Posts

Showing posts from May 22, 2018

भोपाल में जलवर्धन योजना के लिए आपातकालीन बैठक

Image
भोपाल। शिवपुरी की ​जलावर्धन योजना को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए भोपाल में आपातकालीन बैठक आहूत की गई। बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान एवं शिवपुरी विधायक व कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे समेत मुख्य सचिव वीपी सिंह एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि मनीखेड़ा जलवर्धन योजना के सम्बंध में अधिकारियों को सुनने के पश्चात मा.मुख्यमंत्री जी ने निर्देश दिए कि हर हालात में शीघ्र ही शिवपुरी की जनता को स्वच्छ जल उपलब्ध कराया जाए।

भीषण गर्मी में ठंडा पेयजल उपलब्ध कराने नगर महामंत्री ने लगाई प्याऊ

Image
शिवपुरी। प्रति मंगलवार और शनिवार को शिवपुरी और आसपास के क्षेत्रों से पैदल बांकड़े हनुमान मंदिर की यात्रा करने वाले भक्तों को भीषण गर्मी से राहत दिलाने की दृष्टि से नगर महामंत्री हरिओम राठौर बताशे वालों ने करबला पर ठंडे पेयजल की प्याऊ लगाई। जहां से गुजरने वाले भक्तों और राहगीरों ने शीतल पेयजल पीकर अपनी प्यास बुझाई। 
नगर महामंत्री हरिओम राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देश पर यह प्याऊ लगाई गई है जो हर शनिवार और मंगलवार को संचालित की जाएगी। आज मंगलवार से जिसका शुभारंभ किया गया है और सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक यह प्याऊ संचालित रहेगी।

नवागत कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंचे ITI के छात्र, निजी कॉलेज कर रहे है परीक्षा में पक्षपात

Image
शिवपुरी। नवागत कलेक्टर शिल्पा गुप्ता के पदभार ग्रहण करने के बाद आज पहली जनसुनवाई उनकी अनुपस्थिति में एसडीएम श्री पाण्डे ने की। जिसमें आईटीआई के छात्र अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। जिन्होंने एसडीएम को बताया कि ज्ञानार्जन प्रायवेट आईटीआई से उन्होंने इलैक्ट्रिीशियन/स्टेनो ट्रेड की प्रायवेट परीक्षा लक्ष्मण सेठ प्रायवेट आईटीआई दिनारा परीक्षा केंद्र में दी। 
जिसमें पूछे गए अधिकांश प्रश्रों का हल किया गया, लेकिन मूल्यांकन पद्धति में त्रुटि होने के कारण सभी छात्रों को अनुत्तीर्ण कर दिया गया जबकि ऑनलाइन परीक्षा में छात्रों के परीक्षा परिणाम 90 प्रतिशत से अधिक रहे और प्रायोगिक परीक्षा में परीक्षा परिणाम 30 प्रतिशत से भी कम रह गया। 
लक्ष्मण सेठ प्रायवेट आईटीआई के अतिरिक्त मां राजेश्वरी प्रायवेट आईटीआई को केंद्र बनाया गया था वहां पर भी छात्रों के साथ यही परिस्थितियां पैदा हुईं। पीडि़त छात्रों ने प्रशासन से मांग की है कि उनकी प्रायोगिक परीक्षा में उत्तीर्ण कराया जाए जिससे उनका भविष्य खराब होने से रूक सके। छात्रों की इस समस्या को गंभीरता से सुनते हुए एसडीएम श्री पाण्डे ने आईटीआई के प्राचार्य को जांच करा…

MPSEB के AE संदीप पाण्डे से कार्यालय में अभ्रदता, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के न्यूब्लॉक में स्थित विद्युत विभाग के कार्यालय में कल सुबह एक उपभोक्ता द्वारा विद्युत विभाग के कार्यालय में पहुंचकर कार्यालय में पदस्थ एई के साथ  अभ्रदता करते हुए गालीगलौच कर दी। एई ने जब इस बात का विरोध किया तो आरोपी ने एई की टेबिल पर रखे शासकीय कागजों को फाड़ दिया। इस बात की शिकायत एई ने सिटी कोतवाली में की। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज आरोपी आनंद पुत्र उमाशंकर शर्मा निवासी न्यू शिव कॉलोनी जो कि पिछले कुछ दिनों पूर्व विद्युत विभाग में ही संविदा कर्मचारी के पद पर काम कर रहा था। वह कस्टम गेट स्थिति विद्युत विभाग के कार्यालय में पहुंचा और वहां बैठे एई संदीप पाण्डेय के साथ बिजली बिल को लेकर गाली गलौच कर दी और बाद में उनके साथ हाथापाई कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी। 
जिसकी शिकायत एई पाण्डेय ने कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी आनंद शर्मा के खिलाफ भादवि की धारा 323, 294, 427, 353 और 506 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

नगरपालिका अपने आपको स्वतंत्र न समझे, मैं करूंगी मॉनिटरिंग

Image
शिवपुरी। पत्रकारों द्वारा कलेक्टर शिल्पा गुप्ता से पूछा गया कि क्या नगरपालिका में उनका हस्तक्षेप नहीं है, क्योंकि पूर्व कलेक्टर हमेशा कहते थे कि नगरपालिका स्वतंत्र है और इसमें किसी कलेक्टर का हस्तक्षेप नहीं रहता। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि नगरपालिका अपने आपको स्वतंत्र न समझे, क्योंकि कलेक्टर जिले का होता है और नगरपालिका भी मेेेरे ही अधीन आती है। इसलिए मैं नगरपालिका में भी हस्तक्षेप कर सकती हूं। 
अन्य जिलों की तुलना में शिवपुरी जिले में अमले की कमी नहीं  कलेक्टर श्रीमति गुप्ता से पत्रकारों ने कहा कि शिवपुरी में अमले की भरमार होने के बावजूद भी यहां कई मामले पेंडिंग पड़े रहते हैं जिस पर कलेक्टर ने कहा कि यह बात सही है कि शिवपुरी में अमले की कमी नहीं है। 
अन्य जिलों की तुलना में यहां बहुत अमला है। डिप्टी कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सभी की कुर्सियां भरी हुई हैं। ऐसी स्थिति में अपने अधीनस्थों का मैं भरपूर लाभ उठाऊंगी और मेरे कार्यकाल में कोई भी मामले लंबित नहीं रहेंगे।

जायज काम नही रूकेंगें और नजायज किसी के दबाव में नही होंगें: कलेक्टर गुप्ता

Image
शिवपुरी। भोपाल से स्थानांतरित होकर शिवपुरी कलेक्टर बनी शिल्पा गुप्ता ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया से रूबरू हुईं। जहां उन्होंने बखूबी अपना दृष्टिकोण स्पष्ट किया तथा अपनी कार्यप्रणाली के बारे में खाका खींचा। उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि राजनैतिक दबाव में रहकर काम करना मुझे पसंद नहीं है, अगर कोई मुझसे काम कराने की उम्मीद रखता है तो वह जायज होना चाहिए। जिस पर कोई रोक नहीं लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई सत्ता में रहे या सत्ता से बाहर हो मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने मीडिया से अपील की कि वह सकारात्मकता के साथ उनके कंधे से कंधा मिलाकर उनके सहयोगी के रूप में काम करे, क्योंकि नकारात्मक भाव जनता में अविश्वास पैदा करते हैं। 
श्रीमति गुप्ता ने विश्वास दिलाया कि उनके कार्यकाल मेें जनता मूलभूत सुविधाओं से वंचित नहीं रहेगी और पात्र हितग्राहियों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह सारे कार्य मेेरे प्राथमिकता में शामिल हैं। एक पत्रकार द्वारा जब उनसे पूछा गया कि कलेक्टर तरूण कुमार राठी को चुनाव आयोग ने वोटर लिस्ट में मृतकों के ना…

पुलिस के हाथ लगा पुलिस को डम्परों से 16 टायर चुराने वाला गिरोह: 51 हजार का ईनाम था घोषित

Image
शिवपुरी। जिले की सिरसौद थाना पुलिस ने कल डकैती की योजना बना रहे एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जिसने शिवपुरी की रेलवे स्टेशन रोड से विगत 8 मई को दो डम्परों से पांच लाख रूपये मूल्य के 16 टायर चुरा लिए थे। इस मामले में डम्पर मालिक जगदीश बंसल ने टायरों का सुराग देने वालों को 51 हजार रूपये का इनाम देने की भी घोषणा की थी। पकड़े गए सभी चार बदमाश मोहना के निवासी हैं और उनके पास से कुल 20 टायर बरामद किए गए हैं। इनमें से बदमाशों ने चार टायरों को डबरा से चुराया था। पकड़े गए बदमाशों के नाम हैं सलमान पुत्र विसात खान, रहीस उर्फ लाला पुत्र अट्टू खान, नौशाद पुत्र रफीद खान और मोहसिन उर्फ छोटू पुत्र एहजाज खान। बदमाशों के कब्जे से एक ट्रक क्रमांक एमपी 06 ई 7176 भी बरामद किया गया है वहीं उनसे 315 बोर के दो कट्टे, छह जिंदा कारतूस, एक कुल्हाड़ी और एक सब्बल भी जप्त किया गया है। 
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात सिरसौद पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि पल्र्स फार्म हाउस के पास कुछ बदमाश डकैती डालने की योजना बना रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उसने चारों तरफ से घेराबंदी कर चा…

जंगल और जानवरो के लिए शौचालय, कलेक्टर के पास पहुंचा 20 लाख का घोटाला

Image
लोकेन्द्र सिंह, शिवपुरी। आज नावातुंग कलेक्टर शिल्पा गुप्ता की पहली जनसुनवाई थी। इस जनसुनवाई में कलेक्टर शिवपुरी के पास एक ग्राम पंचायत का लगभग 20 लाख का घोटाला हुआ है। आवेदक मय दास्तावेजो के साथ कलेक्टर के पास पहुंचा। कलेक्टर गुप्ता ने धैर्यपूर्वक आवेदक को सुना ओर शीघ्र ही कार्यवाही का आश्वासन दिया और साथ ही आवेदक से कहा कि आगे भी इस घोटाले की आप मुझे अपटेड देते रहेगें। आज जनसुनवाई में ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच विनोद कुमार जाटव ने कलेक्टर शिल्पा गुप्ता को एक आवेदन सौपा इस आवेदक ने कहा कि ग्राम पंचायत मुढैरी में शौचालय निर्माण में 20 लाख का घोटाला हुआ है। इससे पूर्व में इस घोटाले की कई बार शिकायत कर चुका हूॅ लेकिन आश्वासन के अतिरिक्त कुछ भी नही मिला है। 
आवेदक विनोद जाटव पूर्व सरपंच ने कहा कि ग्राम पंचायतो में निर्मल भारत योजना शुरू हुई थी इस योजना के तहत सन 13-14 में जब में सरपंच था जब मेरे द्वारा शौचालयो का निर्माण इस ग्राम पंचायत में कराया गया था। फिर इस योजना का नाम स्वच्छ भारत अभियान रखा गया इस योजना में गांव के प्रत्येक परिवार को शौचालय निर्माण करना आवश्यक था। 
मुढैरी ग्राम पंच…

पिछली जनसुनवाई में अधिकारियो की थी हडताल, आज उमडी आवेदको की भीड़

Image
शिवपुरी। आज नावातुंग कलेक्टर शिल्पा गुप्ता का जनसुनवाई का पहला दिन था। इस जनसुनवाई में आवेदको की भीड उमडी। बताया जा रहा है कि कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने सभी आवेदको को बडी ही शांति से सुनकर उनकी समस्याओ के निराकरण का आश्वासन दिया। 
इससे उल्ट पिछले मंगलवार की जनसुनवाई में की ये हालत थे कि इसमें अधिकारी ही नही थे। कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई के हॉल में अधिकारियो की कुर्सी खाली पडी थी। या यू कह लो की अघोषित रूप से अधिकारियो ने हडताल कर दी है। 
आज जनसुनवाई में उमडी भीड को देखकर लगता है कि नई कलेक्टर से जिले वासियो को उम्मीद है। कि उनके समस्याओ का निराकरण होगा। और प्रशासनिक कार्यो में तेजी आऐंगी।

अगर दुकान के बाहर रखा सामान तो कर लेंगे जब्त: यातायात प्रभारी

Image
शिवपुरी। यातायात विभाग द्वारा यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में आज यातायात प्रभारी अपनी टीम के साथ राजेश्वरी रोड, गुरुद्वारा चौहारा से सावरकर पार्क गए और यहां दुकान के बाहर रखे सामान को दुकानदारों से अुंदर रखने की समझाईश दी गई। 
यातायात प्रभारी धर्मसिंह कुशवाह ने बताया कि यातायात बल के साथ राजेश्वरी रोड गुरुद्वारा चौराहा से सावरकर पार्क रोड से होता हुआ झाँसी तिराह से गुना नाका तक रोड पर हार्डवेयर दुकानदारो द्वारा दुकान के बाहर सरिया रखने एवं सावरकर पार्क के सामने फूल मालाऐ बेचने बाले टीन सैट के बाहर रोड पर रखकर बेचने वाले एवं सभी दुकानदारो द्वारा जो दुकान के बाहर सामान रख कर बेचने वाले दुकानदारो को सामान दुकान के अन्दर रखकर बेचने की समझाइश दी गई व दुकानो के बाहर खडे वाहनो के चालको को सडक के किनारे तरीके से वाहन खडे करने की समझाइश दी गई। 
रोड के किनारे पंजाब नेशनल बैंक एवं आईसीआईसी बैंक के मैनेजरो से ग्राहकों द्वारा रोड पर बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों को अपने स्टाफ द्वारा तरीके से वाहनो को लगवाने की समझाइश दी गई एवं हार्डवेयर दुकानदारों द्वारा र…

रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर डॉ. केएल राय को करैरा एडवोकेट संघ ने किया सम्मान

Image
करैरा। अभिभाषक संघ करैरा द्वारा प्राचीन  गणेश  मंदिर पर एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कोलारस विधायक महेंद्र सिंह यादव, मुख्य अतिथि जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, विशिष्ट अतिथि रूप में पीसीसी डेलीगेट केशव सिंह तोमर, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश संयोजक डॉ केएल राय महेश श्रीवास्तव एवं जिला अध्यक्ष कर्मचारी कांग्रेस राजेन्द्र पिपलोदा सहित अभिभाषक संघ करैरा के अध्यक्ष  महेंद्र सिंह सिकरवार, सहित सभी वरिष्ठ अभिभाषक एवं आमजन जन इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। 
सर्वप्रथम सभी के द्वारा गणेश भगवान की पूजा अर्चना की गई। तदुपरांत कार्यक्रम का प्रारंभ किया गया तथा उपस्थित अतिथियों का सम्मान माल्यार्पण कर किया गया। स्वागत भाषण अभिभाषक संघ करैरा के अध्यक्ष महेंद्र सिंह सिकरवार द्वारा दिया गया। अनुसूचित जाति  मोर्चा के प्रदेश संयोजक एवं अभिभाषक संघ करैरा के सदस्य डॉ. केएल राय द्वारा बताया गया कि करैरा अभिभाषक संघ द्वारा जो मुझे प्रेम एवं स्नेह दिया है उसकी बदौलत करैरा विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव में पहचान एवं सम्मान मिला है उसके लिए में सभी कांग्रेस जान एवं …

वनकर्मियों ने किया 24 से हड़ताल का ऐलान

Image
शिवपुरी। वन कर्मचारियों की लंबित मांगों का प्रदेश स्तरीय बैठक में निराकरण नहीं हो सका है। नाराज वनकर्मी अब 24 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। वनकर्मियों ने सोमवार को कलेक्टर सहित मुख्य वन संरक्षक, एसपी, डीएफओ को विधिवत आवेदन सौंपकर हड;ताल का ऐलान कर दिया है। मप्र वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि सरकार अपना वादा नहीं निभा रही है।

विधायक केपीसिंह 26 मई तक करेंगें जनसंपर्क

Image
पिछोर। क्षेत्रीय विधायक केपीसिंह कक्काजू अपने पूर्व नियोजित भ्रमण कार्यक्रम अनुसार 26 मई तक अपने विधान सभा क्षेत्र में भ्रमण कर समस्याएं सुनेंगें। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रामकृष्ण पाराशर ने बताया कि क्षेत्रीय विधायक केपीसिंह कक्काजू अपने पूर्व नियोजित कार्यक्रम अनुसार सोमवार को बाजना, ढीमर की टपरिया, महेशपुरा, नयाखेडा डैम, इमलिया, ढला में भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उनका मौके पर ही संबंधित विभागों से निराकरण के निर्देश भी दिए। 22 मई को बदरवास, ककौठा, चैमुहा, सेमर, बमेरा, पगरा में जनसंपर्क कर ग्रीमीणों की समस्याएं सुनी।
आज यहां का करेंगे दौरान 23 को इमलिया, भरतपुर, दुर्गापुर, भगवां, नीमवरी, पटसेरा, 24 को सेमरी, राजापुर, मोहनगढ, सालौरा, बनोटा, रही में, 25 को आगरा, आदिवासी वस्ती आगरा, बंधियापुरा, करगईयाबारों, भौरी का बडेरा, मल्हावनी, 26 को लभेडा, आदिवासी वस्ती लभेडा, वीरपुर, आदिवासी बस्ती वीरपुर, प्राणपुरा, नगरेला में भ्रमण कर ग्रामीणों की जनसमस्याएं सुनेंगें।

लाडले को देखकर फूट-फूट कर रोने लगी मां: युवको की मेहनत लाई रंग

Image
शिवपुरी। सोशल मिडिया से पूरी दुनिया आपके हाथ में आ गई है। और इसका जीता जागता उदाहरण मिला है जिले के करैरा कस्बे से। जहां कुछ दिनो से करैरा में एक मानसिक रूप से बीमार युवक घुमता हुआ दिख रहा था, करैरा के युवाओ ने उससे बातचीत की और जानने का प्रयास किया तो उसका घर सोशल मिडिया की मदद से मिल गया और उसके परिजन भी। करैरा में लंबे समय एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक देखा जा रहा था। समाजसेवी संगठन विकास क्रांति से जुड़े युवाओं ने इस युवक से बातचीत कर उसके बारे में जानने की कोशिश की। युवक ने जब हिंदीए अंग्रेजी सहित गोरखी भाषा में बातचीत की तो संगठन के युवक दंग रह गए। 
उसके घर-परिवार के बारे में पूछताछ शुरू कर परिजनों से मिलाने के प्रयास शुरू कर दिए। करीब दस दिन सोशल गु्रप पर अभियान चलाकर युवाओं ने परिजनों से संपर्क साधा। मां और भाई रविवार को करैरा पहुंचे। तब पता चला कि युवक का नाम बबलू तिवारी है और उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का रहने वाला है।
मानसिक संतुलन बिगडने की वजह से करीब दो साल से बबलू लापता चल रहा था। अपने बेटे को फि र से देखकर मां अन्न बाई तिवारी की आंखों से आंसू झलक आए। बबलू को उसकी मां…

फिर धसकी डेढ करोड की लागत से बनने वाली नईनवेली सड़क

Image
शिवपुरी। सीवर खुदाई में मृत हुई सड़कों का निर्माण नपा और लोनिवि कर रही है। अभी हाल में नवनिर्मित सर्किट हाउस रोड का निर्माण लोनिवि के द्वारा डेढ करोड रूपए की लागत से डामरीकरण किया गया था। उक्त नई नवेली सडक के फिर से धसकने की खबर आ गई है। इससे पूर्व इस सड़क पर सीसी का निर्माण करया गया था। यहां सडक पूरी तरह से धसकी गई थी। इस सडक के धसकने के लिए एक ट्रक को दोषी मानकर उस पर ठेकेदार के द्वारा एफआईआर दर्ज करा दी गई थी। इस सडक के धसकने पर काफी बाबाल मचा था। कहा गया था कि सीवर खुदाई के दौरान इस इसमे से निकले पथ्थर को बेच दिया गया था। इससे यह सडक धसक रही है। 
अभी हाल ही में लोनिवि द्वारा डेढ करोड की लागत से एक बार फिर से सर्किट हाउस से बायपास मार्ग जाने वाली सडक का डामरीकरण कर निर्माण कराया था। एक माह पहले ही ठेकेदार ने सडक का निर्माण किया था लेकिन बनने के कुछ दिन बाद ही यह सडक फिर धसकने लगी है। 
जबकि कुछ दिन पहले ही भोपाल से आई टीम द्वारा सड़क का सेंपल भी लिया था। सोमवार की शाम को जब यह सडक धसकी तो लोगों की नजर जैसे ही उस पर पडी तो लोगों ने इसकी शिकायत लोनिवि के अधिकारियों को की। इधर लोनिवि के ओ…

चार माह में 6 से 8 रुपए बढ़ गए पेट्रोल के दाम, वाहन चलाना हुआ मुश्किल

Image
शिवपुरी। पेट्रोल व डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। बीते चार माह में ही पेट्रोल के दामों में 6 रुपए और डीजल के भाव में 7.98 रुपए की वृद्धि हुई है। जिससे वाहन चालक आर्थिक रूप से परेशान है। इधर लगातार डीजल के दम बढ़ने से बस मालिक भी परेशान है। गौरतलब है कि आज घर-घर में दो पहिया व चार पहिया वाहन हो चुके है। आवागमन की आवश्यकता के चलते पेट्रोल व डीजल खरीदना लोगों की मजबूरी है। परंतु दिनों दिन पेट्रोल व डीजल पर हो रही मूल्य वृद्धि ने लोगों की कमर तोड़ दी है। 
शहर के ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों का कहना है कि लगातार बढ़ रही महंगाई से ट्रांसपोर्ट व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। यदि इसी तरह बार बार डीजल व पेट्रोल के दाम बढ़ते रहे तो यह व्यवसाय खत्म होने की कगार पर पहुंच जाएगा। क्योंकि टोल टैक्स भी पांच रुपए प्रति किलोमीटर लग रहा है। कई वाहन 3 रुपए प्रति एवरेज के हिसाब से टैक्स दे रहे हैं। उस पर जीएसटी का खर्च अलग हैं इस प्रकार सब मिलाकर लगभग 50 रुपए प्रति किलोमीटर का भार ट्रांसपोर्ट व्यवसाय पर पड़ रहा है। ऐसे में लगातार बढ़ रहे डीजल पेट्रोल के दामों से ट्रांस्पोर्टरों की परेशानी और बढ़ा दी है। इसके बाव…

फोटोकॉपी करवाने गया किशोर नहीं लौटा घर

Image
शिवपुरी। जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बामौरकला में बीते रोज एक 17 वर्षीय किशोर लापता हो गया। मामले में पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। बामौरकला के रहने वाला 17 वर्षीय किशोर बीते रोज अपने घर से 10वीं की कागजों की फोटो कराने खरैह जाने की कहकर निकला था।
लेकिन जब वह देर शात तक घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की लेकिन वह नहीं मिला इसके बाद रिश्तेदारी में भी किशोर की तलाश की लेकिन वहां भी कुछ नहीं मिला। जिस पर परिजन थाने पहुंचे और मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई।

घर जा रही किशोरी के साथ छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले करारखेड़ा गांव में एक 13 वर्षीय किशोरी के साथ गांव के ही रहने वाले युवक ने छेड़छाड़ कर दी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
किशोरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह सोमवार को सुबह के समय अपने घर जा रही थी तभी गांव के रहने वाले युवक ने उसका रास्ता रोक लिया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। किशोरी के चिल्लाने पर युवक वहां से भाग गया। इसके बाद किशोरी घर आई और परिजनों को सारे मामले के बारे में बताया और थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

अनियंत्रित ट्रेक्टर-ट्रॉली खाई में पलटी, लिफ्ट लेकर बैठे वृद्ध की मौत, तीन घायल

Image
भौंती। थाना क्षेत्र की खोड़ चौकी अंतर्गत आने वाले धाय महादेव मंदिर चौराहे के पास छतरपुर आसपुर मोड़ पर एक ट्रेक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित खाई में गिरने से पलट गया जिसमें पुतुआ पुत्र लाड़ले आदिवास (60) निवासी नयाखेड़ा पिछोर की मौके पर मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए जिन्हें खोड़ पुलिस ने उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया।
जानकारी के अनुसार राघवेन्द्र तोमर एवं उसका ड्रायवर अपने महिन्द्रा ट्रेक्टर से मजदूरों को लेने के लिए विजयपुर जा रहा था। तभी रास्ते में चार-पांच लोग मिल गए जिन्होंने ट्रेक्टर को रोक लिया और कहा कि हमें धाय महादेव मंदिर पर छोड़ देना था जिनमें पुतुआ आदिवासी भी शामिल था। तेजी व लापरवाही के चलते चालक ने आसपास के मोड़ पर ट्रेक्टर से नियंत्रण खो दिया और ट्रेक्टर सीखे खाई में नीचे चला गया और पलट गया। ट्रेक्टर की चपेट में पुतुआ की मौत हो गई जबकि राघवेन्द्र सहित अन्य लोग घायल हो गये। 
घटना की जानकारी लगने पर खोड़ चौकी प्रभारी पीएसआई नीलेश जैन, एएसआई विनोद गौतम मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार हेतु अस्पताल भेजा जबकि मृतक के शव को पीएम के लिए भेजकर ट्रेक्टर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

घर में घुसकर पड़ोसी ने की छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम राजापुर में रहने वाली एक 23 वर्षीय महिला की पड़ोसी ने छेड़छाड़ कर दी। महिल ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बीते रोज शाम करीब 8 बजे वह अपने घर में थी तभी पड़ोस में रहने वाला अतरसिंह पुत्र गोविंददास लोधी अचानक आ गया और छेड़छाड़ करने लगा। घटना के समय घर के सभी सदस्य बाहर गए हुए थे। 
महिला ने जब विरोध किया तो युवक ने उसकी मारपीट कर दी। बाद में जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया। इसके बाद महिला के परिजन घर आए तो उसने अपने साथ घटित हुए घटनाक्रम के बारे में परिजनों को अवगत कराया एवं थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई।

घटना को अंजाम देने आया युवक 315 बोर की रायफल के साथ गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले पुराना टोल टैक्स के पास पाराशर फार्म हाउस के पास शिवपुरी पर पुलिस ने एक युवक को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
जन्डेलसिंह पुत्र सावधानसिंह गुर्जर (60) निवासी सुरैला थाना भंवरपुरा किसी वारदात को अंजाम देने की नियत से घ्ाूम रहा था। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली जिस पर पुलिस बताए गए स्थान पुराना टोल टैक्स के पास पाराशर फार्म हाउस पर पहुंची और वहां संदिग्ध घूम रहे जंडेलसिंह को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपित के पास से एक 315 बोर की रायफल व 17 राउंड वरामद किए। मामले में आरोपी पर आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने किया ऑफिसों का आकस्मिक निरिक्षण, पढिए क्या किया

Image
शिवपुरी। नवागत कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने पदभार ग्रहण करने के बाद कलेक्टर परिसर में स्थित विभिन्न कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण कर अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर अनुज रोहतगी, डिप्टी कलेक्टर आर.ए.प्रजापति एवं डिप्टी कलेक्टर यू.एस.सिकरवार, संजीव जैन साथ थे। कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने कलेक्ट्रेट की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण करते हुए कर्मचारियों की समस्याओं का गंभीरतापूवर्क सुनते हुए उनके निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने आवक एवं जावक शाखा के कर्मचारी की मांग पर अतिरिक्त अलमारी की व्यवस्था करने के निर्देश। 
उन्होंने माफी, औकाफ, शाखा के कर्मचारी से जिले में मंदिरों की स्थिति मंदिरों के पुजारियों को मानदेय के भुगतान की भी जानकारी ली। उन्होंने कर्मचारियों के प्रकरणों के संबंध में भी चर्चा कर लंबित न रखने के निर्देश दिए। 
कलेक्टर ने इस दौरान न्यायालयीन प्रकरणों की भी जानकारी ली। उन्होंने लोक सेवा गारंटी केन्द्र का अवलोकन कर मध्यप्रदेश शासन द्वारा दी जाने वाली विभिन्न सेवाओं के संबंध में ज…

कलेक्टर शिल्पा गुप्ता के नेतृत्व में जिला प्रदेश में अव्वल होगा: तरूण राठी

Image
शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी का उपसचिव के पद पर भोपाल स्थानांतरण होने पर कलेक्ट्रेट कार्यालय शिवपुरी के अधिकारी एवं कर्मचारियों और जिला अधिकारियों ने भावभीनी बिदाई देकर उनके उज्ज्वल एवं सुखद भविष्य की कामना की। इस मौके पर नवागत कलेक्टर  शिल्पा गुप्ता का स्वागत कर कलेक्टर राठी को स्मृति चिन्ह भेंट किया। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित विदाई समारोह में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश कुमार जैन, अपर कलेक्टर अनुज रोहतगी, डिप्टी कलेक्टर, विभिन्न विभागों के अधिकारीगण, तहसीलदार सहित कर्मचारीगण आदि उपस्थित थे। 
कलेक्टर तरूण राठी ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिवपुरी जिले में कलेक्टर के रूप में उनका 11 महीने 11 दिन के कार्यकाल में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने योजनाओं के क्रियान्वयन में भरपूर सहयोग दिया। उन्होंने कहा कि कोलारस विधानसभा उपचुनाव कराने में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जो दायित्व एवं कार्य सौंपा गया, उसे टीम भावना के साथ पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ पूरा किया। 
उन्होंने कहा कि नवागत कलेक्टर शिल्पा गुप्ता के नेतृत्व में जिले के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा …