Posts

Showing posts from January 6, 2019

6 दिन से भूख हडताल पर बैठे महंत ने आश्वासन के बाद तोडा अनशन | Badarwas, Shivpuri News

Image
बदरवास। बदरवास के ग्राम सींघाखेडी मे सिध्द बाबा मंदिर पर विगत 6 दिनों से अन्न का त्याग कर भूखहड़ताल पर बैठे रामजीवनदास महंत को आज बदरवास नगरपरिषद उपाध्यक्ष भूपेन्द्र याव ने जूस पिला कर अनसन तुडवाया नईदुनिया में दिनांक को खबर प्रकाशित होने पर कांग्रेस पार्टी हरकत मे आई और क्षेत्रीय सासंद ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश अनुसार नगरपरिषद बदरवास के उपाध्यक्ष को निर्देशित किया।
महंत का अनसन तुडवाने को भूपेन्द्र यादव ने महंत रामजीवनदास महराज से बात कर उनकी एवं गांव की समस्याओं सुनकर एवं सासंद के निर्देश आनुसार महंत की एवं गांव की जो भी समस्या है उसको जल्द से जल्द हल करने का आश्वासन दिया गया यह बात मान कर महंत ने नगरपरिषद उपाध्यक्ष भूपेन्द्र यादव (भोले)के द्वारा जूस पी कर अपना अनसन तोड़ा।

सेवानिवृत्त अधिकारी एवं कर्मचारीयों का सम्मान समारोह, सांसद सिंधिया करेंगे सम्मानित | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस संघ के बैनर तले तीसरी बार सेवानिवृत अधिकारियों एवं कर्मचारियों का सम्मान समारोह आयोजित होने जा रहा है। यह कार्यक्रम पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के आतिथ्य में सम्पन्न होगा। 
म.प्र.कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं राजकुमार सरैया ने संयुक्तरूप से बताया कि संघ सेवानिवृत अधिकारीयों एवं कर्मचारियों का सम्मान समारोह तीसरी बार आयोजित कर रहा है। यह कार्यक्रम पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के आतिथ्य में सम्पन्न होगा। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष बीरेन्द्र सिंह खोंगल करेंगे एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में पोहरी विधायक सुरेश राठखेड़ा उपस्थित रहेंगे। कर्मचारी कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष अरविन्द सरैया एवं राजू शर्मा पिपरघार ने आगे की जानकारी में वताया कि सेवानिवृत अधिकारी एवं कर्मचारियों का सम्मान समारोह आज 7 जनवरी सोमवार को शांय 6 बजे से पिपलौदा हाऊस, पीएस होटल के पीछे आयोजित होगा। 
जिसमें शिवपुरी जिले के वर्ष 2016 से 2018 में सेवानिवृत हुये…

पुलिस लाईन ने जीता फाईनल मुकाबला, सांसद सिंधिया ने बांटे विजेताओं को पुरूस्कार | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के होनहार छात्र स्व. विवेक पुरोहित गोलू की स्मृति में 30 दिसम्बर से प्रारंभ हुए क्रिकेट प्रतियोगिता का प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी शहर के प्लेग्राउण्ड में टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका समापन 6 जनवरी को पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विजेता और उप विजेता टीम को शील्ड प्रदान कर किया। इस अवसर पर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि क्रिकेट मैच हमें अनुशासन सीखाती हैं और जीत हार तो होती रहती हैं, लेकिन हारने वाली टीम को उदास नहीं होना चाहिए लेकिन उसको यह जरूर देखना चाहिए की हमारी हार कैसे और इसी बात से सीख लेकर आगे अन्य मैंचों अच्छा प्रदर्शन करें जीत जरूर होगी। 
सांसद सिंधिया ने यह भी कहा कि मैं अलगे वर्ष इस टूर्नामेंट में जरूर आऊंगा और क्रिकेट भी खेलूंगा। विजेता टीम को को नगद 31 हजार रूपए का पुरूस्कार एवं ट्राफी मंडी यूनियन के अध्यक्ष इरशाद राईन के द्वारा पुलिस लाईन क्रिकेट क्लब को प्रदान की गई। उप विजेता टीम हनुमान क्लब शिवपुरी को 15 हजार और ट्राफी भेंट की गई। इस अवसर पर मंचासीन लोगों में भाजपा के जिला उपाध्यक…

राष्ट्रीय हैण्डबॉल प्रतियोगिता मे हंगामा: कुर्सिया तोडी, बीच मैच में खिलाडियों में धक्का-मुक्की | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी हैण्डबॉल प्रतियोगिता में उस समय बबाल खडा हो गया जब बालक वर्ग के मध्यप्रदेश और हरियाणा टीम के मध्य क्वार्टर फायनल मुकाबला खेला जा रहा था। इस दौरान मैच खिला रहे रैफरी के ऊपर एक पक्षीय फाऊल देने के आरोप लगाते हुए हरियाणा राज्य के खिलाडिय़ों ने धक्का मुक्की और तोडफ़ोड़ शुरु कर दी इसके चलते यह मैच बीच में ही रोक दिया गया और हरियाणा की टीम को अभद्रता के आरोप में गेम से बाहर कर दिया गया। 
नेशनल स्कूल गेम फेडरेशन द्वारा नियुक्त किए गए खेल निर्णायकों की भूमिका पर भी आज नेशनल स्कूल हैण्डबाल स्पर्धा के दौरान हरियाणा टीम की महिला कोच प्रीति ने गम्भीर सवाल खड़े किए हैं। महिला कोच प्रीति ने आज हुए बालिका वर्ग के क्वार्टर फायनल मैच मध्यप्रदेश विरुद्ध हरियाणा स्टेट में गलत निर्णय देने और एक पक्षीय विसिलिंग करने के आरोप मैच रैफ्री पर लगाए हैं साथ ही प्रबंधन पर असुनवाई का भी आरोप जड़ा है। 
हालांकि स्पोर्ट्स आफिशियल्स ने इन आरोपों को हरियाणा टीम की बड़ी हार की खींझ बताते हुए सिरे से खारिज किया है। शाम के समय हरियाणा और मध्यप्रदेश की बालक वर्ग की टीम के बीच ग्राउण्ड नम्बर 4 पर क्वार्टर फ…

कमलागंज में सौरभ ने वासुदेव को पीटा उसकी Scorpio तोड़ दी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी वासुदेव राठौर पुत्र गंगाराम राठौर उम्र 33 साल निवासी एसपी कोठी के पीछे हाथीखाना शिवपुरी अपने साथी पप्पू परिहार, आशु दुबे के साथ ग्वालियर बायपास से लौट रहा था। तभी रास्ते में आरोपी सौरभ सिंह चौहान ने क्रिकेट के विवाद को लेकर इन लोगों को रोककर गालीगलौच करने लगा। जब वासुदेव ने गाली देने का विरोध किया तो सौरभ ने अपने साथियों के साथ मिलकर कमलागंज में ही वासुदेव के साथ मारपीट करते हुए कार में तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने वासुदेव की शिकायत पर आरोपी सौरभ चौहान के खिलाफ धारा 294, 323, 427 भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

PANDEY TRADING COMPANY पिछोर: सेवा में कमी की दोषी, किसाना को जुर्माना अदा करने के आदेश

Image
शिवपुरी| जिला उपभोक्ता फोरम शिवपुरी ने अपने पारित आदेश में पांडेय ट्रेडिंग कंपनी बाचरौन चौराहा पिछोर पर उपभोक्ता की सेवाओं में कमी पाए जाने पर ब्याज सहित रुपए, 7 ब्लैंक चैक एवं ट्रैक्टर के मूल दस्तावेज वापस करने का आदेश दिया है। 
आवेदक चिंतामणी धाकड़ निवासी ग्राम गुरुकदवाया ने 26 जून 2013 को महिंद्रा ट्रैक्टर खरीदा था। एजेंसी वालों ने48 एचपी कहकर ट्रैक्टर बेच दिया। लेकिन ट्रैक्टर 45 एचपी निकला। जिससे 40 हजार रुपए का अंतर आया। किसान ने एडव्होकेट अजय जैन व संजय कुशवाह के माध्यम से उपभोक्ता फोरम की शरण ली। सुनवाई के दौरान फोरम ने यह आदेश पारित किया है।

अजब प्रेम की गजब कहानी: प्रेमिका के पिता ने मांगे 1 लाख रूपए, FIR | karera, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के ठांढ गांव के मजरा कुडैन से आ रही है इस गांव के एक किशोर ने जहर गटक लिया उससे उसकी मौत हो गई थी। बताया गया हैं किशोर ने प्रेम प्रंसग और गांव की पंचायत के फैसले से मानसिक प्रेशर में आकर जान दी थी। पंचायत ने इस मामले में युवक पर एक लाख रू का अर्थदण्ड लगाने का फैसला सुनाया था,और किशोरी का पिता इसके लिए दबाब बना रहा था। पुलिस ने जांच उपरांत युवक की विवाहिता किशोरी के पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं। 


जानकारी के अनुसार मजरा कुडैन गांव में रहने वाले मृतक नीरज सिंह (17) पुत्र विजय सिंह लोधी के घर के पास में रहने वालीे एक किशोरी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था,बताया गया था कि जब किशोरी के परिजनो को इस बात की जानकरी लगी तो उन्होने नाबालिग किशोरी की शादी उसकी मर्जी के खिलाफ किसी दूसरी जगह कर दी। 
किशोरी अपनी शादी के बाद अपनी ससुराल को छेाड पिछले 1 वर्ष से अपने मायके में रह रही थी और लगातार अपने प्रेमी नीरज के संपर्क में थी। इस प्यार में दोनो के नाजायज संबंध भी बन गए थे। बताया जा रहा है कि इस लव स्टोरी के चर्चे पूरे गांव सहित आसपास के गांवो में होने लग…

दिल्ली की CAR से शिवपुरी लाए थे नकली नोटों की खेप, 30% में खपाते | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के पास से आ रही है। जहां पुलिस ने बीते रोज दिल्ली की एक कार से आए दो आरोपी नकली नोटों की खेप को शिवपुरी में खफाने के प्रयास में थे। लेकिन पुलिस की तत्पर्ता और मुखबिर की सूचना के आगे वह फेल हो गए और कोतवाली पुलिस ने उक्त आरोपीयों को दबौच लिया। 


जानकारी के अनुसार बीते रोज कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक दिल्ली नंबर की कार रेलवे स्टेशन के पास खडी है। इस कार में बैठे आरोपी नकली नोटों को 30 प्रतिशत में खफाने की फिराक में है। जिसपर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मुखबिर द्धारा बताए गए स्थान पर दबिश देकर आरोपीयों की तलाशी ली तो आरोपीयों से 28 हजार के नकली नोट बरामद हुए। 
बताया गया है कि उक्त आरोपी दिल्ली की नंबर बाली कार क्रमांक डीएल 04सीएएच 4411 में सबार होकर शिवपुरी में आए थे। जहां पहली खेप 2 हजार के 9 नोट और 500 के 20 नोट सोहेल खान पुत्र रसूल खान और पंकज पुत्र जीतेन्द्र पुरी लेकर आए थे। जिन्हे दोनों आरोपी शहर में किसी को चूना लगाकर 30 प्रतिशत में खफाना चाह रहे थे।  जिसपर पुलिस ने दबौचकर इनसे पूछताछ की तो आरोपीयों ने उक्त न…

रात में टेंकर चुराकर भाग रहा था, पब्लिक ने रोका तो दिखाई कोर्ट की हैकडी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां आज रात्रि में लगभग 3 बजे दो चोर साईड बाजपेयी के बगीचे के पास रखे एक पानी के टेंकर को चुराकर भगाने लगे। इस बात की भनक स्थानीय लोगों को लग गई तो उन्होंने इस टेंकर और ट्रेक्टर को रोकने का प्रयास किया तो आरोपी पब्लिक पर ही ट्रेक्टर चढाने का प्रयास करने लगे। इस मामले की सूचना ट्रेक्टर के चालक ने पुलिस को दी। जहां पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपीयों को पकडकर थाने लेकर आए। जहां ट्रेक्टर सहित आरोपीयों को हिरासत में ले लिया है। 


जानकारी के अनुसार राहुल अष्ठाना पुत्र दिनेश अष्ठाना निवासी उम्र 27 साल निवासी सुभाष कॉलोनी का टेंकर साईड पर खडा कर अपने घर सोने चला गया। तभी रात्रि में लगभग 3 बजे कोई अज्ञात ट्रेक्टर आया और इस टेंकर को लेकर जाने लगा। जिसपर पडौसी की नींद खुल गई और उसने इस ट्रेक्टर चालक को आवाज दी परंतु उसने अनसुना कर टेंकर लेकर चलता बना। 

इस बात की सूचना पडौसी बंटी ने तत्काल टेंकर के मालिक राहुल को दी। राहुल तत्काल पहुंचा और देखा तो तब तक आरोपी टेंकर को फिजीकल कॉलेज के गेट तक ले आया। जब राहुल ने टेंकर को रौकने का प्रयास किया तो आरोपी …

BIG NEWS: भाजपा नेता के घर संबल बिजली कनेक्शन से चल रहे थे एसी, हीटर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भाजपा शासन की संबल योजना बिजली विभाग की गले की फांस बन गई हैं। बताया जा रहा है कि इस योजना के बाद शहर में 83 हजार यूनिट प्रतिदिन खपत बढ गई,जिससे लगभग डेढ करोड रू प्रति महिने का नुकसान बिजली कंपनी को हो रहा है। इस नुकसान को देख खबराया बिजली विभाग संबल कनेक्शनो की जांच कर रहा है। ऐसे ही एक संबल कनेक्शन की जांच में बिजली विभाग के होश उड गए। यह संबल कनेक्शन था भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष आरडी बिलैया का। 
जानकारी के अनुसार आदर्श नगर स्थित भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष आरडी बिलैया शहर में एक फर्म के नाम से जाने जाते है। संबल योजना मे भाजपा शासन का पूर्ण फायदा उठाते हुए नेताजी ने पहले अपने घर का 2.75 लाख रू का बिल माफ कराया और और अपने कनेक्शन को संबल कनेक्शन में डायबर्ट करा लिया।
लोड अधिक बढने के कारण बिजली विभाग शहर के प्रत्येक कनेक्शन की जांच कर रही है। बिजली कंपनी की एक टीम नेताजी के घर कनेक्शन की जांच करने पहुंच गई। घर के बहार भाजपा पूर्व उपाध्यक्ष आरडी बिलैया के नाम की नेम प्लेट लगी थी। घर की जांच करने के बाद दो टीवी, पांच पंखा, नौ सीएफएल, 4 ट्यूबलाइट मिले। लोड चैक करने पर 2.5 किल…