Posts

Showing posts from March 16, 2019

समाचारों एवं विज्ञापनों पर निगरानी रखने के संबंध में ​अधिकारीयों को दी जानकारी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। लोकसभा निर्वाचन 2019 हेतु गठित जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मोनीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) में लगाए गए अधिकारियों एवं कर्मचारियों को एमसीएमसी कमेटी द्वारा किए जाने वाले कार्यों की जानकारी प्रदाय कर इलेक्ट्रोनिक मीडिया प्रिंट मीडिया एवं सोशल मीडिया में आने वाली खबरों एवं विज्ञापनों पर कैसे निगरानी रखें, इसकी जानकारी दी गई। 
जिला जनसंपर्क कार्यालय शिवपुरी 14 नवम्बर कोठी में बनाए गए मीडिया सेंटर में आज प्रिंट, इलेक्ट्रोनिक एवं सोशल मीडिया पर निगरानी एवं विज्ञापन के प्रमाणीकरण और पेडन्यूज के संबंध में उपसंचालक अनूप सिंह भारतीय, जिला स्तरीय एमसीएमसी के सदस्य एवं वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव, वरिष्ठ अध्यापक रतिराम धाकड़ और आकाशवाणी के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि एमसीएमसी कमेटी का कार्य अतिमहत्वपूर्ण कार्य है। इस कार्य में लगे सभी अधिकारी एवं कर्मचारी इसे पूरी गंभीरता से लें। समाचार चैनलों में प्रसारित समाचार एवं विज्ञापनों को पूरी सर्तकता के साथ निगरानी रख, उसकी रिकाॅर्डिंग भी करें। 
इस दौरान बताया गया कि इलेक्ट्रोनिक मीडिया में प्रसारित होने वाले विज्ञापनों एवं बल्क म…

मनीष शुक्ला बने भाविप की गुरू तेगबहादुर शाखा के अध्यक्ष | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भारत विकास परिषद की गुरू तेगबाहदुर शाखा की बैठक बीते रोज शगुन वाटिक में आयोजित की गई जिसमें सभी सदस्यों नवीन अध्यक्ष के लिए सर्व सम्मति से निर्विरोध मनीष शुक्ला को शाखा का अध्यक्ष चुना गया हैं बताना होगा कि मनीष पूर्व में भी इस शाखा के अध्यक्ष रह चुके हैं। 
वहीं सचिव के लिए धर्मेन्द्र राठौर एवं कोषाध्यक्ष संजय शिवहरे का चयन किया गया। श्री मनीष शुक्ला के अध्यक्ष मनोनीत होने पर उनके ईष्ट मित्रों एवं शुभचिंतकों ने उन्हें बधाई प्रेषित की हैं। बधाई देने वालों में उमेश भारद्वाज, अजय राजपूत, दशरथ शर्मा, धर्मेन्द्र राठौर, प्रमोद श्रीवास्तव, राजकुमार शर्मा, लालू शर्मा, गोपाल गौड़, संजय कुशवाह, मुकेश सिंह चौहान आदि सदस्य शामिल हैं।

हाईस्कूल अंग्रेजी की परीक्षा में पकडे दो नकलची | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षा के दौरान आज हाईस्कूल की अंग्रेजी विषय परीक्षा आयोजित की गई जिसमें 24283 बच्चों भाग लेना था लेकिन 22802 बच्चे ही उपस्थित रहे वहीं 1481 छात्र अनुपस्थित रहे। शिक्षा विभाग नकल प्रकरणों को रोकने के लिए बनाए गए पैनल के माध्यम से दो छात्रों को नकल करते हुए पकड़ा गया। जिनमें शासकीय उ.मा.वि.सिरसौद में अनुक्रमांक 191635233 के छात्र को पर्यवेक्षक द्वारा एवं अनुक्रमांक 191601019 के छात्र को डाईट के प्राचार्य द्वारा नकल करते हुए दबोचा जिस पर विभागीय कार्यवाही की गई।

होली का त्योहार आपसी भाईचारे के साथ मनाए: एसडीओपी व्यास | Bairad, Shivpuri News

Image
बैराड। जिले के नगर परिषद बैराड़ के पुलिस स्टेशन पर होली एवं रमजान के त्योहारों को देखते हुए सभी संप्रदाय के गणमान्य नागरिकों एवं शासकीय अधिकारी पुलिस कर्मचारियों ने शांति समिति की मीटिंग का आयोजन किया गया।मीटिंग में करीब तीनदर्जन नागरिक उपस्थित थे। मीटिंग में सर्वप्रथमपोहरी एस डीओपीटी राकेश व्यास, टीआई आलोक सिंह भदोरिया ने होली एवं रमजान त्यौहार मनाए जाने की जानकारी ली।
होली के त्योहार पर सभी नगर वासियों से शांति सद्भाव एवं आपसी भाईचारे के साथ होली का त्योहार मनाए जाने की अपील की सभी गणमान्य नागरिकों से निवेदन किया के होली के त्यौहार पर नसे गंदगी कीचड़ गाली गलौज से दूर रहने की सभी को सलाह दें।इस अवसर पर ज्वेलर्स का कार्य करने वाले दुकानदारों को भी बीते रोज की घटना को देखते हुए सावधानी रखने अपनी दुकानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की सलाह दी गई आचार संहिताको देखते हुए डीजे वालों को 10बजे के बाद डीजे नहीं बजायेजाने की बात कही।
इस दौरान पुलिस स्टाफ के अलावा गणमान्य नागरिक डॉक्टर जनवेद सिंह वर्मा, विजय सिंह यादव, जगदीश गोबरा, दौलत सिंह रावत, रामदुलारे यादव, ओमप्रकाश  गोयल, डॉक्टर तुलाराम याद…

