Posts

Showing posts from October 13, 2017

बड़ी खबर: राठौर प्लाजा में चल रहा अवैध बार, एक दर्जन शराबी दबौचे

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के कमलागंज इलाके में पुलिस की छापामार कार्यवाही में राठौर प्लाजा में चल रहे अवैध आहता में से एक दर्जन शराबियों को पकड़ा है। इसके साथ ही इस आहता संचालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है परंतु राठौर प्लाजा सील नहीं किया गया है। 
जानकारी के अनुसार आज कोतवाली टीआई संजय मिश्रा को मुखबिर से सूचना मिली कि कमलागंज में राठौर प्लाजा में अवैध आहता संचालित कर रहे है। जिसपर आज टीआई संजय मिश्रा अपने साथी एएसआई अरूण वर्मा और टीम को लेकर मौके पर पहुंचे तो देखा कि राठौर प्लाजा में एक होटल संचालित है। 
जिसमें नानवेज के साथ शराब भी परौसी जा रही है। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लगभग एक दर्जन शराबियों को दबौचा और कोतवाली ले आई है। वहीं इस होटल के संचालक जीतू खटीक को भी गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपीयों के खिलाफ धारा 36 आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कुलदीप शर्मा बने भाजपा मंडल उपाध्यक्ष

Image
पोहरी। जिले की पोहरी तहसील के मंडल में अभी हाल ही मंडल उपाध्यक्ष का पद रिक्त हुआ है। जिस पर जिले के नेतृत्व में जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी एवं संघटन मंत्री देवेन्द्र भार्गव की अनुसंशा पर हरनारायण कुशवाह भाजपा मंडल अध्यक्ष पोहरी द्वारा कुलदीप शर्मा भैय्यू को भाजपा मंडल उपाध्यक्ष पोहरी का पद दिया है। 
इससे पूर्व कुलदीप शर्मा युवा मोर्चा में महामंत्री के पद पर कार्यरत थे। इस पर नगर में जिला महामंत्री पृथ्वीराज सिंह जादोंन,डॉ मोहन उपाध्याय मंडल महामंत्री, राशिद खान, लक्ष्मीनारायण खटीक मंडल महामंत्री, मजीद अंसारी अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष, शुभम शर्मा युवा मोर्चा अध्यक्ष, पप्पू सिठेले, पुष्पेंद्र भार्गव, रेखा बंसल पूर्व महिला मोर्चा, आशुतोष जैमनी, हरिशंकर धाकड़, देवी सिंह जादोंन, भारत कर्ण, अभिशेक शर्मा सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने बधाई दी है।

SCHOOL में जुआ खेल रहे शिक्षक गिरफ्तार, शिक्षा विभाग चुप

Image
शिवपुरी। अपमान के खिलाफ अपने सम्मान के लिए शिक्षक समाज आए दिन हड़तालें किया करता था परंतु इंदार थाना क्षेत्र के बिजरौनी गांव में शासकीय स्कूल में पदस्थ दो शासकीय शिक्षक, स्कूल परिसर में जुआ खेलते हुए पकड़े गए। पुलिस उक्त शिक्षकों को गिरफ्तार कर थाने ले आई है। मामला जमानती होने के कारण उन्हे रिहा कर दिया गया परंतु अभी तक शिक्षा विभाग और शिक्षक संगठनों ने इस मामले में कोई कार्रवाई या मांग नहीं की है। जानकारी के अनुसार इंदार पुलिस को सूचना मिली कि शासकीय स्कूल बिजरौनी में कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं। जिसपर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी लखन पुत्र ध्यान सिंह किरार उम्र 45 वर्ष निवासी विजरौनी, प्रदीप पुत्र बालकराम किरार उम्र 34 वर्ष निवासी बिजरौनी, महिपाल पुत्र मूलचंद धाकड़ उम्र 44 वर्ष निवासी बिजरौनी और दिनेश पुत्र बाबूलाल धाकड़ उम्र 47 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया। 
पुलिस ने बताया है कि चारों आरोपीयों में महिपाल और दिनेश धाकड़ दोनों शासकीय शिक्षक है। जो कि बिजरौनी शासकीय विद्यालय में पदस्थ है। पुलिस ने इन आरोपीयों को नवीन बाजार बिजरौनी से पकडऩा बताया है। इन आरोपीयों से पुलिस ने 920 रूपए और ताश क…

घर में बना था देशी शराब का गोदाम, छापामारी में 20 पेटियां मिलीं

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र के भौंती कस्बे में विगत रात्रि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर से एक मकान में छापामार कार्यवाही कर वहां से 50 हजार रूपए कीमत की देशी प्लेन शराब की 20 पेटियां बरामद की हैं। हालांकि मकान मालिक रात में ही पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो गया। जिसकी तलाश करने में जुट गई है। वहीं आरोपी के खिलाफ 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार भौंती थाना प्रभारी संतोष यादव को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि कस्बे में रहने वाले सुशील पुत्र केदार लोधी के घर पर बड़ी संख्या में शराब की खेप उतरी। जिसे वह कस्बे में खपाने का कार्य करता है। इस सूचना पर पुलिस ने रात्रि करीब 2:30 बजे बताए गए मकान पर छापा मारा तो वहां से पुलिस को 20 पेटी देशी प्लेन शराब अवैध रूप से रखी हुई मिली। जिसे पुलिसे ने जब्त कर लिया और मकान मालिक सुशील लोधी को पकडऩे का प्रयास किया तो आरोपी पुलिस को चकमा देकर घर से भाग गया।

मोबाइल की दुकान का ताला तोड़, सामान चुरा ले गए चोर

Image
बदरवास। जिले के बदरवास के बारई रोड़ पर स्थित एक मोबाइल की दुकान पर बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने घुसकर वहां रखा होम थियेटर व मोबाइल चैक करने की मशीन, चार्जर सहित अन्य सामान चोरी कर लिया। इस बात की शिकायत पीडित दुकानदार ने बदरवास थाने में की। जहां पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार रवि पुत्र दीवानसिंह राठौर की बदरवास कस्बे में बारई रोड़ पर मोबाईल की दुकान है। बीते रोज रात को रवि अपनी दुकान बंद कर घर आ गया। सुबह जव वह दुकान खोलने पहुंचा तो दुकान का ताला टूटा हुआ मिला। पुलिस ने इस मामले में पीडि़त दुकानदार की रिपोर्ट पर से अज्ञात चोर के खिलाफ भादवि की धारा 457, 380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

कर्मचारियों की परवाह छोड़ अपना वेतनमान बढ़ा रही भाजपा सरकार : खोंगल

Image
शिवपुरी। मप्र शासन की भाजपा सरकार तो तत्कालीन अर्जुन सिंह सरकार, पटवा सरकार और दिग्विजय सिंह सरकार से भी बहुत खराब है जहां कर्मचारियों के हितों को छोड़ स्वयं के वेतनमान को बढ़ाया जा रहा है जबकि सरकार को सरकारी रूप से वेतन, भत्ते, यात्रा बहुत कुछ मिलता है फिर स्वयं के वेतन की अपेक्षा यदि कर्मचारियों का वेतन बढ़ाते तो इससे ना केवल प्रदेश सुधरता बल्कि शिक्षा के स्तर में भी बदलाव देखने को मिलता, आज प्रदेश की भाजपा सरकार ने कर्मचारियों का शोषण ही किया है ।
एक ओर जहां पेंशनर्स को सातवें वेतनमान का लाभ नहीं दिया जा रहा तो दूसरी ओर वेतनों में विसंगतियों को आज भी दूर नहीं किया जा रहा, आज भी हजारों नौकरियां खाली है बाबजूद इसे भरने के सरकार रिटायर्ड कर्मचारियों को संविदा के रूप में पदस्थी कर रही जो कि न्यायोचित नहीं कहा जा सकता। उक्त बात कही मप्र कर्मचारी कांग्रेस के प्रांताध्यक्ष वीरेन्द्र खोंगल ने जो स्थानीय ऋषि मैरिज गार्डन शिवपुरी में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। 
इस दौरान आंकड़ेबाजी के द्वारा सरकार की कर्मचारियों के प्रति विफलताओं को बताया और एक बार फिर से कर्मचारी हितों की मांग…

किसानों के साथ धोखा कर रही है प्रदेश भाजपा सरकार: रामवीर सिंह यादव

Image
शिवपुरी। क्रॉप कटिंग के नाम पर फसल बीमा प्रदाय करने वाली कंपनी के कर्ताधर्ता मनमानी कर रहे है और यहां बीमा योजना का लाभ किसानों को नहीं मिल पा रहा जिससे वह इस योजना से वंचित हो रहे है, जब सरकार ने फसल बीमा की राशि जारी कर दी तो फिर उसमें उल्टे-सीधें पेंच फंसाकर किसानों को क्यों परेशान किया जा रहा है इस मामले में पटवारी और फसल बीमा कंपनी के कर्ताधर्ता सांठगांठ कर किसानों का शोषण करने पर उतारू है यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
यदि ऐसा होता है तो एक बार फिर किसान समस्या को लेकर आन्दोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा और इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी मप्र शासन और जिला प्रशासन की होगी। यह चेतावनी और फसल बीमा में क्रॉप कटिंग के नाम पर किसानों के होने वाले शोषण के खिलाफ आवाज उठाई जनपद पंचायत बदरवास के उपाध्यक्ष रामवीर सिंह यादव ने जिन्होंने फसल बीमा योजना को लेकर किसानों के साथ हो रहे भेदभाव पर खेद प्रकट किया और इस तरह की मनमानियों से आहत होकर फसल बीमा कंपनी को चेतावनी दी गई है। 
बदरवास जनपद उपाध्यक्ष रामवीर सिंह यादव ने कहा कि पौधा हरा है तो बीमा कंपनी बालो ने क्रॉप कटिंग करने से मना कर दिया कि पौधा हरा ह…

नव निर्माणाधीन पुल पर से ठेकेदार की सीमेंट और सरिया चुरा ले गया आरोपी दबौैचा, माल बरामद

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के मायापुर थाना क्षेत्र के ग्राम पायगा में महुअर नदी पर बन रहे पुल पर से गांव के ही एक आरोपी ने निर्माण सामाग्री चोरी कर ली। इस बात की शिकायत ठेकेदार के मुनीम ने मायापुर थाने में की। जहां पुलिस ने मुनीम की रिपोर्ट पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उक्त आरोपी से चोरी गया माल भी बरामद कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार पायगा गांव के पास महुअर नदी पर पुल निर्माण का काम चल रहा है। जिसपर ठेकेदार ने उक्त काम को कराने मुनीम राकेश पुत्र श्रीराम परिहार उम्र 35 वर्ष निवासी पुरानी शिवपुरी हाल निवासी पायगा को रखा हुआ है। बीते रोज मुनीम किसी काम से शिवपुरी आया हुआ था। तभी गांव के ही आरोपी सतीश पुत्र हरीराम लोधी उम्र 35 वर्ष साईड पर रखी सीमेंट सरिया सहित 40 हजार रूपए का माल पार कर ले गया। 
जब मुनीम लौटकर आया तो पता चला कि उसका सामान चोरी हो गया। जब फरियादी ने छान-बीन की तो सामने आया कि उक्त चोरी गांव के ही आरोपी सतीश पुत्र हरीराम लोधी ने की है। जिसपर राकेश ने उक्त युवक के खिलाफ नामदर्ज एफआईआर दर्ज कराई। 
जहां पुलिस ने इस मामले में …

अच्छे दामों में फसल बेचने के लिए पंजीयन जरूर कराए: शैलेन्द्र शर्मा

Image
पोहरी। किसानो की समस्या को लेकर ग्राम परीच्छा में किसान मोर्चा का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। किसानो की फसलें जो उचित दाम में नही बिक रही जिसके लिए सरकार द्वारा भावन्तर योजना चालू की गई। काल किसान मोर्चा द्वारा ग्राम परीच्छा में भावन्तर भुगतान प्रचार प्रसार कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश महामंत्री किसान मोर्चा विनोद जादौन शामिल हुए। विनोद जादौन द्वारा द्वारा किसानो को संबोधित करते हुए माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शिवपुरी जिले को सूखा ग्रस्त घोषित करने पर धन्यवाद दिया। स्वागत भाषण मंडल अध्यक्ष किसान मोर्चा शैलेन्द्र शर्मा ने दिया। 
जिसमें उन्होंने बताया कि किसान मोर्चा के पदाधिकारी गाँव गाँव जा कर किसानो को भावन्तर योजना में पंजीयन कराने हेतु प्रेरित कर रहे है। जिससे किसान इस योजना का लाभ ले सके तथा प्रदेश अध्यक्ष रणवीर रावत का आभार व्यक्त किया जिन्होंने शिवपुरी जिले को सूखा ग्रस्त घोषित कराने के लिए मुख्यमंत्री से 2 बार बैठक की।
कार्यक्रम में प्रदेश कार्यसमिति किसान मोर्चा सदस्य विवेक पालीवाल,ब्रजेन्द्र सिंह,अमिताभ सिंह,नरेंद्र सिंह सिकरवार जिल…

खड़े डंपर में से डीजल चुरा रहे चोर दबौचे, मामला दर्ज

Image
बदरवास। जिले के थाना बदरवास क्षेत्र में एक डम्फर से डीजल चुराकर उसे बाजार में बेचने का मामला प्रकाश में आया है यहां दो आरोपियों ने मिलकर रात के अंधेरे में डम्फर का डीजल चुराया और वहां से भाग गए। जब फरियादी को यह जानकारी लगी तो दोनों आरोपियों के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है। थाना बदरवास में फरियादी धीरज पुत्र मिथलेश सिंह निवासी बामौर ने बताया कि उसका वाहन डम्फर आए दिन व्यावसायिक रूप से उपयोग होकर रोड़ पर चलता रहता है 
ऐसे में उसे सूचना मिल रही थी कि कहीं ना कहीं डम्फर का डीजल गायब हो रहा है। इस पर उसने योजनाबद्ध तरीके से डीजल चोरों को पकडऩे की योजना बनाई और और देखा कि उसके डम्फर को निशाना बनाते हुए दो आरोपी बीकेश यादव व पप्पी सिंह यादव निवासी सिंघन ने डम्फर से दो केनों में 25-25 लीटर डीजल चुराया जिसकी कीमत 4200 रूपये आंकी गई। 
फरियादी धीरज की शिकायत दर्ज कराई कि आरोपीगण उसके डम्फर का डीजल चुराकर बाजार में विक्रय करते थे और फरियादी को अपने व्यावसाय में नुकसान झेलना पड़ता था। मामले का पर्दाफाश होने पर धीरज ने दोनेां आरोपियों के विरूद्ध बदरवास थाने में धार…

बस का इंतजार कर रहे युवक को ऑटो चालक ने उडाया

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के कोलारस कस्बे में एक अज्ञात टैक्सी चालक ने बस का इंतजार कर रहे एक राहगीर को एक अज्ञात ऑटो चालक ने टक्कर मार दी। जिससे राहगीर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल राहगीर को स्थानीय लोगों ने उपचार के लिए उप स्वास्थ्य केन्द्र कोलारस में भर्ती कराया। पुलिस ने राहगीर की रिपोर्ट पर अज्ञात ऑटो चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
थाना कोलारस में फरियादी वीरेन्द्र पुत्र भागीरथ आदिवासी उम्र 50 वर्ष निवासी गुना ने बताया कि वह अपने किसी काम से कोलारस आया हुआ था जब वह काम खत्म कर ग्राम सिंघराई होकर गुना जाने के लिए बस का इंतजार कर रहा था। 
तभी सिंघराई के निकट अज्ञात टैक्सी चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाही पूर्वक चलाते हुए टक्कर मार दी और दुर्घटना को अंजाम देकर टैक्सी चालक वहां से भाग गया। अपने साथ हुई इस दुर्घटना को लेकर फरियादी वीरेन्द्र आदिवासी ने पुलिस थाना कोलारस पहुंचकर आरोपी अज्ञात टैक्सी चालक के विरूद्ध धारा 279,337 के तहत मामला पंजीबद्ध करा दिया। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

DIWALI की SHOPPING कर लौट रही LADY को जमकर पीटा

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र के कमलागंज इलाके में दीपावली की खरीददारी कर लौट रही एक महिला का रास्ता रोककर आरोपी ने मारपीट कर दी। इस बात की शिकायत पीडित महिला ने फिजीकल थाने मेें की। जहां पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।जानकारी के अनुसार रचना पत्नि अमरसी वाल्मीकि निवासी राजा की मुढ़ैरी सिरसौद हाल निवासी कोरी मोहल्ला शिवपुरी ने बताया कि वह  दीपावली की खरीददारी कर बाजार से लौटकर अपने घर की ओर जा रही थी। इसी बीच उसे पीपल वाली रोड़ धोबी की दुकान के समीप आरोपी नीरज पुत्र प्रमोद वाल्मीकि निवासी कालीमाता मंदिर के पास कमलागंज मिल गया। 
जिसने बीच रास्ते में महिला रचना को रोका और पुरानी रंजिश की शिकायत करने लगा। जिस पर दोनों का विवाद हो गया। इस विवाद के चलते आरोपी महिला से गाली-गलौज करने लगा। जब महिला ने उसे ऐसा करने से रोका तो नीरज ने रचना के साथ मौके पर मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया।
मारपीट का शिकार हुई महिला रचना अपने साथ हुई घटना को लेकर पुलिस थाना फिजीकल पहुंची और आरोपी नीरज वाल्मीकि के विरूद्ध धारा 323,294,506 के तहत मामल…

लवकुश जयंती पर कुशवाह समाज निकालेगा विशाल चल समारोह

Image
शिवपुरी। ममलेश्वर महादेव मंदिर कुशवाह मोहल्ला अथाई पुरानी शिवपुरी में लवकुश जयंती चल समारोह महोत्सव का आयोजन 15 अक्टूबर को निकाला जाएगा। हर बर्ष की भांति इस दौरान शोभा यात्रा कुशवाह मोहल्ला से प्रांरभ होकर गुरूद्वारे होते हुए कोर्ट रोड़ से अस्पताल चोराहे होते हुए कुशवाह मोहल्ला पर समाप्त की जाएगी। 
शोभा यात्रा का समय 2 वजे से 5 वजे तक रहेगा। इसके बाद कुशवाह समाज द्वारा 10वी और 12 वी कक्षा में 60 प्रतिशत से अधिक अंक वाले छात्र छात्राओं का समाज के वरिष्ठ जनों द्वारा सम्मान किया जाएगा।
इस कार्यक्रम में कुशवाह समाज के युवाओं विकाश कुशवाह कोलारस, जसबंत कुशवाह आईपीएस स्कूल, प्रेमनारायण कुशवाह, रामस्वरूप कुशवाह, रमेश कुशवाह, हरीशंकर कुशवाह, महेश कुशवाह, अशोक कुशवाह, सोनू कुशवाह, नरेन्द्र कुशवाह, दीपक कुशवाह,मोहन कुशवाह, सुरेन्द्र कुशवाह, दाताराम कुशवाह, रामकिशन कुशवाह, भरोषा राम कुशवाह ,रामेश्वर, बिष्णु, शेलेश कुशवाह ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में उपस्थिति होने की अपील की है।

सीमांकन करने गए पटवारी को जमकर पीटा, कागज फाड़ दिए

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के झलवासा में सीमांकन करने गए एक पटवारी को दो किसानों ने जमकर पीटते हुए उसके शासकीय दस्तावेज फाड़ दिए। इस बात की शिकायत कुटे-पिटे पटवारी ने बैराड़ थाने की। जहां पुलिस ने पटवारी की रिपोर्ट पर आरोपीयों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। 
बैराड़ थाने में पटवारी जगन्नाथ पुत्र सवाई लाल आदिवासी निवासी चकराना शिकायत करते हुए बताया है कि वो गांव झलवासा में वो एक जमींन का सीमांकन करने गया हुआ था। जैसे ही सीमांकन करना चालू किया गांव के ही आरोपी कल्याण धाकड़ और बांके खंगार आ गए। जिन्होंने सीमांकन करने से मना करने लगे। 
जब पटवारी ने कहा कि यह शासकीय काम है और इसमें वह अडग़ा नहीं लगा सकते तो किसान भडक़ गए और दोनों आरोपीयों ने मिलकर पटवारी के साथ जमकर मारपीट कर दी। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी कल्याण धाकड़ और बांके खंगार के खिलाफ धारा 341, 294, 332,353,34, आईपीसी 3,1,3/2 एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

अमीर तो अमीर अब तो गरीब को भी नहीं छोड़ा,12 हजार का माल पार

Image
शिवपुरी। गरीब की कुटिया (पाटौर) को भी अज्ञात चोरों ने नहीं बख्शा और एक-एक तिनका कर एकत्रित की राशि और कुछ जेवरात को अज्ञात चोरों ने पाटौर के पाट सरकारकर प्रवेश कर चोरी कर भाग गए। घटना की जानकारी फरियादी को तब लगी जब वह बाहर से अपने घर लौटकर वापस आया। घर का नजारा देख वह पुलिस थाना फिजीकल पहुंचा और घर में हुई चोरी की शिकायत दर्ज कराई।
थाना फिजीकल में करौंदी कॉलोनी निवासी हरिराम पुत्र पत्रुराम कुशवाह ने बताया कि वह अपने किसी काम से घर से बाहर गया हुआ था जब वह बीते रोज घर वापस लौटा तो देखा कि उसकी पाटौर के पाट सरके हुए थे और घर में सामान बिखरा पड़ा था। 
इस पर हरिराम ने पुलिस थाना फिजीकल को सूचित किया और मौका मुआयना करने पहुंची पुलिस को हरिराम ने बताया कि घर में एक-एक तिनका कर कुछ राशि और जेवरात एकत्रित किए थे लेकिन चोरों ने उसके गरीब आशियाने को भी नहीं बख्शा और माल सहित नगदी चोरी कर ले गए। इस घटना पर पुलिस ने अज्ञात चोर के विरूद्ध धारा 457,380 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।