लुधावली कुएं में गिरे बालक की मौत, 3 घंटे तक लाश नहीं निकाल पाई पुलिस

शिवपुरी। देहात थानाक्षेत्र के लुधावली में एसएएफ के रेस्ट हाउस के समीप स्थिति कुएं में नहाने गया बालक की डूबने से मौत हो गई। चौंकाने वाली बात यह है कि 3 घंटे तक पुलिस लाश को कुएं से बाहर नहीं निकाल पाई। शिवपुरी में होमगार्ड के 70 तैराक तैनात हैं लेकिन एक भी गोताखोर नहीं है। मौके पर पुलिस पहुंची, होमगार्ड भी पहुंचे लेकिन लाश को किसी ने नहीं निकाला। बाद में स्थानीय लोगों ने हिम्मत जुटाई तब कहीं जाकर शव बाहर निकाला जा सका।

जानकारी के अनुसार आज लगभग 11 बजे अपने साथियों के साथ कुएं पर नहाने गये गणेश उर्फ बटुरिया पुत्र कैलाश सैन उम्र 16 वर्ष निवासी गौशाला अपने मित्रों के साथ कुए में नहा रहा था। अचानक युवक कुएं में डूब गया। देहात थाना पुलिस के एएसआई कमलसिंह बंजारा मौके पर पहुंचे लेकिन तमाशबीन बने रहे। 2 घंटे तक एएसआई ने ना तो रेस्क्यू टीम को बुलाया और ना ही कोई दूसरी कार्रवाई की।

अंतत: पब्लिक भडक़ गई और एसडीओपी जीडी शर्मा को फोन लगाकर बुलाया। एसडीओपी जीडी शर्मा मौके पर पहुंचे, उन्होंने होमगार्ड की टीम को बुलाया। होमगार्ड की रेस्क्यू टीम भी आई लेकिन रेस्क्यू आॅपरेशन शुरू नहीं किया। जब एसडीओपी झल्लाए तो होमगार्ड जवान विनोद चौहान ने बताया कि हम तो तैराक हैं, गोताखोर नहीं हैं। एसडीओपी ने काफी कोशिश की लेकिन होमगार्ड कुएं में उतरने को तैयार नही हुआ। अंत में स्थानीय युवक रघुवर यादव और हफीज खान ने उक्त युवक के शव को बाहर निकाला।