इंदौर से आकर शिवपुरी में सिद्धार्थ लढा का कर रहा था प्रचार, गिरफ्तार | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। जिले के भौंती पुलिस ने शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा के इंदौर निवासी एक समर्थक श्यामसुंदर सिंधी को खोड़ से पकड़ा है जो आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए मिले। चूंकि कल शाम पांच बजे प्रचार प्रसार खत्म होने के साथ ही बाहरी लोगों को क्षेत्र छोडऩे के निर्देश चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए थे, लेकिन इसके बाद भी कुछ बाहरी लोग विधानसभा क्षेत्र में घूमते हुए पाए गए। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 188 के तहत प्रकरण कायम किया है। आरोप है कि कांग्रेस प्रत्याशी के पकड़े गए रिश्तेदार द्वारा खोड़ क्षेत्र में रूककर मतदाताओं को रिझाने के लिए रूपयों का वितरण भी किया जा रहा था। हालांकि इस बात की अधिकृत रूप से पुष्टि नहीं हुई है।  

इस मामले मेें भौंती थाना प्रभारी राजवीर कटारे ने एफआईआर कराई है। जिन्होंने FIR में उल्लेख किया है कि रात्रि करीब दो बजे करबा रोड खोड़ में स्थित विजय पण्डा के मकान में श्यामसुंदर सिंधी निवासी रंजीत हनुमान मंदिर 207 ऊषा नगर इंदौर प्रचार खत्म होने के बाद भी प्रतिबंधित क्षेत्र में मिला जिसकी सूचना उन्हें प्राप्त हुई और मौके पर पहुंचकर मकान की तलाशी ली तो श्यामसुंदर सिंधी वहां सोते हुए मिले जिनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने अपने आपको कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थक बताया जिस पर पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

अभी भी बहुत से बाहरी लोग शिवपुरी में जमें हैं

26 नवम्बर की शाम 5 बजे तक शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से बाहर रहने वाले लोगों को शिवपुरी छोड़ देनी थी, लेकिन इसके बाद भी सूत्र बताते हैं कि बड़ी संख्या में बाहरी लोग शिवपुरी तथा आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों जमे हुए हैं और वे मतदाताओं को रिझाने का प्रयास कर रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि जिले से बाहर के लगभग आधा सैकड़ा लोग विधानसभा क्षेत्र में कल से ही मौजूद रहकर मतदाताओं को प्रलोभित कर रहे हैं। 

Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics