बैंचो में भ्रष्टाचार का मामला: पार्षर्दो के घर से उठी बैंचे, उडन छू हुए सीएमओ

शिवपुरी। शिवपुरी की मीडिया ने नगर पालिका द्वारा बैंचो के खरीदी के मामले का भ्रष्टाचार उजागार किया था। इस मामले में सीएमओ शिवपुरी ने सफाई दी,और साथ ही पार्षर्दो के घर के बहार रखी बैंचो को नपा ने उठावा लिया। इसी बैचों के उठवाने के क्रम में पार्षद आकाश शर्मा व उनके पिता से नपाकर्मियो के साथ गाली ग्लौच होने की खबर आ रही है। 

नगर पालिका की सार्वजनिक स्थानों पर लगाई जाने वाली बैंचें नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और कुछ पार्षदगणों के घरों की शोभा बढ़ाने और इसकी खरीद में हुए कथित भ्रष्टाचार का मामला उछलने के बाद मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने इस मामले में सफाई दी। 

बकौल रणवीर कुमारए इस मामले में गलत कुछ भी नहीं है। जितनी बैंचें नगर पालिका ने खरीदी हैं उन सभी 118 बैंचों का भौतिक सत्यापन हो चुका है। खरीदी में कोई भ्रष्टाचार नहीं है और अन्य नगरीय निकायों की तरह उक्त बैंचें 2015-16 में 14850 रूपये प्रति बैंच की दर से खरीदी गईं हैं। 

ऐसे घूमा आज पूरा घटनाक्रम
वार्ड क्रंमाक 14 की पार्षद श्रीमति मीना सुधीर आर्य के घर नपा कर्मीयों ने जब बैंचे उठाने की कोशिश की तो उन्होने इसका विरोध किया और नपाउपाध्य को फोन लगाया। इसके बाद नपाउपाध्यक्ष ने कहा उन्है बैंच ले जाने दे। 

इसके बाद नपा का अमला पार्षद आकाया शर्मा के घर पहुंचा और जैसे उनके घर के बहार बैंचे उठाने की कोशिश की तो नपाकर्मी करण सिंह के अनुसार पार्षद आकाश ने व उनके पिता महेन्द्र शर्मा ने नपाकर्मियो को गालीयो से नबाज दिया और वहां से भगा दिया। इसके बाद नपा कर्मियो ने सीएमओ से इस मामले की शिकायत की। 

इसके बाद  सीएमओ रणवीर कुमार और स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्गव सहित नगर पालिका का अमला पार्षद आकाश शर्मा के निवास स्थान पर पहुंचा जहां विवाद के बाद स्थिति यह बनी कि सीएमओ रणवीर कुमार ने धमकी दी कि यदि बैंचें नगर पालिका में जमा नहीं हुईं तो वे नपा कर्मचारियों के आवेदन पर पार्षद और उनके पिता के विरूद्ध आपराधिक कार्रवाई कराएंगे।

सूत्र बताते हैं कि यहां विवाद इतना गहराया कि अध्यक्ष के पिता महेन्द्र शर्मा ने तैस में कहा कि वार्ड के लोगों की सुविधा के लिए बैंचें लगाई गई हैं और उन्होंने तुरंत स्टील की चार बैंचें खरीद कर अपने घर के बाहर लगवा दीं। यह देखकर सीएमओ रणवीर कुमार के हाथ पैर फूल गए ओर वहां से अपनी कार से उडन छू हो गए।