Posts

Showing posts from March 18, 2018

विधायक कप: कटेगरा को हराकर बैराड़ बनी विजेता

Image
बैैराड़। खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में विधानसभा क्षेत्रांतर्गत आज दूसरे दिन पोहरी में बालक वर्ग में व्हॉलीबॉल खेल प्रतियोगिता के शेष मैचों का आयोजन शासकीय उ.उ. मा. विधालय बैराड में किया गया, जिसका पहला सेमीफायनल बैराड और चक्रमपुर और दूसरा सेमीफायनल ग्राम पंचायत कटेगरा और ग्राम पंचायत भदैरा के बीच खेला गया, जिसमें बैराड ने चक्रमापुर को सीधे सेटों में 11-07, 11-09 से हराकर फायनल में प्रवेश किया, वहीं दूसरे सेमीफायनल में ग्राम पचायत कटेगरा एवं भदैरा के बीच खेला गया। 
जिसमें कटेगरा ने सीधे सेटो में 9-11, 10-11 से ग्राम पंचायत भदैरा को हराकर फायनल में प्रवेश किया। तीसरे स्थान के लिए भदैरा और चक्रामपुर के बीच मैच खेला गया, जिसमें भदैरा ने आसानी से चक्रामपुर को हराया। फायनल मैच ग्राम पंचायत कटेगरा और बैराड के बीच खेला गया, जिसमें संघर्ष पूर्ण मुकाबले में 10-11, 09-11 से कटेगरा को बैराड ने हराया। 
पोहरी के माननीय विधायक प्रहलाद भारती ने विजेता खिलाडिय़ों को आकर्षक ट्राफी, मेडल तथा प्रमाण पत्र और स्पोटर्स किट के साथ-साथ नगद पुरूस्कार राशि क्रमश: रू. 11000/-, 5100/- तथा 3100/- प्रदान …

हिन्दू नववर्ष पर सरस्वती विद्यापीठ ने किया प्रतिभा सम्मान समारोह

Image
शिवपुरी। हिन्दू नव वर्ष के आगमन पर सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें सभी भैयाओं और आचार्यों द्वारा नव संवत्सर का स्वागत सूर्य को अद्र्ध देकर तथा प्रात:कालीन वेला में प्रभाती कार्यक्रम में मैहर घराने से संबंधित श्रीमती स्नेहलता सिंघल के द्वारा अहीर, भैरव, आलाद, जोड़ आलाप आदि रागों में सितार वादन किया गया। जिनका तबले पर संगत श्रीमती संगीता अग्रवाल के द्वारा किया गया तथा शास्त्रीय संगीत की अगली कड़ी में ग्वालियर से पधारे ध्रुपद केन्द्र के गुरू श्री पं. अभिजीत सुखदाणे के साथ उनके शिष्य देवेन्द्र राजपूत, चन्द्र कुशवाह, भानू श्रीवास्तव ने ध्रुपद में आलाप, जोड़, तान तलवार की शिफर पर एवं राग भैरव में सूल ताल में वंदिश, शिव आदि की प्रस्तुति दी इनके साथ पखावज पर संगत सुविख्यात पखावज वादक पं. श्री जगतनारायण शर्मा ने की।
कार्यक्रम की अगली कड़ी में सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय के द्वारा उत्कृष्ट सेवा एवं प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओ को सम्मानित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सरस्वती विद्या प्रतिष्ठान के प्रांतीय उपाध्यक्ष शिरोमणि दुबे , …

युवा मोर्चा नववर्ष के अवसर पर प्रत्येक मण्डल में बैठक आयोजित

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला शिवपुरी चलो पंचायत महाभियान 18 मार्च से 30 मार्च तक प्रत्येक ग्राम पंचायत में पंचायत स्तर पर 11 युवाओं की एक सशक्त टोली बनाना है जिससे भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रत्येक बूथ तक मजबूती से उत्तर दे सके। पार्टी की प्रत्येक गतिविधि का संचार राजधानी से लेकर पंचायत तक सीधे संवाद में पहुंचे इसी भावना के साथ आज प्रत्येक मंडल में नववर्ष के अवसर पर बैठकों का दौर आयोजित हुआ जिसमें भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान एवं लव अग्रवाल और डॉ सतीश भार्गव जिला उपाध्यक्ष पोहरी बैराड़ पहुंचे, जहां युवाओं के बीच में नवगठित पंचायतों के अध्यक्षों का स्वागत सम्मान किया गया। 
आगामी पंचायतों के लिए गहन बारीकियों के साथ संवाद किया गया इसी प्रकार करैरा जिले के मंत्री प्रतीक शर्मा और नरवर कोषाध्यक्ष जिले के जीतू गौर, सतनवाड़ा जिला मंत्री अजय रघुवंशी ग्रामीण में बंटी ओझा यह क्रम प्रत्येक मंडल में जारी किया गया। जिसमें जिले के पदाधिकारी अपने अनुसार पहुंचे प्रत्येक मंडल का इस प्रकार से प्रभारियों का गठन किया गया। 
जिसमें शिवपुरी नगर में बालों के गठन के लिए आशीष …

सीवर के गड्ढे में गिर गया शिवपुरी का ए​तिहासिक श्री सिद्वेश्वर मेला

Image
शिवपुरी। सिंधिया रियासत कालीन समय में नागरिकों के पूजा अर्चना करने के उद्देश्य से शहर भर में विभिन्न देवी देवताओं के देवालयों का निर्माण कराया गया। जिनमें से सिद्धेश्वर मंदिर शामिल हैं। रियासत कालीन समय के उपरांत सिद्धेश्वर मंदिर प्रांगण में हाट बाजार लगाया जाता था। जिसमें से लोग अपनी आवश्यकता अनुसार सामिग्री की खरीददारी कर सकें। धीरे-धीरे यह हाटबाजार एक विशाल मेले के रूप में परिवर्तित हो गया। जिसमें शिवपुरी ही नहीं बल्कि आसपास के ग्रामीण इलाकों से भी लोग खरीददारी करने आते थे। 
उक्त मेले का आयोजन महाशिवरात्रि से प्रारंभ हो जाया करता था लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही एवं उपेक्षा पूर्ण रवैये के चलते सिद्धेश्वर बाणगंगा मेले के लगने पर प्रश्न चिन्ह लग चुका हैं। इस मेले का आयोजन विगत कई वर्षों से नगर पालिका प्रशासन द्वारा किया जाता था। जिसमें जिला प्रशासन का भी सहयोग रहता था लेकिन इस वर्ष महा शिवरात्रि को गुजरे हुए दो माह का समय व्यतीत हो जाने के बावजूद भी सिद्धेश्वर बाणगंगा मेले का कोई ओरछोर नहीं मिल रहा है। कि मेला आखिर कब शुरू होगा? 
20 दिन से पड़े हैं दुकानदार जिससे यह तथ्य स्पष…

दो बाइक दुर्घटनाओं में दो युवक घायल

Image
पिछोर। पिछोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दो अलग-अलग स्थानों पर दो बाइक दुर्घटनाओं में दो लोग घायल हो गए है। जिसमें एक युवक के पैर फ्रेक्चर हो गया है। वहीं दूसरा युवक भी घायल हो गया है। बड़वानी निवासी राकेश सेठ की बाइक दुर्घटना नाद के पास तथा पिछोर निवासी अनिल गुप्ता के पैर में फे्रक्चर होने से पिछोर उप स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक उपचार के बाद शिवपुरी रैफर किया गया। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर दोनों बाइक चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ट्रेक्टर एजेंसी संचालक को जान से मारने की धमकी

Image
करैरा। जिले के करैरा कस्बे में रहने वाले एक ट्रेक्टर एजेंसी के संचालक विनीश कुमार पुत्र धर्मचंद जैन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि रविवार के दिन तीन लोगों ने पहले घर आकर जान से मारने की धमकी दी और बाद में फोन पर गाली-गलौज की। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि ग्राम थाठी नरवर निवासी दयाराम गुर्जर ने कुछ महीने पूर्व एक ट्रेक्टर करैरा के विनीश कुमार पुत्र धर्मचंद जैन से लिया था। इसमें दयाराम ने डेढ़ लाख रुपए नगद देकर शेष रकम का चैक विनीश को दिया। 
बाद में जब चैक बैंक में लगाए तो वह बाउंस हो गए। विनीश ने चैक बाउंस होने की सूचना दयाराम को दी तो इसी बात को लेकर आज सुबह दयाराम अपने दो साथियों प्रधुम्न गुर्जर व राजेन्द्र सिंह गुर्जर निवासी रमगढ़ा के साथ करैरा आया और विनीश के घर जाकर उसके साथ गाली-गलौज कर उसे जाने से मारने की धमकी दी। इसके बाद दोपहर में फिर से दयाराम ने फोन लगाया और विनीश को फिर से गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दी। घटना से भयभीत होकर विनीश ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। इस मामले में पुलिस ने पीडि़त फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपीयों के …

डंपर और बस की भिंडत, बड़ा हादसा टला

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के ग्राम भगोरा पुल के पास शिवपुरी-झांसी मार्ग पर आज सुबह एक बस व डंपर की भिंडत हो गई जिसमें बस पलटते- पलटते बच गई। गनीमत यह रही कि बस पलटते-पलटते बच गई और एक गंभीर हादसा टल गया। जबकि दुर्घटना में बस में सवार सभी सवारियों में चीक-पुकार मच गई। जिसमें दो-चार सवारियों को ही हल्की चोटे आई हैं। 
जानकारी अनुसार पुलिस ने बताया है कि शिवपुरी-झांसी मार्ग पर रविवार सुबह 5 बजे शिवपुरी से जा रही यादव ट्रेबल्स की सामने से आ रहे डंपर से भिंडत हो गई। जिसमें एक बड़ा हादसा होने से टल गया। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बस अनियंत्रित होकर पलटने से बाल-बाल बच गई।

मीडिया संवाद: पत्रकारों को आधुनिक तकनीकी के उपयोग के साथ अपडेट रहने की जरूरत है

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश यूएनआई के हैड प्रशांत जैन ने मीडिया संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि समय के अनुसार पत्रकारिता में भी बदलाव आया है। संचार के साधनों में वृद्धि हुई है। उसी गति से समाचारों में भी तेजी आई है। अत: पत्रकारों को हमेशा आधुनिक तकनीकी के उपयोग करने के साथ-साथ अपडेट रहने की भी आवश्यकता है। उक्त आशय के विचार श्री जैन ने जिला जनसंपर्क कार्यालय शिवपुरी द्वारा स्थानीय सनराईज होटल में आयोजित ‘‘पत्रकारों को पत्रकारिता की कौशल बारीकियों पर चर्चा कर उन्हें नवीन तकनीकी से अवगत कराए जाने हेतु एक दिवसीय मीडिया संवाद कार्यक्रम’’ में व्यक्त किए। कार्यक्रम में भोपाल पीपुल्स समाचार पत्र के हैड पवन देवलिया, वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव, अशोक कोचेटा,वीरेन्द्र वशिष्ठ ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए। मीडिया संवाद कार्यक्रम में स्थानीय पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का भी जवाब दिया गया।  प्रशांत जैन ने कहा कि समय के अनुसार जिस प्रकार संचार माध्यमों में वृद्धि हुई उसी रफ्तार से समाचार एवं सूचनाओं में भी गति आई है। संचार माध्यमों के कारण समाचार का स्वरूप भी बदला है। इसके लिए पत्रकारों…

ग्रुप में अश्लील वीडियो अपलोड कर गालीगलौच करने वाले एडमिन सहित युुवक पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। आज शहर के सिटी कोतवाली पुलिस ने एक वाट्सएप ग्रुप के एडमिन सहित ग्रुप के सदस्य पर आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। उक्त युवक से जब अश£ील वीडियों डालने के बाद आपत्ति जताई तो युवक ने फोन पर ही जमकर गालीगलौच कर जान से मारने की धमकी दी। इस मामले की शिकायत पीडि़त ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने पीडित की रिपोर्ट पर आरोपी ग्रुप एडमिन पर मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार संजय शर्मा पुत्र आरएम शर्मा उम्र 51 वर्ष निवासी कृष्णपुरम कॉलोनी शिवपुरी ने शिकायत दर्ज कराई कि उसकी पत्नि गीता शर्मा के मोबाईल दिलेर नामक वाट्सएप ग्रुप में शाम 6:03 वजे मोबाईल नंबर 9981700665 से एक अश£ील वीडियों अपलोड़ किया। जब संजय ने उक्त मामले को नेकर युवक से कहा कि यह अश£ील वीडियों उसने क्यों अपलोड़ किया तो आरोपी ने जमकर गालीगलौच कर दी। 
इतना ही नहीं उसके बाद दूसरे मोबाईल नंबर 8770562203 से कॉल आया और संजय शर्मा को जमकर गाली देने लगा। जब संजय शर्म ने उक्त मामले का विरोध किया तो आरोपी ने संजय शर्मा को गोली मारनेे की धमकी दे डाली। इतना ही नहीं संजय शर्मा ने अपने दोस्तों को भी उक्त मोबाईल पर बात कराई तो…

प्रशासन ने सहयोग नहीं किया तो दलित सरपंच जनसहयोग से भरावा रहे है कुएं

Image
पोहरी। जिले के पोहरी तहसील ने अल्प बारिश के चलते गर्मियो से ही पूर्व क्षेत्र में पानी की समस्या एक विकराल रूप धारण कर चुकी है इस समस्या पर अधिकरी व जन प्रतिनिधियो द्वारा ध्यान नही दिया जा रहा है इस लिए क्षेत्र में पानी की विकराल समस्या उत्पन्न हो चुकी है पोहरी क्षेत्र की बात करे तो लगभग आधा सैकड़ा ग्रामीण क्षेत्र में ग्रामीण जन 3 से 4 किमी दूर से पानी ला रहे है। जबकि कुछ क्षेत्रों में ग्रामीण गंदा पानी पीने को मजबूर है इस क्षेत्र में पीएचई विभाग की बजह से यहां समस्या और विकराल रूप धारण कर चुकी है  जहां पीएचई विभाग द्वारा पेयजल हेतु अभी तक कोई ठोस एवं स्पष्ट रणनीति तैयार नही की गई। पीएचई के अधिकारी सिर्फ जायजा लेने आते है और बापस चले जाते है। 
पोहरी तहसील में मुख्यालय की ग्राम पंचायत कृष्ण गंज में 6 माह से नल जल योजना बंद पड़ी हुई है दलित महिला सरपंच द्वारा पोहरी प्रशाशनिक अधिकारियो से लेकर कलेक्टर ,प्रभारी मंत्री,विधायक पीएचई विभाग तक कृष्ण गंज में उत्पन जल संकट के बारे में पूर्व में ही अवगत करा चुके है। इसके बाद भी जनप्रतिनिधि से लेकर प्रशासन ने जनता की इस पुकार को नहीं सुना इसके बाद…

BJP जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी के बड़े भाई का निधन

Image
कोलारस। भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी के बडे भाई शैलेन्द्र सिंह रघुंवशी का निधन बीमारी के चलते इंदौर में इलाज के दौरान हो गया जिनकी उम्र करीब 55 वर्ष थी।  शैलेन्द्र सिंह जी ने अंमित सांस 17 मार्च शनिवार को इन्दौर के प्राइवेट  चिकित्सालय में ली भाजपा जिलाध्यक्ष के बडे भाई शैलेन्द्र रघुवंशी का पार्थिव शरीर लेकर उनके छोटे भाई एवं परिजन शनिवार की देर रात्री निज निवास खरैह में लेकर आये। जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया। श्री रघुवंशी के निधन राजनैतिक, सामाजिक, पत्रकार सहित अन्य गणमान्य नागरिकों ने शोक संवेदना व्यक्त की हैं। साथ ही सुशील रघुवंशी जी को इस दुख की घड़ी ईश्वर उन्हें शक्ति प्रदान करे।