Posts

Showing posts from July 21, 2018

8वीं का छात्र, CLASS MET छात्रा के साथ अंतरंग था, लड़की का भाई आ गया

Image
शिवपुरी। खबर जिले के इंदार थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां एक नाबालिग किशोरी के साथ उसका ही सहपाठी किशोरी के घर में ही रंगरैलियां मना रहा था। तभी किशोरी का भाई घर पर आ धमका। उसने किशोरी को इस हालात में देख अपने माता पिता को उक्त वारदात के बारे में बताया। जहां परिजन किशोरी को लेकर इंदार थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर नाबालिग किशोर के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर लिया है। 
किशोरी ने आरोप लगाया है कि वह अपने घर में अकेली थी। माता पिता फसल में दबाई डालने गए हुए थे। तभी गांव का ही आरोपी आ धमका और किशोरी के साथ जबरन रेप की बारदात को अंजाम दिया। जब परिजन घर आए तो किशोरी ने पूरी बारदात अपने परिजनों को बताई। परिजन किशोरी को लेकर थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
बताया गया है कि किशोरी कक्षा 8 की स्टूडेंट है और आरोपी किशोर भी उसी स्कूल में कक्षा 10 का स्टूडेंट है। दोनों के बीच स्कूल में ही प्रेम प्रसंग प्रारंभ हुआ जो कि किशोरी के घर तक जा पहुंचा। परिजनों की अनुपस्थिति में किशोरी ने अपने नाबालिग प्रेमी को बुला लिया। दोनों आपत्तिजनक स्थिति में थे तभी …

शहर में चोरों के हौंसले बुलंद: खिडक़ी तोडक़र PULSAR बाईक पार कर ले गए

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों बाईक चोरों के हौंसले बुलंद है। चोर दिन दहाड़े बाईक चोरी की बारदात को अंजाम दे रहे है। सीसीटीव्ही से शहर की सुरक्षा का दबा करने बाली पुलिस हाथ पर हाथ धरें बैठे है। ऐसी ही आज एक बारदात फिजीकल थाना क्षेत्र में घटित हुई है। जहां रात्रि में चोरों ने एक घर की खिडक़ी तोड़ते हुए चोरी की बारदात को अंजाम दिया है। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार राजकिशोर पुत्र विष्णु प्रसाद उपाध्याय निवासी न्यू सुभाष कॉलोनी अपने घर में सो रहे थे। तभी रात्रि में अज्ञात चोरों ने बारदात को अंजाम देते हुए खिडक़ी तोडक़र घर में घुसे। घर में घुसकर चोर घर में रखी पल्सर बाईक क्रमांक एमपी 33 एलएम 5550 सहित एक एलसीडी और होम थियेटर चोरी कर लगे। उक्त चोर भागते हुए पडौस में लगे सीसीटीव्ही में तीन लोग भी कैद हुए है। परंतु पुलिस की पहुंच से दूर है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों पर धारा 380,475 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

चलित थाना: मेरा भाई मेरी जान का दुश्मन बना हुआ है, एसपी ने तत्काल रामीजामा करा दिया

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर द्वारा चलाये जा रहे चलित थाने की श्रृंखला में पुलिस थाना कोलारस के ग्राम पंचायत पड़ोरा में चलित थाने का आयोजन किया गया जिसमें ग्राम पंचायत पड़ोरा, वेहता ,घुटारी, मड़ीखेड़ा, रामनगर, निबोदा, कुलवारा, खोंकर , अमरपुर, सेसई पंचायतों के अनेक ग्राम वासियों द्वारा अपनी-अपनी समस्यायें पुलिस अधीक्षक को बताई गयीं। जिसमे पुलिस अधीक्षक द्वारा ग्राम वासियों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया गया। इस चलित थाना शिविर में 254 आवेदकों द्वारा अपनी अलग -अलग समस्याओं को लेकर आवेदन पंजीबद्ध कराये गये जिसमें राजस्व से संबंधित, बिजली विभाग से संबंधित वन विभाग, स्वास्थ्य विभाग से संबंधित शिकायती आवेदन पत्र प्राप्त हुये।  इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर द्वारा अपने उद्बोधन में चलित थाने की उद्येश्य के बारे में बताया गया कि एक गरीब, पीडि़त व्यक्तिके न्याय दिलना ही हमारा उद्देश्य हे उकी आंखों में देखकर लगता हे कि वह बहुत परेशान है एैसे पीडित एवं व्याक्तियों जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है वह आवेदन टाईप का खर्चा अैर पुलिस अधाीक्षक कार्यालय आने का खर्चा आदि न…

SP ने किया छह थानों का औचक निरीक्षण, बोले तिवारी सबसे अच्छा थाना प्रभारी

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर द्वारा कल पिछोर अनुविभाग के छह थानों का औचक निरीक्षण किया। जहां थानों की व्यवस्थाएं देखीं और अधिकारियों और कर्मचारियों से परिचय कर उनकी समस्याओं को सुना। साथ ही शासकीय कार्य उत्कृष्ट निष्पादन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं बामौरकलां थाना प्रभारी रामराजा तिवारी की थाने के निरीक्षण के दौरान सराहना की और उन्हें जिले का सर्वश्रेष्ठ थाना प्रभारी बताया। 
एसपी श्री हिंगणकर ने बामौरकलां थाना सहित भौंती, पिछोर, खनियांधाना, मायापुर व रन्नौद थाने का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिसकर्मियों को अच्छे सामाजिक कार्यों को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित करने की समझाइश दी। 
एसपी ने थानों का रिकार्ड व रजिस्टरों का रखरखाव चैक किया। थाना भौंती के रिकार्ड को अच्छी तरह इन्द्राज करने व रख रखाव के लिये प्रधान आरक्षक लेखक को नगद रिवार्ड की अनुशंसा की।

खेत में खुले तारों में उलझा लल्लू, मौत

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद और पोहरी थाना क्षेत्र में युवक की मौत हो गई जिनमें से एक युवक खेत में पानी देते समय करंट की चपेट में आ गया जिससे युवक की मौके पर ही मौत के आगोश में समा गया। पुलिस ने  मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार सिरसौद थाना क्षेत्र भैसाना में शेरसिंह उर्फ लल्लू पुत्र प्रभुलाल रावत अपने खेत पर गया हुआ था। तभी खेत में खुले पड़े तारों में युवक उलझ गया। जिससे युवक को को करंट लग गया। इस हादसे में युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई । इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

अज्ञात युवक घर में घुसकर महिला पर फैरने लगा हाथ, महिला जागी तो भाग गया

Image
शिवपुरी। खबर जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां अपने घर में सो रही एक महिला के घर में कोई अज्ञात युवक घुस आया। आरोपी युवक घर में घुसकर महिला के शरीर पर हाथ फैरने लगा। जब महिला की नींद खुली तो आरोपी मौके से भाग गया। जानकारी के अनुसार बैराड़ थाना क्षेत्र के कलामढ़ क्षैत्र में एक 26 वर्षीय महिला सो रही थी। तभी कोई अज्ञात आरोपी घर में घुसा  और महिला के साथ डर्टी टच करते हुए उसके शरीर पर हाथ फैरने लगा। 
जब महिला की नींद खुली तो आरोपी मौके से भाग गया। अंधेरा होने के कारण पीडि़ता उसे पहचान नहीं सकी। बाद में पीडि़ता ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ खाने में शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने 354, 456 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

मकान में छापा मारकर अवैध शराब बरामद, आरोपी भाग गया

Image
शिवपुरी। जिले के  करैरा पुलिस ने कल शाम कच्ची गली में एक मकान पर छापा मारकर वहां से 22 हजार रूपये कीमत की 7 पेटी अवैध देशी शराब जप्त की है जबकि शराब का भण्डारण करने वाला आरोपी पुलिस को देखकर भाग गया जिसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार करैरा थाना प्रभारी प्रदीप वाल्टर को सूचना प्राप्त हुई कि कच्ची गली में किसी बाथम के मकान में अवैध रूप से शराब का भण्डारण किया गया है जहां से शराब की खेप क्षेत्र में पहुंचाई जाती है। इस सूचना पर शाम के समय पुलिस ने छापामार कार्रवाई की तो उक्त मकान में 7 पेटी में रखे 350 क्वार्टर बरामद हुए। 
जबकि शराब का भण्डारण करने वाला आरोपी पंकज पुत्र देवू रजक पुलिस को देखकर मौके से भाग गया जिसका काफी दूर तक पुलिस ने पीछा किया, लेकिन आरोपी पुलिस के हाथ नहीं आ सका।

RTE के चलते स्कूल संचालक कर रहे थे फर्जीबाड़ा, DPC ने पकड़ा

Image
शिवपुरी। आरटीई के तहत निजी स्कूल संचालकों ने गड़बड़ी कर छात्रों का फर्जी प्रवेश दिखाया और शासन से मिलने वाली राशि ले ली। यह खुलासा शुक्रवार को सत्र 2016-17 की फीस प्रतिपूर्ति के लिए शहर के तीन स्कूलों में जांच करने पहुंची डीपीसी की टीम ने किया। अब इन स्कूल संचालकों के खिलाफ आरटीई के नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी। डीपीसी शिरोमणि दुबे ने बताया कि वे सत्र 2016-17 की फीस प्रतिपूर्ति मामले में शुक्रवार को जब आनंद मार्ग स्कूल में जांच के लिए गए तो वहां उन्हें 13 बच्चों में से 12 बच्चों की पूरी जानकारी मिली लेकिन एक छात्र की जानकारी से वे असंतुष्ट नजर आए। 
जब उसका नाम पूछा तो छात्र ने अपना नाम शेरो खान बताया, लेकिन उसके पास न बीपीएल कार्ड था न स्कूल के रिकार्ड में यह प्रतिपूर्ति देखी गई। इसका नतीजा यह निकला कि सत्र 2016-17 की फीस प्रतिपूर्ति में इस छात्र की फीस स्कूल संचालक के खाते में पहुंच गई, पर वह बीपीएल कार्ड नहीं दिखा सके। 
स्कूल संचालकों की सफाई- दस्तावेजों में गलत जानकारी से ऐसा हुआ  स्कूल संचालकों की बैठक लेकर अधिकारियों ने निर्देश दिए थे कि ज्यादा से ज्यादा बच्चों के प्रवेश आरटीई …

