शिवपुरी जिले में 18 स्थानों पर मॉक पोल के दौरान ईवीएम मशीन हुई खराब, बदली गई मशीनें | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के 5 विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को मतदान की शुरुआत में मॉक पोल के दौरान 18 स्थानों पर ईवीएम मशीनों में खराबी की शिकायतें आई। इस दौरान तुरंत इन ईवीएम मशीनों को बदला गया। सेक्टर मजिस्ट्रेट के माध्यम से इन ईवीएम मशीनों को मोक पोल में शिकायत के बाद बदला गया है। जिले की पोहरी विधानसभा क्षेत्र में चार मशीनें, शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में 3 मशीन, पिछोर में छह मशीन, कोलारस में तीन और करेरा में दो ईवीएम मशीन में मोक पोल के खराबी सामने आई।

एक घंटे तक रूका रहा मतदान
शिवपुरी विधानसभा के पोलिंग बूथ 74,75 लुधावली फारेस्ट हाउस में होने वाले मतदान में मशीन खराब होने के कारण लोग 1 घंटे से लाइन में लगे रहे। इस मामले को लेकर जिला निर्वाचन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाये इसके कारण कई मतदाताओं ने मतदान में भाग ना लेने का मन बनाया। यहां लगी लगो की कतार यह कह रही है कि यदि सुबह के समय ही 8 बजे से मतदान के लिए यूँ ही लाइन लगेगी तो कैसे काम चलेगा।

प्रशासन ने मतदान केंद्रों का किया भ्रमण
करेरा (शिवपुरी)। 23 विधानसभा क्षेत्र करेरा में हो रहे मतदान का निरीक्षण करने रिटर्निंग ऑफिसर श्री उदय सिंह सिकरवार एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस रत्नेश सिंह तोमर ने करेरा, सिरसोद, अमोला सेक्टर स्थित मतदान केंद्रों का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान चल रहे वाहनों को भी रोक कर पूछा, इसी दौरान बिना नंबर की मारुति सुजुकी स्विफ्ट गाड़ी जप्त कर अमोला थाने में रखी गई है।

8 किमी दूर मतदान केन्द्र बनाया 
शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में आने वाले हाजीखेड़ी गांव में 95 वोटर हैं, जो दर्रोनी मतदान केन्द्र बनाए जाने से नाराज देखे गए। ग्रामीणों का कहना था कि वह लम्बे समय से प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि उनका मतदान केन्द्र दर्रोनी से हाजीखेड़ी प्राथमिक विद्यालय या फिर गांव के नजदीक स्थित जसराजपुर पर मतदान केन्द्र  बनाया जाए। उन्होंने कहा कि उनके गांव से दर्रोनी मतदान केन्द्र की दूरी 8 किमी है। जिससे गांव के सभी मतदाता मतदान करने नहीं जा पाते। 

108 वर्षीया महिला बधुआ परिहार ने किया मतदान
पोहरी विधानसभा क्षेत्र के भौराना गांव में आज 108 वर्षीय महिला बधुआ परिहार मतदान करने के लिए आई। उन्हें उनके परिजन मतदान कराने के लिए लेकर आए। महिला ने मतदान के बाद कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने मताधिकार का अवश्य इस्तेमाल करना चाहिए। 

80 वर्ष की आयु के मतदाताओं का बीएलओ आचार्य ने किया पुष्पहार पहनाकर स्वागत 
कोलारस विकासखण्ड के भाग संख्या 5 के आदर्श मतदान केन्द्र पर बीएलओ मुकेश आचार्य ने मतदान करने वाले 80 वर्ष की आयु के मतदाताओं का पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया और उनसे मतदान कराया। इस दौरान पंचायत सचिव राहुल शुक्ला, सहायक सचिव राजेश सिंह कुशवाह भी मौजूद रहे। वहीं शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के पीजी कॉलेज में 84 वर्ष की उम्र की कुसुमलता अग्रवाल ने मतदान किया और वहां मौजूद लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील भी की। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics