Posts

Showing posts from March 13, 2015

तहसीलदार ने शासकीय जमीन से हटाया अतिक्रमण, तोड़े तीन मकान

Image
खनियाधाना। नगर में पोठयाई स्थित मंडी के पीछे शासकीय जमीन पर अतिक्रमण करके बनाए गए तीन मकानों को जेसीबी से तोडऩे की कार्रवाई की है। इस मौके पर तहसीलदार सहित उनका अमला तथा पुलिस बल मौजूद रहा। 
अतिक्रमणकारियों की मानें तो प्रशासन ने उन्हे इस कार्रवाई से पूर्व कोई सूचना या नोटिस नही दिया बल्कि सीधे आकर उनका मकान तोड़ दिया जिसमें उनका कीमती सामान भी दब गया।
प्रशासन की मानें तो मंडी के पीछे स्थित शासकीय जमीन पर सुजान सिंह परमान, वीरभान सिंह यादव व जितेन्द्र सिंह पाल ने अतिक्रमण कर अपने मकान बना रखे थे। प्रशासन ने इस संबंध में कई बार अतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर जमीन खाली करने के निर्देश दिए थे लेकिन कोई प्रशासन की बात को गंभीरता से नही ले रहा था। 
इस पर से आज सुबह तहसीलदार जेपी गुप्ता पटवारी व आरआई सहित मदाखलत अमला लेकर मौके पर पहुंचे। इसके बाद मदाखलत अमले के साथ पहुंची जेसीबी ने अपना काम करना शुरू कर दिया और एक के बाद एक तीनों मकानों को तोड़कर धराशाही कर दिया। 

मासूम के रेप में लापरवाही के दोषी टीआई पर कार्रवाई की मांग

Image
शिवपुरी। विगत दिनो अमोला थाना अंतर्गत ग्राम टोडा की 2 वर्षीय मासूम रेप की पीडिता नन्ही परी के मामले में आपकी आवाज के बैनर तले प्रदेश की मुखिया के नाम ज्ञापन दिया गया।
यह ज्ञापन आपकी आवाज सगंठन के बैनर तले पिछोर, करैरा, तथा बामौर कला के युवाओं द्वारा बलराम पाल के नेतृत्व में अनुविभागीय अधिकारी पिछोर कार्यालय में मुख्यमंत्री महोदय के नाम ज्ञापन सोंपा।
जिले के पिछोर कस्बे के माँ बीजासन मंदिर में युवाओ ने एक बैठक की इसके बाद एक रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए प्रमुख मार्गों में पैदल मार्च किया। संगठन ने ज्ञापन में मांग की है कि इस मामले को फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाया जाए और दोषी को कडी सजा दी जाए, इस मामले में एफआईआर में देर करने वाले थानेदारो पर कार्यवाही की जाए और डॉक्टरो पर भी देर से ईलाज करने पर सजा दी जाए।

छात्रावास से 9वीं के छात्र का अपहरण

Image
शिवपुरी। शहर के करौंदी क्षेंत्र में स्थित एक बालक अनुसूचित छात्रावास से कक्षा 9 में पढऩे वाले एक छात्र का अपहरण हो गया। बालक को कोई सुराग नही लगा है जिसके बाद परिजनो की शिकायत पर से कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।
इसके अलावा परिजनो का आरोप है कि छात्रावास में अव्यवस्थाओं का बोलबाला था न तो कभी अधीक्षक समय पर छात्रावास में रहते थे और न ही अन्य स्टॉफ जिसके चलते वहां रहने वाले छात्रों की सुरक्षा भी भगवान भरोसे थी।
ग्राम कठमई निवासी रामदास उम्र 15 वर्ष पुत्र मुरारी आदिवासी पिछले कई वर्षो से शहर के करौंदी स्थित बालक छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहा था।
बीते रोज छात्रावास से अचानक रामदास गायब हो गया और उसका कोई सुराग नही लग पाया है। घटना की सूचना मिलते ही परिजन हॉस्टल पहुंचे और हर संभव स्थान पर रामदास की तलाश की लेकिन उसका पता नही चला पाया है।
बाद में परिजनो ने पुलिस को सूचना दी जिस पर से पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
बताया जा रहा है कि हॉस्टल में रहने वाले छात्रों का कोई ध्यान नही रखा जाता था जिसके चलते वहां क…

अनिल व्याग्र को भ्रष्ट बताने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। एसडीएम कार्यालय में पदस्थ एक क्लर्क अनिल व्याग्र के खिलाफ एक भाजपा नेता गिर्राज कोली के लेटरपेड पर नेता के फर्जी हस्ताक्षर कर जगदीश कुशवाह ने शासन के अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत दर्ज कराई थी।
शिकायत के साथ-साथ जगदीश ने धरना प्रदर्शन भी किया था। इस पूरे मामले में न्यायालय के आदेश पर नेता के लेटरपेड पर फर्जी हस्ताक्षर कर शिकायत करने के मामले में पुलिस ने जगदीश कुशवाह के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
बताया जा रहा है कि आरोपी ने क्लर्क व्याग्र के खिलाफ आय से अधिक संंपत्ति से लेकर भ्रष्टाचार संबंधी शिकायतें की थी। इस पूरे मामले में क्लर्क ने अपने एडवोकेट दीपक भार्गव के माध्यम से न्यायालय में परिवार पत्र दायर करवाया था जिस पर सुनवाई के बाद न्यायालय ने इस पूरे मामले में संबंधित के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करने के आदेश दिए हैै।

मां तुझे प्रणाम योजना में शिवपुरी के 10 युवक युवतियों का चयन

Image
शिवपुरी 13 मार्च 2015/ मां तुझे प्रणाम योजना के तहत म.प्र. के युवक एवं युवतियां देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमा से अवगत कराने हेतु 10 युवक एवं युवतियों का चयन कर नाम भोपाल भेजे गए।
अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख की उपस्थित में आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में चयन प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया गया। जिसमें पुरूष वर्ग में स्काउट एवं गाइड में जिले के श्री सुनील जाटव, खेलों के क्षेत्र में श्री कुलदीप राठौर, सामाजिक क्षेत्र में श्री शिवचरण पारासर, एनसीसी में श्री अमित दुबे और राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत श्री मोनू करारे का चयन किया गया। 
जबकि महिला वर्ग में खेलों में कु.अर्चना मांझी, राष्ट्रीय सेवा योजना में कु.दीपा जाटव, एनसीसी में कु.आरती खन्ना, स्काउट एवं गाइड में कु. कवैया शिवहरे और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में कु. मालिया खान को चयनित किया। 
जिनके नाम भोपाल भेजे जाएगे जहां 18 मार्च को चयन किया जाएगा। प्रदेश स्तर पर चयनित युवाक युवितियों को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर ले जाकर सैन्य गतिविधियों तथा दिनचर्या से अवगत कराया जाएगा। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी श्री एम.के.धोलपुरिया सहित संबंधित विभागों के अध…

अजय शर्मा बने ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष

Image
शिवपुरी। सर्वब्राह्मण महासभा (रजि.) नई दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रप्रकाश गुंशाई, राष्ट्रीय महामंत्री सुरेश शर्मा, राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश पांडेय, रमलाचार्य की सहमति प्रदेश अध्यक्ष हरीष मिश्र महामंत्री प्रदेश डॉ. राकेश समाधिया सम्राट द्वारा शिवपुरी जिले के कर्मठ लोकप्रिय पत्रकार अजय शर्मा को महासभा जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है।
 साथ ही उनकी इस नियुक्ति पर उन्हें वीरेन्द्र कुशवाह, रोहित नायक, राहुल द्विवेदी, जितेन्द्र समाधिया, शिवकुमार चतुर्वेदी, विनीत नायक, अतुल गौड, संजय शर्मा, विपिन शुक्ला, अमेश भारद्वाज, संजीव बिलगैंया, अनिल उत्साही, अवध बोहरे रन्नौद, अखिलेश दुबे करैरा, हरीश भार्गव कोलारस, संतोष शर्मा पोहरी, अभय कोचेटा, संजीव जैन, मणिकांत, कैलाश नारायण चतुर्वेदी, हरकिशोर शर्मा, श्रीनिवास शर्मा, महेन्द्र नायक, घनश्याम शर्मा, रामजीलाल मिश्रा, राजू यादव, केबी शर्मा लालू, जेपी शर्मा, राधेश्याम तिवारी, केदारनाथ, तैहरिया, सुनील नायक, राजेश ठाकुर, मुकेश जैन, पं. रामकिशन भूपेन्द्र विकल, गुरू शरण शर्मा अनुपम शुक्ला, वीरेन्द्र शर्मा भुल्ले, कृष्णकांत पाठक कई लोगों में उन्हें बधाई दी है।

श्रीमद् भागवत कथा के लिए निकाली कलश यात्रा

Image
शिवपुरी। शहर में श्रीराम परिवार शिवपुरी द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत सप्ताह के भव्य आयोजन की शुरूआत आज नगर में कलश यात्रा के साथ हुई। यहां स्थानीय मॉं राज राजेश्वरी मंदिर से कलश यात्रा शुरू हुई यहां कथा के मु य यजमान ओमप्रकाश कुशवाह व विशेष यजमान जेनर व्ही.एस.मौर्य सहित अन्य यजमानों ने कलश यात्रा में भाग लिया।
कथा में धर्मप्रेमीजनों को अपनी ओजस्वी वाणी में कथा का रसपान प्रसिद्ध श्रीमद् भागवत कथा मर्मज्ञ देवी कृष्णाकिशोरी कराऐंगी। आयोजन में अधिक से अधिक धर्मावलंबियों से शामिल होने का आग्रह श्रीराम परिवार शिवपुरी ने किया। कथा में अन्य यजमानों में एड.पीयूष शर्मा-श्रीमती अंबिका शर्मा, महेन्द्र-श्रीमती नंदिनी शर्मा, बद्री धाकड़, राजा भैया, रामस्वरूप गुप्ता, महेन्द्र धाकड़, रामकृष्ण शर्मा, मोहन गर्ग सेसई वाले, मनोह गुप्ता सेसई वाले, आर.एन.वर्मा रेंजर, मुकेश पाण्डे, संजय चतुर्वेदी, धीरज शर्मा, महेन्द्र धाकड़, जितेन्द्र चौधरी, जगदीश राठौर, पहलाद यादव, शिवकरण, गजन लाल वमुनिया व अमृत लाल राठौर है जिन्होंने कलश यात्रा में भाग लिया।
कथा का शुभारंभ आज 13 मार्च से संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन …

व्यापारियों ने पकड़ लिए थे जालसाज, पुलिस ने छोड़ दिए

Image
शिवपुरी। कॉपीराइट एक्ट की धमकी देकर आॅनलाइन डाउनलोडिंग का रजिस्ट्रेशन करने आए 2 जालसाज युवकों ने व्यापारियों दबोच लिया था लेकिन पुलिस ने उन्हें मुक्त कर दिया।
मामला इंटरनेट से आडिया/वीडियो डाउनलोडिंग का है। भोपाल के रहने वाले रहमान और रामकृष्ण गौर क्षेत्रीय म्युजिक कंपनी अनमोल कैसेट्स, एसएस कैसेट्स, देसी इंटरटेनमेंट, नाच कैसेट्स, कंसाना इंटरटेनमेंट, मेहेर कैसेट्स, कमल कैसेट्स, विमल कैसेट्स जैसी कंपनियों के नियुक्ति पत्र और आदेश पत्र इत्यादि लेकर आए और दुकानदारों को डाउनलोडिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा। दोनों ने दुकानदारों को धमकाया भी यदि रजिस्ट्रेशन नहीं कराया तो यह संगीन अपराध होगा और कॉपीराइट एक्ट के तहत दुकानें सील कर दी जाएंगी।
दुकानदार इनकी जालसाजी समझ गए और दोनों को दबोचकर पुलिस कोतवाली ले गए, लेकिन टीआई शिवपुरी मामले को समझ ही नहीं पाए और जालसाजों की बातों में आकर उन्हें मुक्त कर दिया।
सबसे पहले यह समझिए किसी भी प्रकार के आॅनलाइन बिजनेस का रजिस्ट्रेशन आॅफलाइन नहीं होता। जबकि ये दोनों जालसाज आफलाइन रजिस्ट्रेशन करने आए थे।
इंटरनेट पर 2 तरह की सामग्रियां उपलब्ध होतीं हैं…

शिवपुरी के रोहित की रूम द मिस्ट्री का आज से सिनेमा घरों में प्रदर्शन

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के निवासी रोहित जुनेजा की फिल्म रूम दा मिस्ट्री आज ऑल इंडिया रिलील के साथ शिवपुरी के दो सिनेमा घरों में रिलीज होगी। इस फिल्म के साथ रोहित का फिल्मी सफर शुरू हो गया है। यह फिल्म निर्देशक फैजल खान ने किया है।

इस फिल्म में रोहित सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर की महत्वपूर्ण भूमिका में है और उनका फिल्म में नाम असीम कालरा है। शिव मंदिर में फिल्म का प्रदर्शन चार शो में किया जा रहा है जबकि बिग सिनेमा में फिल्म दो शो में प्रदर्शित होगी जिसका पहला शो 3.15 से शुरू होगा जबकि दूसरा शो रात्रि 9.15 बजे चलेगा।
एक जमाना था जब बॉलीबुड में छोटे नगरों की प्रतिभाओं को कोई मौका नहीं मिलता था, लेकिन लगता है अब वह जमाना लद गया। छोटे नगरों से कई प्रतिभाओं ने बॉलीबुड में अपनी सशक्त पहचान बनाई है। इसी कड़ी में शिवपुरी की प्रतिभा रोहित जुनेजा है जो चार साल से मु बई में रहकर फिल्मों में आने के लिए संघर्ष कर रहे थे और उन्हें चार साल बाद हॉरर फिल्म में मु य भूमिका निभाने का अवसर मिला है।
पूर्व में फिल्म रूम द मिस्ट्री 12 दिस बर को रिलीज होनी थी, लेकिन निर्देशक द्वारा शुभ मुहूर्त न होने के कारण उक्त रिलीव …

सड़क पार कर रही बालिका अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल

Image
शिवपुरी। 18 वटालियन पर आज सुबह एक अज्ञात वाहन की टक्कर से सड़क पार कर रही बालिका गंभीर रूप से घायल हो गई। जिले इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। उक्त घटना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत घटित हुई। फिलहाल पुलिस ने मामले में कोई कायमी नहीं की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के लगभग 10 किमी दूर 18 वटालियन के पास डेरा डाले हुए लोहपीटा जाति के लोग निवास कर रहे हैं। आज सुबह जगदीश लोहपीटा की 8 वर्षीय पुत्री सीमा सड़क पार कर रही थी उसी समय एक तेजी गति वाहन ने टक्कर मार दी जिससे सीमा घायल हो गई।
उक्त सूचना राहगीरों ने पुलिस कंट्रोल रूम को दी जहां से कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और घायल बालिका को अस्पताल लेकर आई जहां उसका इलाज चल रहा है। 

Hyundai Elite i20 – A Success Story

Image
Hyundai Motors India, a wholly owned subsidiary of the Korean automobile company, Hyundai Motors, is one of the leading automakers in India. Hyundai India was established in 1996 and it is now the second largest carmaker in India. Since the launch of the first Hyundai car in 1998, Hyundai has done very well in every segment of passenger car industry in India. Several top selling cars like Santro, i20, i10, Getz, Grand i10, Xcent, Verna, Accent and the like have gained the customer confidence over these years. Among these, certain models like Santro, i20, i10 and Verna have enjoyed the greatest of the demand among Indian buyers. 

The latest car from Hyundai in the i-series is the Hyundai Elite i20, which debuted last year. It has replaced the i20, in the Indian market. In India, the Elite i20 is positioned between the Grand i10 and Xcent, as a premium hatchback. Soon after its launch, the Elite i20 has indicated that it is all set to carry further the legacy of its ancestors. 
a styli…