ग्वालियर मे आयोजित होगा पाल बघेल समाज का सम्भागीय प्रतिभा सम्मान समारोह

Image
शिवपुरी। पाल युवा मंच ग्वालियर द्वारा सम्भागीय प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन अगले माह ग्वालियर में किया जा रहा है। इस सम्मान समारोह में पाल बघेल समाज की सम्भाग भर की उन प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने इस वर्ष कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 70 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। कार्यक्रम प्रभारी डॉ. प्रकाश बघेल ने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले कक्षा 10वीं एवं 12वीं की प्रतिभाओ को एलईडी टीव्ही से सम्मानित किया जाएगा वहीं दूसरे स्थान पर आने वाले बच्चों को मिली लेपटॉप एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने पर स्मार्ट फोन से सम्मानित किया जाएगा। 
शेष सभी विद्यार्थियों को स्मृतिचिन्ह से सम्मानित किया जाएगा। शिवपुरी के पात्र छात्र-छात्रा अपने दस्तावेज राजू ग्वाल (यादव) पत्रकार मोबा. 9893930924 और नेपाल सिंह बघेल पत्रकार मोबा. 9993920560 पर सम्पर्क कर जमा करा सकते हैं। पंजीयन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित है।

रेप के मामले में आरोपी युवक को सात साल की जेल

Image
पिछोर। पिछोर अपर सत्र न्यायाधीश संजय गोयल ने दुष्कर्म के आरोपी बृजेंद्र उर्फ राजा पुत्र सेवक केवट उम्र 20 साल निवासी हस्तिनापुर को सात की सजा और एक हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। अभियोजन के अनुसार 8 जनवरी 2017 को सुबह 10 बजे 14 साल की किशोरी के पिता बकरी चराने जंगल और मां सामान लेने बामौरकलां चली गई। घर में अकेली किशोरी दोपहर करीब 3 बजे टपरिया में जानवरों को पानी देने गई तो आरोपी राजा केवट अपनी बुआ रामश्री केवट के घर की तरफ आया। पीडि़ता के पास आकर आरोपी ने हाथ पकडक़र कसेरा आदिवासी के सरसों के खेत में लेकर गलत काम को अंजाम दे दिया। 
पीडि़ता के चिल्लाने पर गांव का पवन यादव व सेंदपाल आया। जिन्हें देखकर आरोपी भाग गया। मां व पिता के साथ पीडि़ता बामौरकलां थाने पहुंची जहां आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना के बाद चालान कोर्ट में पेश किया। 
सुनवाई के बाद धारा 376(1) चार लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत आरोपी बृजेंद्र उर्फ राजा को 7 साल के सश्रम कारावास एवं 1 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। अभियोजन की ओर से पैरवी एडव्होकेट राजकुमार पाठक ने की।

झोलाछाप डॉक्टर ने शराब के नशे में धुत्त साथियों के साथ मिलकर किया महिला के साथ गैंगरेप

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना क्षेत्र के रन्नौद कस्बे में बीती रात्रि शराब पीकर आए पति ने पत्नी की मारपीट कर दी। मारपीट से आहत होकर पत्नी घर से दूर खेत पर स्थित कुएं पर पहुंच गई। यहां अकेली महिला पाकर डॉक्टर सहित तीन लोगों ने महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इधर महिला का देवर ढूंढ़ते हुए खेत पर पहुंचा तो आरोपियों ने उसकी ताल-घूंसों से पिटाई कर दी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिय है। वहीं महिला की मेडिकल जांच कराई जा रही है।  
जानकारी के अनुसार 25 साल की युवती का पति गुरुवार शराब पीकर घर आया और झगड़ा कर उसकी मारपीट कर दी। पति की प्रताडऩा से परेशान महिला गुरुवार रात 11 बजे घर से निकल कर पिछोर-रन्नौद रोड के पास स्थित कुएं पर पहुंच गई। यहां रात करीब 3 बजे आरोपी शेरा सरदार पुत्र वाघ सिंह, जोधा सरदार पुत्र मेजर सिंह और रिंकू सरदार पुत्र रामसिंह निवासी रन्नौद गुजरे। तीनों ने महिला को अकेली देखकर कुएं पर पहुंच गए। तीनों ने मिलकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया। 
इसी बीच महिला का देवर कुएं पर पहुंच गया। बताया जाता है कि आरोपी शराब के नशे में धुत…