BJP अभी तक उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाई, कल से शिवपुरी में जमा होंगे लोकसभा के नामांकन पत्र | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।  गुना संसदीय निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 04 में नाम निर्देशन पत्र प्राप्ति हेतु सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। गुना से संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के तहत जिला मुख्यालय शिवपुरी में कलेक्ट्रेट कोर्ट रूम में 16 अप्रैल से प्रातः 11 बजे से नाम निर्देशन पत्र प्राप्ति का कार्य शुरू होकर 23 अप्रैल को अपराह्न 03 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए जा सकेंगे।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुग्रहा पी ने बताया कि गुना संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए नाम निर्देशन पत्र जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के कोर्ट रूम में 16 अप्रैल से प्रातः 11 बजे से लिए जाएगें। जिसकी सभी तैयारियों पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने बताया कि नाम निर्देशन पत्र प्राप्ति के कार्य में लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों का प्रशिक्षण भी प्रदाय किया जा चुका है। जिससे उम्मीदवारों का अपना नाम-निर्देशन पत्र भरने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। जिला मुख्यालय पर हेल्पडेस्क की व्यवस्था की गई है। इसके माध्यम से उम्मीदवार नाम निर्देशन पत्र की पूर्ति करने, नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुति के समय संलग्न करने वाले दस्तावेज, निक्षेप राशि आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। 

17, 19 और 21 अप्रैल को नाम निर्देशन नहीं होंगे जमा
उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी लोकसभा निर्वाचन-2019 कार्यक्रम के अनुसार गुना संसदीय क्षेत्र 04 के लिए 16 अप्रैल, 18, 20, 22 और 23 अप्रैल 2019 को सुबह 11 से अपरान्ह 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त होंगे। 17 अप्रैल को ''महावीर जयंती'', 19 अप्रेल को ''गुडफ्राइडे'' और 21 अप्रैल को रविवार होने के कारण इन दिनाको में नामांकन नहीं भरे जायेंगे। 24 अप्रैल को प्रातः 11 बजे से प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा(जांच) की जाएगी। 26 अप्रैल अपराह्न 03 बजे तक नाम वापसी की अंतिम दिनांक रहेगी। 12 मई को प्रातः 07 बजे से सांय 06 बजे तक मतदान होगा। जबकि 23 मई 2019 को प्रातः 08 बजे से मतगणना शुरू होगी।