बैराड में पानी की किल्लत के चलते CMO ने सौंपी जिम्मेदारी, अगर पानी नहीं मिले तो यहां करें शिकायत | Bairad, SHIVPURI NEWS - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

4/15/2019

बैराड में पानी की किल्लत के चलते CMO ने सौंपी जिम्मेदारी, अगर पानी नहीं मिले तो यहां करें शिकायत | Bairad, SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। पेयजल लोगों की प्रतिदिन की जरूरत के लिए आवश्यक है। ग्रीष्मकाल में लोगों के सामने पेयजल संकट की समस्या गहराए इससे पूर्व ही लोगों की असुविधा को ध्यान में रखते हुए बैराड़ नगर परिषद सीएमओ रमेश सिंह सगर द्वारा पेयजल वितरण व्यवस्था की जिम्मेदारियों का विभाजन कर दिया है। 

बैराड़ नगर में वार्ड क्र. 1 से लेकर 15 में परिवहन पेयजल प्रदान करने की व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए अविनाश अग्रवाल को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इनके मार्गदर्शन में प्रभारी अपने-अपने निर्धारित वार्डों में पानी के टेंकरों की वितरण की स्थिति एवं हाईडेंटों से टेंकर भरने एवं वार्डों में वितरण कराने की तक की संपूर्ण कार्यवाही पर निगरानी रखेंगे। 

इन्हें बनाया गया है वार्डों में प्रभारी
सीएमओ श्री सगर द्वारा नगर परिषद बैराड के कार्यालय अधीक्षक विष्णु कुमार भदकारिया को वार्ड क्रमांक 1,2,3,4,5,6 का प्रभारी बनाया गया है। वहीं शिवराम जाटव को वार्ड क्रमांक 7,8,9,10,11,12 की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके अलावा दीपक बनाफर को वार्ड क्रमांक 13,14,15 की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रत्येक दिन प्रस्तुत करनी होगी वास्तविक स्थिति
मुख्य नगरपालिका अधिकारी रमेश सिंह सगर द्वारी आदेश में उल्लेख किया है कि प्रभारी अपने अधीनस्त कर्मचारियों पर सतत् निगरानी रखेंगे एवं निरीक्षण उपरांत लॉग बुक एवं ठेकेदार द्वारा प्रस्तुत बिल का वास्तविक पेयजल परिवहन किए जाने का प्रमाणीकरण सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा प्रत्येक कार्य दिवस में पेयजल परिवहन की जानकारी राजेन्द्र गर्ग कंट्रोल रूम प्रभारी को प्रस्तुत करेंगे। कार्य के नोडल अधिकारी के रूप में अविनाश अग्रवाल कार्य का पर्यवेक्षण करेंगे।

पानी नहीं मिलने पर करें शिकायत
पानी वितरण के दौरान यदि जिम्मेदार वार्ड में पानी वितरण में गड़बड़ी करे तो नागरिक इसकी शिकायत बैराड सीएमओ रमेश सिंह सगर के मोबाइल नंबर 9826523155 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot