Posts

Showing posts from August 30, 2015

पति के साथ दारू पी रही पत्नि ने लगाई आग

Image
शिवपुरी। कस्बे के ग्राम सहरया में आज दोपहर एक आदिवासी महिला ने शराब के नशे में खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। इस दौरान महिला के पति ने आग बुझाने का प्रयास किया तो पति के हाथ भी आग में जल गए। 
महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है वही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 
दिनारा थाना प्रभारी परमानंद शर्मा के मुताबिक ग्राम सहरया में रहने वाली कलावती(३२) पत्नी बल्लू आदिवासी आज रक्षाबंधन के त्यौहार पर सुबह से ही अपने पति के साथ शराब पी रही थी। अचानक से कलावती ने शराब के नशे में खुद पर केरोसिन डाल लिया और आग के हवाले कर दिया।
 इधर पति बल्लू ने कलावती में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया जिसमें उसके भी हाथ जल गए। गंभीर रूप से झुलसी महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी इस बात का खुलासा नही हो पाया है कि आखिर महिला ने ाुद को आग क्यो लगाई जबकि पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है।

एक दिन पहले गायब छात्र की लाश मिली

Image
शिवपुरी। खनियांधाना विकासखंड के बामौरकलां कस्बे में एक दिन पहले अचानक गायब हुए कक्षा 4 के छात्र की लाश शनिवार की सुबह शौच करने गई उसकी दादी को पड़ी मिली।
सूचना के बाद मौके पर पंहुची पुलिस व पटवारी ने पंचनामा बनाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया फिलहाल यह स्पष्ट नही हो पाया है कि बच्चे की मौत किस कारण हुई है।
जानकारी के अनुसार अरविंद पुत्र मेहरबान केवट कक्षा 4 का छात्र है और वह शुक्रवार की सुबह उसके घर में एक धार्मिक अनुष्ठान कार्यक्रम हो रहा था और इसी कारण वह सुबह हाथ में कलश लेकर उसमें शुद्व पानी भरने के उद्देश्य से पास के ही हैंडपंप पर गया लेकिन वह काफी देर तक नही लौटा तो परिजनो ने उसे तलाशना शुरू किया परन्तु वह नही मिला हैंडपंप पर उसके परिजनो को कलश अवश्य मिला।
अरविंद को काफी तलाशने पर वह नही मिला तो मामला पुलिस तक पहुंचा पुलिस ने परिजनो की सूचना पर पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया।
परन्तु आज सुबह अरविंद की दादी सुबह-सुबह शौच करने के लिए घर के पास ही गई तो कचरे के ढेर पर दादी को एक लाश दि ाी दादी ने उस लाश को पास में जाकर देखा तो वह लाश अरविंद की दिखी।
बताया गया है …

योग में प्रदेश के नक्शे पर छाया शिवपुरी, 42 गोल्ड मेडल झोली में

Image
शिवपुरी। सीहोर में शालेय शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय योगासन प्रतियोगिता में शिवपुरी के खिलाडिय़ों ने ऐतिहासिक सर्वोत्तम प्रदर्शन कर जिले को 42 में से 42 गोल्ड मेडल जीते है। इसी प्रर्दशन की दम पर शिवपुरी के 26 खिलाडिय़ो का राष्ट्रीय स्तर पर चयन हुआ है।
बताया गया है कि ग्वालियर संभाग की टीम में केवल शिवपुरी के ही योग खिलाडिय़ो का चयन हुआ था। सीहोर में आयोजित प्रदेश स्तरीय योगासान प्रतियोगिता  में ग्वालियर संभाग की टीम की ओर से जिले के योग के खिलाडिय़ो ने इंदौर, उज्जैन, भोपाल, रीवा, जबलपुर, नर्मदापुरम, शहडोल, आदिवासी विकास, सागर संभाग की सभी टीमों को पछाड़ते हुए पूरे 42 गोल्ड मैडल पर कब्जा करने में सफलता हासिल की तथा किसी भी संभाग को एक भी गोल्ड मैडल नहीं लेने दिया। 
शिवपुरी के योग के खिलाडिय़ो के इसी उत्कृष्ट प्रदर्शन की दम पर जिले के 26 खिलाडिय़ो का नेशनल स्तर पर चयन हुआ है। यह सभी नेशनल स्तर पर चयनित  यह शिवपुरी के यह 26 खिलाड़ी मप्र की टीम की ओर से खेलते हुए नई दिल्ली में 2 जनवरी 2016 को आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेगें। 
इन सभी गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले सभी खिलाड…