Posts

Showing posts from July 9, 2018

SHIVPURI जेल में बंद कैदियोंं को बीड़ी पहुंचाता था संत्री, सस्पेंड

Image
शिवपुरी। आज शिवपुरी जेलर ने अपने ही जेल में एक आरक्षक पर कार्यवाही करते हुए आरक्षक को तत्काल प्रभाब से सस्पेण्ड कर दिया है। जेलर का आरोप है कि उक्त आरक्षक संत्री जेल में बंद कैदियों को जेल में बीड़ी उपलब्ध कराता था। इस दौरान सस्पेड किए आरक्षक का मुख्यालय पोहरी रखा गया है। शिवपुरी उप जेल के जेलर दिलीप सिंह ने बताया है कि उसे बीते कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि जेल में आपत्तिजनक सामग्री का पहुंच रही है। जिसपर जेलर ने आज जेल में कैदियों की तलाशी ली तो कैदियों के पास जेल में बीड़ी बंडल सहित कई आपत्तिजनक सामग्री मिली। 
जिसपर जेलर ने कैदियों से पूछा तो सामने आया कि उक्त सामग्री को जेल का ही संत्री मदनलाल राठौर उन तक पहुंचाता है। जिसपर जेलर ने मामले की जांच करते हुए आरक्षक को दोषी पाया। उसके बाद जेलर ने उक्त आरक्षक को तत्काल प्रभाब से निलंबित कर दिया।

BAIRAD: रोड़ पर अतिक्रमण जमाएं बैठे ठेले वालों पर चला राठौड़ का डंडा

Image
बैराड़। अभी हाल ही में पुलिस अधीक्षक द्वारा किए गए फैरवदल में बैराड़ थाने के प्रभारी बनाए कृपाण सिंह राठौर का रोड़ पर ठेला लगाकर बैठे ठैले संचालकों पर पुलिसिया डण्डा चला। नगर मुख्य मार्गो पर अवैध रूप से पार्क किए गए वाहनों सहित सडक़ों के किनारे लगे अस्थायी अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस ने सोमवार की शाम अभियान चलाया। पुलिस की कार्रवाई से व्यापारियों में हडक़ंप मचा रह। पुलिस ने कई वाहनों के चालान किए जबकि दुकानदारों और हाथ ठेला सडक़ पर लगा कर फल,सब्जी बेचने वालों को चेतावनी दी।
बैराड़ नगर के नवागत थाना प्रभारी कृपाण सिंह राठौर के साथ पुलिस टीम ने माता रोड,पुरानी अनाज मंडी रोड, शुक्ला लॉज व मुख्य बाजारों में अभियान चलाया। अभियान के दौरान सभी स्थानों पर व्यापारियों ने अपना सामान सडक़ पर सजाया हुआ था। कुछ लोगों ने सडक़ के किनारे पैदल रास्ते पर ठेलियां और फड़ लगाई हुई थी। पुलिस टीम ने दुकान से बाहर सजाए गए सामान को दुकानों तक समेटा। 
दुकानों के बाहर लगने वाली ठेलियों को हटाया गया। मुख्य बाजार पर सडक़ के किनारे खड़े वाहनों को हटवाया इस दौरान पुलिस टीम ने बगैर नंबर की वाइकों के भी चालान किये। सडक़ किनारे …

07 साल के मासूम को टैंकर ने कुचला, मां रो-रो कर बैसुध

Image
शिवपुरी। जिले के अमोला थाना क्षेत्र के पुराना अमोला पुल के पास रविवार शाम माता-पिता के साथ मौसी के घर जा रहे एक बच्चे को एक टैंकर ने कुचल दिया। जिससे बच्चे की मौत हो गई। अपने मासूम की मौत के बाद मासूम की मां रो-रो कर बैसुध हो गई। इस मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार अनुज पाल पुत्र रतीराम पाल निवासी ग्राम कालीपहाड़ी करैरा रविवार को अपने माता-पिता के साथ खरमास की टपरियां गांव अपनी मौसी के घर जा रहा था। इसी दौरान पुराने अमोला पर फोर लाइन पुल पर सामने से आ रहे ऑयल टैंकर को देखकर अनुज घबरा गया। 
जब तक वह कुछ समझ पाता तब तक तेज रफ्तार टैंकर ने उसे कुचल दिया। सिर के ऊपर पहिए गुजर जाने से बालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। बच्चे की मौत आंखों के सामने देख मां बेसुध हो गई। इधर ग्रामीणों ने टैंकर का पीछा कर उसे चौहान ढाबे के पास पकडक़र पुलिस के सुपुर्द कर लिया। पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ब्राह्मण और धाकड़ जाति के अतिरिक्त POHRI विधान सभा से टिकिट की चाह में तीसरी जाति का उदय

Image
शिवपुरी। पोहरी विधानसभा एक जिले की एक ऐसी विधानसभा है जहां शुद्व रूप से जातिगत चुनाव होता है। यहां मुख्य रूप से धाकड और ब्राहम्णो की वर्चस्व की लड़ाई होती है। मप्र के सक्रिय राजनीतिक दल भी धाकड और ब्राह्मण प्रत्याशी को ही टिकिट देती है,पिछले कई विधानसभा इसी गणित पर लडे गए है,लेकिन पोहरी विधानसभा में नरवर क्षेत्र का हिस्सा जुड जाने के कारण अब तीसरी जाति का भी उदय हो गया है और इस जाति का प्रत्याशी भी इस विधान सभा में जीत का वरण कर सकता है। 
पोहरी विधान सभा की जातिगत वोटो की बात करे तो एक आकंडे के अनुसार लगभग 35 हजार मतदाता धाकड समाज से है, इसी तरह 20 हजार ब्राह्मण, 17 हजार कुशवाह, 40 हजार आदिवासी, 20 हजार जाटव, 8 हजार गुर्जर, 7 हजार वघेल, 7 हजार परिहार, 6 हजार वैश्य और 2 हजार के आसपास मुस्लिम मतदाता है। 
आकंडे पर गौर करे तो इस विधानसभा में सबसे ज्यादा मतदाता आदिवासी समाज से है लेकिन इस क्षेत्र में आदिवासी समाज से कोई कद्दावर नेता न होने के कारण यह संख्या प्रत्याशी चयन में शून्य हो जाती है। ब्राह्मण और धाकड समाज के नेता यहां से टिकिट मांगने की लॉबिंग करता है। अगर बहुजन समाज से कोई प्रत्य…

संबल योजना: MLA भारती ने रखी ट्रांसफार्मर बदलने की मांग

Image
शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 11 जुलाई को मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना के तहत जिला स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के संबंध में सभी जिला कलेक्टरों एवं विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि जिला स्तरीय आयोजन के बाद सभी विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में विद्युत बिल माफी एवं श्रमिकों के पंजीयन के लिए सतत रूप से शिविर लगाए जाए। जिससे कोई भी पात्र श्रमिक लाभ से वंचित न रहे। जिला मुख्यालय पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता, विधायक पोहरी प्रहलाद भारती, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन, अपर कलेक्टर डॉ.अनुज कुमार रोहतगी, विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री आर.के.अग्रवाल, डिवीजनल इंजीनियर राहुल साहू, सुबोध सिंह, विश्वभूषण उपाध्याय आदि उपस्थित थे। 
इस दौरान जिला मुख्यालय पर 11 जुलाई को मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना के संबंध में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों से अवगत कराया गया। पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने मुख्यमंत्री …

BJP युवा मोर्चा ने निकाली बाईक रेली: अबकी बार 200 के पार

Image
शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा के खोड़ मंडल में भाजपा संघठन मंत्री देवेंद्र भार्गव व भाजापा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान की अध्यक्षता में भाजापा की जीत सुनिश्चित करने एवं युवाओं में नई ऊर्जा का संचार करने के उद्देश से एक कार्यक्रम खोड़ भाजापा कार्यालय पर रखा गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में भाजापा संगठन मंत्री देवेंद्र भार्गव रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजापा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के द्वारा की गई। जिसमें अध्यक्ष द्वारा भाजापा युवा मंडल अध्यक्ष राहुल भार्गव एवं भाजापा मंडल में पधारे हुए सैकड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अब चुनाव बिल्कुल नजदीक आ चुका है। और हमें अब कमर कस्ते हुए अपना पूरा समय भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में ही देना है। 
उन्होंने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार है और प्रदेश में भी हमारी ही सरकार है, सरकार के द्वारा अनेको योजनाएं सभी लोगों एवं सभी वर्गो को ध्यान में रख कर बनाई गई है परंतु  फि र जानकारी का लोगों में अभाव है मेरा सभी कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि वे शासन के द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं की जानकारी सभी वर्ग के…

GENIUS EDUCARE के इस प्रयास से आगे कोलारस का नाम देश में रोशन करेंगें युवा:श्रीमंत सिंधिया

Image
शिवपुरी। जीनियस एजुकेअर कोलारस द्वारा आज कोलारस क्षेत्र की प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया रहे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने की। जबकि कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि कोलारस विधायक महेन्द्र सिंह यादव,नपं अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे,हरवीर सिंह रघुवंशी रहे। 
प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए सांसद सिंधिया ने कहा कि जीनियस एजुकेअर ने आज प्रतिभाशाली छात्रों को जो मंच दिया है। उससे यहां सम्मानित होने बाले छात्र कोलारस का नाम पूरे प्रदेश में ही नहीं अपितु पूरे देश में करेंगे। सांसद सिंधिया ने अपने उद्भोदन में कहा कि  आज मेंने यहां दो भाई बहिनों को सम्मानित किया। 
जिसमें आकांक्षा औैर उसके भाई को सम्मानित किया। मेंने आकंक्षा से पूछा कि तुम दोनों भाई बहिनों में भी घर में कॉम्पटीशन होगा। तो दोनों में किसको ज्यादा अंक मिले। जिसपर आकांक्षा ने दबी आबाज में कहा कि मुझे ज्यादा मिले। सांसद सिंधिया ने मंच से कहा कि मुझे गर्व है जीनियस एजुकेअ…

अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो हर व्यापारी संतुष्ट होगा: व्यापारियों के बीच सांसद सिंधिया

Image
शिवपुरी। कभी जीएसटी तो कभी नोटबंदी ये ऐसे दो प्रभाव केन्द्र की सत्तारूढ़ सरकार ने जनता पर बोझ की तरह डाल दिए है कि इससे अब देश की जनता को कारोबार करने में कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में शहर कांग्रेस द्वारा व्यापार और व्यापारी हित में संवाद कार्यक्रम एक प्रभावी कदम है। निश्चित रूप से व्यापारियों की जो समस्याऐं आज सामने आई है उन्हें हम व्यापारियों के साथ मिलकर दूर करेंगें और केन्द्र हो चाहे राज्य सरकार कोई भी व्यापारी हितों पर कुठाराघात ना हो इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाऐंगें, एक और आश्वासन है कि आज भले ही व्यापार करने में आपको जो भी परेशानी आ रहीं हो लेकिन आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण कार्य योजना तैयार की जा रही है। 
जब मप्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हरेक व्यापारी अपने व्यापार से ना केवल संतुष्ट होगा बल्कि स्वयं यह जान सकेगा कि उसे व्यापार करने में कोई परेशानी नहीं आ रही, यही हमारा मूल उद्देश्य है। व्यापार और व्यापारियों की इस विकट समस्या के प्रति बड़े ही सरल स्वभाव से अपना वक्तव्य दे रहे थे पूर्व क…

जहां अपराध की शिकायतें ज्यादा आती है वहां चलित थाने लगाएं: एसपी राजेश कुमार

Image
शिवपुरी। शहर के पुलिस कंट्रोल रूम में आम रविवार को देर शाम तक नवागत एसपी राजेश कुमार हिंगणकर ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी सहित थाना प्रभारियों की बैठक ली। बैठक में एसपी कुमार ने अपराधों की समीक्षा करते हुए सभी को आदेशित किया कि वह अपराधियों पर अपराध पर नियत्रंण रखे। सीएम हेल्पलाईन व CCTNS में अच्छी प्रभावी कार्रवाई करे। बैठक में एसपी ने कहा कि जिले में ऐसे स्थानो को चिहिन्त करे जहां अधिकांश शिकायते आती है। वहां चलित थाने लगाएं। जिले के बॉर्डर वाले थानो से अच्छा संपर्क रखे। जिले में प्रभावी चेकिंग जुआ,सट्टा, अश्लील साहित्य एंव फिल्म के खिलाफ कार्रवाई करे। कोई भी घटना होने पर तुरंत रिस्पॉस करें। महिला एंव बच्चो के संबंध में होने वाले अपराधो पर तुरंत कार्रवाई करें। बैठक में एससपी कमल मौर्य के अलावा सभी एसडीओपी व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

मुन्ना लाल एंड सन्स का तख्त पलटने की तैयारी में भाजपा पार्षद

Image
शिवपुरी। नगर की सत्ता पर बैठी मुन्ना लाल एण्ड संस कंपनी को अब जड़ से उखाड़ फैंकने की तैयारियां शुरू हो चुकी है। भ्रष्टाचार में आंकठ में डूबी नगर पालिका शिवपुरी में बहती भ्रष्टाचार की गंगा को रोकने के लिए भाजपा के पार्षदों ने कमर कस ली है। जैसा कि विदित है कि नगर पालिका की सत्ता की बागडोर कांग्रेस के मुन्नालाल कुशवाह को शहर के जनता ने सौंपी थी। लेकिन कांग्रेस की सत्ता का धीरे-धीरे नाम परिवर्तित हो गया और इस पहचाने जाने लगा मुन्नालाल एंड संस के रूप में। 
इसी कंपनी के खिलाफ भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष भानु दुबे और नपा के भाजपा के पार्षद अब खुलकर इस कंपनी के खिलाफ मोर्चा बंदी करेंगी। भाजपा पार्षद समाने से होगें और इस कंपनी का विरोध पर्दे के पीछे से कांग्रेसी जन और कांग्रेस के पार्षद भी करने की खबर आ रही है। जानकारी के अनु़सार नगर पालिका शिवपुरी में परिषद की बैठक समय पर न होने नियमानुसार परिषद की बैठक 2 माह माह में होनी चाहिए लेकिन नगर पालिका में उक्त बैठक 4-4 माह तक नही होती है। किचिन कैबिनेट में भी कई गड़बड़िया सामने आ चुकी है। सबसे बडी बात है कि नपा अध्यक्ष के पास फाइल उनके पुत्र सोनू कुशवाह…