सीएम की सभा: अगर थोड़ी सी भी चूक हो जाती तो हो सकता था बड़ा हादसा, थैक्यू गॉड

शिवपुरी। जिले के पिछोर विधानसभा में सैंध लगाने और पब्लिक की नब्ज टटोलने पिछारे कस्बे में स्थित छत्रसाल स्टेडियम में आज सीएम की सभा का आयोजन किया गया। सीएम शिवराज की सभा और वह भी पिछोर पहलवान के गढ में इस कारण प्रशासन ने पूरी ताकत भीड जुटाने में लगा दी और सफलता भी रही, लेकिन स्थान का चुनाव गलत हो गया। तीन ओर से बंद इस छत्रसाल स्टेडियम में पैर रखने की जगह नही थी, ऐसे में जहां पुलिस ने भी हाथ खड़े कर दिए वहां कोई चूक नही हुई, जनमानस शांत और संयमित रहा इस कारण कोई भी अनहोनी नही हुई। नही तो वहां आज कुछ भी हो सकता था।  

विदित हो कि नबागत कलेक्टर शिल्पा गुप्ता द्धारा शिवपुरी जिले का पदभार ग्रहण करने के बाद सीएम की यह पहली सभा थी। इस सभा को लेकर कलेक्टर ने अपनी पूरी ताकत भीड़ को जुटाने में लगा दी। कलेक्टर के आदेश पर यहां नियमों को तांक पर रखकर बसों से पब्लिक को लाया गया। यहां बसें जो कि नीचे तो नीचे ऊपर तक भरी हुई थी। इसके साथ ही जिन बसों से पब्लिक को लेकर गए वह भी धक्का पलेट थी। जिन्हें पब्लिक ने धक्का दिया तब कही जाकर वह जगह पर से हिल पाई। 

इसके अलावा प्रशासन ने यहां छत्रसाल स्टेडियम को सभा के लिए चुना वह भी किसी खतरे से कम नहीं था। यह स्टेडियम तीन और से बंद था। इसमे आने और जाने का महज एक ही रास्ता था। गनीमत रही कि इस सभा में कोई भगदड़ बाली स्थिति नहीं रही। बरसात के मौसम में अगर कोई कीट पंतग भी सभा स्थल पर दिख जाते तो भगदड़ की स्थिति में बड़ा हादसा तय था। इस दौरान पुलिस व्यवस्था भी एक दम दुरूस्त रही। लेकिन भीड़ को ज्यादा देर तक पुलिस भी काबू में नहीं कर पाई। आखिर पुलिस ने भी यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि अगर पब्लिक सभा स्थल तक पहुंच सकती है। तो वह अपनी सुरक्षा से चली जाए। इस दौरान जगह नहीं होने के चलते पब्लिक टेंट के खंबो पर चढ़ गई। 

यहां प्रशासन ने जिस जगह को सभा के लिए चुना वह अत्यंत खतरनाक सावित हो सकता था। इस मामले में पब्लिक धन्यवाद की पात्र है जो इस भीड़ में भी अपने आप पर काबू बनाए रखी रही। अगर थोड़ी सी भी कोई घटना होती तो वह जरूर बड़ा रूप ले लेती। यहां बता दे कि जब प्रशासन ने पब्लिक को जुटाने के लिए जितने प्रयास किए। उतने ही प्रयास पब्लिक को संभालने के लिए करने चाहिए थे। जो नहीं किए गए।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics