Posts

Showing posts from April 24, 2018

सांसद सिंधिया ने किया सडक का भूमिपूजन, बेटियो को भाजपा से बचाओ

Image
कोलारस। क्षेत्रिय सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने निर्धारित कार्यक्रम के दौरान शिवपुरी कार्यक्रमो में सम्मलित होने के बाद कोलारस विधानसभा के गांव गोहरी पहुचे जहां सांसद सिंधिया ने गोहरी से कोटानाका तक करीब 5 करोड  65 लाख से बनी सडक का लोकार्पण किया। इस दौरान सभा में  सांसद सिंधिया ने अपने कार्य और उपलब्धियां गिनाने हुए कहा कि मेंने 3 हजार 900 करोड रूपए ग्वालियर से लेकर व्यावरा तक हाईवे नव निर्माण के लिए दिये। क्षेत्र कि जनता को विभिन्न ट्रेनो को शिवपुरी, गुना रेलवे लाईन के माध्यम से देश के विभिन्न हिस्सो में आवागमन का रास्ता सुलभ कराया। 
बिजली के तार सडको का जाल मेंने अपनी जनता के लिए बिछा के दिया साथ ही जो लोग डॉक्टर ईंजीनयर बनने के लिए इंदौर, कोटा, दिल्ली जाने को मजबूर होते थे उनके लिए जल्द ही मेडिकल कॉलेज, ईंजीनीयर कॉलेज कि सुविधाऐं मिलेगी जिससे क्षेत्र के युवा और भी शिक्षित और मजबूत होंगे। 
जिले पर लाकर रहे हुए शिवराज सरकार पर तीखा हमला बोला अपने उदभोदन में सांसद सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में महिला और किसान अत्याचार नही रूक रहे है। इंदौर, शिवपुरी सहित प्रदेश में बलात्कार ह…

शादी समारोह एवं शासकीय आयोजनों पर धारा 144 अब प्रभावशील नहीं

Image
शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट श्री तरूण राठी ने पुलिस अधीक्षक शिवपुरी के प्रतिवेदन के आधार पर आमजन की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जारी आदेश में उल्लेख किया है कि शिवपुरी जिला अंतर्गत शादी, फलदान, समारोह एवं निजी समारोह हेतु आम रास्तों को छोडक़र विवाह स्थलों (मैरिज गार्डन)/मांगलिक भवन/धर्मशाला/होटल/सामुदायिक भवनों, निजी निवास एवं शासकीय निजी संस्थाओं में होने वाले लेक्चर, गोष्ठियां कार्यशाला, आदि तथा शासकीय आयोजनों पर पूर्व में लगाई गई धारा १४४ अब प्रभावशील नहीं रहेगी। लेकिन आयोजकों को कार्यक्रमों की सूचना संबंधित थाने में दिया जाना आवश्यक होगा।
उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा ०६ अप्रैल को कानून व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दण्डप्रक्रिया संहिता की धारा १४४ (१) के तहत दो माह के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए थे, जो अब निरस्त कर दिए गए है।

सतनवाडा से मंडी अधिकारी बनकर सरसों की गाडी लुटेने वाले लुटेरे गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। सतनवाड़ा थाना क्षेत्र में शिवपुरी फसल बेचने आ रहे किसान को मंडी अधिकारी बनकर कट्टे की नोक पर लूटने वाले तीन बदमाशों को झांसी रोड़ थाना ग्वालियर की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से कट्टे भी बरामद किए गए, लेकिन चार आरोपी फरार बने हुए हैं। बदमाशों ने टाटा 407 में रखी लगभग पांच लाख रूपए की सरसों लूट ली थी। बताया जा रहा है कि लूट के बाद बदमाश जब टाटा 407 लेकर जा रहे थे तो संयोग से गाड़ी मालिक ने अपनी गाड़ी को पहचान लिया और उसने बदमाशों को रोका तो बदमाशों ने उस पर फायरिंग की तथा गाड़ी छोडक़र भाग निकले। इस तरह से लुटेरे सरसों और टाटा 407 नहीं ले जा पाए थे। 
हालांकि इस मामले में सतनवाड़ा पुलिस ने 2 अप्रैल को घटित इस घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी, लेकिन जब पुलिस को विदित हुआ कि झांसी रोड़ ग्वालियर पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है तो आनन फानन में सतनवाड़ा पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने सतनवाड़ा थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 392, 342 और 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
ज्ञात हो कि 2 अप्रैल की रात्रि के समय मोहना क…

सिंध जलावर्धन योजना को लेकर शहर कांग्रेस आज से चलाएगी हस्ताक्षर अभियान

Image
शिवपुरी। अंचल की महत्वपूर्ण मानी जाने वाली परियोजना सिंध जलावर्धना योजना की पूर्णता को लेकर अब शहर कांग्रेस कमेटी भी जिला कांग्रेस के निर्देश पर कांग्रेस के अन्य सहयोगी संगठनों सेवादल, अल्पसंख्यक, एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ, महिला कांग्रेस के साथ 26 अप्रैल बुधवार से हस्ताक्षर अभियान चलाकर जनजागृति की अलख जगाएगी और लोगों से इस जलावर्धन योजना की पूर्णता को लेकर हस्ताक्षर कर समर्थन प्राप्त करेगी ताकि हजारों लोगों के द्वारा हस्ताक्षरित प्रतियां मप्र शासन के मुख्यमंत्री और राज्यपाल की भेजी जाए जिससे यह योजना निश्चित समयावधि में पूर्ण हो सके। 
इस अनूठे आयोजन को लेकर जानकारी देते हुए शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के अथक प्रयासों से अपने मंत्रीत्व कार्यकाल में शिवपुरी शहर के लिए 62 करोड़ की लागत से महत्वाकांक्षी परियोजना सिंध जलावर्धन की मंजूरी दिलाई गई थी लेकिन किन्हीं तत्वों के कारण यह योजना का कार्य अधर में लटका और समय रहते योजना का बजट भी बढ़ता गया लेकिन योजना आज दिनांक तक …

महिला के साथ पडौसी करने लगा डर्टी टच, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के तहत ग्राम श्यामपुरा में पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने महिला के साथ गांव में ही पडौस में रहने बाले एक युवक ने डर्टी टच करते हुए छेड़छाड़ कर दी। मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। ग्राम श्यामपुरा की रहने वाली 25 वर्षीय महिला ने बताया कि बीते रोज रात 11 बजे के करीब वह घर के बाहर शौच करने के लिए निकली थी वहीं पड़ोस में रहने वाला युवक सिंघराम आदिवासी निवासी श्यामपुरा आ गया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। महिला के चिल्लाने पर परिजन आ गए जिन्हें देखकर युवक भाग गया। इसके बाद महिला थाने गई और मामले की शिकायत दर्ज करवाई।

शराबी युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

Image
शिवपुरी। बामौरकलां थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम दिसनपुरा में रहने वाले एक शराबी युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले की सूचना मृतक के परिजनों ने बामौरकलां पुलिस को दी। जहां पुलिस ने परिजनों की सूचना पर मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार कृपाल पुत्र वीरसिंह लोधी (36) ने रवि-सोमवार की दरम्यानि रात गांव के बाहर एक पेड़ पर फांसी लगा ली। बताया जाता है कि कृपालसिंह शराब पीने का आदी था और फांसी लगाने से पूर्व भी शराब के नशे में धुत्त था। परिजनों की सूचना पर से पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में कर पीएम के लिए भेज दिया और मर्ग की कायमी कर जांच प्रारंभ कर दी है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मृतक ने किन कारणों के चलते यह कदम उठाया है।

राहत भरी खबर: 8335 लीटर प्रतिमिनिट के वेग से आ रहा है शिवपुरी में सिंध का पानी

Image
ललित मुदगल/शिवपुरी। शिवपुरी की मीडिया में पिछले 1 माह से सिंध का मामला सुर्खियो में चल रहा है। शासन प्रशासन पूरी ताकत से सिंध जलावर्धन योजना के पूर्णता को लेकर सक्रिय है। शिवपुरी की मीडिया सिंध को लेकर एक्सक्लूसिब खबर के प्रकाशन के चक्कर में  योजना के क्रियावन की गुणवत्ता को लेकर निगेटिव न्यूज प्रकाशित कर रही है। इस पूरे ममाले में शिवपुरी समाचार डॉट कॉम सिर्फ टैक्निकल और ताथ्यो पर ही आधारित खबर प्रकाशित करने के लिए सहमत है। अभी पिछले कुछ माह से जलावर्धन योजना लडखडाते हुए बाईपास तक आ पहुंची है। हालाकि बार-बार पाईप लाईन टूट रही है इस कारण योजना की गुणवत्ता पर कई सवाल खडे हो रहे है। 
सिंध का पानी सतनवाडा फिल्टर प्लांट से शिवपुरी वाईपास भेजा जा रहा है। फिल्टर प्लाट पर 425 किलोवाट (535 एचपी)की 3 मोटरे लगाई गई है। 2 मोटरो से पानी शिवपुरी की ओर पानी डिस्चार्ज किया जाऐगा। वर्तमान समय में सिर्फ 1 मोटर से ही पानी डिस्चार्ज किया जा रहा है जो 32 इंच मोटे डाय के पाईप से 8335 लीटर पानी प्रतिमिनिट ग्वालियर वाईपास पर डिस्चार्ज हो रहा है।   
सिंध अपनी लडखडाती चाल से बीते रोज लगभग 5 बजे शिवपुरी में आई …

बाउंड्री तोडने को लेकर विबाद,जमकर चली लाठियां

Image
शिवपुरी। जिले के छर्च थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम डिगडोली में मकान की बाउंड्री बनाने को लेकर चार युवकों ने एक युवक की मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। पप्पू जाटव पुत्र सोमा जाटव निवासी डिगडोली ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह गेंत में बने मकान की बाउंड्री बना रहा था। इस बाउंड्री को अजबसिंह कुशवाह ने तोड़ दिया। जब उससे कारण पूछा तो गाली-गलौंज करने लगा। जब गाली देने से मना किया तो उसने बिरजू, रामसिहं, लख्खू कुशवाह निवासी डिगडोली के साथ मिलकर लाठीयों से जमकर मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर भाग गए।

ओवरटेक करते समय बाईक फिसली, पत्नि कंटेनर के पहिए के नीचे आ गई,मौत

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के सिरसौद पिछोर मार्ग पर मंगलवार सुबह 9 बजे के करीब एक सडक़ हादसा घटित हो गया। यहां बाइक सवार ट्रक को ओवरटेक करते समय फिसल गया जिससे बाइक पर बैठी उसकी पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मां गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जहां उसने गंभीर महिला को अस्पताल उपचार के लिए भेजा। घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार मुकेश लोधी निवासी पिछोर ग्राम नांद से पत्नी व सास के साथ बाइक क्रमांक एमपी 09 क्यू टी 7207 से ग्राम राजगढ़ जा रहा था तभी सिरसौद नीखरा मील के निकट पिछोर मार्ग पर सामने की ओर जा रह कंटेनर क्रमांक एमपी 07 एचबी 1669  से साइड लेने के लिए ओवरटेक किया। इसी दौरान रास्ता खराब होने के कारण बाइक अनियंत्रित हो गई ओर फिसल गई। घटना में राजकुमारी पत्नी मुकेश लोधी की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि सास बती लोधी निवासी रासौई मानपुर गंभीर रूप से घायल हो गई।
घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और 108 से घायल महिला को उपचा…

कनपटी पर कट्टा अड़ाकर पांच लाख की सरसों से भरा वाहन लूट ले गए

Image
शिवपुरी। जिले के सतनबाड़ा थाना क्षेत्र के तहत एबी रोड पर बदमाशों ने सरसों से भरे वाहन को रोककर चालक की कनपटी पर कट्टा अड़ाकर उसे ले भागे। मामले में फरियादी ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई जहां पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर विवेचना की जिसके बाद केस दर्ज किया। राजारात रावत निवासी हाथी दरवाजा मोहना ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह मोहना से सरसों भरकर शिवपुरी की ओर आ रहा था जब वह सतनबाड़ा के करीब आया तो दो बदमाशों ने ट्रक रोक लिया। जब वह नीचे उतरकर आया तो बदमाशों ने उसकी कनपटी पर कट्टा अड़ा दिया और उसे धमकाया। 
इसके बाद बदमाशों ने उससे वाहन की चाबी ली और उसे लेकर फरार हो गया। राजाराम ने बताया कि वाहन में करीब सवा पांच लाख रुपए की सरसों भरी हुई थी। मामले में फरियादी ने थाने में शिकायत की जिस पर पुलिस ने मामले को जांच के बाद आरोपीयों पर धारा 392,342 और डकैती अधिनियम की 11/13 एमपीडीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपीयों की तलाश में जुट गई है।