Posts

Showing posts from April 13, 2019

शहर के बीचों बीच पोहरी चौराहे पर सरिया मारकर मुनीम से 90 हजार की लूट | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पोहरी चौराहे पर मुनीम ओर उसके एक साथी से दो लुटेरे सिर में सरिया मारकर 90000 के लगभग रुपये लूट ले गये।   
जानकारी के अनुसार सचिन सेल्स पोहरी बायपास रोड पर स्थित प्रतिष्ठान से मुनीम नरेंद्र मिश्रा उर्फ बबलू ओर लखन रजक जब अपने प्रतिष्ठान से लगभग 9:30 बजे बाइक से अपने घर जा  रहे थे तभी पीछे से आ रहे दो लूटेरो ने गाड़ी चला रहे बबलू मिश्रा के सिर में सरिया मार दिया। जिससे वह वही गिर गया और उसने दूसरा बार पीछे बैठे लखन पर कर दिया और उनका बाइक पर टंगा बेग लेकर भाग गया। यह सारी घटना पोहरी चौराहा से कुछ कदम की दूरी पर स्तिथ आंनद पुर ट्रस्ट के पास रघुवंशी कृषि सेवा के पास हुई है।
एक के बाद एक घटनाओं से दहला शहर,नाकाम पुलिस पिछले एक माह में देखा जाए तो पुलिस बस नाम की दिखाई दे रही है क्योंकि कुछ समय पहले फारेस्ट गार्ड की हत्या हुई और पुलिस तब भी नही चेती,जिसके बाद शुक्रवार की रात संजय कॉलोनी में चोरो ने मकान मालिक को गोली मार दी तब भी पुलिस नही चेती ओर अब आज व्यस्त मार्गो  में से एक पोहरी चौराहा पर लूट ने शहर में पुलिस की पोल खोलकर रख दी।

ई टेंडर घोटाला का शिवपुरी कनेक्शन | Shivpuri News

Image
भोपाल। मध्यप्रदेश के सबसे बड़े ई टेंडर घोटाला का शिवपुरी कनेक्शन भी सामने आया है। ईओडब्ल्यू की रिमांड के दौरान मार्केटिंग डायरेक्टर सुमित गोलवलकर के भाजपा और आरएसएस नेताओं से रिश्ते पता चले हैं। इस लिस्ट में शिवपुरी के 2 नेताओं के नाम भी सामने आए हैं। ईओडब्ल्यू अब पता लगा रही है कि सुमित गोलवलकर के कनेक्टेड नेताओं के रिश्तेदारों की कंपनियों को ई टेंडर घोटाले में क्या फायदा हुआ।

घर में घुसे चोर, आभूषण और नगदी चुरा ले गए | narwar, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। नरवर के ढीमर मोहल्ले में बीती रात्रि अज्ञात चोर एक मकान में घुस गया। जहां से चोर सोने चांदी के आभूषण व 25 हजार रूपए नगदी चोरी कर ले गया। चोरी की जानकारी घर के लोगों को सुबह उस समय लगी जब सभी लोग नींद से जागे और उन्हें घर का सामान बिखरा हुआ मिला। चोरी की जानकारी परिवार के सदस्यों ने तुरंत ही पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की और अज्ञात चोर के खिलाफ भादवि की धारा 457, 380 के तहत प्रकरण कायम कर लिया।
जानकारी के अनुसार मनोज पुत्र भरत बाथम निवासी ढीमर मोहल्ला नरवर गुरूवार की रात्रि अपने परिवार के साथ सोया हुआ था। तभी रात्रि में कोई अज्ञात चोर घर में घुस आया। जहां चोरों ने सावधानीपूर्वक घर में इत्मीनान से चोरी की और वहां से निकल गए। जिसकी भनक तक घर में सो रहे किसी भी सदस्य को नहीं लगी। चोर अपने साथ 35 हजार रूपए नगदी ओर अलमारी में रेखे सोने चांदी के आभूषण ले गए।

निर्दयी पति ने अपनी पत्नि को डंडो से पीटा, मामला दर्ज | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम राजापुर में पति पत्नि के बीच हुई आपसी कहासुनी के बाद पति ने पत्नि को डण्डों से पीट पीटकर घायल कर दिया। जिसकी शिकायत पीडि़त पत्नि ने थाने में की है। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ भादवि की धारा 323, 294, 506 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार सावित्री बघेल और उसका पति महेंद्र बघेल ग्राम राजापुर में निवास करते हैं। जहां दोनों के बीच आए दिन छोटी छोटी बातों को लेकर कहासुनी होती रहती है और कई बार पति सावित्री के साथ मारपीट भी कर देता था, लेकिन सावित्री पति की इस करतूत को अनदेखा कर देते थे। 
कल सुबह किसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई तभी आरोपी महेंद्र ने घर में रखे डण्डे से सावित्री की मारपीट कर दी और उसे उसके शरीर पर डण्डों से कई प्रहार किए जिससे सावित्री घायल हो गई। पति की इस निर्दयता से पीडि़ता काफी आहत हो गई और उसने पति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराने का निश्चय कर लिया और थाने पहुंच गई।

ग्राहक बनकर आया चोर: दुकान से मोबाईल चुराया, CCTV में कैद, कपडे खरीदते पकड लिया | Bairad, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बैराड़ कस्बे में शुक्रवार की दोपहर एक चोर ग्राहक बनकर मोबाइल की दुकान पर पहुंचा जहां उसने दुकानदार को चकमा देकर दुकान में रखा मोबाइल चोरी कर ले गया, लेकिन चोर की यह पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। मोबाइल चोरी करने के बाद चोर ने बाजार में मोबाइल बेच दिया और उससे मिले रूपयों से वह कपड़े खरीदने दुकान में चला गया। 
जब दुकानदार को मोबाइल नहीं दिखा तो उसने सीसीटीवी कैमरे फुटेज खंगाले जहां उसे एक चोर मोबाइल चुराते हुए नजर आ गया। जिसका चेहरा पहचानने के बाद दुकानदार ने चोर की तलाश की तो वह उसे बाजार में कपड़े खरीदते हुए मिल गया जिसे पकडक़र दुकानदार ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। 
जानकारी के अनुसार कस्बे में स्थित दीक्षा मोबाइल शॉप की दुकान पर एक युवक मोबाइल देखने आया जिसे दुकान मालिक ओमप्रकाश गुप्ता ने दो तीन मोबाइल दिखाए। जिसमें से एक मोबाइल को चोर ने चुपचाप अपनी जेब में डाल लिया लेकिन उसे यह एहसास नहीं था कि उसकी यह करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। मोबाइल चोरी करने के बाद कुछ देर दुकान पर रूका और जब ओमप्रकाश ने पीठ फेरी तो चोर मोबाइल पसंद न आने की बात कहकर वहां से चला …

बलारपुर मेले में विक्षिप्त युवक ने SI पर हमला किया, उंगली तोड़ दी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के सुरवाया थाने में पदस्थ एसआई अमित अग्रवाल पर बलारपुर मेले में डयूटी के दौरान एक विक्षिप्त युवक ने लाठी से हमला बोल दिया जिससे श्री अग्रवाल को चोटें आ गईं। हालांकि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त था इसलिए उस पर किसी तरह की कार्यवाही नहीं की गई। वहीं श्री अग्रवाल को स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया जहां उनकी ऊंगली में फ्रैक्चर था जिसका इलाज करने के बाद उन्हें घर जाने दिया। 
जानकारी के अनुसार बलारपुर मेेले में गुरूवार को काफी भीड़ थी जहां सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुरवाया थाना सहित अन्य थानों की पुलिस तैनात थी। गुरूवार की सुबह एसआई अमित अग्रवाल डयूटी पर तैनात थे उसी समय एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक वहां आया और श्री अग्रवाल से उलझने लगा। जिसकी स्थिति देखकर एसआई अग्रवाल ने उसकी बातों पर कोई ध्यान नहीं दिया और वह अपने स्टाफ के साथ बातचीत करने लगे, लेकिन अचानक ही उक्त युवक ने अपने हाथ में लिए डण्डे से एसआई पर प्रहार करना शुरू कर दिए। 
डण्डे के वार से बचने के लिए एसआई ने अपने दोनों हाथों से डण्डे को रोकने का प्रयास किया जिससे डण्डा उनकी अंगुली में लगा और उनके यहां चोट आ गई इसके बाद…

तालाब में नहाने गए युवक की तैरती मिली लाश | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के बांसखेड़ी में एक युवक पन्नू पुत्र परम आदिवासी उम्र 40 वर्ष की तालाब में डूबने से मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार पन्नू कल तालाब में नहाने गया था और इसके बाद घर नहीं लौटा। आज सुबह तालाब में उसकी लाश उतराती हुई मिली। पुलिस ने लाश को बरामद कर पीएम कराया है तथा मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

शहस्त्र हाथों लाखों प्रणाम: श्रीराम जन्मोत्सव पर भगवामय हुआ शिवपुरी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। नगर में आज दुर्गाष्टमी और भगवान श्रीराम जन्मोत्सव के अवसर पर रामनवमीं बड़े उत्साह और उल्लास के साथ मनाई गई। एक ओर जहां बजरंगदल विश्व हिन्दू परिषद के संयुक्त तत्वाधान में रामनवमीं के अवसर पर भव्य नगर में शोभायात्रा निकाली गई तो वहीं देवी मंदिरों पर सुबह से ही कन्यापूजन, पाटे भरना व अन्य धार्मिक अनुष्ठान कार्यक्रम होते रहे। जिसमें नगर वासियों ने बढ़-चढ़कर योगदान दिया। इस अवसर पर नगर के देवी मंदिरों पर विशाल भण्डारों का आयोजन भी हुआ।
जानकारी देते हुए बताया कि नगर में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य श्रीराम जन्मोत्सव के अवसर पर नगर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई जिसे लेकर वृहद स्तर पर तैयारियां की गई थी और नगर में घर-घर और दुकानों-प्रतिष्ठानों पर ध्वज पताका फहराकर श्रीराम नाम का संदेश जन-जन तक पहुंचाया गया था जिसके चलते शोभायात्रा में युवाओं और लोगों का हुजम उमड़ा। 
गांधी पार्क से शुरू हुई भव्य श्रीराम शोभायात्रा नगर में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी रामनवमीं के अवसर पर भव्य श्रीराम शोभायात्रा नगर में गांधी पार्क मैदान से निकाली गई। जिसमें भगवान श्रीराम का चित्ताकर्षक प्रतिमा श…

फरार वारंटियों को पुलिस पकड़ नहीं पाई, अब इनाम घोषित | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर द्वारा फरार एवं सजायावी वारंटीओं की गिरफ्तारी हेतु इनाम घोषित कर दिया है जो कोई भी व्यक्ति उक्त फरार सजायावी वारंटीओं को बंदी बनाने  या बंदी बनवाने या उसके द्वारा बंदीकरण की शक्ति का विरोध किए जाने पर विधि संगत आवश्यक बल प्रयोग कर बंदी बनाने या बनवाने के लिए सही सूचना देगा या बंदी करवाएगा या बंदी बनवाने में पुलिस की मदद करेगा उसको घोषित राशि के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा ।
माननीय उच्च न्यायालय खंडपीठ ग्वालियर के निम्नांकित प्रकरणों सीआरआर क्रमांक 1246/15 में फरार सजायावी वारंटी वीरेंद्र उर्फ छोटू पुत्र दान सिंह सिकरवार उम्र 22 साल निवासी बमर रक्शा जिला झांसी उत्तर प्रदेश, हाल निवासी जादौन ढाबा एबी रोड शिवपुरी जिला शिवपुरी, सीआरआर 676/12 में आरोपी राजेश पुत्र विक्रम लोधी निवासी ग्राम तीन्धारी थाना भौती जिला शिवपुरी मध्य प्रदेश सीआरए क्रमांक 972/11 में आरोपी बल्लू पुत्र कंन्दूराम जाटव उम्र 20 साल निवासी सिरसोना थाना करेरा, सीआरए क्रमांक 333/10 में आरोपी लाल हंस पुत्र चिंटू कुशवाहा उम्र 40 साल निवासी बरखेड़ा थाना पोहरी।
सीआर…

जीव परमात्मा का अंश है इसलिए जीव के अंदर अपारशक्ति रहती है : पं. सतेंद्र उपाध्याय | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। ग्राम सूड में चल रही श्रीमद भागवत कथा 108 भागवत परायण के छठे दिन श्रीकृष्ण रुक्मणी विवाह का आयोजन हुआ। रुक्मणी विवाह में भगवान श्री कृष्ण की बारात निकाली गई जिसमे बैंड की धुन पर बाराती नाचते गाते  कथा पंडाल पहुंचे जहां पर भगवान श्री कृष्ण भगवान की वरमाला में फूल उड़ा कर की गई। 
जिसके बाद "आओ सखी मुझे मेहंदी लगा दो" राधिका गोरी से बिरज की छोरी से मैया करा दे मेरो ब्याह" के साथ अन्य भजनों पर बड़े ही धूमधाम से नृत्य कर मनाया गया। श्रीमद भागवत कथा के छठे दिन कथावाचक पं. सतेंद्र उपाध्याय ने भागवत कथा के महत्व को बताते हुए कहा कि जो भक्त प्रेमी कृष्ण रुक्मणी के विवाह उत्सव में शामिल होते हैं उनकी वैवाहिक समस्या हमेशा के लिए समाप्त हो जाती है। 
कथा श्रवण के दौरान स्थानीय महिलाओं पर पांडवों के भाव अवतरित हुए कथा वाचक कहा कि जीव परमात्मा का अंश है इसलिए जीव के अंदर अपारशक्ति रहती है यदि कोई कमी रहती है वह मात्र संकल्प की होती है संकल्प एवं कपट रहित होने से प्रभु उसे निश्चित रूप से पूरा करेंगे। उन्होंने महारास लीला श्री उद्धव चरित्र श्री कृष्ण मथुरा गमन और श्री रुक्मणी विव…

शराब के नशे में युवक ने जहर गटक लिया, इलाज के दौरान मौत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के लालमाटी इलाके में बीते रोज एक युवक ने शराब के साथ साथ जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे युवक की हालात विगडने लगी। परिजन तत्काल युवक को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार सेवा उर्फ छोटू पुत्र सीताराम जोशी उम्र 22 साल निवासी अस्पताल लालमाटी शिवपुरी शराब पीने का आदि था। बीते रोज छोटू ने घर पर ही शराब पीने के बाद नशे की हालात में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे युवक की हालात विगडने लगी। तत्काल परिजन युवक को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस मामले में अस्पताल चौकी से तहरीर प्राप्त होने पर पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया है।