Posts

Showing posts from November 16, 2016

कलयुगी बेटे और बहू वृद्ध मां को धक्के मारकर घर से निकाला

Image
शिवपुरी। सिटी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बछौरा में निवासरत एक 80 वर्षीय वृद्धा को उसके ही कलयुगी पुत्र और पुत्र वधु ने धक्के मारकर घर से निकाल दिया। आरोपियों द्वारा वृद्धा के साथ किए गए इस व्यवहार के कारण उसके यहां चोटें भी आर्ई हैं। जिस पर पुलिस ने दोनों आरोपी पति-पत्नि के खिलाफ धारा 323, 294, 4/24 माता पिता संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार 80 वर्षीय अजुद्दी बाई अपने पति श्रीलाल यादव की मौत के बाद अपने पुत्र कमलरलाल यादव और पुत्र वधू बभूती यादव के साथ निवास कर रही थी। पति की मौत के बाद वेसहारा वृद्धा अपने पुत्र से आस लगाकर उसके साथ रहने लगी, लेकिन उसका पुत्र और पुत्र वधू वृद्धा के साथ नौकरानी तरह व्यवहार करने लगे और उसके साथ खाने पीने में भी दुव्यवहार करते थे। आए दिन वह उसकी मारपीट भी करने लगे। 
कल सुबह पीडि़ता पर्याप्त भोजन न मिलने के कारण बीमार पड़ गर्ई लेकिन उसकी बहू बभूती ने उस पर काम करने के लिए दवाब बनाया। जब वृद्धा ने उसे अपनी मजबूरी बतार्ई तो आरोपी दोनों पति पत्नि ने उसकी मारपीट कर दी और वृद्धा को धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया। …

अच्छी खबर: सडको का संकट खत्म, 9 सड़को के लगे टेंडर

Image
शिवपुरी। शिवपुरी की सडको को संकट अब बहुत जल्दी खत्म हो सकता है। पीडब्लूडी ने 9 सडक़ो के टेंडऱ लगा दिए है। इन सडको की लगात 17 करोड रूपए बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इन सभी सडको को सीसी की बनाने मे समस्या आ रही थी इस कारण यह सड़के डांमर की बनेगी। इनमे से 3 सडके सीसी की बनेगीं जिन पर काम चल रहा है और यह सडके 3 दिन मे पूरी हो सकती है। 
पीडब्लूडी के अफसरों का दावा है कि शहर में इस समय क्रा3ट रोड, रघुनाथ राव दिनकर रोड और डेली रोड पर काम चल रहा है। अगले ३० दिनों में इन तीनों सडक़ों को बना कर शहर की जनता के हवाले कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं शहर में अगले कुछ दिनों में ९ और सडक़ें बना कर दे दी जाएंगी। 
इस बारे में ईई पीड4ल्यूडी आरके गुप्ता का कहना है कि नए साल लोगों को हम नई सडक़ों पर चलने की सौगात देंगे। मंत्री यशोधरा राजे के निर्देशों के अनुरूप डामर से बनने वाली सडक़ों के टेंडर हमने लगा दिए हैं। हम नए साल में यानि जनवरी माह तक इन्हें पूरा कर शहर की जनता को सौंप देंगे। कब का पैसा आया हुआ है ।
यह जर्जर सडके बनेगीं  महल की बाउंड्री से सटाकर 500 मीटर की रोड  हाथी खाना रोड 500 मीटर  ग्वालियर बायपा…

नोटबंदी पर बात मन की: दुर्गा के संतोषी बनने पर पति भी बोले हर-हर मोदी

Image
कलमवीर/शिवपुरी। जब से नोटबंदी का ऐलान हुआ तब से मीडिया में सिर्फ बैंकिग और हर आमो-खास की प्रतिक्रिया ही आ रही है। शासन द्वारा आदेश प्रकाशित हो रहे है। इन सब बडी खबरों में एक खबर जो इस देश के मासूम से पति के लिए महत्वपूर्ण है वह दब कर रह गई, परन्तु हर ऐसी खबर जो भीड़ में कहीं गुम हो जाए। उसे जनता की अदालत में पेश करना शिवपुरी समाचार का धर्म है। 
इसको पढकर आप महसूस कर सकते हैं शायद आप के साथ भी ऐसा हो रहा होगा। जब से मोदी जी ने नोटबंदी का ऐलान क्या किया, पूरे देश में पत्नियां एक झटके मे कगांल हो गई। बर्षो से उनके पास गढा धन स्वत: ही बहार गया। 
यह धन वह था जो पतियो की जेब से लूटा गया था। स्थिती रहती थी कि किसी बनिए जैसी, 1 करोड पर भी बैठकर बनिया रोता ही रहता है कि मरे पास फूटी कोडी भी नही है। ऐसे ही पत्नि अपने धन के सीने लगाए पैसा न होने का रोना रोती रहती थी। जैसे ही मोदी जी ने 500 और 1000 हजार के नोट की टांग तोड दी वैसे ही यह नोट पत्नियों के सूटकेसो से एक ही झटके में बहार आ गए। 
और जैसे ही पत्नियां कंगाल हो गई और उनसे यह धनशक्ति गई। वैसे ही पतियो को लगने लगा कि वे अब ऐसा महसूस होने लगा …

जनसुनवाई: बाल्टी में भरकर दिया जाता है राशन

Image
कोलारस। मंगलवार जनसुनवाई के दौरान कोलारस अनुविभाग के ग्राम पंचायत टीला खुर्द केग्राम ईमलावदी ग्रामीणो ने कोलारस एसडीएम आरके पांडे से लिखित शिकायत दर्ज कराई है कि गांव की उचित मूल्य राशन की दुकान पर सैल्समैन द्वारा अक्टूबर और नब बर माह का राशन वितरण नही किया गया। 
ग्रामीणो ने आरोप लगाया है। की इससे पहले भी सैल्समैन राशन बांटने के लिए सिर्फ  एक दि नही राशन की दुकान को खोलकर कुछ लोगो को राशन वितरण कर आगे राशन बांटने से मना कर दिया जाता है। ग्रामीणो का कहना है की गेंहूं हमे बाल्टी में भरकर बांटे जाते है नही गेंहूं की तौल की जाती न जिससे मात्रा में कम राशन ग्रामीणो को प्राप्त होता है। 
वही एक और मामला राशन न बांटने का कोलारस अनुविभाग बदरवास विकासखंण्ड के ग्राम मैघोना बड़ा में सामने आया है। जहां लोग सैल्समैन की दबंगई का शिकार बताए जा रहे है। यशवंत यादव निवासी मैघोना बड़ा ने जनसुनबाई के दौरान कोलारस एसडीएम आरके पांडे को लिखित शिकायत देकर बताया की मैघांना बड़ा में मौजूद शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर जहां सैल्स मैन द्वारा मनमाने ढंग से राशन का वितरण किया जाता है।