Posts

Showing posts from April 4, 2019

दहेज के लालची पति ने पत्नी को निकाला घर से बाहर, की मारपीट | karera, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम जरगवांसानी में एक पति ने दहेज के लिए पत्नी की मारपीट कर दी और घर से भगा दिया। मामले में महिला ने पति व ससुर के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है जहां पुलिस ने दहेज एक्ट एवं मारपीट की धाराओं में केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। निशा पत्नी गौरीशंकर रावत निवासी जरगवांसानी हाल निवासी रिछारीकला थाना करहिया ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसकी शादी गौरीशंकर यादव से हुई थी। शादी के कुछ समय तक तो सबकुछ ठीक चला लेकिन इसके बाद पति व ससुर उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे। जब उसने दहेज लाने से मना कर दिया तो मारपीट की और घर से निकाल दिया। 
घर से निकाले जाने के बाद महिला अपने पिता के पास पहुंची और घटनाक्रम के बारे में बताया। इसके बाद पिता ने भी दामाद को बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माना जिस पर महिला थाने गई और मामले में पति गौरीशंकर यादव व ससुर नबावसिंह यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

सिद्धेश्वर मेला: शर्मसार हुआ शहर, दुकान समेटकर वापस जाने की तैयारी में मेले के व्यापारी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के सिद्धेश्वर मेला ग्राउण्ड में वर्षों से लगता चला आ रहा मेले पर आचार संहिता की तलवार लटक रही हैं। जिसकी बजह से मेले में आए विभिन्न प्रकार के व्यापारियों को न तो दुकानों आवंटन ही किया गया हैं और न ही विद्युत आपूर्ति की कोई व्यवस्था की गई है। हालात तो यहां तक बने हुए हैं कि बाहर से आए व्यापारियों को शौंच तथा पेयजल तक की व्यवस्था नहीं की गई हैं। 
इस गंभीर समस्या को लेकर आज व्यापारियों ने नपा के सीएमओ केके पटेरिया व स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्गव से नगर पालिका कार्यालय चर्चा करने के बाद उन्हें कोई संतुष्टि पूर्ण जवाब न मिले से उन्होंने जिलाधीश कार्यालय पहुंचे, जहां पर उन्होंने जिलाधीश का एक घंटे तक इंतजार किया, लेकिन जिलाधीश मेले में आए व्यापारियों से मिलने तक की जहमत नहीं उठाई। निराशा में डूबे व्यापारियों ने  एडीएम रंजीत सिंह बालौदिया को ज्ञापन सौंपकर मेला चालू कराने की मांग की। 
प्राचीन समय से शिवपुरी सिद्धेश्वर बाणगंगा मेला का आयोजन यूं तो फरवरी माह में किया जाता था। लेकिन इस वर्ष अप्रैल माह प्रारंभ होने पर भी मेला शुरू नहीं हो पाया हैं। जिससे नगर पालिका प्रशासन…

सुमेधा व्हीकल पर चोरों का धावा, 40 हजार का सामान चुरा ले गए चोर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित सुमेधा व्हीकल दुकान पर चोरों ने बीते रोज रात के समय धावा बोल दिया। चोर यहां से करीब 40 हजार का सामान चुराकर ले गए। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। 
अमूल्य कुमार सिन्हा पुत्र श्रीकांत सिन्हा निवासी शाखा प्रबंधक सुमेधा व्हीकल प्रायवेट लिमि. शाखा जेसीबी शिवपुरी ने पुलिस को बताया कि 25 मार्च को उनकी दुकान में रात के समय चोरों ने सेंध लगा दी। जब वह दुकान पर आए तो देखा कि सामान बिखरा हुआ पड़ा है। जांच करने पर पता चला दुकान से लोडर किट, बकेट पिन, होज पाइप इत्यादि एवं जेसीबी मशीन पार्ट्स कीमत 40 हजार चुरा ले गए। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

सांसद बनना या ना बनना महत्वपूर्ण नहीं हैं: नरेन्द्र सिंह तोमर | Pohri, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। मेरा और आपका संबंध सांसद के कारण नहीं है मेरा और आपका संबंध भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के कारण है मैं जब सांसद नहीं था जब भी आप के लिए कार्य करता था और सांसद रहा तो मेरा दायित्व और ज्यादा बढ़ जाता था कोई का सांसद बनना या ना बनना महत्वपूर्ण नहीं हैं।
महत्वपूर्ण हैं,भाजपा का ताकतवर बन्ना और भजपा ताकतवर होगी तो हमारा संबंध जन्म जन्म तक अंतिम सांस तक रहेगा अत: आज आप से बोलता है कि हम सिर्फ दो बातों का ध्यान रखें एक कमल का फूल हमारा चुनाव चिन्ह ब दूसरा हमारा प्रत्याशी कोई भी हो हमें नरेंद्र मोदी जी को ध्यान में रखकर सिर्फ कमल का फूल को विजयी बनाना है उक्त मार्गदर्शन मुरैना लोकसभा प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने पोहरी में कार्यकर्ता सम्मेलन में दिया।
नरेन्द्र तोमर ने कहा कि केंद्र में भाजपानीत एनडीए की सरकार बनने के बाद देश का मान सम्मान विश्व पटल पर ऊँचा हुआ है। आने वाला समय भारत का है इसलिए यह लोकसभा का आम चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। आजादी के बाद कभी सरकारो ने नए भारत का निर्माण कैसे होगा यह नही सोचा और उसका परिणाम हुआ कि 60 सालो तक भारत पिछड़ता गया…

9 दिन से अस्पताल में भर्ती थी प्रसूता ,फिर भी सडक पर हुआ प्रसव | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवुपरी जिले की स्वस्थ्य सुविधाए लगातर चौपट होती जा रही है, बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल में 9 दिन से भर्ती प्रसूता का प्रसव रास्ते में हो गया। परिजनो ने 108 एम्बूलेंस को फोन किया लेकिन वह नही आई। प्रसूता लगभग 1 घटें दर्द से तडपती रही फिर परिजन उसे आटो से अस्पताल लेकर आए। 
जानकारी के अनुसार रामकुमारी पत्नी रामनिवास सेन उम्र 40 साल निवासी शालादांड़ा शेरगढ़ तहसील पिछोर की गर्भावस्था में तबियत बिगडऩे पर उसे परिजन इलाज के लिए पिछोर स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। यहां से उसे २६ मार्च को शिवपुरी रैफर कर दिया गया और यहां जांच के दौरान प्रसूता को 4.6 ग्राम हिमोग्लोबिन होने पर एडमिड कर दो यूनिट ब्लड चढ़ाया गया। 
प्रसूता के पति रामनिवास के अनुसार 3 मार्च की सुबह डॉक्टर ने उसे बोला कि अभी डिलीवरी में टाइम है, अपनी पत्नी को घर ले जाओ। बकौल रामनिवास उससे एक कागज पर साइन करवा कर घर जाने कह दिया तो वह पत्नी को घर ले गया। 
रास्ते में पत्नी की तबियत बिगड़ी तो वह उसे वापस अस्पताल लाने लगे, परंतु जैसे ही वह बड़ौदी पर पहुंचे तो रामकुमारी को प्रसव हो गया। प्रसूता बीच सडक़ पर पौन घंटे १०८ एम्बूले…

Bairad के सरकारी अस्पताल में अधिकारियों का छापा: ना डॉक्टर मिले ना कर्मचारी, गंदगी मिली | Shivpuri News

Image
बैराड़। नगर परिषद बैराड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग ग्वालियर भोपाल से आई जांच टीम द्वारा किए गए आकस्मिक निरीक्षण में स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ डॉक्टर एवं पांच कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए।। टीम को अस्पताल में अव्यवस्थाएं भी देखने को मिली जिस पर टीम द्वारा कार्रवाई की गई।
 टीम में डॉ. एसएस भूषण उपसंचालक ग्वालियर, डॉ. अजय बडोनिया डिप्टी डायरेक्टर भोपाल, डॉ. एके दीक्षित क्षेत्रीय संचालक ग्वालियर की टीम द्वारा स्वास्थ्य केंद्र में सुबह 11 बजे आकर पाया कि स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ डॉक्टर पवन गुप्ता अनुपस्थित है एवं अस्पताल में पदस्थ कर्मचारी सुशील भार्गव, संतोष आर्य, शांति पांडे सहित दो अन्य कर्मचारी भी 4 दिन से अनुपस्थित पाए गए। 
टीम द्वारा अस्पताल के निरीक्षण में जगह-जगह गंदगी एवं अवस्थाएं देखने को मिली। टीम द्वारा मरीजों एवं अस्पताल में आए कर्मचारियों से भी पूछताछ कर मौके पर तत्काल कार्रवाई की गई। अस्पताल में मरीजों ने बताया डॉक्टर 3 दिन से नहीं है। 
बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र पर मात्र एक डॉक्टर पदस्थ होने से स्वास्थ्य केंद्र भगवान भरोसे है। 1 लाख की आवादी वाले सामुदायिक…

SHIVPURI BREAKING NEWS: लुटेरों ने व्यापारी को गोली मारी, घटना देखकर पुलिस भाग गई

Image
शिवपुरी। खबर जिले के दिनारा थाना क्षेत्र से आ रही है। कस्बे के एक व्यापारी को अज्ञात बदमाशों ने लूटने का प्रयास किया। व्यापारी ने विरोध किया तो उसमें गोली मार दी और उस पर हॉकी से भी वार किया गया। घायल व्यापारी को स्वास्थ्य लाभ के लिए झांसी के चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इस घटना के कारण गल्ले के व्यापारियो ने अपना आज काम बंद रखा है। इस पूरे मामले में खास बात यह है कि जब व्यापारी बदमाशों से उलझ रहा था तब एक पुलिस वाहन में भी निकला और उसे रोकने का प्रयास व्यापारी ने किया था लेकिन वह रूका नही, इस कारण इस क्षेत्र में पुलिस के खिलाफ आक्रोश बढ रहा है। बताया जा रहा है कि इस मामले में 2 पुलिस कर्मियो को सस्पैंड करने की खबर भी आ रही हैं। 
जानकारी के अनुसार गल्ला व्यापारी चतुर्भुज कंथरिया गुरुवार की सुबह रुपयों से भरा बैग लेकर दिनारा से झांसी की ओर करीब एक किलो मीटर दूर अपने गल्ले की दुकान फूला माता मंदिर के पास प्रतिदिन की तरह गुरुवार की सुबह करीब 8 बजे बाइक पर सवार होकर अकेले ही जा रहे थे कि दिनारा के सरकारी अस्पताल के सामने हाइवे रोड पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने व्यापारी की चलती बाइक मे…

केंद्रीय विद्यालय की प्रबंध समिति की बैठक संपन्न, प्रवेश की तैयारी पूर्ण | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। केंद्रीय विद्यालय शिवपुरी की प्रबंध समिति की बैठक विगत दिनों प्रबंध समिति के अध्यक्ष डीआईजी आइटीबीपी आर के साह की अध्यक्षता में केंद्रीय विद्यालय में संपन्न हुई ।बैठक में प्राचार्य डॉक्टर शर्मा ने एजेंडे के अनुसार विंदु बार विषयों को रखकर बताया कि नियमानुसार केन्द्रीय बिधालय में प्रवेश की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। 
उन्होंने यह भी बताया कि डायरेक्टरेट ने शिवपुरी के इस विद्यालय का चयन ए.टी.एल के लिए किया है और इसमें 10 लाख रु.से अत्याधुनिक लैब बनाई जाएगी जिसमें छात्र-छात्राएं नई तकनीकों से वाकिफ होंगें। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन और डीआईजी आइटीबीपी आ के साह ने पढ़ाई के स्तर को और बेहतर बनाने के उपयोगी सुझाव देते हुए कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम उत्तरोत्तर बेहतर ही दें।
उन्होंने कौशल विकास के प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान देने को कहा ताकि बालक अपने कैलीबर के अनुसार रोजगार के अन्य क्षेत्रों से भी परिचित हो ।उन्होंने प्राचार्य को निर्देशित किया कि विस्तार की संभावनाएं भी तलाशी जाएं ताकि अधिकाधिक लोग इस स्कूल का लाभ उठा सकें।
चेयरमैन आरके साह ने प्राचार्य को निर्देशि…