Posts

Showing posts from October 3, 2018

नपाध्यक्ष मुन्नालाल का बेटा गिरफ्तार | Shivpuri samachar

Image
शिवपुरी। बड़ी खबर शिवपुरी शहर से मिल रही है नपाध्यक्ष पुत्र की गिरफ्तारी की खबर सामने आ रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पालिका के चालक के पद पर पदस्थ विक्रम सिंह यादव की मारपीट मामले में नपाध्यक्ष मुन्नलाल कुशवाह के पुत्र सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज किया गया था। आज पुलिस ने नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह पुत्र सोनुमल कूशवाह सहित रिश्तेदार श्री लाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अब गया जी की तरह UJJAIN में भी श्राद्ध पूजन कर सकेंगे: यशोधरा राजे

Image
भोपाल। धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग द्वारा ‘गया कोटा तीर्थ स्थल’, उज्जैन का जीर्णोद्धार एवं सौन्दर्यीकरण कार्य का भूमि पूजन किया। पितृ तर्पण के लिये जो लोग गया और सिद्धेश्वर नही जा पाते है, वे अब यहां श्राद्ध पूजन कर सकेंगे।

मोदी विरोधी मास्टर पर बढ़ी देशद्रोह की धारा, स्कूल की मान्यता समाप्त होगी | Badarwas

Image
शिवपुरी। शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने जिले के बदरवास के एक प्राईवेट व्हीटी स्कूल में मोदी के खिलाफ अपत्ति जनक पढाई कराने वाले स्कूल के डारेक्टर की पोल-खोल समाचार प्रकाशित किया था। इस समाचार के प्रकाशन के बाद बदरवास भाजपा मंडल के अध्यक्ष ने स्कूल के डारेक्टर घनश्याम शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए आवेदन सौंपा था।
बदरवास पुलिस ने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम और आवेदन के आधार पर बच्चों को अपत्तिजनक पाठ पढाने वाले स्कूल के डारेक्टर धनश्याम पुत्र शिवनारायण शर्मा पर आईपीसी की धारा 153 क और 66 ए की धारा का मामला दर्ज कर करते हुए आरोपी को घनश्याम शर्मा को गिरफ्तार करते हुए मंगलवार को न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायालय ने इस मामले में आरोपी के पर देशद्रोह की धारा बढाने के आदेश और आरोपी को जेल भेजने की कार्यवाई की। वहीं घनश्याम शर्मा के व्हीटी स्कूल की मान्यता निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही हैं।

संपत्ति विवाद: चाची ने निकाली पिस्तौल, चाचा ने गोली मार दी | Pichhore Samachar

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पिछोर थाना क्षेत्र से आ रही हैं कि जमीन का विवाद सुलझाने के बहाने चाचा अपने भतीजे को रिश्तेदार के घर ले जाने आया। रास्ते में रोककर चाचा ने भतीजे पर कट्टे से फायर कर दिया। कमर में गोली लगने पर भतीजे को पिछोर से जिला अस्पताल शिवपुरी रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक दीपक गुप्ता पुत्र रामकुमार गुप्ता निवासी शिवपुरी रोड पिछोर का चाचा राकेश गुप्ता (पिपरा वाले) निवासी भौंती मंगलवार को उसके पास आया। पुराने जमीनी विवाद को रिश्तेदार के घर खोड़ में बैठकर सुलझाने की बात कही। कार से आए चाचा राकेश ने दीपक से कहा कि मेरे साथ गाड़ी में बैठकर खोड़ चलो। लेकिन दीपक ने पीछे से बाइक से आने की बात कही। घायल के मुताबिक जब वह बडेरा घाटी पर पहुंचे तो चाचा ने रोक लिया। 
इसी दौरान कार में बैठी चाची संध्या गुप्ता ने अपने हाथ से कट्टा चाचा राकेश गुप्ता को थमा दिया। चाचा ने कट्टे से फायर कर दिया जिससे गोली उसकी कमर में लगी। घायल अवस्था में ग्रामीण दीपक को पिछोर लाया गया जहां से शिवपुरी जिला अस्पताल रेफर किया गया है। पिछोर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं घटना के बाद चाचा-चाची घटना स…

शिवपुरी मेडिकल कॉलेज: बिना नियम के भर्ती शुरू, घोटाले का संदेह | Shivpuri Samachar

Image
शिवपुरी। कागज के टूकड़े से अस्तिव में आए शिवपुरी मेडिकल कॉलेज की भर्ती प्रक्रिया पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। अभ्यर्थियों को ज्ञात नही है कि भर्ती प्रक्रिया में किन नियमों का पालन किया जाऐगा। भर्ती प्रक्रिया के नियम किसी को नही पता। कैसे लिस्ट उठेगी किसी को जानकारी नही हैं। हद तो तब हो गई कि आपत्ति के लिए मात्र एक दिन का समय दिया हैं। भर्ती में लाखों के लेन-देन के आरोप लग रह हैं। 
जैसा कि विदित है कि मेडिकल कॉलेज शिवपुरी में तृतीय श्रेणी के कर्मचारियो की भर्ती होनेी हैं, विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया में आपत्ति के लिए सिर्फ एक दिन का समय रखने पर विरोध हो रहा है। इसे इसे लेकर मेडिकल कॉलेज शिवपुरी की डीन डॉ ज्योति बिंदल का कहना है कि वह भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता रखेंगे। आवेदकों को आपत्ति के लिए अब तीन दिन का समय और दिया जाएगा। एक दिन में जो आपत्तियां आईं हैं उनका निराकरण किया जा रहा है।
वहीं कांग्रेस नेता वासित अली का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज भर्ती में अपात्रों को चयनित कर घोटाला किया जा रहा है। हालांकि डीन ने इस तरह के आरोपों को निराधार बताया है। बता दें कि भर्ती प्रक्रिया को …

रास्ता रोककर शादी के लिए प्रपोज: मना किया तो कर लिए ब्लेड से हाथ पर 5 बार | khaniyadhana Samachar

Image
शिवपुरी। खबर जिले के खनियांधाना से आ रही हैं,कि एक आईटीआई छात्र को कक्षा 10वीं की छात्रा से एक तरफ प्यार महंगा पड़ गया। छात्र ने छात्रा का रास्ता रोककर शादी का प्रस्ताव रख दिया। छात्रों ने इनकार किया तो छात्र ने गुस्से में ब्लेड से अपना बायां हाथ काट लिया। हालांकि घाव गहरे नहीं हुए। छात्रा ने परिजनों को सूचना दी और परिजन थाने पहुंच गए। छात्रा की रिपोर्ट पर आईटीआई छात्र के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। 
पुलिस के मुताबिक शरद पुरोहित (22) निवासी खनियाधाना आईटीआई छात्र है। शरद ने मंगलवार की सुबह 8 बजे छोटा जैन मंदिर के पास ट्यूशन जा रही कक्षा 10वीं की छात्रा का रास्ता रोक लिया। हाथ पकड़कर छात्रा से कहा कि मुझसे शादी करोगी। 
छात्र की इस हरकत से नाराज एवं घबराई छात्रा ने इनकार कर दिया और उसका विरोध किया। छात्रा के एक तरफा प्यार में छात्र ने गुस्से में ब्लेड निकाल ली और छात्रा के सामने ही अपने बायं हाथ पर ब्लेड से चार-पांच बार कर किए। 
हालांकि ज्यादा गहरे घाव नहीं हा़े पाए। छात्र भागती हुई घर पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनाई। छात्रा को लेकर परिजन खनियाधाना थाने आ गए। जहां आरोपी छात्र…