नए कलेक्टर की धमक: जनसुनवाई को लेकर गंभीर नजर आया कोलारस प्रशासन

jansunwaiविवेक व्यास/कोलारस। नवीन कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव की धमक आज कोलारस प्रशासन में देखने को मिली। आज मंगलवार की जनसुनवाई शासन द्वारा निर्देशित मापदण्डों के आधार पर हुई। जनसुनवाई को लेकर सभी विभाग प्रमुख तयशुदा समय पर निर्धारित स्थान जनपद पंचायत सभाकक्ष में नजर आए। 

इससे पहले जनसुनवाई में इक्का दुक्का अधिकारी जनसुनवाई की औपचारिकता हर मंगलवार को रस्म अदायगी की तरह संपादित करते नजर आते थे। नवीन कलेक्टर की आज जोइनिंग के साथ ही बड़ा प्रशासनिक फेरबदल होने की भी चर्चाऐं जोरों पर है। साथ ही जनसुनवाई में समस्याओं के निराकरण को लेकर असंवेदनशील अधिकारियों पर कार्यवाही होना भी तय है। 

जनसुनवाई को लेकर कोलारस प्रशासन में जो लचर रवैया कुछ समय से देखने को मिल रहा है उससे जनता के बीच शासन की भी खासी किरकिरी हो रही है। जनता द्वारा जनसुनवाई में आवेदन तो दिया जाता है किंतु उसका क्या निराकरण होता है उसकी किसी भी प्रकार की कोई जानकारी आवेदक तक पहुंच ही नही पाती। 

यदि जनसुनवाई में जनता की समस्या का ठीक तरह से निराकरण किया जाता रहा होता तो कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या को लेकर जिले तक पहल ही नही करता। 

नवीन जिला कलेक्टर की प्राथमिकता में जनसुनवाई एवं 181 की समस्याओं को प्राथमिकता से मोनिटरिंग करने की पहल की जानी चाहिए क्योंकि इस अनियमितता को लेकर पूर्व कलेेक्टर राजीव दुबे हमेशा से ही मीडिया की सुर्खियों में रहा करते थे किंतु इसके निराकरण की कभी गंभीर पहल नही कर सके।