निर्वाचन का व्यय लेखा जमा करने सिक्कों से भरा थैला लेकर पहुंचे आप प्रत्याशी, बैंक ने लिए केवल 200 रूपये | SHIVPURI NEWS - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

11/27/2018

निर्वाचन का व्यय लेखा जमा करने सिक्कों से भरा थैला लेकर पहुंचे आप प्रत्याशी, बैंक ने लिए केवल 200 रूपये | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी- आम आदमी पार्टी शिवपुरी के विधानसभा प्रत्याशी एड.पीयूष शर्मा ने जिला निर्वाचन अधिकारी से मांग की है कि वह जनता के चंदे से एक-एक रूपये लेकर विधानसभा का चुनाव लड़ रहे है और ऐसे में उनके द्वारा एकत्रित राशि सिक्कों में होती है मंगलवार को वह बैंक ऑफ बड़ौदा 3600 रूपये की चिल्लर लेकर अपने निर्वाचन में व्यय राशि को जमा करने गए थे लेकिन यह राशि जमा नहीं की गई। 

ऐसे में उन्होंने जिला निर्वाचन से यह गुहार लगाई कि या तो उनके व्यय लेखा जमा करने की अवधि बढ़ाई जाए अथवा उनके द्वारा बैंक में जमा की जा रही राशि को जमा किया जाए। एड.पीयूष शर्मा का यह कहना इसलिए है क्योंकि वह मंगलवार को व्यय लेखा जमा करने के लिए अपने साथ सिक्कों से भरा थैला लेकर बैंक ऑफ बड़ौदा पहुंचे जहां बैंक प्रबंधक मनोज सिंह कुशवाह ने कहा कि वह आरबीआई के निर्देशानुसार प्रतिदिन केवल 200 रूपये के सिक्के ही जमा कर सकते है, ऐसे में इतनी कम राशि जमा करने पर एड.पीयूष शर्मा ने आपत्ति जताई लेकिन बैंक प्रबंधन ने अपने नियम कायदों के चलते केवल 2-2 रूपये के सिक्कों को 200 की संख्या में जमा करते हुए केवल 400 रूपये ही जमा किए। 

इस पर एड.पीयूष शर्मा ने अपने निर्वाचन व्यय लेखा को जमा करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी से व्यय जमा अवधि राशि बढ़ाने की मांग की अन्यथा वह यह सिक्कों से भरी थैली की राशि को बैंक प्रबंधन द्वारा जमा कराने के निर्देश जारी करें। एड.पीयूष शर्मा ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी है और जनता के एक-एक रूपये के सहयोग से वह यह विधानसभा चुनाव लड़ रहे है ऐसे में जनता के द्वारा प्रदत्त राशि के साथ ही वह निर्वाचन के नियमों का पालन करते हुए यह राशि सिक्कों को लेकर जमा करने बैंक गए हुए थे लेकिन उन्हेांने महज 400 रूपये ही जमा किए। इस पर एड.पीयूष शर्मा ने इस मामले में उचित दिशा निर्देश जारी करने को लेकर जिला प्रशासन से गुहार लगाई है। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot