर दिया व जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गया।
बाद में पीडि़ता ने इसकी जानकारी अपने परिजनो को दी लेकिन डर के मारे किसी ने इसकी शिकायत नही की। बीते रोज बड़ी हिम्मत करने पीडि़ता व उसके परिजनो ने पिछोर थाने आकर इस मामले में शिकायत दर्ज कराई। जिस पर से पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया हैै।

ससुरालियों ने की पाणी से फर्नीचर के 2 लाख की डिमांड, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी ब्यूरो। कोतवाली पुलिस ने एक पीडि़ता महिला पाणी उर्फ विमलेश गर्ग के शिकायती आवेदन की जांच के बाद पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है।
उक्त सभी आरोपी पीडि़ता से दहेज की मांग करते थे। कई बार पीडि़ता ने अपने पिता से कहकर आरोपियों द्वारा की गई मांग को पूरा करा दिया गया जिससे उनके हौंसले और बुलंद हो गये। जिस कारण आरोपियों ने दो लाख रुपये की मांग और कर दी और जब वह पूरी नहीं हो सकी तो उन्होंने पीडि़ता को घर से भगा दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सिद्धेश्वर कॉलोनी में रहने वाली पाणी उर्फ विमलेश गर्ग पुत्री ओमप्रकाश अग्रवाल का विवाह 7 जुलाई 2014 को उज्जैन के रहने वाले जितेन्द्र गर्ग के साथ हुआ था।
विवाह के समय पाणी के पिता ने अपनी पुत्री को 6 लाख 60 हजार रुपये नगद और अन्य सामान कुल 8 लाख रुपये दिये थे। विवाह के कुछ समय पश्चात ही आरोपी पति जितेन्द्र पुत्र वंशीलाल गर्ग, ससुर वंशीलाल, सास पदमा, ननद खुशबू ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और वह उससे एसी की मांग करने लगे तो पीडि़ता ने अपने पिता को आरोपियों की मांग से अवगत कराया जिस पर पीडि़ता के पिता ने एसी खर…

पढ़िए शिवपुरी के किसानों से मिलने आए केन्द्रीय मंत्री ने क्या कहा

Image
शिवपुरी। केन्द्रीय इस्पात एवं खनन मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि बेमौसम बारिश एवं ओला वृष्टि से क्षतिग्रस्त हुई फ सलों की इस दुख की घडी मे किसान भाई धैर्य एवं हिम्मत रखे। वे अपने आपको अकेला एवं असहाय ना समझे। केन्द्र एवं राज्य सरकार उनके साथ है।
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र के ओला वृष्टि से प्रभावित ग्रामों मे पहुंचकर, ग्रामीणों से चर्चा कर, उनकी फसलों की क्षति के संबंध में जानकारी ली।
नरेन्द्र सिंह तोमर ने रविवार को ग्राम बूडदा,गणेशखेडा, सेमईखेडी, गाजीगढ, घोरिया, गोर्वधन, कमरौआ,सुमेढ, आदि ओला प्रभावित ग्रामों का भ्रमण कर, किसानों की समस्याओं को सुना। उन्होने कहा कि प्राकृतिक घटनाओं पर हमारा एवं आपका कोई बश नही है। लेकिन इस दुख की घडी मे केन्द्र एवं राज्य सरकार आपके साथ है।
पीडित किसानों की क्षतिग्रस्त फसलों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जावेगी। किसानों के साथ कसी प्रकार का अन्याय नही होने दिया जाएगा। श्री तोमर ने जिला प्रशासन द्वारा फसलों की क्षति हेतु किए जा रहे सर्वे कार्य की सराहना करते हुए कहा कि सर्वे का कार्य तेजी के साथ किया ज…