Ad Code

दहेज प्रताड़ना से तंग आकर लगाई थी मायावती ने फांसी | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। खबर जिले के तेंदुआ थाना क्षेत्र के ग्राम डेहरवारा से आ रही है। जहां बीते 31 अक्टूबर को अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या के मामले में पुलिस ने मर्ग जांच पर से आरोपी दहेज लोभी ससुराल जनों पर दहेज प्रताणना का मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच SDOP अमरनाथ वर्मा ने की। 

एसडीओपी अमरनाथ वर्मा ने बताया है कि बीते 31 अक्टूबर हो मायवती जाटव पत्नि हरवंश जाटव उम्र 24 साल ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की विवेचना की। विवेचना में म्रतिका के मायके वालों ने बताया कि उक्त युवती की शादी दो साल पहले हरवंश के साथ धूमधाम से की। शादी के बाद सब ठीक रहा। परंतु बीते कुछ दिनों से आरोपी हरवंश जाटव और उसका भाई अमरसिंह जाटव महिला पर दहेज में डेढ लाख रूपए लाने का दबाब बनाने लगे। 

जब महिला अपने परिजनों के पास पहुंची और उन्हें प्रताणना की पूरी बात बताई। उसके बाद वह महिला को लेकर फिर मायके आ गए। कुछ दिनों तक तो सब ठीक रहा। परंतु उसके बाद फिर आरोपी महिला से दहेज की मांग करने लगे। इस मामले में पुलिस ने महिला के परिजनों के बयानों के बाद आरोपी ससुराल जनों जेठ अमरसिंह पुत्र बाबूलाल जाटव और पति हरवंश पुत्र बाबूलाल जाटव के खिलाफ धारा 304 बी, 498ए, ता.हि दहेज प्रति शेद अधि. 1961,3/4 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।