Posts

Showing posts from December 1, 2018

कुएं से बैल निकालने को लेकर अधेड को धक्का देकर कुएं में फैंका, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर जिले के मायापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बनियानी से आ रही है। जहां बीते 28 नबंबर को कुएं में गिरे बैल को निकालने को लेकर एक युवक ने गांव के ही एक बुजुर्ग को धक्का दे दिया। इस धक्के से युवक कुएं में जा गिरा। इस मामले की सूचना पर परिजन तत्काल कुएं पर पहुुंचे और युवक को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां युवक का उपचार जारी है। घटना के तीन दिन बाद आज पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार ग्राम बनियानी निवासी बालकिशन पाल का बैल कुएं में गिर गया था। इस युवक की मदद करने गांव का ही ब्रखभान पुत्र किशोरीलाल लोधी उम्र 53 साल पहुंच गया और कुएं से बैल को निकालने में मदद करने लगा। फरियादी का आरोप है कि तभी गांव का ही आरोपी राजेन्द्र पुत्र हरभान लोधी आया और युवक से कहने लगा कि तू लोधी होकर इसकी मदद क्यों कर रहा है। 
इस बात को लेकर दोनों में कुएं पर ही मुंहबाद होने लगा। यह मुहंबाद कुछ देर बाद बढ गया और आरोपी राजेन्द्र ने ब्रखभान को धक्का दे दिया। इस धक्के से ब्रखभान कुएं में जा गिरा। घटना की सूचना पर परिजन तत्काल कुएं पर पहुंचे और घ…

विजयपुरम कॉलोनी की समीक्षा को दहेज के प्रताणित करता था पति शिबेन्द्र मिश्रा, मामला दर्ज | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र के प्रियदर्शनी कॉलोनी में निवासरत एक महिला ने अपने पति सहित सास और ससुर पर मामला दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि आरोपी सास,ससुर और पति उसे शादी के बाद लगातार दहेज के लिए प्रताणित करते थेे। इस मामले की शिकायत पीडिता ने फिजीकल थाने में की। जहां पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर आरोपीयों के खिलाफ धारा 498, 323, 294, 506, 34 IPC के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार समीक्षा मिश्रा पत्नि शिवेन्द्र मिश्रा उम्र 28 साल निवासी विजयपुरम कॉलोनी शिवपुरी की शादी 2014 में प्रियदर्शनी कॉलोनी के शिवेन्द्र मिश्रा के साथ धूमधाम से हुई थी। शादी के बाद सब ठीक रहा। लेकिन कुछ दिनों से आरोपी पति शिवेन्द्र सास बंसती मिश्रा और ससुर द्धारिका प्रसाद मिश्रा अपनी बहु समीक्षा को दहेज के लिए प्रताणित करने लगे। 
महिला इस दहेज प्रताणना को झेलती रही परंतु आरोपी अपनी हरकतों से बाज ही नहीं आ रहे थे। बीते रोज तो आरोपीयों ने हद पार करते हुए दहेज के चलते समीक्षा के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस मामले की शिकायत पीडिता ने फिजीकल थाने में की। जहां पुलिस ने म…

पोहरी चुनाव: शिक्षक के प्रचार की भ्रामक पोस्ट डालने वालों पर आईटी एक्ट का मामला दर्ज | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पोहरी थाना क्षेत्र की है। जहां विधानसभा चुनाव के दौरान एक शिक्षक की चुनाव प्रचार की भ्रामक पोस्ट डालने के मामले में शिक्षक ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। आरोपीयों ने शिक्षक के खिलाफ फेसबुक पर चुनाव की झूठी अफवाह फैलाने का आरोप लगाया है।  
जानकारी के अनुसार कल्याणचंद वर्मा पुत्र स्व. अमृतलाल वर्मा निवासी नबाव साहब रोड शिवपुरी ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई कि मैं 26 नवम्बर से हर्निया का ऑपरेशन कराने के लिए जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती था। इसी बीच 27 नवम्बर को धर्मेन्द्र पटेल निवासी ग्राम चकराना एवं अरविंद सिंह धाकड़ निवासी ग्राम अहिल्यापुर द्वारा मेरे खिलाफ चुनाव की झूठी अफवाह फैलाई गई। 
सोशल मीडिया पर मुझे अभद्र एवं अपमान जनक शब्द खिले गए जिससे मुझे काफी कष्ट हुआ और समाज में मेरे मान सम्मान को क्षति पहुंची। इस प्रकार दोनों ने समाज में अराजकता फैलाने का काम किया है। फरियादी की रिपोर्ट पर से पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। यहां बता दें कि कल्याणचंद वर्मा शासकीय शिक्षक के रूप में मावि कृष्णगंज पोहरी में पदस…

कोलारस के जगतपुर में उठी ATM खोलने की मांग, लोग हो रहे है परेशान | KOLARAS NEWS

Image
कोलारस। जिले के कोलारस मैं एबी रोड एवं मानीपुरा पर एटीएम सुविधा मौजूद है परंतु जगतपुर क्षेत्र जहां पर सभी शासकीय कार्यालय मौजूद हैं यहां तक की जेल छात्रावास भी मौजूद है जगतपुर क्षेत्र नगर परिषद मैं आता है इसके चलते जनसंख्या यहां पर अधिक है और शासकीय कार्यालय होने के चलते यहां अधिक चहल पहल रहती हैं। 
परंतु लोगों को पैसा निकालने ए बी रोड एटीएम पर जाना पड़ता है जगतपुर में यदि एटीएम खुल जाए तो जनता को काफी राहत मिलेगी क्योंकि यहां पर न्यायालय से लेकर तहसील कार्यालय जनपद कार्यालय अस्पताल वन विभाग सहित अधिकारी कर्मचारी निवास करते हैं साथ ही यहां से अनेक गांवों के लिए सड़क गई हुई है। यहां पर छात्रावास मौजूद है इसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों के लोग अधिक संख्या में आते हैं और उनको रुपया निकालने ए बी रोड मालीपुरा पर जाना पड़ता है। 
यदि किसी भी बैंक शाखा का जगतपुर में एटीएम संचालित हो जाए तो लोगों को काफी राहत मिलेगी उन लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा जगतपुर क्षेत्र के लोगों ने बैंकों के आला अधिकारियों से कोलारस नगर परिषद क्षेत्र के जगतपुर में एटीएम खोलने की मांग की है। मांग करने वालों में विक्की…

बस आॅपरेटर आपस में भिडे,फोडे बसों के शीशे, शिकायत | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शहर के पोहरी बायपास पर पिछले दिनों एक बस के स्टाफ ने दूसरी बस पर पत्थर मार दिया। जिससे कांच फूट गया। सिटी कोतवाली पुलिस ने अदम चेक काटकर मामला जांच की जद में डाल दिया। आखिर कार्य आरोपी के खिलाफ प्रकरण क्यों दर्ज नहीं किया सवाल बना हुआ हैं।
जानकारी के अनुसार बस कंडक्टर अनिल रघुवंशी (45) पुत्र स्वर्गीय सरदार सिंह निवासी महावीरपुरा गुना ने बस चालक अंसार खां के साथ सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह कमला बस एमपी 08 पी 2411 पर कंडक्टर के पद पर कार्यरत हैं। कमला बस गुना से ग्वालियर वाया शिवपुरी चलती है। बस का पोहरी बस स्टैंड शिवपुरी से ग्वालियर की ओर जा रही थी। सुबह 9.45 बजे  है।
24 नवंबर की सुबह 10.05 बजे हमारी बस ग्वालियर बायपास पर पहुंची तो यादव बस क्रमांक एमपी 33पी 0423 को अपनी बस लिए विनोद यादव पुत्र रणवीर सिंह निवासी शिवपुरी खड़ा था। हमारी बस को देखकर बस में पत्थर मारने शुरू कर दिए। जिससे बस का बड़ा शीशा व साइड का एक शीशा फूट गया जिसकी कीमत लगभग 20 हजार रुपए बताया गया। इस बात की रिपोर्ट फरियादी ने शहर कोतवाली में की जिस पर से पुलिस ने अदम चैक काट कर प्रकरण को इतिश्री…

पोहरी में चुनाव के दौरान BSP कार्यकर्ताओं की मारपीट, दबंगों के खिलाफ SP के पास पहुंचे दलित | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम टोरिया जांगीर में मतदान के दिन की एक हरिजन युवक ने दो दबंग युवकों पर मतदान के दौरान लाइन से खींचकर मारपीट करने के मामले में पुलिस द्वारा एफआईआर नहीं लिखी जिसको लेकर बसपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर दबंग आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
दिए गए आवेदन में उन्होंने उल्लेख किया है कि बल्लू पुत्र श्रीलाला जाटव निवासी टोरिया जांगीर को बुधवार सुबह 11 बजे मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए लाइन में लगे थे तभी पीछे आरोपी देवेंद्र यादव व रामहेत यादव ने गालियां देते हुए मारपीट की जिससे उनके हाथ, पीट सहित अन्य जगह मूंदी चोटें आई जिसकी रिपोर्ट पोहरी थाने पर की तो पुलिस ने FIR दर्ज करने से मना कर दी। जिसकी जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अनियंत्रित कार ने दंपत्ति को उडाया, गंभीर | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र के मोहना पोहरी रोड से आ रही है। जहां बीते रोज पार्वती पुल के मोड पर सामने से आ रही एक अनियंत्रित कार ने बाईक सबार एक दंपत्ति को रौंद दिया। इस घटना पर के बाद राहगीर घायल दंपत्ति को उपचार के लिए बैराड उपस्वास्थ्य केन्द्र पर लेकर पहुंचे। जहां दोनों की गंभीर हालात को देखते हुए डॉक्टरों ने दोनों को जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार गोवर्धन थाना क्षेत्र के तहत मोहना-पोहरी रोड पार्वती पुल के आगे मोड पर एक अल्टो कार के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए बाइक सवार दंपत्ति में टक्कर मार दी। घटना के बाद बाइक सवाद दंपत्ति नीलम पांडे व अनिल पांडे निवासी बैराड़ नीचे गिर गए ओर चोटिल हो गए। 
घटना के बाद कार चालक मौके से वाहन को लेकर फरार हो गया। लेकिन जाते-जाते दंपत्ति ने कार का नंबर देख लिया। घायल को पुलिस इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई जहां गंभींर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने दोनों को शिवपुरी रैफर कर दिया है।

पटवारी के साथ मारपीट के मामले में राजीनामा पेश होने के बाद भी न्यायालय ने सुनाई सजा | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। JMFC न्यायालय कोलारस ने ढाई साल पुराने एक मामले में पटवारी के साथ मारपीट करने वाले आरोपी को आठ दिन का कारावास और 500 रूपए के अर्थदण्ड से दण्डित किया है। आरोपी बहादुर आदिवासी ने वर्ष 2016 में ग्राम मुबारकपुर के आदिवासी मोहल्ले में आबादी भूखण्ड का नक्शा बनाने पहुंचे पटवारी मधुमिलन के साथ मारपीट कर दी थी और उनके दस्तावेज फाड़कर उन्हें शासकीय कार्य करने से रोक दिया था। 
इस मामले में पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया था और चालान जेएमएफसी न्यायालय में पेश किया। जिसकी सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की दलीलों को सुना गया। साथ ही मामले में राजीनामे की भी पेशकश की जिसे न्यायालय ने खारिज करते हुए आरोपी बहादुर आदिवासी को आठ दिन का कारावास और पांच सौ रूपए जुर्माने से दण्डित किया है। मामले में पैरवी सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी एनके अग्रवाल ने की।

कामाक्षा मंदिर के सामने गली में लगा गंदगी का ढेर खोल रहा है नपा की पोल | SHIVPURI NEWS

Image
करैरा। नगर परिषद करैरा में पिछले 15 सालों से काबिज रहते चले आ रहे नगर अध्यक्ष नगर की हर गली मोहल्ले में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। जिससे नगर परिषद के सफाई अभियान खुली पोल उजागर होती नजर आ रही है इसी के बीच यहां की जनता गंदगी में जीने को मजबूर बनी हुई है। अगर देखा जाए तो करैरा नगर परिषद के 15 ही वार्डो में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ नालियों की साफ सफाई न होने से गंदा पानी सड़कों पर जमा हो रहा है। जिसके कारण नगर में साफ-सफाई व्यवस्था चारों तरफ ध्वस्त पड़ी है। 
विदित हो कि नगर परिषद ने साफ-सफाई की व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए लाखों की लागत से कचरा गाड़ी सहित डस्टबिन खरीदे इसके बाद भी यहां के हर गली मोहल्ले में गंदगी के ढेर आसानी से देखने को मिल जाते हैं जिन ढेरों को जानवरों व सुअरों द्वारा पूरे तरह बिखेर देने से आसपास का माहौल और भी गंदा हो जाता है। 
यह कहना मुनासिब होगा कि प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को पलीता यहां खुलकर लग रहा है। नगर करैरा में स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर सिर्फ कागजों में दिखावा हो रहा है और जमीनी स्तर पर चारों ओर गंदगी के ढेर ही…

नाबालिग किशोरी प्रेमी के साथ फुर्रर्र, अपहरण का मामला दर्ज | SHIVPURI NEWS

Image
खनियांधाना। खबर जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम कफार से आ रही है। जहां घर से एक नाबालिग किशोरी अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। इस मामले की शिकायत पीडित किशोरी के परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट की गाईडलाईन के अनुसार आरोपी प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार एक 13 वर्षीय किशोरी के परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई कि उसका पूरा परिबार दोपहर में घर पर ही था। उनकी 13 वर्षीय किशोरी घर से बिना बताए कही गायब हो गई। जब किशोरी के परिजनों ने पता किया तो सामने आया कि किशोरी का गांव के पास ही बानपुर के रहने बाले उमेश रजक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। 
जब परिजनों ने पता किया तो आरोपी भी घर से फरार मिला। इस मामले की शिकायत पीडित के परिजनों ने पुलिस थाना खनियांधाना में की। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

शराब के लिए रूपए नहीं दिए तो युवक को कूट दिया | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम गयाधर आदिवासी के घर के पास आम रोड भानगढ़ पर एक युवक की चार लोगों ने मिलकर मारपीट कर दी। मारपीट का कारण शराब के लिए रुपए न देना बताया जा रहा है। इस मामले में पुलिस ने आरोपीयो के खिलाफ धारा 327, 323,294,506 वी के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार पवन कुमार पुत्र गयाराम धाकड़ निवासी ग्राम भानगढ़ ने पुलिस को शिकायत में बताया कि शुक्रवार की दोपहर जब वह अपने घर जा रहा था तभी रास्ते में उसे जलवा उर्फ कोकसिंह धाकड़, धर्मवीर धाकड़, छोटू उर्फ विक्रम धाकड़, चीकू उर्फ धर्मेन्द्र धाकड़ समस्त निवासी ग्राम भानगढ़ ने रास्ता रोक लिया और शराब के लिए रुपए की मांग करने लगे। 
जब रुपए देने से इंकार कर दिया तो सभी आरोपितों ने जमकर मारपीट कर दी व जान से मारने की धमकी देकर भाग गए।

ADO अचल सिंह रिश्वतखोरी का दोषी साबित, 4 साल की जेल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। विशेष न्यायाधीश डीएल सोनिया न्यायालय शिवपुरी ने शुक्रवार को फैसला सुनाया है जिसमें रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए जनपद पंचायत नरवर के एडीओ अचल सिंह को चार साल का सश्रम कारावास और अर्थदंड से दंडित किया है। मुख्यमंत्री आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने से एवज में हितग्राही से पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगने पर आरोपी एडीओ को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था। 
अभियोजन के अनुसार फरियादी दामोदर बैरागी (42) निवासी शेरगढ़ को मुख्यमंत्री आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने से लिए जनपद नरवर में पदस्थ रहे आरोपी अचल सिंह (52) पुत्र रामदयाल सोलंकी तत्कालीन सहायक विकास विस्तार अधिकारी (एडीओ) ने पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। 
8 फरवरी 2016 को फरियादी ने नरवर पहुंचकर कार्यालय में आरोपी एडीओ की वॉयस रिकार्डिंग कर ली और 11 फरवरी को लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी एडीओ को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। न्यायालय ने दोनों पक्षों के तर्क सुने और आरोप सिद्ध होने पर आरोपी एडीओ अचल सिंह को तीन साल का सश्रम कारावास व दूसरी धारा में चार साल का सश्रम कारावास और दो हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई ह…

BMO डॉ. आरएल पिप्पल का वीडियो वायरल, रिश्वत का रट्टा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बदरवास के विवादित ब्लॉक मेडिकल आॅफिसर स्वास्थ्य केंद्र बदरवास में प्रसव कराने वाली महिलाओं को संबल योजना के तहत मिलने वाली राशि में घूस लेते हुए कैमरे में कैद हो गए। बताया जा रहा है कि संबल योजना में मिलने वाली प्रसूताओं की सहायता रााशि में रूपए खाने के बाद ही प्रसूता को लाभ दिया जा रहा था। ग्रामीणों ने परेशान होकर उन्है कैमरे में कैद कर लिया और कलेक्टर शिवपुरी को शिकायत कर दी। वहीं बीएमओ ने कहा कि मुझे ब्लेकमेल किया जा रहा हैं। शिवपुरी में हुए इस घटनाक्रम से भाजपा सरकार की सुशासन की शवयात्रा निकलते दिख रही है,कि कैसे एक अधिकारी प्रसुताओं के पैसे डकार रहा हैं।
जानकारी के मुताबिक लोकेंद्र सोलंकी निवासी ऐनवारा ने शुक्रवार को शिवपुरी आकर कलेक्टर और एसपी को शिकायती आवेदन दिया है। लोकेंद्र का कहना है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बदरवास में उसकी पत्नी गायत्री की 8 नवंबर को डिलीवरी हुई थी। दूसरी बेटी के जन्म पर संबल योजना का लाभ दिलाने के लिए मेडिकल ऑफिसर डॉ. आरएल पिप्पल ने 2 हजार रुपए रिश्वत मांगी। गांव के ही हरीशवंश कुशवाह, जीवन लाल कुशवाह, हरगोविंद कुशवाह, हरवीर केवट, गजराम केवट…