Posts

Showing posts from January 10, 2019

भ्रष्टाचार का गढ बनी नगर पंचायत बैराड,एक साल से भटक रहे है हितग्राही | Bairad, Shivpuri News

Image
बैराड़। बैसे तो नगर पंचायत अपनी कारगुजारीयों के चलते हमेशा से ही सुर्खिया बटोरती रही है। नगर पंचायत अध्यक्ष की दबंगई के आगे यहां नगर पंचायत प्रायवेट लिमिटेड बनकर रह गई है।  परिषद में हितग्राहियों को लगातार चक्कर लगाने पड़ रहे है। प्रधानमंत्री आवास योजना की बात की जाये तो हितग्राही एक वर्ष पहले स्वीकृति आवास की दूसरी क़िस्त भी अभी सभी हितग्राहियों को प्राप्त नहीं हुई और एक साल से हितग्राहीयो ने आवेदन दे कर उसका एक साल बाद भी उनका कुछ नहीं हुआ नई आवासों की बात की जाए तो अभी कितना समय लगेगा इसका कोई अंदाजा नहीं ।
सीएम हेल्पलाइन पर भी महीनों से चल रही शिकायत एल 4 पर है फिर भी अधिकारी मस्त है जो कि सीएम हेल्पलाइन के एल 1 अधिकारी के निराकरण को कॉफ़ी पेस्ट कर ए 4 तक एक ही निराकरण किया जाता हैं । अभी कुछ समय पहले सीएमओ  का रोड एक्सीडेंट हुआ जिससे कार्यालय का कार्य बधित हो रहा है। नगर परिषद को गठित हुए चार साल बीत चुके जिसमें 4 सीएमओ बदल गए लेकिन शहर की बदहाल अतिथि बरकरार है।
इनका कहना है मैंने कई बार कार्यालय नगर परिषद में आवेदन दिया जिसकी नगर परिषद द्वारा मुझे कोई पावती नहीं दी गई औऱ एक साल में ल…

किसान माफी योजना से कोई भी पात्र किसान वंचित न रहे, कलेक्टर ने दिए निर्देश | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के तहत कोई भी पात्र किसान लाभ से वंचित न रहे। अधिकारी सौपे गए दायित्वों को पूरी ईमानदारी एवं सर्तकता के साथ निर्वहन करें। सभी अधिकारी निर्देशों का कड़ाई के साथ पालन करते हुए समय-सीमा का विशेष ध्यान रखें। कोई भी लापरवाही होने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। कोताही बिल्कुल बरदाश्त नहीं की जाएगी। उक्त आशय के निर्देश गुरूवार को कलेक्टर अनुग्रह पी ने मुख्यमंत्री फसल ऋण बीमा योजना की बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को दिए। 
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर अशोक कुमार चौहान, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन, सभी अनुविभागीय अधिकारी एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, तहसीलदार एवं नायब तहसील आदि अधिकारी उपस्थित थे। 
कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी ने कहा कि मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के तहत प्रदेश के किसानों की फसल ऋण से मुक्ति हेतु 2 लाख रूपए तक का फसल ऋण माफ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योजना के तहत किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक एवं सहकारी बैंक से लिया गया फसल ऋण माफ किया ज…

गुना लोकसभा से सांसद सिंधिया के खिलाफ भाजपा बीरेन्द्र पर लगा सकती है दांव ! | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के सबसे खास सिपहसलाहर माने जाने बाले बीरेन्द्र रघुवंशी इन दिनों कांग्रेस को छोडकर भाजपा में राजनीति कर रहे है। पहली बार कांग्रेस से उपचुनाव में जीत कर विधानसभा में पहुंचे। उस समय पूरा की पूरा मंत्री मण्डल बीरेन्द्र रघुवंशी को हराने में जुटा हुआ था। 
परंतु अकेले ज्योतिरादित्य सिंधिया और शहर में निशुल्क पानी ने बीरेन्द्र रघुवंशी को राजनीति में सक्रिय किया और विधानसभा भेज दिया। उसके बाद दूसरी बार शिवपुरी विधानसभा से बुआ के खिलाफ उतरे बीरेन्द्र ने शिवपुरी की राजनीति में सबसे कठिन टक्कर देते हुए बुआ सहित महल की राजनीति को सोचने पर मजबूर कर दिया। लेकिन सांसद सिंधिया के खुलकर समर्थन मे न आने से वीरेन्द्र नाराज हो गए और उन्होंने कांग्रेस का दमान छोड भाजपा का दामन थाम लिया। 
पेाहरी के पूर्व विधायक हरीवल्लभ शुक्ला कांग्रेस में शामिल होने के पूर्व सिंधिया परिवार के विरूद्ध खुलकर मोर्चो संभालते थे। सिंधिया राजपरिवार के खिलाफ विषवमन का वह कोई मौका नहीं छोड़ते थे। कांग्रेस में भी उन्होंने अपनी इसी शैली के कारण 1998 के विधानसभा चुनाव में शिवपुरी सीट से …

रेलवे 57 नंबर गेट को बंद करने की तैयारी में, 30 गावों का रास्ता रूक जाएगा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। रेल विभाग गुना-शिवपुरी के मध्य गेट नं. 57 को बंद करने की तैयारी में है और इस गेट के बंद होने से 30 गांवों का पहुंच मार्ग बंद हो जाएगा। इसके विरोध में ग्रामीणों ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को ज्ञापन देकर उनसे मांग की कि वह अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर इस गेट को बंद होने से रूकवाएं। 
ग्राम पंचायत रातौर के सरपंच महंतराम रावत ने बताया कि गेट नम्बर 57 बंद होने से ग्राम रातौर, किरौली, तानपुर, झूड, लालगढ़, मानपुर, झलवासा, शेरगुढ़ा, शंकरपुर, निशंकपुरा, खोईया, तिमानी, टौंका, लोहादेवी, सालौदा, छिरैंटा, करमाज एवं अन्य ग्राम तथा मझरे का पहुंच मार्ग बंद हो जाएगा तथा ग्रामीणों को करीबन 5-6 किमी दूर घूमकर अपने ग्राम पहुंचना पड़ेगा। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है।
श्री रावत ने बताया कि पूर्व में भी इसी प्रकार रेल विभाग द्वारा उक्त गेट नं. 57 बंद किया गया थ्ज्ञा। जिसके विरोध में ग्रामीणों द्वारा उग्र आंदोलन किया गया। जिसके पश्चात उक्त गेट खोला गया। श्री रावत ने सिंधिया से प्रार्थना की है कि वह रेल विभाग को निर्देशित करें ताकि 30 गांवों का पहुंच मार्ग प्रभावित न हो।

ललित श्रीवास बने सेन समाज के जिलाध्यक्ष | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सेन समाज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण सेन ने शिवपुरी जिले में संगठन की गतिविधियों को सुचारू और सक्रिय रूप देने के उद्देश्य से नए सिरे से कार्यकारिणी का विस्तार किया है। उन्होंने समाज के युवा चेहरे ललित श्रीवास को सेन समाज संगठन का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है। 
प्रदेश अध्यक्ष ने जारी नियुक्ति पत्र में उल्लेख किया है कि समाज के प्रति निष्ठा, विश्वास व कार्यशैली को दृष्टिगत रखते हुए ललित को जिलाध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया है और अपेक्षा की गई है कि समाज के उत्थान और विकास में वे संगठन के माध्यम से महत्वपूर्ण भूमिका निर्वहन करेंगे। 
नवनियुक्त जिलाध्यक्ष ललित श्रीवास को उनकी नियुक्ति पर बधाई देने वालों में डीएस राजौरिया प्रभारी ग्वालियर, श्रीलालचंद सेन प्रदेश उपाध्यक्ष, सरवनलाल, बैजू, रमेश ठर्रा, शिवदयाल छावनी, मातादीन मास्टर, धनीराम उर्फ धन्नू सेन, सीताराम मास्टर खुड़ा, मुन्ना सेन, मंगीलाल, भरोसी, बलराम बेंहटा वाले, गोविन्द सेन, केशव सेन, राजू सेन, गोलू टेशन वाले, गोविन्द सहारा वाले, लालजी सेन, राकेश, नरेश, सुरेश मड़ीखेड़ा वाले, डब्बू, रतीराम, रिंकू बेंहटा वाले, ब्रह्मा सेन, ओमी स…

अनुभूति शिविर: 120 स्कूली छात्रों को घुमाया माधव राष्ट्रीय उद्यान | Pohri, Shivpuri News

Image
पोहरी। शिवपुरी जिले में 06 जनबरी को माधव नेशनल पार्क में वन मंडल शिवपुरी द्वारा एक दिवसीय अनभूति शिविर का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यातिथि के रूप में कालू राम कुशवाह वन सभापति पहुचे। इस शिविर में पोहरी तहसील के शासकीय विधालयो से 120 छात्र-छात्राओं को माधव राष्ट्रीय उधान का भ्रमण कराया।
इस अनभूति कार्यक्रम में खेल-कूंद एव सामान्य ज्ञान की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे प्रथम,द्वितीय, तृतीय आने बाले बच्चो को मुख्यातिथि द्वारा पुरुस्कार एवं प्रमाणपत्र वितरण किया गया। बच्चो को भृमण में चाँदपाठा, जॉर्ज केशल,सहित जंगली जानवर प्रवासी पक्षियों को दिखाया गया। कार्यक्रम में श्रीमती कमलिका मोहन्ता ने बच्चो को संबोधित करते हुए पर्यावरण और वन्य जीव-जंतुओं का महत्व बताया।
कार्यक्रम में लबित भारती वनमंडलाधिकारी शिवपुरी,एम के सिंह उप वनमंडलाधिकारी शिवपुरी,के पी एस धाकड़ वनपरिक्षेत्राधिकारी पोहरी,शेलेन्द्र सिंह वन परिक्षेत्राधिकारी कोलारस,रामजी सिंह जादोन डिफ्टी रेंजर,अशोक कुमार बंसल,सुरेश भार्गव,नवल किशोर शर्मा,अजय कुमार पंचवेदी,रामकिशन शर्मा मौजूद थे।

गुना सीट से सिंधिया के खिलाफ भाजपा में उठी स्थानीय प्रत्याशी की मांग,मोदी v/s सिंधिया होगा मुकाबला | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सिंधिया परिवार के प्रभाव वाली गुना लोकसभा सीट पर इस बार भाजपा में स्थानीय प्रत्याशी को टिकट देने की मांग उठ रही है। इसके पीछे तर्क यह है कि स्थानीय प्रत्याशी यहां की जनता के सुख दुख में साथ रहता है और चुनाव में उसे इसका लाभ मिलता है।  दूसरा महत्वपूर्ण तर्क यह है कि गुना सीट पर भाजपा का प्रत्याशी कौन हो यह महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि मजबूत से मजबूत प्रत्याशी भी सिंधिया परिवार के मुकाबले इस सीट से चुनाव नहीं जीत सकता और चुनाव तभी जीता जा सकता है जब इस चुनाव को मोदी वर्सेज सिंधिया का रूप दे दिया जाए। भाजपा में यह मुहिम पार्टी के पुराने कार्यकर्ता और पूर्व जिला उपाध्यक्ष तथा मीसाबंदी संघ से जुड़े हरीहर निवास शर्मा ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से छेड़ी है। 
गुना लोकसभा सीट पर सिंधिया राज परिवार का जबरदस्त जनाधार रहा है। अभी तक सम्पन्न हुए 16 लोकसभा चुनाव में इस सीट पर 14 बार सिंधिया राज परिवार के सदस्य निर्वाचित हुए हैं। गुना लोकसभा सीट पर सर्वाधिक 6 बार राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने जीत हांसिल की। खास बात यह है कि इस दौरान वह कांग्रेस से लेकर निर्दलीय और भाजपा टिकट पर अलग-अलग चुनावों मे…

अभी भी शहर की दुर्दशा करने में कोई कोर कसर नही छोड रहा है सीवर प्रोजेक्ट,पार्क का सौंदर्य खतरें में | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के एबी रोड़ पर स्थित नवगृह मंदिर के सामने सुविधाओं से सुसज्जित डॉ. भीमराव अम्बेडकर पार्क की सौंदर्यता पर सीवर खुदाई के कारण ग्रहण लग गया है। जहां खुदाई करने वाली कम्पनी ने खुदाई मेें निकली मिटटी के डेर पार्क की अंदर लगा दिए। जिससे वहां लगे पौधे खराब हो गए साथ ही नगर पालिका की अनदेखी के कारण वहां गंदगी का अंबार लग गया। असमाजिक तत्वों ने पार्क की दीवारें और रेलिंग तोड़ दी। जिससे पार्क छिन्नभिन्न हो गया है। इसके बावजूद भी नगर पालिका प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। 
शिवपुरी शहर में नगर पालिका द्वारा विभिन्न पार्को का निर्माण इस उददेश्यों से किया गया था कि पार्को में हरियाली के साथ-साथ लोगों को उठने बैठने और घूमने के लिए जगह बनी रहे। साथ ही पार्को को विकसित कर शहर की सुंदरता को बरकरार रखा जाए। लेकिन शहर के विभिन्न पार्को की स्थिति आज देखरेख के आभाव के कारण दयनीय बनी हुई है। नवगृह मंदिर पर स्थित डॉ. भीमराव अम्बेडकर पार्क नपा की अनदेखी को बयां करता है। 
जहां पार्क के स्थान पर उजड़ा हुआ भूमि का टूकड़ा पड़ा है। पहले पार्क में हरियाली रहती थी और गांधी कॉलोनी, बैंक कॉलोनी, कलारबाग, क…

स्लीपर बस में यात्रियों की जगह ढो रहे थे मूंगफली के दाने पकडकर ठोका जुर्माना | Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर कस्बे में देर शाम नायाब तहसीलदार दिनेश चौरसिया ने झांसी से इंदौर जाने वाली एक स्लीपर बस को पिछोर से यात्रियों के स्थान पर मूंगफली के दानों से भरी सौ बोरियों को ले जाते समय जप्त किया है। जिस पर नायाब तहसीलदार ने पांच गुना जुर्माना लगाया है। 
जानकारी के अनुसार बालाजी ट्रेवर्ल की बस क्रमांक यूपी 83 टी 4543  में पिछोर कस्बे से मूंगफली की बोरियां भरकर ले जाने की सूचना नायाब तहसीलदार को प्राप्त हुई थी। जिस पर बस को रोककर बस की चैकिंग की गई तो उसमें अवैध तरीके से मूंगफली के दानों से भरी बोरियां रखी मिली। जिसके वैध कागजात और किसी भी प्रकार का क्रय पत्र व मंडी गेट पास बस स्टाफ प्रस्तुत नहीं कर सका। जिस पर बस को जप्त कर उस पर जुर्माने की कार्रवाई की गई।

हैवानियत की ह​द: पहले पत्नी को बेल्ट से पीटा, पर गर्म पल्टे से दागा | narwar, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम नारायणपुर से आ रही है। जहां पत्नि के चरित्र पर संदेह के चलते पति ने हैवानियत की हद पार करते हुए अपनी ही पत्नि को बेल्ट से बेरहमी से पीट दिया। इतने में भी आरोपी पति का मन नहीं भरा तो आरोपी ने हैवानियत की हद पार करते हुए हीटर पर लोहे का पल्टा गर्म कर महिला को पीछे जला दिया। इस मामले की शिकायत पीडिता ने नरवर थाने में की। जहां पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया। 
जानकारी के अनुसार गंगबाई पत्नि राधावल्लब कुशवाह उम्र 25 साल ने नरवर थाने में शिकायत करते हुए बताया है कि उसका पति राधावल्लब कुशवाह शादी के बाद से ही उसके चरित्र पर संदेह करता है। बीते रोज आरोपी महिला को इस बात के लिए प्रताणित करता रहता है। बीते रोज भी महिला खुले में शौच के लिए गई हुई थी। जब महिला लौटकर आई तो आरोपी ने पीडिता को जमकर गालीगलौच करते हुए बेल्टों से मारपीट कर दी। 
इतने में भी आरोपी का मन नहीं भरा तो आरोपी ने हीटर पर पल्टा गर्म कर महिला को दाग दिया। इस हैवालियत की शिकायत पीडिता ने नरवर थाने में की। जहां पुलिस ने पीडिता की शिकायत प…

विवेक बने सर्व ब्राह्मण संघ के पोहरी विधानसभा के अध्यक्ष | Bairad, Shivpuri News

Image
बैराड़। परशुराम सर्व ब्राह्मण संघ के संभाग अध्यक्ष  महावीर मुद्गल के निर्देशन में शिवपुरी जिला अध्यक्ष पवन शर्मा द्वारा वार्ड क्रमांक 6 के बैराड़ निवासी विवेक शर्मा को पोहरी विधानसभा  का अध्यक्ष नियुक्त किया है। इनकी इस नियुक्ति पर हेमंत शर्मा,राजीव सिंघल,लोकेंद्र शर्मा, राधेश्याम शर्मा, मुकेश शर्मा,सत्येंद्र उपाध्याय, दुर्गेश शर्मा, अखिलेश शर्मा, हर्षित शर्मा, भानु प्रताप चौहान सहित समाज के गणमान्य समाज बंधुओं ने इनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

रेत चोरो ने की नायब तहसीलदार से अभ्रदता,देख लेने की धमकी, मामला दर्ज | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर पिछोर थाना क्षेत्र से आ रही है कि पिछेार कस्बे में मॉर्निंग वाक पर निकले पिछोर के नायब तहसीलदार को रेत से भरे ट्रेक्टर दिखे,रायल्टी की जांच करने के लिए उन्होने उन ट्रैक्टरो को रोक लिया। ट्रैक्टर पर बैठे 2 युवका ने उनके साथ अभद्रता करते हुए देख लेने की धमकी भी दे डाली। इसके बाद रेत को रास्ते में ही खाली कर ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भाग खड़े हुए हैं। नायब तहसीलदार की रिपोर्ट पर थाना पिछोर में दोनों आरोपियों के विरूद्ध शासकीय कार्य में बाधा का प्रकरण दर्ज किया गया। 
जानकारी हो कि बुधवार की सुबह 7.30 बजे नायब तहसीलदार दिनेश चौरसिया ने टेकरी सरकार मंदिर के पास से रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को देखा और रुकने को कह तो तहसील मोहल्ले की ओर भाग निकला। जब शारदा मंदिर के पास रोककर उससे रॉयल्टी मांगी तो ट्रैक्टर पर सवार अवधेश जाटव एवं दुर्जन जाटव ने नायब तहसीलदार चौरसिया से अभद्रता कर दी। 
मौके पर ही जैक से ट्रॉली को रेत से खाली कर दी व जाते - जाते देख लेने की धमकी देते हुए ट्रैक्टर - ट्रॉली सहित भाग गए। घटना की रिपोर्ट थाना पिछोर आकर की गई, पुलिस ने दोनों आरोपी अवधेश जाटव एवं दुर्जन जाटव के…

किसानो के 2 लाख तक की कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरू पर आधार जारूरी, यहां जमा करावे | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। प्रदेश में पंद्रह साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस सरकार ने किसानों से ऋण माफ करने का वादा किया था। वचन पत्र के आधार पर सीएम ने पहले ही दिन आदेश पर हस्ताक्षर कर ऋण माफ कर दिया।  
इसी के साथ 2 लाख रुपए तक के ऋण माफ करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए किसानों के लिए आधार जरूरी कर दिया गया है। जिससे एक किसान दूसरे बैंक से दो बार ऋण माफ न करा सके। आधार फीडिंग का काम 8 जनवरी से शुरू हो गया है। किसान आधारकार्ड की स्वप्रमाणित कॉपी संबंधित बैंक जहां किसान का फसल ऋण खाता है, वहां जाकर जमा कराएं।

सिद्धिविनायक हॉस्पीटल के सामने दो बाईकों की भिंडत, एक की मौत, एक घायल | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के पोहरी रोड पर स्थिति सिद्धिविनायक अस्पताल के सामने से आ रही है। जहां बीते रोज दो बाईकों में आमने सामने से हुई भिडत में एक युवक की मौत हो गई। जबकि इस घटना में दूूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां युवक का उपचार जारी है। 
जानकारी के अनुसार अखैसिंह पुत्र परसादी लाल उम्र 34 साल निवासी करमाजकलां थाना सिसरौद अपने साथी अमरगिरि के साथ शिवपुरी से बापिस अपने गांव जा रहा था। तभी सिद्धिविनायक अस्पताल के सामने बाईक क्रमांक एमपी 33 एमजी 4859 के चालक ने तेजी और लापरवाही से बाहन चलाते हुए युवक की बाईक में टक्कर मार दी। इस घटना में दोनों बाईक सबार घायल हो गए। 
घायल बाईक सबारों को उपाचर के लिए जिला चिकित्सायल ले जा रहे थे। तभी रास्ते में अमरगिरी ने दम तोड दिया। इस हादसे में दूसरा घायल अखैसिंह को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां युवक का उपचार जारी है। इस मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपी बाईक सबार के खिलाफ धारा 279,337,304 ए भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेच…

शहर में सर्दी का सितम,भगवानो को भी लिया चपेट में,रजाई में दुबके नजर आए भक्तो को | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में सर्दी का सितम जारी हैं। नगर में तापमान अधिकतम 22 डिग्री, न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया। इस लगातार उत्तर से शीत लहर वह रही है। ऐसी सितम भरी सर्दी में सूर्य देवता भी धोखा दे रहे हैं। इस सर्दी के सितम ने भगवानो को भी अपनी चपेट में ले लिया हैं। भगवान भी मंदिर भी रजाई में दुबके नजर आए। 
शहर में सडकों पर दिन में भी लोग गर्म लिबास में लिपटे नजर आए तो वहीं भगवान को भी सर्दी से बचाने के लिए ना सिर्फ रजाई आ़ेढानी पड़ी, बल्कि हीटर लगाकर भी उन्हें सर्दी से बचाने की कवायद अमल में लाई गई। अब तक नगर में भीषण गर्मी के दिनों में तो भगवान को एसी, कूलर लगाकर गर्मी से बचाने के जतन किए जाते रहे हैं।
लेकिन पहली बार शिवपुरी के प्राचीन मंशापूर्ण दरबार के पुजारी अरूण शर्मा, पंडित लक्ष्मीनारयण शर्मा ने भगवान को सर्दी से बचाने अनूठी पहल की है। उन्होंने हुनमान जी से लेकर गणेश, राधा कृष्ण, विष्णु लक्ष्मी, शंकर पार्वती, राम सीता से लेकर मातारानी को सर्दी से बचाने रजाई तो ओढाना आरंभ किया ही है बल्कि हीटर चलाकर उन्हें सर्दी के सितम से बचाया भी जा रहा है।

खबर का असर: मेडिकल भर्ती घोटाले में कमिशनर ने दिए जांच के आदेश, मांगी आपत्तियां | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। मेडिकल कॉलेज भर्ती घोटाला:1 करोड की रिश्वत का अनुमान,भ्रष्टाचार के लिए बदल डाले नियम उक्त शीर्षक से शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने खबर का प्रकाशन किया था। इस खबर में भ्रष्टाचार के लिए बदल डाले नियम स्पष्ट रूप से प्रकाशित किए थे।इस खबर के प्रकाशन के बाद असर हुआ है।
जैसा विदित है कि मेडिकल कॉलेज शिवपुरी में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया में जमकर नियमो को तोडा गया हैं। लगतार इस पर विवाद हो रहा है और खबरो की सुर्खिया बन रहा हैं,तमाम शिकायतो और खबरो के प्रकाशन के बाद ग्वालियर चंबल संभाग आयुक्त ने इस मामले के जांच कर कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए है।

पैरामेडिकल स्टॉफ के पदों पर जिन अभ्यार्थियों ने आवेदन किया है, उन सभी से आपत्तियां मांगी जा रहीं हैं। आपत्तियां तीन दिन में आने के बाद जांच की कार्रवाई आगे बढ़ाई जाएगी। कमिश्नर के निर्देश पर अपर कलेक्टर जिला शिवपुरी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। 
यदि किसी अभ्यर्थी को भर्ती प्रक्रिया के संबंध में कोई आपत्ति प्रस्तुत करनी है, तो वह कार्यालयीन समय में कार्यालय कलेक्टर जिला शिवपुरी की स्थापना शाखा में तीन दिवस के अंदर आपत्ति प्रस्तुत …