Posts

Showing posts from August 7, 2015

किराए पर चढा दिया सरकारी हॉस्पिटल

Image
शिवपुरी। जिले की स्वास्थय सुविधाए की बेहतर करने के लिए नए हॉस्पिटल खोलने की मांग हो रही है। सरकार प्रायवेट भवनो को किराए पर लेकर सरकारी अस्पताल चालती है जिससे आम नागरिको को सुविधा हो परन्तु शिवपुरी के स्वास्थय विभाग ने अपनी सरकारी बिल्डिग़ को किराए पर ही दे दिया और हम माह किराया बसूलने की खबर भी आ रही है।
जानकारी के अनुसार ऐचवाडा का प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र को पिछले 2 साल से बैराढ में पदस्थ एक डॉक्टर ने इस स्वास्थय विभाग की बिल्डिग़ को किराए पर दे दिया है।  बताया गया है कि इस स्वास्थय विभाग की इस सरकारी बिल्डिग़ में गांव का ही एक परिवार निवास करता है।
कई बार इस परिवार की इस सरकारी भवन में रहने की शिकायत हो चुकी है परन्तु स्वास्थय विभाग अपने इस किराएदार को इस भवन से बाहर नही करता है। बार-बार शिकायत करने के बाद भी इस परिवार पर कार्यवाही क्यो नही होती है।
अपने राम का इस मामले मे यही कहना है कि इसका सबाल सबके पास है कि भाई हर माह के किराए का सवाल है । इस मामले में सीएमएचओ से बात करने की कोशिश की गई तो उनका मोबाईल नही लगा। 

गुर्जरों का डेयरी संचालक पितापुत्र पर हमला

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाने के समीप झांसी रोड़ खेड़ापति हनुमान मंदिर पर नवीन दूध डेयरी संचालक दुर्गाप्रसाद व उनके पुत्र दीपेश राठौर के साथ गुर्जर समुदाय के कुछ लोगों ने दूध के क्रय-विक्रय को लेकर विवाद किया और विवाद के बाद मारपीट तक कर दी।
लोहे के सरिया और डण्डों के साथ दोनों पिता-पुत्र के साथ जमकर मारपीट कर कहर बरपाया और बाद में जब पीडि़त पुलिस थाना देहात पहुंचे तो यहां पुलिस ने महज मारपीट की धाराओं में 294, 323, 506, 34 ताहि के तहत मामला पंजीबद्ध कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर दी।
जबकि दोंनो ही पिता-पुत्र के सिर में खून की धारा बह गई और शरीर में भी मूंदी चोंटें है इसके अलावा अन्य शारीरिक चोटों से दोंनों पिता-पुत्र घायल है इस अवस्था में पुलिस की इस कार्यवाही से पीडि़तजनों में रोष व्याप्त है। मामले में उचित कार्यवाही औरमामले कीनिष्पक्षता से जांच कर आरोपी गुर्जरों के विरूद्ध धाराऐं बढ़ाए जाने को लेकर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भी सौंपा।
सौंपें गए ज्ञापन में पीडि़त दुर्गाप्रसाद पुत्र देवी लाल राठौर व दीपेश पुत्र दुर्गाप्रसद राठौर निवासी तुलसीनगर शिवपुरी ने बताया कि वह अपने प्रतिष्ठान नवीन दू…

कैमरे में कैद हुआ कलेक्ट्रेट का रिश्वतखोर बाबू महेश राठौर

Image
शिवपुरी। शासकीय आवास आवंटन पर पॉच-पॉच सौ के नोट रिश्वत लेते कलेक्ट्रेट में शासकीय आवटंन के शाखा प्रभारी कैमरे में कैद हो गए है। बताया गया है कि उक्त बाबू ने एक शिक्षिका के पति से रिश्वत की मांग की।
जानकारी के अनुसार कलेक्ट्रेट की शासकीय आवास आवटंन  शाखा के बाबू महेश राठौर ने एक शिक्षिका के पति नरेन्द्र मिश्रा से रिश्वत की डिंमाड की और रिश्वत के पैसे की किमत तय हो जाने के बाद भी उनका काम नही किया।
नरेन्द्र मिश्रा ने बाबू से कहा कि मेरे द्ववारा पैसे देने पर भी काम नही हुआ तो इस रिश्वतखोर बाबू ने फिर रिश्वत की मांग कर डाली कि कहां पैसा ऊपर तक जाता है मुझे तो कुछ मिला हीनही।
फिर पैसो के लेनदेन की बात हुई पैसा देकर काम ना होने पर नरेन्द्र मिश्रा ने इस रिश्वतखोर बाबू को 4 हजार रू इसी के घर पर दिए और पैसो को लेन देन को कैमरे में कैद कर लिया है। आप भी देखे कैसे मुस्कराकर ये बाबू रिश्वत ले रहा है


प्रदेश का सबसे बडा जमीन घोटाला: 297 लोगो को नोटिस

Image
शिवपुरी। प्रदेश के सबसे बडा जमीन घोटाले के रूप में कु यात हो चुका बैराढ नगर का कालामढ का जमीन घोटाले मे अब परते उखडने शुरू हो गई है। इस जमीन घोटाले में एसडीएम, तहसीलदार, पटवारी और कई अधिकारियों पर ईओडब्लू ने अपनी जांच मे एफआईआर का आदेश के बाद तीन सैकडो लोगो को ओर नोटिस जारी किए है।
ईओडब्ल्यू निरीक्षक एसएस मुमताज द्वारा जारी नोटिस में फर्जी पट्टा कांड से जुडे सभी लोगों को 17 अगस्त को पोहरी रेस्टहाउस आकर अपने भवन संबंधी दस्तावेज मांगे हैं, जबकि उक्त प्रकरण में तत्कालीन एसडीएम, तहसीलदार, पटवारी तथा अन्य राजस्व अधिकारियों को ग्वालियर स्थित ईओडब्ल्यू ऑफिस में तलब किया गया है।
विदित हो बैराढ नगर जब नगर पंचायत नही थी ग्राम पंचायत थी तब कालामढ बैराढ ग्राम पंचायत में आता था यह की सरपंच सचिब ने मिलकर लगभग 50 हैक्टयर चरनोई भूमि को अवैध पट्टे कर करोडो रूपए में बेच दिया था।
कालामढ पंचायत में फर्जी तरीके से पट्टों का वितरण किए जाने की शिकायत पूर्व में नरेंद्र श्रीवास्तव, लक्ष्मण व्यास आदि नेताओं द्वारा ईओडब्ल्यू को की गई थी जिस पर काफ ी समय से जांच की जा रही थी।
कालामढ पंचायत नवीन बस्ती में हुए फर्…

को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष की गाडी से मिली अबैध शराब

Image
शिवपुरी। दिनारा दिनारा पुलिस को गुरुवार को एक बडी सफलता हाथ लगी, जब अंतरराज्यीय अवैध शराब के तस्कर दो बोलेरो में 50 पेटी अवैध बीयर लेकर जा रहे थे पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर थनरा चौकी और सेमरा तिराहे पर जब चेकिंग की तो दो बोलेरो गाडियां झांसी की तरफ जाती दिखाईं दी,पुलिस ने इन्है रोककर चैक किया तो इसमें अबेध शराब भरी हुई थी।
पुलिस ने इन वाहनों की तलाशी ली तो एक बोलेरो से 30 पेटी अवैध बीयर और दूसरी बोलेरो से 20 पेटी अवैध बीयर बरामद हुईं पुलिस का कहना है कि यह शराब सिरसौद से झांसी ले जाई जा रही थी पुलिस ने दो शराब तस्करों सहित चार आरोपियों को हिरासत में लिया है।
पुलिस के मुताबिक एक बोलेरो झांसी के जिला को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष की प्लेट लगी थी, जिसमें अवैध शराब भरकर ले जाई जा रही थी।
पुलिस का कहना है कि दो बोलेरो में भरकर झांसी और सिरसौद के तस्कर अवैध बीयर झांसी ले जा रहे थे यहां झांसी और सिरसौद के तस्करों ने अमोला थाने में सिरसौद के लाइसेंसी शराब कारोबारी रघुवीर राय निवासी झांसी की सिरसौद स्थित दुकान से शराब भरकर ला रहे थे, तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दोनों बोलेरो वाहनों से 1 लाख 3…

सिंधिया के आग्रह पर मेडिकल कॉलेज के लिए प्रदेश सरकार ने भेजा एमओयू

Image
शिवपुरी। आखिरकार प्रदेश सरकार ने शिवपुरी में बनने वाले मेडिकल कॉलेज के लिए एमओयू केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव को 29 जुलाई 2015 को भेज दिया। जिसमें शिवपुरी के अलावा छिंदवाड़ा में भी मेडिकल कॉलेज खोले जाने का उल्लेख किया गया है। 
ज्ञात रहे कि शिवपुरी में मेडिकल कॉलेज के लिए क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश के मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा था, तब राज्य सरकार ने एमओयू भेजा। मप्र के चिकित्सा एवं शिक्षा संयुक्त सचिव संजय श्रीवास्तव ने संयुक्त सचिव भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय दिल्ली को एमओयू भेजा। 
लोकसभा में छाया रहा था मेडिकल कॉलेज का मुद्दा शिवपुरी में मेडिकल कॉलेज खोले जाने का मुद्दा लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक सरगर्म रहा। उस समय में न केवल मु यमंत्री बल्कि वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शहर के गांधी पार्क में आयोजित सभा में कहा था कि शिवपुरी में कागज के टुकडे पर मेडिकल कॉलेज बनाने का दावा किया जा रहा है। 
7 फरवरी 2014 को तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलामनबी आजाद ने शिवपुरी की एक सभा में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोष…

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा जिला इकाई घोषित

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष लता वानखेड़े एवं संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी एवं जिला संगठन मंत्री श्याम महाजन के मार्गदर्शन में महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष श्रीमती सपना दुबे की अनुशंसा पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने महिला मोर्चा की जिला कार्यकारिणी की घोषणा की।
जिसमें उपाध्यक्ष श्रीमती सुषमा ओझा, श्रीमती सकुन भदौरिया, रजनी साहू, रजनी साहू करैरा, श्रीमती चन्द्रकांता सोनी नरवर, श्रीमती सुनीता रघुवंशी पिछोर, महामंत्री श्रीमती पूनम राजौरिया, पिछोर, श्रीमती राज बिन्दल शिवपुरी, जिला मंत्री श्रीमती सेवा यादव पोहरी, श्रीमती पार्वती सूर्येश खनियाधाना, श्रीमती किरण कुशवाह, श्रीमती सरोज धाकड़ पार्षद, श्रीमती विद्या आदिवासी, कार्यालय मंत्री श्रीमती योगिता झोंपें, सहकार्यालय मंत्री कुं. पायल शर्मा को बनाया गया है।
इसी प्रकार मीडिया प्रभारी कुं.पूनम पुरोहित एवं कोषाध्यक्ष श्रीमती वीणा सोनी, श्रीमती उमा उपाध्याय को शिवपुरी नगर मण्डल अध्यक्ष, श्रीमती फूला परिहार को दिनारा, श्रीमती महादेवी गोस्वामी को करैरा, श्रीमती लीला राठौर को नरवर, श्रीमती गौरी लोधी को खनियाधान…

वर्दी का ट्रेलर: बस मेे बैठने को सीट नही मिली तो कूटा बस स्टॉफ को

Image
शिवपुरी। पुलिस की वर्दी का रौब झाड़कर एक बस चालक व परिचालक के साथ पुलिस आरक्षक पुलिस थाना अमोला स्टाफ के साथ मिलकर मारपीट कर दी, इसके अलावा जब पीडि़त चालक-परिचालक ने पुलिस को अपनी व्यथा सुनाई तो बजाए इसके सुनने के उन्होंने उल्टा बस पर ही 1000 रूपये की चलानात्मक कार्यवाही और कर डाली।
पुलिस की इस तरह हठधर्मिता और बस के स्टाफ के साथ हुई मारपीट को लेकर बस संचालक ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत कर उचित कार्यवाही की मांग की है।
एसपी को सौंपे शिकायती आवेदन में सपना टे्रवल्स के बस संचालक जय सिंह रावत ने बताया कि उसकी बस क्रमांक एम पी 33 पी 0575 प्रतिदिन अपने निर्धारित रूट चंदेरी से शिवपुरी के लिए चलती है। गुरूवार के रोज भी जब बस दोप.11:55 पिछोर से चली तो इसमें पिछोर थाने में पदस्थ आरक्षक विशाल भार्गव नाम का सिपाही बस में सवार हुआ।
इसी दौरान उसने बस परिचालक पुष्पेन्द्र पुत्र ज्ञान सिंह यादव निवासी ककरौटा तहसील पिछोर से सीट मांगी। लेकिन बस में सीट नहीं मिली तो जबरन आरक्षक ने एक अन्य सवारी को उठाकर उस पर पुलिसिया रौब झाड़ा और बैठ गया। इसके बाद जैसे ही बस अमोला थाने के निकट आई तो बस चालक अरविन्द्र पुत…

फर्जी डीएड परिक्षा कराने के मामले में 2 पर FIR

Image
शिवपुरी। मंगलवार को ग्वालियर बायपास क्षेत्र में स्थित एक निजी विद्यालय में चल रही डीएलएड की फर्जी परीक्षा के मामले में पुलिस ने जिला शिक्षा अधिकारी की शिकायत पर स्कूल संचालक सहित दो लोगों पर धोखाी का मामला दर्ज कर लिया है।
मंगलवार को ग्वालियर बायपास क्षेत्र में स्थित भारतीय पब्लिक स्कूल में कर्नाटक ओपन यूनिवर्सिटी की डीएलएड परीक्षा आयोजित की गई थी इस मामले की जानकारी जब प्रशासन को लगी तो एसडीएम व तहसीलदार सहित जिला शिक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की जांच की।
जांच  के दौरान स्कूल में 41 परीक्षार्थी परीक्षा देते मिले दस्तावेजों की जांच के दौरान डीएलएड की परीक्षा फर्जी पाई गई अधिकारियों ने छात्रों के जो बयान दर्ज किए उनमें भी पाया गया कि भारतीयम पब्लिक स्कूल के संचालक प्रमोद शर्मा व उसके सहयोगी आशुतोष शर्मा ने छात्रों के साथ धोखाधडी कर उन्हें डीएलएड की डिग्री दिलाने का झूठा भरोसा दिलाया था।
जिला शिक्षा अधिकारी ने पूरे मामले की जांच के बाद गुरुवार को कोतवाली थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर पुलिस ने प्रमोद शर्मा व आशुतोष शर्मा पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर ल…