Posts

Showing posts from October 18, 2017

दुखद खबर: कांग्रेस के कोलारस विधायक रामसिंह दद्दा नहीं रहे

Image
शिवपुरी। आज दिपावली के उत्साह के बीच सबसे बुरी खबर आ रही है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता कोलारस विधायक और कांग्रेस पार्टी के शिवपुरी जिले के जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव का आज निधन हो गया है। उन्होंने आज अपोलों हॉस्पीटल ग्वालियर में अतिंम सांस ली है। उनके निधन की खबर से शहर मेें शोक का माहौल निर्मित हो गया है। 
अभी कुछ दिनों पहले रामसिंह यादव के छोटे भाई जग्गनाथ सिंह यादव का निधन हो गया है। छोटे भाई की तेरवी से पहले ही विधायक रामसिंह यादव को हार्डअटैक आया। जिसके चलते परिजन तत्काल उन्हें लेकर आपोलो हॉस्पीटल ग्वालियर पहुंचे। जहां इनकी उपचार के दौरान दर्दनाक मौत हो गई। 
विधायक रामसिंह यादव की मौत पर समूचे क्षेत्र में शोक का माहौल बन गया है। एक साथ एक ही परिवार में दो लोगों की मौत को लेकर लोग परेशान हो रहे है।

बाईक सवार ने वृद्ध महिला को उडाया, गंभीर घायल

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र में एक वृद्धा को उस समय एक अज्ञात बाईक चालक ने टक्कर मार दी। जब वह अपने गांव की ओर घर जा रहा था। घायल वृद्ध को तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद वृद्धा ने अज्ञात बाईक चालक के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई।

जानकारी के अनुसार थाना पिछोर में फरियादी हरभान लोधीपुत्र कम्मोद लोधी उम्र 65वर्ष निवासी ग्राम चिरोना ने बताया कि वह किसी काम से दूर गांव गया हुआ थाऔर जब वह ग्राम वीरपुर तिराहा से अपने गांव की ओर लौट रहा था कि तभी उसे रात के अंधेरे में अज्ञात बाईक चालक ने टक्कर मार दी और मौके से दुर्घटना को अंजाम देकर भाग गया। 
इस घटना में घायल वृद्ध को वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने नजदीकी अस्पताल पहुंचाया और प्राथमिक उपचार के बाद वृद्धा ने थाना पिछोर में अज्ञात बाईक चालक के विरूद्ध धारा 279,337 के तहत मामला पंजीबद्ध करा दिया। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

सिरसौद पुलिस ने पकड़ी अवैैध शराब

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना सिरसौद मे अवैध रूप से ले जा रही देशी शराब को जब्त करने की कार्यवाही की है। यहां पुलिस को जरिए मुखबिर के सूचना मिलीथी कि क्षेत्र में अवैध शराब विभिन्न क्षेत्रों में खपाने के लिए ले जाई जा रही है। इस पर पुलिस ने दबिश दी और कीमत 20 हजार रूपये की अवैध शराब को जब्त किया। 

जानकारी के अनुसार थाना सिरसौद को जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि थाना क्षेत्र की सीमा में अवैध रूप को विभिन्न क्षेत्रों में खपाने के उद्देश्य से सप्लाई किया जा रहा है। इस पर पुलिस सतर्क हुई और मुखबिर के बताए स्थान पर सिरसौद थाने के एएसआई रंगलाल मेर ने अपनी पुलिस टीम के साथ कार्यवाही कर आरोपी पंकज पुत्र परमाल सिंह रावत उम्र 25 वर्ष निवासी टोंगरा को उसकी दुकान ग्राम डोंगरा में विक्रय करते हुए पकड़ा। जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से देशी प्लेन शराब की 7 पेटी देशी शराब कीमत 20हजार रूपये बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी से बरामद शराब को जब्त करते हुए आरोपी के विरूद्ध धारा 32 (2)के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है। 

धोबी मोहल्ले में जुए के फड़ पर पुलिस का छापा, 4 धरे

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना देहात में धोबी मोहल्ला में चल रहे जुए के फड़ पर पुलिस पहुंची और जुआ खेल रहे आधा दर्जन से अधिक जुआरियों को पकड़ लिया। पकड़े गए जुआरियों से नगद राशि बरामद कर ताश की गड्डी जब्त की है। 

पुलिस थाना देहात प्रभारी सतीश चौहान को जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि धोबी मोहल्ला में जुए का फड़ लगा हुआ है इस पर तत्काल थाना प्रभारी के निर्देश पर प्रआर अमृतलाल अपनी देहात पुलिस टीम के साथ मुखबिर के बताए स्थान पर पहुंचे तो यहां जुआ खेल रहे रवि पुत्र अशोक जैन उम्र 32 वर्ष, सोहितल उर्फ जानू पुत्र रज्जाक खान उम्र 27 वर्ष, मुकेश पुत्र रमेश दुबे उम्र 31 वर्ष निवासी शिवपुरी को पकड़ा इनके कब्जे से पुलिस ने 8400 रूपये नगद व ताश की गड्डीबरामद की। पकड़े गए जुआरीयों के विरूद्ध धारा 13 जुआ एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

ट्रक ने कार को मारी टक्कर, ट्रक चालक ने जमकर पीटा

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना कोतवाली में एक कार चालक अपने घर की ओर जा रहा था इसी बीच उसे सांखला पेट्रेाल पंप के निकट आरोपी ट्रक चालक ने कार को टक्कर मार दी। जब कार चालक बाहर आकर ट्रक चालक से अपनी गलती को स्वीकार कर माफी मांगने की कहने लगा तो ट्रक चालक व क्लीनर ने मिलकर फयिादी के साथ मारपीट कर दी ओर उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने कार चालक की शिकायत पर मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। 

जानकारी के अनुसार फरियादी राजराजेश्वर सिंह पुत्र अरूण कुमार गौर निवासी प्रियदर्शनी नगर शिवपुरी ने बताया कि वह अपनी कार से अपने घर की ओर जा रहा था। इसी बीच उसे ट्रक क्रं.एमपी 08 ई.2170 के चालक नूर मोहम्मद व क्लीनर सादिक निवासी शिवपुरी ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए राजेश्वर सिंह की कार में एबी रोड़ स्थित सांखला पेट्रोल पंप के समीप टक्कर मार दी। 
इस पर जब राजेश्वर सिंह ने ट्रक चालक को रोका और उससे इस दुर्घटना को लेकर बात की तो उल्टा ट्रक चालक व क्लीनर राजेश्वर सिंह पर ही भारी बन बैठे और विवाद, गाली-गलौज कर उसके साथ मारपीट कर दी बाद में जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए। 
अपने साथ हुई …

मां से बदसलूकी, पुत्र ने विरोध किया तो पीट दिया

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना कोतवाली क्षेत्र में एक महिला के पुत्र को किसी मामूली बात पर विवाद कर उसके साथ जमकर मारपीट कर दी और बाद में आरोपी मौका पाकर वहां से भाग गया। घटना बछौरा के निकट की बताई गई है। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला जांच में ले लिया है।  जानकारी केअनुसार थाना केातवाली में फरियादी महिला मीना पत्नि हरगोविन्द सेन उम्र 35 वर्ष निवासी मंशापूर्ण मंदिर के पास बछौरा ने बताया कि वह घर से कुछ दूरी पर चली ही थी कि उसे रास्ते में कुछ बड़बड़ाते हुए आरोपी संजय पुत्र रामदास बैरागी निवासी मंशापूर्ण मंदिर के पास बछौरा मिला, इस पर महिला को लगा कि वह कुछ बड़बड़ाकर उससे कह रहा है।
तब महिला मीना ने उसे अपना मुंह बंद करने को कहा, बस इस मामूली बात से संजय उखड़ गया और उसने आव देखा ना ताव महिला से विवाद करने लगा, इसी बीच मीना का बेटा वहां आ गया तो आरोपी संजय ने जहां महिला से बदसलूकी और गाली-गलौज कर दी तो वहीं दूसरी ओर उसके बेटे के साथ मारपीट कर दी और वहां से भाग गया। 
इस मामले की शिकायत मीना ने पुलिस थाना केातवाली में की है जहां उसके पुत्र के साथ आरोपी ने मामूली बात पर मारपीट की औ…