Posts

Showing posts from August 16, 2016

पुलिस की परीक्षा में नही बैठ सकी युवती झूली फांसी पर

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम डामरौन कला में एक 18 वर्षीय बालिका ने अपने घर पर कमरे में पंखे की कुंदे दुपट्टा  से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम डामरौन की सोनम पुत्री कमलेश शर्मा उम्र 18 साल आज 5 बजे कमरे में पंखे के कुंदे से दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि सोनम के पिता होमगार्ड में सैनिक हैं और माता घर का काम करती हैं जो खेत पर घास चारा काटने गई थी घटना के समय सोनम घर पर अकेली थी।
बताया गया है कि सोनम ने मध्य प्रदेश पुलिस की परीक्षा के लिए आवेदन दिया था। आवेदन पर सोनम के हस्ताक्षर गलत हो गए थे। जिस कारण से सोनम का मध्य प्रदेश पुलिस परीक्षा फॉर्म निरस्त हो गया था। जिससे वह मानसिक तनाव में रहने लगी थी। आज शाम को जब सोनम के पिता अपनी ड्यूटी पर गए थे और  मां और एक छोटी बहन खेत पर घास काटने गई थी तभी उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी है।

पुलिस अभिरक्षा में मेंडीकल को गया आरोपी फरार

Image
शिवपुरी। बीते रोज कोतवाली पुलिस द्वारा मनियर फतेहपुर क्षेत्र से शराब का अवैध रूप से विक्रय करते पकड़ा गया एक बंदी आज पुलिस हिरासत से रफू चक्कर हो गया। कैदी के भाग जाने से पुलिस महकमे में हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई। 
पुलिस ने इसकी तलाश में जगह जगह छापेमारी की मगर देर शाम तक इस कैदी का कोई सुराग नहीं लग सका। बताया जाता है कि पूर्व में ाी यह शातिर बदमाश पुलिस को झाँसा देकर पुलिस हिरासत से भाग चुका है।
जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के दिन ड्राय होने के बावजूद मनियर फतेहपुर क्षेत्र में शराब का अवैध विक्रय कर रहे दो युवकों को धर दबोचा था। पकड़े गए युवकों में दुर्गेश धाकड़ एवं केशव रावत शामिल है इनके पास से पुलिस ने 15500 रुपए कीमत की 6 पेटी शराब बरामद की। 
आज जब दुर्गेश को कोतवाली पुलिस द्वारा जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण हेतु आज दोपहर ले जाया गया तो पुलिस अ िारक्षा से दुर्गेश धाकड़ पुलिस को चकमा देकर ााग ाड़ा हुआ। जैसे ही दुर्गेश हाथ से निकला तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए। पुलिस ने इसकी तलाश में कई स्थानों पर छापेमारी की मगर देर रात तक दुर्गेश का कोई पता सिरा नह…

ट्रक ने बाईक सबारों को रौंदा,एक की मौत, दो गंभीर

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना अंतर्गत पंडोरा फोरलाइन क्रॉसिंग पर ट्रक ने सामने से  बाइक में टक्कर मार दी जिससे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई वही दो लोग गभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस मामले की जॉच मेंं जुटी हुई है।
जानकारी के अनुसार पंडोरा चौराहे पर राकेश पुत्र लल्लू कुशवाह निवासी कोलारस अपने 2 साथियो के साथ बाइक नंबर एमपी 33 एमबी 9854 से फोरलाइन से उतर कर कोलारस की तरफ आ रहे थे। तभी शिवपुरी की ओर से आ रहे ट्रक ने तेजी और लापरबाही से ट्रक को मोड़ते हुए बाइक मैं टक्कर मार दी।
जिससे राकेश कुशवाह की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए । राहगीरों ने उक्त घटना की सूचना डायल 100 और 108 दी।  108 की मदद से 2 गंभीर घायलो को जिला अस्पताल भर्ती करा दिया गया कोलारस पुलिस मामले की जाँच मैं जुटी हुई है।

सिंहस्थ में उल्लेखनीय कार्य के लिए हुए सम्मानित

Image
शिवपुरी। प्रदेश की खेल और युवा कल्याण, धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने उज्जैन सिंहस्थ 2016 में जिले से गए अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सिंहस्थ में उल्लेखनीय बेहतर सेवाओं एवं उत्कृष्ट कार्य के लिए मु यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुरूप आज स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय समारोह में प्रशंसा-पत्र सहित सेवा मेडल प्रदाय किए गए।
जिला जनसंपर्क कार्यालय के उपसंचालक अनूप सिंह भारतीय, माधव राष्ट्रीय उद्यान विभाग के पशु चिकित्सा सहायक डॉ.जितेन्द्र कुमार जाटव, आयुर्वेद चिकित्सक अधिकारी धौलागढ़ श्री तारा चंद्र आर्य, हो योपैथी चिकित्सा अधिकारी डॉ.श्यामलाल, माधव नेशनल पार्क के वनरक्षक प्राण सिंह सोहरे, वन मण्डल शिवपुरी के दंगल सिंह मौर्य, वनरक्षक बाबू लाल नरवरिया, वनरक्षक लालाराम जाटव को प्रशंसा पत्र सहित सेवा मेडल प्रदाय किया गया। इसी प्रकार स्काउट और गाइड के जिला सचिव कमलकांत कोठारी, जिला प्रशिक्षण आयुक्त हजारी लाल धाकड़, जिला प्रशिक्षण आयुक्त श्रीमती प्रेमलता शिवहरे, हिमालय बुड बैज स्काउटर संदीप शर्मा, सहसचिव कपिल सिंह, एडवांस स्काउटर योगेन्द्र सि…

उत्कृष्ट एवं उल्लेखनीय कार्य के लिए अधिकारी एवं कर्मचारी हुए पुरस्कृत

Image
शिवपुरी। जिले में उत्कृष्ट कार्य एवं उल्लेखनीय सेवाएं देने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रशंसा पत्र प्रदाय कर सम्मानित किया। 
स मानित अधिकारियों एवं कर्मचारियों में पुलिस अधीक्षक मो.यूसुफ कुर्रेशी, अति.पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, उपपुलिस अधीक्षक अजाक्स आर.के.एस.राठौर, रक्षित निरीक्षक अरविंद सिंह सिकरवार, यातायात टी.आई, के.वी.आर, टी.आई.कोतवाली संजय मिश्रा, निरीक्षक महिला अपराध प्रकोष्ठ अराधना डेविस, यातायात सुबेदार पुरूषोत्तम बिशनोई, थाना प्रभारी दिनारा उपनिरीक्षक रामराजा तिवारी, थाना कोलारस उपनिरीक्षक सोनम रघुवंशी, थाना प्रभारी अमोला उपनिरीक्षक देवेन्द्र सिंह कुशवाह, प्रभारी ए.डी.टीम उपनिरीक्षक बृजमोहन रावत, ए.डी.टीम के सदस्य उपनिरीक्षक रविन्द्र सिंह सिकरवार, सहायक उपनिरीक्षक बासुदेव रावत, प्रवीण त्रिवेदी, प्रधान आरक्षक उसमान खान, देवेन्द्र कुमार, प्रवीण सेतिया, आरक्षक चंद्रभान सिंह, थाना अमोला प्रभारी आरक्षक बृजेश दांगी, आरक्षक बीलबल सिंह, मृत्युन्जय सिंह, रविन्द्र सिंह बु…

कलेक्टर ने महिला कर्मचारी से कराया ध्वजारोहण

Image
शिवपुरी। जिलाधीश कार्यालय (कलेक्ट्रेेट) में कलेक्टर राजीव दुबे के आग्रह पर जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण कार्यालय शिवपुरी में पदस्थ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी श्रीमती शांति बाई झा ने ध्वजारोहण किया। 
कलेक्टर श्री दुबे द्वारा अपने अधीनस्थ कर्मचारी को इतना महत्व दिए जाने पर उनकी हर क्षेत्र में सराहना की जा रही है। उल्लेखनीय है कि गतवर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तत्कालीन नाजिर गिरीश मिश्रा उसी माह सेवानिवृत्त होने वाले थे। 
उन्हें स मान देते हुए कलेक्टर ने उनसे भी ध्वजारोहण कराया था। कलेक्टर श्री दुबे ने इस मौके पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि हम सौभाग्यशाली है कि जो हमें जनता की सेवा का अवसर मिला। हमें जो कार्य दिया है, उसे पूरी निष्ठा, ईमानदार तथा समय पर कर एक अच्छे शासकीय सेवक का उदाहरण बने। 
इस मौके पर अपर कलेक्टर नीतू माथुर, उपजिलाधीश एस.एल.प्रजापति सहित कलेक्ट्रेट कार्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। जिला जनसंपर्क कार्यालय शिवपुरी में उपसंचालक अनूप सिंह भारतीय ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर कार्यालय के कर्मचारीगण उपस्थित थे।

खड़ी बस में आ घुसा ट्रक एक की मौत, डेढ दर्जन घायल

Image
कोलारस। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के अंतर्गत तरावली बस्टेण्ड के पास आज दोपहर बस स्टेंड पर खड़ी बस में तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी जिससे एक युवक की मौके  पर ही मौत हो गई। वही डेढ़ दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस मौके पर पहुॅच कर घायलो को इलाज के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया है।
जानकारी के अनुसार देहरदा आशोनगर रोड के पास स्तिथि तरावली बस स्टेण्ड पर आज दोपहर करीब 1 बजे गुना से इंदार की तरफ जाने वाली यात्री बस क्रमांक एमपी 08 पी 0812 तरावली बस  स्टेण्ड पर खड़ी थी। तभी अशोकनगर तरफ से शिवपुरी की तरफ आ रहे ट्रक क्रमांक एचआर 55 जी 8484 के चालक ने सामने से टक्कर मार दी। जिससे बस में कोहराम मच गया। बस दुर्घटना के बाद दूर तक खिसकती चली गई।
बताया गया है कि इस दुर्घटना में बस में सवार सुरेश पुत्र राजाराम आदिवासी निवासी मजरा हरिपुर की मौके पर ही मौत हो गई। वही डेढ़ दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए। जिनका नजदीकी स्वास्थ केंद्र इलाज कराया गया जा रहा है। पुलिस ने फरियादी बस चालक की शिकायत पर ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

दबंगों के फतवा के खिलाफ दलित सरपंच ने किया झण्डावंदन, जूतो से की मारपीट

Image
शिवपुरी। पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा है परन्तु शिवपुरी जिले के एक ग्राम में एक सरपंच को आजादी का जश्र मनाने के बदले दबंगो ने जूतो से नबाज दिया। बताया गया है कि दबंगो ने फतवा जारी किया था कि यह दलित सरपंच झंडा वंदन नही करेगा। 
जानकारी के अनुसार जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत दबियागोबिंद में गाँव के सरपंच बादाम पुत्र जगुआ वंशकार उम्र 40 को बीते रोज स्वतंत्रता दिवस पर सरपंच झण्डाबंधन करने के लिए गया तो गॉव के युवक हरनाम लोधी ने सरपंच को झण्डाबंधन करने से मना किया और कहा दलित झण्डाबंधन नहीं करेगा। इस पर फरियादी सरपंच ने विरोध किया तो आरोपी हरनाम ने सरपंच बादाम को सरेआम जूतों से कूट दिया और जातिसूचक गालियाँ भी दी।
उक्त घटना के बाद सरपंच भौंती थाने पहुॅचे और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ धारा 323,294 ताहि 3(1)घ,ग,ध 3(2)5 क एससीएसटी एक्ट के तहल मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

रास्ता रोक कर मांगे शराब के पैसे नही दिये तो कूट दिया

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम नरौआ में एक युवक का रास्ता रोक कर तीन लोगों ने शराब के पैसे मांगे युवक ने पैसे देने से इंकार कर दिया तो आरोपीयों ने युवक की मार पीट कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार बीते रोज धर्मेंन्द्र पुत्र भीकम परिहार उम्र 28 वर्ष निवासी नरौआ अपने गॉव से करैरा किसी रिस्तेदारी में जा रहा था। तभी टोड़ा पिछोर के पास रास्ते में सुंदरलाल जाटव अपने दो अन्य साथीयों के साथ आ गया और धर्मेन्द्र की बाईक को रोक लिया। रोक कर तीनों आरोपी धर्मेन्द्र से शराब के लिए पैसे मांगने लगे। जब धर्मेन्द्र ने पैसे देने सेे इंकार किया तो तीनों आरोपीयों ने मिलकर युवक की मारपीट कर दी।
इस बात की शिकायत धर्मेन्द्र ने करैरा पुलिस थाने में की जहॉ पुलिस ने सुंदरलाल जाटव और दो अन्य साथियों के खिलाफ धारा 327,34 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

लाईट ठीक करने गए लाईनमैन को पीटा मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम खतौरा में लाईन ठीक करने गए एक लाईनमैन को खतौरा निवासी एक युवक ने कूट दिया। इस बात की शिकायत लाईनमैन ने इंदार थाने में की जहाँ पुलिस ने लाईन मैन की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बीते रोज खतौरा गॉव में ट्रांसफॉर्मर में आग लग गई थी। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग को दी। विद्युत विभाग में खतौरा वीट पर पदस्थ लाईनमैन रतन पुत्र देवीराम कुशवाह निवासी खतौरा को लाईन ठीक करने खतौरा भेजा। लाईनमैन ने ट्रांसफॉर्मर को ठीक तो कर दिया। उसके बाद मौके पर खतौरा निवासी फजल खांन आ गया और लाईनमैन के साथ बदसलूकी करने लगा। 
जब लाईनमैन ने इस बात का विरोध किया तो आरोपी ने लाईन मैन की मारपीट कर दी। लाईनमैन ने इस बात की शिकायत इंदार थाने में की जहाँ पुलिस ने आरोपी फजल खांन के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा की धारा 353 सहित 332,294,506बी ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।