Posts

Showing posts from November 30, 2018

सालों ने जीजा को पीटा, घर पहुंचकर फांसी पर झूल गया जीजा | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर जिले के आमोला थाना क्षेत्र के बगरा सजौर मे एक युवक ने फांसी लगाकर आपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। इस मामले की सूचना पर अमोला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार हरज्ञान पुत्र रामदीन उम्र 30 निवासी बगरा सजौर ने बीते रोज फांसी का फंदा बनाकर आपनी जीवनलीला समाप्त कर ली! वही परिजनो। कि माने तो फांसी की वजह ससुराल पक्ष मे साले बताए गए है परिजनो के अनुसार कुछ दिन पूर्व युवक अपनी ससुराल धुआई गया हुआ था। 
जहां साला सोवरन, चन्दभान, रंजीत और जीजा हरज्ञान में किसी बात को लेकर मुहवाद हो गया मुहवाद इतना हुआ की सालों ने जीजा की मारपीट कर दी! पत्नि के समाने ठुकाई होने की बरदात को युवक घर आकर भी नही भुला, जिसके चलते युवक ने घर के कमरे में गुरूवार कि आधीरात मे फांसी का फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। मौके पर पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पीएम के लिए करैरा भेज दिया और वही परिजनो के बयान पर जांच शुरू कर दी।

निर्वाचन कार्य के लिए शासकीय वाहन उपलब्ध नहीं कराने पर अधीक्षक पर FIR के निर्देश | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। निर्वाचन कार्य के दौरान सेक्टर अधिकारियों को सेक्टरों के भ्रमण हेतु अभ्यारण करैरा के अधीक्षक द्वारा शासकीय वाहन उपलब्ध न कराने के कारण पुलिस में FIR दर्ज कराने के निर्देश दिए गए है। 
अभ्यारण करैरा के अधीक्षक पी.के.भालसे द्वारा निर्वाचन के दौरान सेक्टर अधिकारियों को सेक्टर भ्रमण हेतु शासकीय वाहन क्रमांक MP02/1303 उपलब्ध न कराने एवं निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य के दौरान दायित्वों के निर्वाहन में लापरवाही बरतने और कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी वाहन के अधिग्रहण आदेश की अवमानना करने के कारण लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134, 167 के तहत अपर कलेक्टर एवं यातायात प्रभारी अशोक कुमार चौहान ने रिटर्निंग आॅफिसर 23 करैरा को पुलिस थाने में अभ्यारण करैरा के अधीक्षक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए है।

घर से कोचिंग की कहकर गई किशोरी गायब | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बिजरोनी में कोचिंग पढऩे गई किशोरी लापता हो गई। परिजनों ने बताया कि उनकी पुत्री 27 नवंबर कोचिंग पढऩे के लिए गई हुई थी लेकिन वह कोचिंग से वापस नहीं लौटी। जब परिजनों ने कोचिंग पर जाकर किशोरी के बारे में पता किया तो वहां नहीं मिली जिस पर गांव में तलाश की लेकिन वहां भी किशोरी का कुछ पता नहीं चल सका। जिसके बाद परिजन थाने आए और मामले में पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई।

जिले में कांग्रेस का 3 विधानसभा सीट पर फिर आ सकती है, BJP को झटका, हाथी ने कुचला | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। जिले की पांचो विधासभा सीटों पर शांति पूर्वक मतदान हुआ है। मतदान का प्रतिशत भी बडा है। मतदान के संपन्न होने के बाद हार-जीत के कयास लगाए जाने लगे है। शिवुपरी समाचार डॉट कॉम ने पब्लिक से बातचीत के आधार पर भविष्य में झाकंने का प्रयास किया हैं। जिले में कांग्रेस वही की वही हैं,जिले में कांग्रेस को 3 सीट मिल सकती है, भाजपा को नुकसान हुआ है,क्यो कि एक विधानसभा में हाथी ने भाजपा को कुचल दिया है।
शिवपुरी विधानसभा  सिद्धार्थ लढा यशोधरा राजे के सामने अत्यंत कमजोर प्रत्याशी माने जा रहे थे। परंतु पब्लिक में राजे के खिलाफ असंतुष्टि और वैश्य समाज को टिकिट मिलने के कारण सिद्धार्थ राजे के समझ स्वत: ही मतबूत प्रत्याशी दिखने लगे,सिद्धार्थ युवा होने के कारण यूथ का जुडाव सिद्धार्थ की ओर देखाा गया,जिससे सोशल मिडिया पर कांग्रेस का युवा प्रत्याशी छाया रहा। चुनाव प्रचार के पूरे समय सिद्धार्थ लढा इतिहार बनाने की ओर दिख रहे थे,लेकिन जैसे ही चुनाव साईलेंट मोड पर आया मतदाताओ में चिंतन होनेे लगा। तुलनात्मक रूप दिया जाने लगा वैसे—वैसे राजे प्लस की ओर आ गई। इस चुनाव में सिद्धार्थ कांटे की टक्कर दी है,लेकिन …

कांग्रेस के प्रति दीवानगी: सरकार नहीं बनी तो त्याग दूंगा चरण पादुकाएं | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। वार्ड क्रमांक 20 के निवासी और कांग्रेस के कट्टर समर्थक कहे जाने वाले दिनेश जैन ने आगामी 11 दिसम्बर को होने वाली मतगणना में परिणाम कांग्रेस के खिलाफ आने पर अगली बार कांग्रेस की सरकार बनने तक वह अपने चरण पादुकाएं त्याग देंगे। श्री जैन ने  उक्त बात मीडिया के समक्ष रखी है। उनका कहना है कि उन्हें पूर्ण आशा है कि इस बार प्रदेश में भाजपा का मान मर्दन कर कांग्रेस सत्ता पर काबिज होगी। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह अपने संकल्प पर अडिग रहेंगे। अब देखना यह है कि आगामी 11 दिसम्बर को क्या परिणाम आते हैं।

तेज गति से दौडा रहा आॅटो पलटा, आधा दर्जन घायल | POHRI NEWS

Image
पोहरी। खबर जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के मढखेरा रोड से आ रही है। जहां बीते रोज एक तेज रफतार आॅटो से चलाते हुए आॅटो को पलटा दिया। इस घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पुलिस मौके पर पहुंची। और घायलो को उपचार के लिए पोहरी उपस्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार गजरा बाई आदिवासी अतबल आदिवासी की आॅटो में बैठकर पोहरी की ओर जा रही थी। तभी मढखेडा रोड पर आरोपी ने तेज रफतार से आॅटो चलाते हुए आॅटों को पलटा दिया। जिससे आॅटों में बैठे गजरा बाई, अतिया बाई, पूनम, देवा आदिवासी, भगवती आदिवासी, मुकेशी, बर्षा, सपना, रचना, सुलोचना सहित लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए उप स्वास्थ्य केन्द्र पोहरी में भर्ती कराया जहां सभी का उपचार जारी है।

धौलागढ से किशोरी को लेकर भगा आरोपी, अपहरण का मामला दर्ज | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर जिले के सुभाषपुरा थाना क्षैत्र के धौलागढ से आ रही है। जहां एक दलित किशोरी को पास के ही गांव गोपालपुर का एक दंबग युवक अपने साथ लेकर फरार हो गया। इस मामले की सूचना किशोरी के परिजनों ने पुलिस थाना सुभाषपुरा में दी। जहां पुलिस ने किशोरी के परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर किशोरी की खोज में जुट गए है। 
जानकारी के अनुसार खुशबू जाटव परिवर्तित नाम उम्र 15 साल निवासी धौलागढ अपने घर पर कोचिंग की कहकर गई हुई थी। उसके बाद किशोरी बापिस नहीं लौटी। किशोरी के परिजनों ने हर संभब जगह किशोरी की तलाश की। परंतु किशोरी नहीं मिली।
जब पूरी जानकारी मिलाई तो समाने आया कि किशोरी का ग्राम गोपालपुर निवासी दिलीप धाकड से प्रेम प्रंसग चल रहा था और इसी प्रेम प्रसंग के चलते किशोरी गायब हो गई। इस मामले की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

माधव चौक पर होंडा सिटी ने स्कूटी चालक छात्रा को उडाया | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के माधवचौक से आ रही है। जहां बीते रोज एक कार चालक ने स्कूटी से जा रही एक छात्रा को उडा दिया। जिससे छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल छात्रा को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां छात्रा का उपचार जारी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज दीपाली सेन अपनी स्कूटी से कोंचिंग जा रही थी। तभी सामने से आ रहे कार क्रमांक एमपी 07 सीडी 0030 के चालक ने तेजी और लापरवाही पूबर्क कार चलाते हुए होन्डा सिटी कार से छात्रा को रौंद दिया। 
इस घायल छात्रा को आशीषमेबा पुत्र जगदीश मेवा उम्र 27 साल निवासी करैरा उठाकर उपचार के लिए जिला चिकित्सालय पहुंचा। जहां पुलिस ने अशीष की शिकायत पर कार चालाक के खिलाफ धारा 279,337 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

कहां गया घसारही का पानी, अधिकारियों में विरोधाभास, सिंध से आस | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सर्दियो का मौसम अभी शुरू नही हुआ है, लेकिन शहर के प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाला घसारही की तालाब का कंठ सुखने लगा है। बताया जा रहा है कि कुप्रबंधन के कारण घसारही के तालाब का पानी चोरी हो गया हैं। और जिम्मेदारी एक दूसरे पर मामले को फैक रहे है,और विरोधावास जबाब दे रहे है।
यह है मामला  शहर को पानी देने वाले फिल्टर प्लांट में घसारही  से पानी आता हैं,जब घसारही में पानी कम हो जाता हैं,तो चांदपाठा तालाब से पानी घसारही में पानी छोडा जाता है,यह स्थिती तब बनती है,जब गर्मी शुरू हो जाती है। लेकिन अभी गर्मी तो छोडो सर्दी भी शुरू नही हुई है ओर घसारही में पानी नही बचा है।
अभी शहर को पानी पिलाने के लिए घसारही में से चांदपाठा तालाब से पानी छोडा गया हैं,अगर ऐसे ही पानी चांदपाठा तालाब से पानी लिया जाता रहा तो गर्मीयो में चांद में पानी ही रहेगा। बताया जा रहा है कि घसारही से या तो पानी चोरी हो गया,या बेस्ट बीयर के गेटो को सही ढंग से नही लगाया इस कारण पानी वह गया।
जिम्मेदार दे रहे बचकाना बयान इस मामले में नपा सीएमओ से बातचीत की तो उन्होने कहा कि घसारही के बेस्ट बीयर में गडबडी होने की वजह से उसमें …

कोलारस के बेरखेड़ी में लगभग 100% मतदान, पुलिस लाईन का बूथ रहा फिसडडी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। विधानसभा निर्वाचन 2018 के तहत 28 नवम्बर को डाले गए मतदान केन्द्रों पर सर्वाधिक एवं न्यूनतम मतदान इस प्रकार रहा। 23 करैरा (अजा) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 169 बरौदी पर 89.92 प्रतिशत एवं मतदान केन्द्र क्रमांक 84 देहरदासानी पर 89.63 सर्वाधिक मतदान रहा। जबकि इसी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 221 करैरा में 47.87 प्रतिशत एवं मतदान केन्द्र क्रमांक 232 करैरा में 46.28 प्रतिशत न्यूनतम मतदान हुआ। 
विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 24 पोहरी के मतदान केन्द्र क्रमांक 49 बेहरदा में 91.13 प्रतिशत एवं मतदान केन्द्र क्रमांक 52 ढगोसा में 90.63 मतदान सर्वाधित मतदान हुआ। इस विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 207 धौलागढ़ में 52.23 प्रतिशत और मतदान केन्द्र क्रमांक 264 सिंकदरपुर में 48.68 प्रतिशत न्यूनतम मतदान हुआ। 
विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 25 शिवपुरी के मतदान केन्द्र क्रमांक 216 बड़ागांव में 94.57 प्रतिशत, मतदान केन्द्र क्रमांक 277 बरेला में 92.37 प्रतिशत सर्वाधिक मतदान हुआ। इस विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 15…

शिवपुरी जिले की विधानसभाओं में कितने वोट डले, आधिकारिक जानकारी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। विधानसभा आम निर्वाचन 2018 के तहत जिले की सभी पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 28 नवम्बर को कुल 8 लाख 60 हजार 905 मतदाताओं ने अपने मतदाताओं का उपयोग किया। जिसमें 4 लाख 71 हजार 881 पुरूष एवं 3 लाख 89 हजार 20 महिला मतदाता शामिल है, जबकि 04 थर्ड जेण्डर मतदाताओं ने भी वोट डालें। 
विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 23 करैरा (अजा)  करैरा में कुल 1 लाख 72 हजार 534 मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया। जिसमें 96 हजार 402 पुरूष एवं 76 हजार 130 महिला मतदाता और 02 थर्ड जेण्डर मतदाताओं ने वोट डाले। इस विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुल 73.31 प्रतिशत मतदान हुआ। 
विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 24 पोहरी  पोहरी में कुल 1 लाख 62 हजार 537 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। जिसमें 89 हजार 39 पुरूष मतदाताओं ने एवं 73 हजार 498 महिला मतदाताओं ने वोट डाले। मतदान का प्रतिशत 75.42 रहा। 
विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 25 शिवपुरी  शिवपुरी में कुल 1 लाख 61 हजार 606 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। जिसमें 87 हजार 595 पुरूष एवं 74 हजार 10 महिला और एक थर्ड जेण्डर मतदाता ने वोट डाले। मतदान का प्रतिशत 70.16 प्रतिश…

BSF के 50 जांबाज कर रहे हैं EVM मशीनों की सुरक्षा, दरवाजों पर SHIVPURI पुलिस तैनात

Image
शिवपुरी। जिले की पांचों विधानसभाओ में शांति पूर्वक मददान सम्पनन हो गया। जिले में चुनाव लड रहे 75 प्रत्याशियो का भविष्य वोटिंग मशीनो में कैद हो गया। राजस्थान की वोटिंग 7 दिसम्बर को होनी है,उसके बाद 11 दिसंबर को मतगणना होनी है। 11 दिसबंर की सुबह 8 बजे से वोटिंग मशीन प्रत्याशियो का भविष्य दिखाना शुरू कर देंगी। जिले की 1528 मतदान केंद्रों की वोटिंग मशींनो को पीजी कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रख दिया गया हैं
खबर आ रही है कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए फोर्स भी बदल दिया गया है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार बीएसएफ की नई कंपनी शिवपुरी बुलवाई गई है। ग्वालियर से आई आधी कंपनी स्ट्रांग रूम की दिनरात चौकसी करेगी। इस आधी कंपनी में 50 जवान शामिल हैं। जबकि आधी कंपनी के जवानों की ड्यूटी ग्वालियर लगी है। इसके अलावा पीजी कॉलेज शिवपुरी के तीनों गेटों पर लोकल फाेर्स के रूप में एसएएफ के 15 जवानों की ड्यूटी लगाई है। 
इसके अलावा अजाक थाना प्रभारी को स्ट्रांग रूम का प्रभारी बनाया गया है। इसी के साथ अन्य पुलिस अधिकारी भी समय-समय पर स्ट्रांग रूम की चैकिंग करते रहेंगे। वहीं जिले में आईं 12 कंपनियों …