ShivpuriSamachar.COM

Bhopal Samachar

मेडिकल कॉलेज:: MCI की परमिशन मिली तो मई में शुरू होंगी CLASSES ,150 STUDENTS को मिलेगा प्रवेश | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में सब कुछ ठीक रहा तो मई से यहां पर नए सत्र की कक्षाएं शुरू हो सकती है। एमसीआई की टीम यहां पर दो बार अपनी विजिट कर चुकी है और आने वाले समय में एमसीआई से परमिशन मिलते ही यहां पर कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। जिससे यहां पर नए डॉक्टर तैयार होंगे। वहीं दूसरी ओर इन संभावनों के बीच कांग्रेस जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि यह कॉलेज सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की देन है और शिवपुरी में उनका यह सपना साकार हो गया है।  

कांग्रेस जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि भाजपा की सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कागज के टुकड़े में कहीं मेडिकल कॉलेज बनता है क्या? लेकिन सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बात को सिद्ध कर दिया है कि जनता उनके लिए सर्वोपरि है और अब उनके प्रयासों से ही केंद्र की पूर्व यूपीएम सरकार की देन यह कॉलेज मूर्तरूप ले चुका है और अब इस क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए परेशानी नहीं होगी। गौरतलब है कि इस मेडिकल कॉलेज का विगत दिनों सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजय लक्ष्मी साधो उद्घाटन कर चुके हैं। यह मेडिकल कॉलेज 204 करोड़ रुपए के बजट से बना है। 

300 बेड का नया अस्पताल भी तैयारी की ओर

नए मेडिकल कॉलेज के परिसर के अंदर ही 300 बेड का नया अस्पताल भी बन रहा है। पहले इस मेडिकल कॉलेज के लिए 157.5 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत हुआ था लेकिन बाद में नए 300 बिस्तर के अस्पताल निर्माण के लिए बजट संशोधित कर इसे बढ़ाकर 202 करोड़ रुपए किया गया। 

कॉलेज में सीेटें भी बढ़ेंगी और बेड भी 

नए मेडिकल कॉलेज कॉलेज में शुरूआती दौर में एमसीआई से परमिशन मिलते ही एमबीबीएस की 150 सीटें पर प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद प्लान है कि इन सीटों को बढ़ाकर 250 किया जाएगा। इसके अलावा यहां पर जो 300 बेड का नया अस्पताल बन रहा है इसकी बेड क्षमता भी बाद में बढ़ाकर 600 की जाएगी। इससे अंचल के शिवपुरी के अलावा गुना, अशोकनगर, श्योपुर जिलों के मरीजों को भी स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। 

इनका कहना है- 
मेडिकल काउसिंल ऑफ इंडिया की तीन सदस्यीय टीम ने यहां पर नवंबर व मार्च में अपना निरीक्षण कर लिया है और एमसीआई से जो निर्देश मिले थे उनका हमने पालन किया है और उम्मीद है कि आने वाले समय में हमें एमसीआई से परमिशन मिलते ही यहां पर मई में कक्षाएं शुरू हो जाएं। पहले सत्र में हम यहां पर 150 छात्रों को प्रवेश देंगे। 
ईला गुजरिया, अधिष्ठाता मेडिकल कॉलेज शिवपुरी
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics