रिश्वत का चक्कर: PM आवास योजना के ऑफिस में हंगामा

शिवपुरी। पीएम आवास योजना में लगातार जमकर भ्रष्टाचार की खबरे आ रही है। इसी क्रम में आज पीएम आवास योजना के मैनेजर और एक आवेदक में जमकर मुहंबाद की खबर आ रही है। आवेदक का आरोप है कि मैनेजर किस्त निकालने में पैसे की डिमांड कर रहा है तो मैनेजन का कहना है कि आवेदक ने मेरे साथ अभद्रता की है और कुछ लोगों को बुलाकर ऑफिस में गाली-ग्लौच और धमकी दी है। 

जानकारी के अनुसार नगरपालिका की पीएम आवास योजना का संचालन करने वाले मैनेजर का सोमवार को कम्युनिटी हॉल के पास बने दफ्तर में आवेदक से जमकर मुंहवाद हुआ। मैनेजर का आरोप था कि आवेदक राकेश सेन ने कुछ लोगों को बुलाकर उनको धमकी दी। गाली गलौंज की। जबकि आवेदक का कहना है कि 6 माह से पीएम आवास योजना की किस्त लटकाए हैं जब पूछने आओ तो सही जवाब नहीं देते। सारा मामला रिश्वत का है। 

आवेदक राकेश सेन निवासी लालमाटी ने बताया कि उसको दो किश्तें आवास की मिल चुकी है और काम भी पूरा हो चुका अब तीसरी किस्त जो हमें 1 लाख की मिलनी है वह अब तक नहीं मिली 25 चक्कर लगा चुके हैं कहते है जब आ जाएगी तब बता देंगे। 

वहीं मैनेजर कार्तिकेय सिंह का कहना था कि राकेश सेन के आवास की राशि को हम नपा को लिख चुके हैं पर फाइल पहले एसई, एई, नपा उपाध्यक्ष, अध्यक्ष और फिर सीएमओ तक जाती है इसमें समय लगता है। हमने किसी की राशि नहीं रोकी। 

हमारे डॉक्यूमेंट में इनकी तीसरी किस्त के 1 लाख रुपए भी लिखकर भेज चुके हैं। इन्होंने अपने लोगों को बुलाया और धमकी दी। बस इसीलिए हमने शिकायत पुलिस में की। पुलिस के आने के पहले ही इनके बुलाए लोग भाग गए। वहीं राकेश ने इन आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि किस्त देने में आनाकानी कर रिश्वत की डिमांड कर रहे थे। जब में इनकी डिमांड पूरी कर सका तो 6 महीने से मुझे चक्कर कटवा रहे हैं।