Posts

Showing posts from December 22, 2018

टेंट संचालक को एएसआई ने दी सरेराह धमकी, वीडियो हुआ वायरल

Image
शिवपुरी । सिरसौद थाने में पदस्थ एएसआई मुरारी यादव ने पुरानी शिवपुरी में टेंट का व्यापार करने वाले बंटी जैन को सरेआम जान से मारने की धमकी दी है। जिसका वीडियो सोशल साईट्स पर वायरल हो रहा है। घटना के पीछे बंटी जैन के भतीजे की मोबाइल की दुकान पर यह विवाद हुआ। 

जहां एएसआई मोबाइल ठीक कराने पहुंचा था और इसी दौरान एएसआई ने युवक से विवाद किया और जब बीच बचाव करने बंटी जैन वहां आया तो एएसआई अपना आपा खो बैठे और उन्होंने टेंट संचालक को धमकी दे दी। इस घटना की शिकायत पीडि़त ने एसपी से करने की बात कही है। घटना के दौरान मौके पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई थी। 
पीडि़त टेंट संचालक बंटी जैन ने बताया कि उसके भतीजे की मोबाइल की दुकान और उसकी टेंट की दुकान शादीघर के सामने स्थित है। जहां सिरसौद थाने में पदस्थ एएसआई मुरारी यादव बंटी की मोबाइल की दुकान पर पहुंचे जहां उन्हें मोबाइल ठीक कराना था। जिसपर दुकानदार ने उनके मोबाइल को चेक किया और उसका खर्चा बताया इसी बात को लेकर एएसआई तैश में आ गए और उन्होंने गालियां देनी शुरू कर दी। 
इसी बीच बंटी जैन एएसआई को समझाने आया तो एएसआई ने गाली गलौच करते हुए बंटी को जान से मारने और…

पोलिंग पर जीती भाजपा,वृद्ध पर अवैध शराब का मामला दर्ज:एसपी से शिकायत

Image
शिवपुरी । पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर को दिए गए एक ज्ञापन में बताया कि बामौर थाना पुलिस पिछोर विधायक  के इशारे पर 70 वर्ष के एक वृद्ध पर अवैध रूप से शराब बेचने के झूठे प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं। इस बात की शिकायत पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंचक ग्राम काली पहाड़ी मजरा चिथाई के लोगों ने की हैं। 

पुलिस को सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि 19 दिसम्बर को सुबह 7 बजे शंकर जी के मंदिर पर रामायण का पाठ कर रहे रामसिंह यादव को बामौर थाना के एएसआई के साथ दो पुलिसकर्मी आए और उन्होंने 7:30 बजे रामसिंह यादव को अपने साथ ले गए कहा कि उन्हें बड़े साहब बुला रहे हैं और 10 मिनिट में वापस आ जायेंगे। 
12 बजे तक घर वापस नहीं आए तो चन्द्रभान यादव पिता को देखने के लिए बामौरकला थाने पहुंचा और बड़े साहब से चर्चा के दौरान उन्हेांने कहा कि 1 घंटे बाद तुम्हारे पिता जी को छोड़ देंगे। लेकिन सुबह शाम कहते-कहते 30 घंटे होने के बाद बड़े साहब ने कहा कि तुम मेरी पिछोर कांग्रेस विधायक से मेरी बात कराओ मैं तुम्हारे पिता को छोड़ दूंगा क्योंकि  तुम्हारे पोलिंग बीजेपी की जीत हुई हैं तो उसका प्रसाद आपको मिल रहा हैं। इसके बात पता चला …

गुड न्यूज: शहर में सिंध की लाईन बिछाने के कार्य का हुआ अनुबंध

Image
शिवपुरी। जलावर्धन योजना के कार्य का विस्तारिकरण करने के लिए अमृत योजना के तहत बीते रोज अहमदाबाद की एक कंपनी के मालिक जे.एम.बगासिया द्वारा शहर में लाईन विस्तार कार्य को लेकर बीते शाम नगर पालिका के अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, नगर पालिका सीएमओ सीपी राय, सहित कंपनी के मालिक ने कर लिया हैं। 

यह योजना 15 करोड़ 13 लाख 26 हजार 660 रूपए की लागत से शहर में पाईप लाईन विछाने का कार्य किया जाएगा। जिसकी समयावधि 18 माह रखी गई हैं। जिसमें 207 किमी. में पाईप लाईन बिछाकर शहर में पानी पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। 
इस अनुबंध से अब शहर में प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली योजना सिंध जलावर्धन योजना की पाईप लाईन जल्द ही शहर में बिछने लगेगी,अगर काम समय पर पूर्ण हुआ तो इस बार शहर को गर्मियो मे जलसंघर्ष नही करना पडेगा।

फरवरी में शर्मा परिवार की बेटी की शादी,हैकर्स ने बैंक एकाउंट साफ कर दिया

Image
शिवपुरी । बैंक खातों को निशाना बनाने का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा। लगातार घटनाएं सामने आ रही हैं। कभी एटीएम से तो कभी बैंक अकाउंट से ऑनलाइन रुपए उड़ाने का क्रम जारी है। बैंक नए एटीएम जारी कर दावा कर रहा है कि ठगी पर रोक लगेगी, लेकिन यह प्रक्रिया पूरी तरह अमल में नहीं आई है और इसी का लाभ हैकर्स उठाने से बाज नहीं आ रहे। 

ताजा मामला 19 दिसंबर का है जब शहर के शिवाजी नगर छत्री रोड निवासी 65 वर्षीय रामरती शर्मा ने अपने एटीएम से 10-10 हजार रुपए कर रुपए निकाले, लेकिन जब डिटेल पर्ची देखी तो उनके होश उड़ गए क्योंकि जिस खाते में 3 लाख 68 हजार 75 रुप्ए जमा थे उस खाते से 17 और 18 दिसंबर को कुल 1 लाख 85 हजार 982 रुपए एक्सेस बैंक में ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए गए। यह पूरी जानकारी उन्हें बैंक में खाता चैक करने के बाद मिली। 
इसके बाद उन्होंने शाखा प्रबंधक को अपनी शिकायत सीएमएस नंबर 5053009251 के माध्यम से दर्ज करवाई है। साथ ही फिजीकल थाना क्षेत्र में भी आवेदन दिया है। यहां मिली थाना प्रभारी अनीता मिश्रा ने बैंक शाखा कोतवाली थाना क्षेत्र में होने के चलते रामरती को कोतवाली भेज दिया, लेकिन बैंक की शुक्रवार …

घर में अकेली सो रही विवाहिता के साथ सामूहिक बलात्कार

Image
करैरा। खबर जिले के करैरा थाना क्षेत्र से आ रही है कि थाना क्षेत्र के एक ग्राम में घर में अकेली सो रही विवाहिता के साथ गांव में रहने वाले 2 आरोपियो ने उसके साथ गैंगरेप कर दिया,और उसे इस मामले की किसी को जानकारी देने से माना करते हुए जान से मारने धमकी दी। पुलिस ने पीडिता की रिर्पोट पर से आरोपियो के खिलाफ भादवि की धारा 376डी, 457, 506 सहित 3(2)5 क एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण कायमी कर ली है। 

ग्राम सड निवासी सुनीता (काल्पनिक नाम) बीते 20 दिसंबर की रात्रि अपने घर में अकेली सो रही थी। उसी समय गांव में रहने वाले वनमारी रावत और कारी रावत उसके घर में घुस आए। जिन्होंने पीडि़ता के साथ बारी-बारी से बलात्कार किया और पीडिता के कहा कि अगर उसने इस घटना का जिक्र किसी से भी किया तो वह उसे जान से खत्म कर देंगे। 
घटना के बाद पीडि़ता काफी सहम गई और उसने घटना का जिक्र किसी से नहीं किया। लेकिन कल जब उसके परिवार के लोग घर वापिस आए तो उसने आरोपियों की करतूत से पति को अवगत कराया। इसके बाद पति ने उसे हिम्मत दिलाई और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने थाने ले गया।

इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर ने शहर के युवा खिलाडी को दिए हॉकी के टिप्स

Image
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित हॉकी फीडर सेंटर का संचालन श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर के नव निर्मित अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के हॉकी टर्फ मैदान पर किया जाता है, जिसमें शहर के चयनित हॉकी खिलाडि़यों को गहन प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 
आज हॉकी के  इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर खुर्शीद खान द्वारा बालक एवं बालिका खिलाडियों को हॉकी की बारीकियों से अवगत कराया तथा फिजिकल फिटनेश तथा जरूरी जानकारी दी ।इंटरनेशनल खिलाडी सुर्शीद ने शहर के खिलाडियो को शौभाग्य शाली बताते हुए कहा कि आपके शहर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का हॉकी मैदान है, अब आपको मेहनत करके अपनेे आप को अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बनना है। 
इस अवसर पर हॉकी प्रशिक्षक श्रीमती गीता लखेरा, कु. सोनिया, और विभाग के संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी श्री एम.के. धौलपुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री खुर्दीश को मध्यप्रदेश के हॉकी फीडर सेंटर में समन्वयक के रूप में पदस्थ है। ये मध्यप्रदेश के सभी सेंटरों पर जाकन टेलेंट सर्च करेंगे तथा युवाओं को हॉकी का मार्गदर्शन करेंगे।

शिवपुरी की प्रिया वशिष्ठ का टेबल टेनिस में प्री नेशनल कैंप के लिए चयन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर की कक्षा 6 में अध्ययनरत प्रिया वशिष्ट का चयन टेबल टेनिस के प्री नेशनल कैंप के लिए हुआ। यह शिविर भोपाल में 21 दिसंबर से 30 दिसंबर तक आयोजित होगा। प्री नेशनल कैम्प में चयनित होने पर प्रिया के कोच निखिल चौकसे ने बताया कि मंदसौर में होने वाली राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में प्रिया का शानदार प्रदर्शन से ही उसका चयन भोपाल के इस शिविर के लिए किया गया और आगे भी यदि प्रिया का प्रदर्शन प्री नेशनल कैंप में अच्छा रहता है तो उसका चयन गुजरात के बड़ोदरा के लिए किया जाएगा। 
जहाँ गुजरात के बड़ौदा में आगामी 2 जनवरी से 6 जनवरी तक आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में देशभर के समस्त टेबल टेनिस प्रतिभागी सहभागिता करेंगे, प्रिया की इस उपलब्धि पर स्कूल डायरेक्टर सुबोध अरोरा, कोच निखिल चौकसे एवं ईस्टर्न हाइट्स विद्यालय की प्रिंसिपल श्रीमती नीलम अरोरा एवं प्रिया के माता-पिता एवं समस्त स्कूल स्टाफ  व नगरवासियों ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सिद्धिविनायक हॉस्पिटल में लग रहा है नि:शुल्क हदृय रोग एवं नि:संतान परामर्श शिविर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सर्दी के मौसम में हृदयरोगियों को बचाव एवं उनकी समस्याओं को जानने के लिए एक दिवसीय नि:शुल्क हृदय रोग परीक्षण शिविर का आयोजन समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल द्वारा आगामी 23 दिसम्बर रविवार को किया जा रहा है। 
लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के अध्यक्ष ला.एस.एन.उपाध्याय व सचिव एड.राजेन्द्र अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हृदयरोगियों की सेवा में समर्पित भाव से स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के उद्देश्य से एक दिवसीय नि:शुल्क हृदय रोग परीक्षण शिविर का आयोजन शहर के नवीन  हॉस्पिटल सिद्धिविनायक मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल पोहरी रोड़ पर प्रात: 10 बजे से किया जा रहा है। 
इस शिविर में डालमिया हार्ट एण्ड इनफर्टिलिटी क्लीनिक के तत्वाधान में लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के सहयोग से आयोजित हो रहा है जिसमें प्रसिद्ध हृदय रोग विशेष डॉ.रविशंकर डालमिया एवं नि:संतान दंपत्ति के लिए महिला रोग विशेषज्ञ डॉ.प्रतिष्ठा डालमिया अपनी टीम के साथ आ रही है जो शिविर में आने वाले मरीजों का परीक्षण व उपचार करेंगें साथ ही हृदय रोग से बचाव के कारण एवं निवारण भी बताऐंगें, इसके अलावा नि:संतान दंपत्ति भी इस शिव…

भाजपा ले रही है मप्र के किसानो से अपनी हार का बदला,रोक दिया खाद: सांसद सिंधिया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सांसद सिंधिया ने किसानो की खाद आर्पूति को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा हैं। सांसद सिंधिया ने केन्द्रीय खादय और रसायन मंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में लिखा है कि केन्द्र सरकार जानबूझकर किसानो की परेशानी बढाने का काम कर रही है। 
मध्य प्रदेश में सत्ता पिरवर्तन के बाद प्रदेश में खाद की किल्लत देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान किया तो दूसरी तरफ अब किसानों को खाद की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। किसानों में खाद की समस्या की बड़ी वजह यह है कि केंद्र सरकार ने खाद की सप्लाई को कम कर दिया है, जिसकी वजह से प्रदेश में किसानों को खाद की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।
किसानो की फसलो को खाद की आवश्यकता हैं,लेकिन पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध ने होने कारण किसानो को मार्कैट से महंगा खाद खरीदना पड रहा हैं। अभी शिवपुरी में बहुत कम मात्रा में खाद आया जिसको बाटवाने के लिए पुलिस की मदद लेनी पडी। आपको बता दें कि प्रदेश में कुल 3 लाख 70 हजार मीट्रिक टन खाद की जरूरत होती है, लेकिन इस महीने प्रदेश को सिर्फ 1 लाख 90 हजार मीट्रिक ट…

शोक समाचार: करैरा एसडीओपी तोमर की पत्नी का निधन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। करैरा एसडीओपी रत्नेश सिंह तोमर की धर्मपत्नी श्रीमती प्रतिभा तोमर का बीमारी के चलते निधन हो गया जिनका अंतिम संस्कार ग्वालियर में किया गया है। बताया जाता है कि श्रीमती तोमर बीमारी से ग्रसित थीं। उनके निधन पर पुलिस विभाग सहित गणमान्य नागरिकों और प्रबुद्धजनों, पत्रकारों और समाजसेवियों ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

आदिवासी महिला का घर में घुसकर किया सामूहिक बलात्कार,मामला दर्ज | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम गोहरा में एक आदिवासी महिला के साथ घर में घुसकर आरोपियो ने सामूहिक बलात्कार किए जाने की खबर आ रही हैंं। बताया जा रहा है। कि इस मामले में 3 आरोपी हैं। 2 आरोपियो ने बलात्कार किया हैं ओर एक आरोपी ने इनका सहयोग किया हैं। बाद में तीनो आरोपी महिला को धमकी देकर भाग गए। 
पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों सहित सहयोगी के खिलाफ भादवि की धारा 376 डी, 506 सहित 3(2)(व्ही), 3(2)(व्हीए) एससीएसटी एक्ट के तहत कायमी कर ली है। 
ग्राम मोहरा की रहने वाली 20 वर्षीय महिला ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बीते 12 जनवरी को रात के 2 बजे जब वह घर पर अकेली थी उसी समय अमित पुत्र महेश आदिवासी निवासी गोहरा, रामस्वरूप पुत्र रमेश आदिवासी निवासी ग्राम इकलौद तहसील विजयपुर, गफ्फार पुत्र दीना निवासी ग्राम इकलौद तहसील विजयपुर जिला श्योपुर उसके घर में घुस आए जहां आरोपी रामस्वरूप और गफ्फार ने सामूहिक बलात्कार किया। 
आरोपियों की इस करतूत में उनके साथी अमित आदिवासी ने सहयोग किया और उसे धमकी दी कि अगर उसने घटना के बारे में किसी को भी बताया तो वह उसे और उसे उसके पति को…

कांग्रेस कर सकती है गददारो को बहार,महेन्द्र यादव ने की सांसद सिंधिया से शिकायत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले में इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कोई फायदा नुकसान नही हुआ हैं। पिछली बार 3 सीटे जीती थी और इस बार भी,लेकिन कोलारस सीट हार गई और पोहरी जीत गई,बताया जा रहा है कि कोलारस सीट कांग्रेस के गददारो के कारण हारी है। कोलारस के कांग्रेस के प्रत्याशी पूर्व विधायक महेन्द्र यादव ने कांग्रेस के नेताओ की शिकायत की हैं,जिन्होने इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में काम किया था। 
सूत्र बता रहे है कि यह शिकायत महेन्द्र सिंह ने सासंद सिंधिया को की है। उन्होंने सिंधिया से कहा कि यदि भितरघाती उनका प्रचार भी नहीं करते और घर बैठ जाते तो वह आसानी से चुनाव जीत जाते। लेकिन उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ खुलकर काम किया। जिसकी वजह से उनकी पराजय हुई। सूत्र बताते हैं कि श्री सिंधिया ने भितरघातियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के संकेत दिए हैं। 
कांग्रेस की तुलना में भाजपा में भितरघात कम नहीं था। लेकिन भाजपा सूत्रों से संकेत मिल रहे हैं कि लोकसभा चुनाव को ध्यान मेें रखते हुए भितरघातियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी। क्योंकि अभी लोकसभा चुनाव में भी कार्यकर्ताओं से काम लिया जाना है। 
शिवपुरी जिले की प…

गांव में एक साथ 5 लोगों की अर्थी सजी, छोटा पडा गांव का शमशान घाट | Pohri, Shivpuri News

Image
पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग का चकराना गांव जहां की टोटल जनसंख्या 1 हजार के आसपास हैं,21 दिसम्बर का दिन इस गांव के काला दिन के रूप में याद किया जाऐगा। छोटे से गांव में एक ही दिन,एक ही हादसे में 5 लोगो की अर्थी सजने के कारण गांव के आदमी तो छोडो पशु पछी भी करूण रूंदन कर रहे थे। बताया जा रहा है कि हादसे का मूल कारण ड्रायवर का नशे में होना,ड्रायवर ने चकराना में ट्रोला भर रहा था जब ही शराब पी थी,गांव के लोगो ने रात में जाने से मना किया था। लेकिन ड्रायवर नही मना। 
पोहरी से 6 किमी दूर शिवपुरी-श्योपुर रोड पर गुरुवार-शुक्रवार की रात अजवाइन से भरा ट्रॉला क्रमांक एमपी 09 एचएच 4626 पलटने से चकराना गांव के 5 किसानों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। एक साथ पांच लोगों की मौत के बाद चकराना गांव में शुक्रवार को श्मशान घाट पर एक साथ पांच चिताएं जलीं। मृतकों के परिवार के साथ-साथ पूरे गांव में शोक का माहौल है। 
अरुण रजक की मौत से घर का इकलौता चिराग ही बुझ गया है। बेटे की मौत से अरुण की मां और पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं कल्याण जाटव की सरपंच पत्नी रेखा बाई गर्भवती हैं। पहले से सात साल की एक बेटी है…

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। 2011 बैच की कलेक्टर अनुग्रह पी मूल रूप से तमिलनाडु की रहने वाली हैं। इसके पूर्व बैरासिया एसडीएम और डिंडौरी में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के पद पर भी वे पदस्थ रह चुकी हैं। मीडिया से बात करते हुए कलेक्टर अनुग्रह पी ने कहा कि वे अगले सप्ताह शिवपुरी का पदभार ग्रहण करेंगी। शिवपुरी को एक बार फिर युवा आईएएस मिल रहा है। इसके फायदे और नुक्सान दोनों हो सकते हैं। बहुत संभावनाएं हैं कि शिवपुरी के लिए कोई नया प्रयोग हो और शिवपुरी में कुछ अभूतपूर्व हो जाए लेकिन अनुभव की कमी का नुक्सान भी हो सकता है जैसा कि अभी हाल ही में हुआ। 
EVM विवाद में आया था नाम अनुग्रह पी वर्तमान में अनूपपुर कलेक्टर हैं। इनका नाम भी ईवीएम विवाद में आया था। कांग्रेस ने इनकी शिकायत भी की थी। वहां के मौहरी पोलिंग बूथ में वोट डालने के बाद भी ईवीएम में दर्ज नहीं हो रहे थे। इसके अलावा 3 दिन बाद कुछ ईवीएम मशीनें स्ट्रांग रूम में पहुंची थीं।