Posts

Showing posts from January 16, 2019

फरार भाजपा नेता PRITAM SINGH LODHI ने खनियाधाना कोर्ट में सरेंडर किया | khaniyadhana, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बीते कुछ दिनों पूर्व आवकारी उपनिरीक्षक से अभ्रदता कर एक स्थाई वारंटी को भगाने के मामले में आज प्रीतम सिंह लोधी और उसके साथीयों ने खनियाधाना कोर्ट में सरेंडर किया। जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने तीनों आरोपीयों को जमानत दे दी है। इस मामले कोर्ट ने तीनों आरोपीयों से 25 25 हजार का मुचलका भरवाया है। 
जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों पूर्व आवकारी विभाग के उपनिरीक्षक अनिरूद्ध खानवलकर खनियांधाना में एक स्थाई बारंटी को पकडने गए थे। तभी उनका विबाद भाजपा के प्रत्याशी प्रीतम लोधी से विबाद हो गया था। इस विबाद का वीडियों भी बायरल हुआ था। जिसमें खानवलकर प्रीतम लोधी पर आरोपी को भगाने का आरोप लगा रहे थे। इस मामले की शिकायत खानवलकर ने आवेदन के माध्यम से खनियांधाना में की थी। 
परंतु चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार बदलने पर पुलिस ने इस मामले में भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी और उसके दो साथी भानु परिहर और छुट्टन वंशकार के खिलाफ शायकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया था। इस घटना के बाद से ही तीनों आरोपी फरार चल रहे थे। उसके बाद इन आरोपीयों ने इस मामले में अग्रिम…

SUSPENDED लाइनमैन ने AE SANDEEP PANDEY से अभ्रदता की, मामला दर्ज | Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पिछोर अनुविभाग के विद्युत विभाग के कार्यालय से आ रही है। जहां आज एक लाईनमैन ने अपने ही अधिकारी एई से अभ्रदता करते हुए कार्यालय में ही गालीगलौच कर दी। एई ने इस मामले की शिकायत पिछोर थाने में की। जहां पुलिस ने पीडित एई की शिकायत पर आरोपी लाईनमैन के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार आज दोपहर पिछोर विद्युत विभाग के उपमहाप्रबंधक संदीप पाण्डे अपने कार्यालय में बैठे हुए थे। तभी 7 दिन पहले सस्पेड किया गया लाईनमैन हरीराम कुशवाह कार्यालय में आया और सस्पेड करने को लेकर संदीप पाण्डे से अभ्रदता करने लगा। जब संदीप पाण्डे ने आरोपी को ऐसा करने से मना किया तो वह गाली गलौच करते हुए कार्यालय में रखे शासकीय कागजात फाडकर फैकने लगा। तत्काल एई ने इस मामले की सूचना पिछोर पुलिस को दी। पुलिस को आता देख आरोपी भाग गया। उसके बाद एई ने इस मामले की शिकायत पिछोर थाने में की। जहां पुलिस ने संदीप पाण्डे की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा की धारा 353,294,506 बी के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 

मतदाता सूची में नाम जोडने कॉलेज में हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 01 जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा छात्र-छात्राओं के नाम फोटोयुक्त मतदाता सूची में नाम जोड़ने हेतु जिले के सभी महाविद्यालयों में मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम  आज आयोजित किए गए। जिला मुख्यालय पर स्थित शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में डिप्टी कलेक्टर के.सी.ठाकुर की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में डिप्टी कलेक्टर श्री मनोज गरवाल, महाविद्यालय के प्राचार्य महेन्द्र कुमार, एनएसएस प्रभारी प्रो. नवल किशोर, तहसीलदार शिवपुरी जी.एस.बेरवा सहित विधि संकाय के छात्र-छात्राए आदि उपस्थित थे। 
डिप्टी कलेक्टर के.सी.ठाकुर ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा फोटोयुक्त मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्यक्रम जारी किया गया है। जिसके तहत 01 जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले ऐसे छात्र-छात्राएं जिनका नाम फोटोयुक्त मतदाता सूची में नहीं है, वे अपना नाम जुड़वाने हेतु फार्म-6 पूर्ण कर संस्था प्राचार्य को जमा करें और परिवार के ऐसे सदस्य जिनके नाम…

SC-ST ACT निवारण अधिनियम: कलेक्टर ने 121 प्रकरणों में दी 1 करोड 61 लाख की सहायता | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार) निवारण 1995 उपनियम 17(3) के तहत जिला स्तरीय सर्तकता एवं मोनिटरिंग समिति की तृतीय एवं चतुर्थ त्रैमास की बैठक श्रीमती अनुग्रह पी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें अधिनियम अधीन पंजीवद्ध अपराध एवं उनके अनवेक्षण, पीड़ित व्यक्तियों को दी गई राहत राशि एवं पुर्नवास के संबंध में चर्चा कर अधिनियम के अधीन दर्ज प्रकरणों में प्रकरणवार समीक्षा की गई।
बैठक में समिति के सदस्य के रूप में राजेन्द्र मजेजी,सी.पी.गोयल, शंकर कुशवाह, राजवीर सिंह, शिवकांत कुलश्रेष्ठ श्याम सिंह जादौन, वीरेन्द्र माथुर, अजाक्स का जिलाध्यक्ष कमल किशोर कोड़े एवं आदिम जाति कल्याण के जिला संयोजक आर.के.सिंह सहित संबंधित अधिकरीगण उपस्थित थे। बैठक में बताया कि माह जुलाई 2018 से दिसम्बर 2018 तक अनुसूचित जाति के 95 प्रकरणों में 124 हितग्राहियों को 129.45 लाख रूपए की राशि तथा अनुसूचित जनजाति के 26 प्रकरणों में 30 हितग्राहियों को 32.25 लाख रूपए की राशि प्रदाय की गई। 


कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी ने बिन्दुवार समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जाति प्रमाण-पत्र के अभाव में प्रकरण पुलिस थानों में लंबि…

फसल ऋण माफी योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए बनाई आईटी सैल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जय किसान फसल ऋण माफी योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु जिला एवं जनपद पंचायत स्तर पर आईटी सैल का गठन किया गया है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेश जैन ने बताया कि जिला स्तरीय आईटी सैल में एनआईसी शिवपुरी के डीआईओ नरेन्द्र सिंह चौहान, ई-गर्वनेंस के जिला प्रबंधक प्रशांत शर्मा, जिला पंचायत शिवपुरी के एसबीएम सत्यमूर्ति पाण्डेय, एसएओ नीरज विजयवर्गीय, एपीओ  राजेश गोयल, एएसओ अनिल कपूर को नियुक्त किया गया है। 
जनपद स्तर पर गठित आईटी सैल में शिवपुरी जनपद में एई अर्चना समाधिया, जिला पंचायत शिवपुरी की एपीओ श्रीमती स्नेहा गुप्ता, पीएमएवाय शिवपुरी के बीसी पवन ठाकुर, एसबीएम नितिन जैन, जिला पंचायत एएओ मनोज शर्मा, एसआरएलएम शिवपुरी के विकासखण्ड प्रबंधक  देवेन्द्र शर्मा को नियुक्त किया गया है। जनपद पोहरी में एई  नरेन्द्र द्वर्ग, एपीओ अनिल श्रीवास्तव, पीएमएवाय पोहरी के बीसी संचित पाठक, एसबीएम पोहरी के बीसी मनोज गौर, एएओ दिनेश शर्मा, एसआरएलएम पोहरी के विकासखण्ड प्रबंधक अभिषेक सक्सैना को नियुक्त किया गया है। 
इसी प्रकार जनपद पंचायत कोलारस में एई वीरेन्द्र तिवारी, एपीओ विकास गोयल, पीएमए…

चैक बाउंस के मामले में किसान शिवनारायण को एक साल की जेल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट अभिषेक सक्सैना ने चैक बाउंस के एक मामले में निर्णय लेते हुए आरोपी शिवनारायण पुत्र शंकर प्रजापति निवासी ग्वालियर थाना सीहोर को एक वर्ष के सश्रम कारावास और 1 लाख 30 हजार रूपए के प्रतिकर से दंडित किया है। प्रतिकर अदा न करने पर आरोपी को 6 माह का सश्रम कारावास पृथक से भुगतना होगा। परिवादी जयप्रकाश जैन पुत्र अशोक जैन निवासी राघवेंद्र नगर कॉलोनी की तरफ से पैरवी एडवोकेट अजय आहूजा ने की। मामले के अनुसार परिवादी जयप्रकाश जैन टे्रक्टर का अधिकृत विक्रेता है।
अभियुक्त शिवनारायण ने परिवादी की फर्म सिद्धार्थ मोटर्स से 27 नबम्बर 2013 को एक टे्रक्टर 5 लाख 25 हजार रूपए में क्रय किया। फाईनेंस कम्पनी ने ट्रेक्टर पर चार लाख रूपए का फाईनेंस किया। शेष 1 लाख 25 हजार रूपए की राशि अभियुक्त द्वारा अदा की जानी थी। लेकिन अभियुक्त के पास उस समय मात्र 39500 रूपए थे। शेष मार्जन मनी 85500 रूपए तथा फाईनेंस खर्च 7240 रूपए व बीमा सहित पंजीयन खर्च के कुल 1 लाख 3 हजार 700 रूपए की अदायगी के संबंध में अभियुक्त ने एक इकरार नामा किया। 
अभियुक्त ने परिवादी फर्म को आश्वस्त किया कि उक्त र…

फिर तोड़ा अटल सूत्र सेवा बस का कांच,​ ठंड में ठिठुरते शिवपुरी पहुंचे यात्री | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। निजी बस ऑपरेटरों के निशाने पर अटल सूत्र यात्री बस बनी हुई है। शिवपुरी में कई बार अटल सूत्र यात्री बस के कांच फोड़ दिए गए हैं। लेकिन इस बार बस के कांच फूटने की घटना घाटीगांव के नजदीक घटित हुई है। बस चालक का कहना है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने पत्थर मारकर कांच फोड़े हैं। कांच फूटने के कारण बस यात्री ठंड से ठिठुरते हुए शिवपुरी आए। हालांकि स्टाफ कांच फूटने की घटना से आशंकित होकर साथ में कंबल लेकर चल रहा है। कांच फूटने के बाद ड्राइवर, कंडक्टर और स्टाफ कंबल लपेटकर शिवपुरी पहुंचे। 
कल शाम साढ़े 5 बजे ग्वालियर गुना अटल सूत्र योजना की बस रवाना हुई। बस स्टाफ के अनुसार बस स्टेंड से लेकर नाके तक इस  बस पर निगरानी के लिए अज्ञात लोग उसे खड़े हुए दिखाई दिए। जिससे रास्ते में कोई सवारी बस में नहीं चढ़ी। शाम लगभग पौने 7 बजे जब अंधेरा गहराया और यात्री बस घाटी गांव को पार करके आगे बढ़ रही थी। 
तभी जंगल में किसी अज्ञात व्यक्ति ने बस के कांच फोड़ दिए और बस का फ्रेंट कांच भरभरा कर टूट गया। अंधेरा होने के कारण पत्थर मारने वाला व्यक्ति नजर नहीं आया। बस को रोककर शेष कांच को भी हटाया गया। इस दौरान पूरी सड़क पर क…

नपा में फिनोलेक्स की नकली केबल खपाने की तैयारी, लाखों का भ्रष्टाचार उजागर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका भ्रष्टाचार के लिए हमेशा चर्चित रही हैं इसी कड़ी अब एक और बड़ा प्रमाणित भ्रष्टाचार उजागर हुआ हैं जिसमें शहर में संचालित नलकूपों में डाली जाने वाली विद्युत केबिल का ठेका शहर की मंगल पाईप एण्ड सेंनेट्री सप्लायर फर्म को दिया गया हैं और टेंडर की शर्त के अनुसार नगर पालिका में फिनोलेक्स कंपनी की केवल सप्लाई करना थी। 
लेकिन ठेकेदार ने अन्य कंपनी से नकली केबिल मंगाकर उस पर फिनोलेक्स लिखवाकर उसको सप्लाई कर दिया इस बात की जांच के दौरान की जा चुकी हैं। उल्लेखनीय है कि ठेकेदार द्वारा की गई नकली केबल की आपूर्ति की बजह से बार-बार केबल फुकने से जहां शहर में जलापूर्ति प्रभावित होती हैं वहीं नागरिकों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। ठेकेदार और नगर पालिका अध्यक्ष की सांठगांठ का खामियाजा शहर के नागरिकों को वेवजह ही भुगतना पड़ रहा हैं। 
वहीं पूर्व की परिषद में जब नकली केवल का मामला उछला था तभी सभी पार्षदों ने सर्व सम्मति से वैधानिक कार्यवाही की मांग रखी थी। फिनोलेक्स कंपनी द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कि ये केबिल हमारे यहां की नहीं है। पार्षदों की मांग एवं कंपनी द्वार…

सत्ता परिवर्तन:कांग्रेस-भाजपा में न खुशी न गम, राजनीति का उत्साह नदारद | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बीते कुछ दिनों पूर्व हुए चुनाब में कांग्रेस ने 15 साल से सत्ता में जमी भाजपा को आउट कर सत्ता पर काबिज हुई। परंतु इन दिनों शिवपुरी की राजनीति की हालात बिगडी हुई है। सत्ता परिवर्तन के बाद 15 साल से बनवास काट रहे कांग्रेसीयों में न तो खुलकर उत्साह दिख कर है और न ही कांग्रेस में कोई जश्न का माहौल है। बात यह भी है कि सत्ता में काबिज होते ही शिवपुरी जिला उपेक्षा का शिकार हो गया है। 
सबसे पहले तो उपेक्षा प्रारंभ हुई वह हुई इस क्षेत्र के लोकप्रिय नेता सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का सीएम न बन पाना। ज्योतिरादित्य सिंधिया के सीएम न बन पाने से शिवपुरी मे कांग्रेसी गहरे सदमें मे चले गए हैॅ। उसके बाद कांग्रेसी उम्मीद लगाकर कक्काजू पर बैठे थे। परंतु कक्काजू को भी कमलनाथ सरकार में उपेक्षा का शिकार होना पढा और लगातार 6 बार से पिछोर से विधायक रहे केपी सिंह कक्काजू को कमलनाथ ने अपने मंत्री मंडल में जगह नहीं दी। जिससे केपी सिंह खेमा भी अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है। 
प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता बनने के बाद भी जिले में प्रभावी सिंधिया खेमें में उत्साह का बाताबरण विल्कुल खत्म दिख रहा है। इसका…

एसडीओपी पिछोर राजेन्द्र प्रसाद का तबादला | Pichhore, Shivpuri News

Image
भोपाल। शिवपुरी जिले की पिछोर तहसील के एसडीओपी राजेन्द्र प्रसाद मिश्रा को उप पुलिस अधीक्षक बनाकर भोपाल बुलाया गया है। उनकी जगह सुजीत सिंह भदौरिया को भेजा गया है। श्री भदौरिया अब तक पथरिया जिला दमोह में पदस्थ थे। 

सिंध नदी में हाथ पैर बंधी मिली लाश की शिनाख्त के बाद पुलिस ने किया हत्या का मामला दर्ज | kolaras, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम संगेश्वर के पास बब्बा घाट पर हाथ पैर बंधी मिली अज्ञात लाश के मामले में पुलिस ने कल अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। उक्त लाश की शिनाक्त भी पुलिस ने कर ली है।
जानकारी के अनुसार बीते 1 जनवरी को रन्नौद पुलिस को सूचना मिली कि बब्बा घट संगेश्वर पर किसी अज्ञात व्यक्ति की लाश शॉल में बंधी हुई नहीं में तैर रही है। जब पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को पानी से निकाला तो उस शॉल में बडे बडे पत्थर बंधे हुए थे। पुलिस ने इस लाश की शिनाक्त का प्रयास किया तो सामने आया कि उक्त लाश गजराज पुत्र फैलीराम जाटव उम्र 39 साल निवासी बिनेगा थाना इंदार की है। 
उक्त युवक की जब पुलिस ने जानकारी जुटाई तो सामने आया कि उक्त युवक शराब पीने का आदि था और मजदूरी कर मिलने बाले रूपयों से शराब पीकर कही भी रूक जाता था। वह आए दिन 10 से 15 दिन में बिना बताए घर पहुंचता था। जिसके चलते परिजनों ने भी उक्त युवक की गुमशुदी दर्ज नहीं कराई थी। पुलिस ने युवक के प्रेम प्रसंग की जानकारी जुटाई तो उसमें भी कुछ स्पष्ट नहीं हो सका। इस मामले में पुलिस ने मर्ग…

ब्राह्मण समाज का युवक युवती परिचय सम्मेलन 19 फरवरी को | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। संपूर्ण सनातन ब्राह्मण महासभा के जिला प्रभारी महावीर मुद्गल ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि 19 फरवरी मंगलवार को शिवपुरी एवं गुना का निशुल्क युवक-युवती परिचय सम्मेलन संयुक्त रूप से गायत्री मंदिर गुना में रखा गया है। 
प्रदेश कार्यक्रम संयोजक राधेश्याम शर्मा एवं महावीर मुद्गल ने संयुक्त रूप से बताया कि इस अवसर पर विवाह योग्य विवरण की स्मारिका का प्रकाशन भी किया जाएगा ब्राह्मण समाज के ऐसे युवक युवती जो विवाह योग्य है के परिचय सम्मेलन हेतु पंजीयन प्रारंभ किए जा रहे हैं। 
इस हेतु समाज के समस्त बंधुओं से विनम्र अनुरोध है कि पंजीयन हेतु अपना सहयोग प्रदान करें । पंजीयन आवेदन जिला कार्यालय न्यू शिव कॉलोनी शिवपुरी से निशुल्क प्राप्त किए जा सकते हैं। पंजीयन आवेदन को भर कर मय दस्तावेज 1 फरवरी शुक्रवार तक जिला कार्यालय में जमा कराए जा सकते हैं इस आयोजन को सफल बनाने हेतु जिला कार्यालय पर समाज की बैठक का आयोजन हुआ जिस में उपस्थित सभी समाज बंधुओं ने आयोजन को सफल बनाने की अपील की है।

छात्रा कोचिंग पढने गई,चोर ने ACTIVA गायब कर दी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के कमलांगज में स्थिति बर्धमान शोरूम के आगे से आ रही है। जहां बीते रोज कोचिंग पडने गई एक छात्रा की एक्टिवा को चोरों ने पार कर दिया। इस मामले की सूचना पीडित छात्रा ने अपने परिजनों से की। जहां परिजन तत्काल मौके पर पहुंचे और शोरूम मे लगे सीसीटीव्ही खंगाले। 
जानकारी के अनुसार राजकुमार आरोरा निवासी पानीपत हैडलूम बिष्णु मंदिर के पास की बेटी अपनी एक्टिवा क्रमांक एमपी 33 एमजे 7210 से वर्धमान शोरूम में पढने गई हुई थी। जैसे ही बेटी कोंचिंग से पडकर निकली उसकी एक्टिवा गायव थी। इस मामले की सूचना बिटिया ने अपने परिजनों को दी। परिजन तत्काल मौके पर पहुंचे वर्धमान शोरूम के सीसीटीव्ही खंगाले। जिसपर पता चला कि उक्त कैमरे इस स्थान को कबर नहीं कर पा रहे। तत्काल परिजनों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

बडी खबर: POLICE वाहन ने रोहित श्रीवास्तव को टक्कर मारी, मौत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र से आ रही है। जहां बीती रात्रि पुलिस अधीक्षक निवास के पास एक पुलिस के वाहन ने एक युवक के जूपीटर में टक्कर मार दी। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस घटना की सूचना पीडित पक्ष ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने अज्ञात वाहन के चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार रोहित श्रीवास्तव पुत्र ब्रह्मा श्रीवास्तव उम्र 28 साल निवासी छब्बर स्कूल के पास विवेकानंद कॉलोनी रात्रि में लगभग 10:30 बजे अपनी जूपीटर से एक महिला के साथ पोहरी बायपास की और जा रहा था। तभी एसपी कोठी के आगे पुलिस लाईन की और से आ रही एक टाटा 407 पुलिस जो कि पुलिस वाहन था ने युवक को रौंद दिया। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। 
घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय शिवपुरी में भर्ती कराया गया। जहां युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस हादसे की शिकायत सिटी कोतवाली में की। जहां पुलिस ने अज्ञात वाहन के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। म्रतक के साथ स्थ…

​विनैगा आश्रम पर भंडारा खाने गई दो महिलाएं गायब, पति ने लगाई गुहार | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर से लगे गांव चंदनपुरा गांव से दो विवाहित महिलाएं लापता हैं। दोनों ही घर से बिनैगा आश्रम भंडारे में शामिल होने गईं थीं। दस दिन बीत जाने के बाद भी दोनों घर लौटकर नहीं आईं हैं। पुलिस थाने में मामले की गुमशुदगी दर्ज कराई गई है। लेकिन अभी तक दोनाें का सुराग नहीं लग सका है। 
जानकारी के अनुसार कल्याण जाटव निवासी चंदनपुरा ने बताया कि वह स्वयं व चाचा का लड़का परमाल जाटव मकान बनाने का ठेका लेकर कोलारस काम करने गए थे। पत्नी लाली जाटव और परमाल की पत्नी लक्ष्मी जाटव 6 जनवरी को घर से बिनैगा आश्रम भंडारे में शामिल होने गईं थीं। जबकि घर पर तीन साल के बेटे गौरव को छोड़ गईं। 
भंडारे में शामिल होने के बाद दोनों ही घर नहीं लौटीं। घर नहीं लौटने पर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी है। कल्याण का कहना है कि गूगरीपुरा गांव का रहने वाला अरविंद नामक युवक चुनाव प्रचार के दौरान उनके घर आया था। उस दौरान वह घर पर दो घंटे रहा और पत्नी से बातचीत की। वह पत्नी का मोबाइल नंबर भी ले गया था। लापता होने पर पत्नी का मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा है। वहीं बिना मां के तीन साल का बेटा गौरव भी परेशान है।

महिला को सम्मोहित कर ले गया सोने की चेन और पांच अगूंठी, धोखाधडी का मामला दर्ज | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के राजेश्वरी रोड तपस्या स्टेशनरी से आ रही है। जहां पुलिस ने आज एक पुराने मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीते 15 दिसंबर को सजल शर्मा पत्नि महेन्द्र शर्मा उम्र 50 साल निवासी तपस्या स्टेशनरी राजेश्वरी रोड अपनी दुकान पर बैठी थी। तभी एक अज्ञात आया और महिला से बोलने लगा कि उसे दान करना है। जिसपर महिला ने राजेश्वरी मंदिर पर दान करने की बात कही। उसके बाद आरोपी ने महिला को अपनी चिकनी चुपडी बातों में उलझाकर महिला से सोने की चेन और पांच अगूंठी पार कर दिए। इस मामले की शिकायत पीडिता ने आवेदन के माध्यम से सिटी कोतवाली में की। जहां पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधडी की एफआईआर दर्ज कर ली है।

रजिस्टर में दर्ज थी हेडमास्टर की साली, स्कूल में भाड़े की टीचर मिली | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अतिथि शिक्षकों को नियमित किए जाने की खबर के साथ ही तमाम धां​धलियां भी सामने आने लगीं हैं। शिक्षा विभाग के चतुर सुजानों ने मनचाहा रिकॉर्ड तैयार कर लिया है। ताकि जब भी सरकार अतिथि शिक्षकों को नियमित करे, उनका उम्मीदवार भी नियमित शिक्षक बन जाए। बदरवास के सूखा राजपुर प्राथमिक विद्यालय के प्राध्याध्यापक विजय की भी ऐसी ही करतूत सामने आई है। उसने 2500 रुपए मासिक में प्राइवेट टीचर को पढ़ाने के लिए रखा और उसकी जगह पर रजिस्टर में अपनी साली का नाम दर्ज कर लिया। यानी जब भी अतिथि शिक्षक नियमित किए जाएंगे उनकी साली साहिबा नियमित हो जाएंगी जबकि उन्होंने कभी पढ़ाया ही नहीं। 
हैड मास्टर ने भाडे की इस शिक्षिका से कहा था कि जब भी कोई जांच दल आए तो खुद को अतिथि शिक्षक बताना और अपना नाम क्रांति बताना परंतु जब 8 जनवरी को निरीक्षण करने के लिए सदस्यों की टीम आई तो भाड़े की ​महिला शिक्षक फूलबाई ने अपना सही नाम बता दिया। बस फिर क्या था हैडमास्टर ने उसे 2500 रुपए थमाए और भगा दिया। 
प्रभारी डीईओ ने भी शिकायतकर्ता को डराया फूलबाई अपनी नौकरी वापस पाने के लए मंगलवार को जनसुनवाई में आ गई। शिकायत सुनने के बाद…