मानवाधिकार अपराध नियंत्रण संगठन ने किया अस्पताल का निरीक्षण | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। मरीजों को समय पर मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं को ध्यान में रखते हुए मानव अधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन के प्रदेशाध्यक्ष वीरेन्द्र माथुर के निर्देशन में जिलाध्यक्ष सूबेदार सिंह कुशवाह (मुन्नाराजा) द्वारा संगठन के विभिन्न पदाधिकारियों के साथ जिला चिकित्सालय का भ्रमण कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया गया। 
इस दौरान मानवाधिकार अपराध नियंत्रण संगठन के प्रदेश सचिव रविन्द्र सेंगर, सह सचिव सनोबर खान, उपाध्यक्ष महेन्द कुशवाह, संभागीय सचिव डॉ.महेन्द्र कोठारी व जिलाध्यक्ष सेबूदार  कुशवाह द्वारा  संयुक्त रूप से अस्पताल का निरीक्षण किया गया। इस निरीक्षण के दौरान जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ.गोविन्द सिंह ने अस्पताल में मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में बताया। 
वहीं मानवाधिकारों को लेकर संगठन द्वारा मरीजों के बीच पहुंचकर उन्हें उनके अधिकार बताए गए और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर वह संगठन के पदाधिकारी व जिला कार्यालय पर संपर्क कर सकते है। इस अवसर पर अस्पताल प्रबंधन से भी मरीजों के स्वास्थ्य को लेकर चर्चाऐं की गई और स्वास्थय सुविधाऐं बेहतर हो…

सहाब! मेरी प्रेग्रेंट पत्नि को अगवा कर लिया है, वापस दिला दो | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम रायखंदखेड़ी से आ रही है। जहरां गायब हुई एक विवाहित महिला के मामले में उसके पति ने शुक्रवार को एसपी ऑफिस पहुंचकर एसपी से अपनी पत्नि को वापस लाने के लिए गुहार लगाते हुए चार युवकों पर उसको अगवा करने का आरोप लगाया है। पीडि़त ने एसपी को बताया कि उसकी पत्नि गर्भवती है जिसके पेट में 6 माह का बच्चा है। एसपी ने इस मामले में पीडि़त की हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है।
पीडि़त युवक बलवीर पुत्र दीवान सिंह रावत ने एसपी को दिए अपने आवेदन में बताया कि उसकी गर्भवती पत्नि उमा 4 फरवरी को घर से कहीं चली गई थी जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट उसने सिरसौद थाने में दर्ज कराई। बाद में उसे पता चला कि उसकी पत्नि को अतर सिंह, सुमरन, कल्ला व अखैह रावत निवासी कुलवारा अपने साथ ले गए हैं जिन्होंने उसे बंधक बनाकर रखा हुआ है। ऐसी स्थिति में उसकी पत्नि को उन युवकों के चंगुल से मुक्त कराकर उसे सौंपा जाए।

ट्रक चलाते समय ड्रायवर कर रहा था फोन पर बात, ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, दो घायल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस के फोरलेन बायपास पर शुक्रवार की दोपहर जूते और प्लायवुड से भरा एक ट्रक पलट गया। जिससे ट्रक का चालक और कंडक्टर घायल हो गया। बताया जाता है कि ट्रक चालक ट्रक चलाते समय मोबाइल पर बात कर रहा था जिससे चालक का ध्यान बंट गया और वह ट्रक से नियंत्रण खो बैठा। जिससे यह घटना घटित हो गई। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर 1 बजे फोरलेन बायपास से एक ट्रक रूद्रपुर से चलकर बैंगलोर जा रहा था जहां कोलारस फोरलेन बायपास पर ट्रक पलट गया। जिससे ट्रक का चालक संजू और कंडक्टर घायल हो गया। घटना के दौरान एक अन्य ट्रक उसके पीछे चल रहा था जिसके चालक ने पुलिस को बताया कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रक का चालक संजू मोबाइल पर ट्रक चलाते समय बात कर रहा था और इसी लापरवाही के कारण वह हादसे का शिकार हो गया।

तीन पीढीं बीत गई, न पानी आया न रोजगार, लोकापर्ण में ही गुजार दिया समय: BSP प्रत्याशी लोकेन्द्र सिंह

Image
शिवपुरी। गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से बसपा द्वारा घोषित प्रत्याशी लोकेंद्र सिंह राजपूत ने टूरिस्ट विलेज में आयोजित एक पत्रकारवार्ता में क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का बिना नाम लिए इशारे ही इशारों में जमकर तंज कसे और उन्हें क्षेत्र की समस्याओं के लिए जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उनकी तीन पीढ़ीयां बीत गई हैं, लेकिन इसके बाद भी क्षेत्र में बेरोजगारी, सडक़ें, पानी और स्वास्थ्य सेवाओं, सिंचाई जैसी गंभीर समस्याओं से जूझ रहा है। इसके बाद भी वह काम न करते हुए सिर्फ लोकार्पण ही कर रहे हैं और उनकी तीन पीढ़ीयां लोकार्पण करते करते बीत गईं हैं। श्री राजपूत अपनी जीत के लिए उत्साहित हैं और उनका कहना है कि उनकी पार्टी गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र में जीतकर एक नया इतिहास रचेगी और वह लोकार्पण की जगह काम करने पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी।
पत्रकारवार्ता में पत्रकारों द्वारा उनसे पूछा गया कि वह किन मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे जिस पर श्री राजपूत का जवाब था कि 70 साल में मुद्दे ही मुद्दे हैं और उन्हीं मुद्दों को लेकर वह चुनाव मैदान में लड़ेंगे। अगर उन्हें और भी मौका दिया जाएगा तो उनकी कई पीढ़ीयां भी बी…

पूर्व CM का भानजा बनकर पुलिस में भर्ती कराने के​ लिए ऐंठ लिए तीन लाख,अब धोखाधडी का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली पुलिस ने युवक की शिकायत पर शुक्रवार की शाम दो युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। युवक का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भानजा बताकर आरक्षक की नौकरी लगवाने के एवज में तीन लाख रुपए ठग लिए थे। तीन लाख रुपए की रकम शिवपुरी में ही ली थी। पुलिस ने भोपाल निवासी युवक और शिवपुरी के युवक पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार फरियादी रामप्रसाद पुत्र कल्याण धाकड़ निवासी झाडेल थाना बदरवास ने शिकायत आवेदन दिया था। सिटी कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी बल्लू धाकड़ निवासी महाराणा प्रताप शिवपुरी और राजू चौहान निवासी एमपी नगर भोपाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। 
रामप्रसाद का आरोप है कि भोपाल निवासी राजू चौहान ने स्वयं को शिवराज सिंह चौहान का भानजा बताकर आरक्षक की नौकरी लगवाने के एवज में 15 मार्च 2017को 3 लाख रुपए लिए थे। यह राशि महाराणा प्रताप नगर शिवपुरी निवासी बल्लू धाकड़ के कमरे पर दी थी। राशि लेने के बाद आरक्षक की नौकरी नहीं लगवाई। तीन लाख रुपए वापस मांगे तो राजू चौहान ने 20 मई 2018 का बैरागढ़ भोपाल शाखा का 2 लाख रुपए …

पुलिस की गुण्डागर्दी: बस में फ्री सफर कर रहा था आरक्षक, किराया मांगा तो कंडक्टर को पीट दिया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के ठकुरपुरा से आ रही है। जहां बीते रोज शीतला बस के कडंक्टर और ड्रायवर के साथ एक आरक्षक और उसके साथियों ने उस समय मारपीट कर दी। जब वह ग्वालियर से शिवपुरी अपनी बस से आ रहा था। इस मामले की शिकायत पीडित बस के कंडक्टर ने सिटी कोतवाली में की। जहां पुलिस ने बस कंडक्टर को महज आवेदन लेकर चलता कर दिया। 

जानकारी के अनुसार शीतला बस क्रमांक एमपी 33 पीए 4786 ग्वालियर से शिवपुरी की और आ रही थी। तभी मोहना पर एक पुलिस कर्मी सिविल ड्रेस में बस में चढा। जब बस के कंडक्टर शिवेन्द्र यादव ने पुलिस कर्मी तुलसी नागर और उसके तीन अन्य साथियों से किराया मांगा तो पुलिस कर्मी बोला कि मेरा किराया नहीं लगता। 
उसके बाद पुलिस कर्मी तुलसी नागर बोला कि तुझे किराया चाहिए या जूते। इतना बोलकर पुलिसकर्मी पुलिसिया रौव झाडते हुए क्लीनर से गाली गलौच करने लगा। जैसे ही बस ठकुरपुरा पर पहुंची। वहां पहले से ही 30 के लगभग युवक खडे हुए थे। जिन्होंने बस के आगे फत्थर रखकर बस को रोक लिया। बस को रोकते ही युवक बस के ड्रायवर सोनू रजक और कंडक्टर शिवेन्द्र यादव के साथ जमकर मारपीट करते हुए कंडक्टर के प…