Posts

Showing posts from January 9, 2019

घर लौटकर चाची ने बताया कि भतीजी को उसका BF कार में डालकर ले गया, चाची सहित BF पर मामला दर्ज | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर कोठी नबंर 26 के पास से आ रही है। जहां बीती शाम लगभग 8 बजे बाजार से अपने घर लौट रही एक नाबालिग किशोरी को उसका बीएफ कार से लेकर फरार हो गया। इस मामले की शिकायत पीडित किशोरी के परिजनों ने सिटी कोतवाली में की। जहां किशोरी के नाबालिग होने के चलते पुलिस ने आरोपी प्रेमी और संदेह के आधार पर चाची के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। 
जानकारी के अनुसार रानी पुत्री दीपक कुचवंदिया परिवर्तित नाम उम्र 16 साल निवासी 26 नंबर कोठी अपनी चाची के साथ बाजार गई हुई थी। बाजार से लौटकर जैसे ही चाची और भतीजी 26 नंबर कोठी के पास पहुंचे तभी काले रंग की कार में किशोरी का बीएफ अजय पुत्र मंटोली कुचमुदिंया लेकर फरार हो गया।
इस मामले की सूचना चाची ने घर पहुंचकर दी। जिस पर परिजनों ने जब चाची से जानकारी चाही तो वह भी अलग अलग बात कहती नजर आई। जिसपर परिजनों ने किशोरी के अपहरण में चाची शिमला पर भी संदेह जताया है। इस मामले में पुलिस ने पीडिता के परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 363,366 भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

चैक बाउंस के मामले में हीरा शास्त्री न्यायालय से बरी | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। माननीय जेएमएफसी शिवपुरी में बीते रोज एक चैक बाउंस के मामले में न्यायालय ने अभियुक्त को दोष मुक्त कर दिया है। इस मामले में अभियुक्त की और से पैरवी एडबोकेट राधाबल्लभ शर्मा ने की। 
अभियुक्त के अनुसार दीपक शर्मा पुत्र अशोक शर्मा निवासी राजपुरा रोड शिवपुरी ने माननीय जेएमएफसी महोदय शिवपुरी अभिषेक सक्सैना के समक्ष परिवाद पत्र प्रस्तुत किया कि दिनांक 25 नबवंर 2017 को 32 हजार रूपए नगदी अभिुक्त हीरालाल पुत्र प्रभुदयाल शास्त्री निवासी बैराड ने प्राप्त किया। इसके एवज में दो चैक 10 हजार रूपए और 22 हजार रूपए के भरकर दिए थे। जिसको परिवादी ने अपने खाता मध्यांचल बैंक कमलागंज में लगाया तो वह बाउंस हो गए। 
इस मामले में अभियुक्त ने अपनी दलीलें देते हुए परिवादी ने अभियुक्त द्वारा दिए गए खाली चैक को अपनी ही लेखनी में लिखकर झूठा परिवाद प्रस्तुत किया है। इस तथ्य और दोनों पक्षों की दलीले सुनने के बाद अभियुक्त को ससम्मान बरी कर दिया।

व्यापारियों के घर में घुसे चोर, संघर्ष, बिना चोरी के भागे चोर | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र में बिगत रात्रि चोरों ने एबी रोड दालमिल के पास रहने वाले दो व्यापारियों के घरों में चोरी का प्रयास किया। लेकिन एक व्यापारी के परिजनों की सक्रियता के कारण चोरी करने में असफल हेा गए। मकान मालिक और चोरों के बीच संघर्ष हुआ तो चोर वहां से दुमदबाकर भाग गए। पुलिस ने इस मामले में तीन अज्ञात चोरों के खलाफ भादवि की धारा 457, 511 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया। 
जानकारी के अनुसार सोमवार की रात तीन चोर चोरी के इरादे से एबी रोड़ पर रहने वाले राधेश्याम गोयल के मकान में घुस गए। जहां उन्होंने ताला तोडक़र एक कमरे में रखा सारा सामान अस्तव्यस्त कर दिया। लेकिन चोरों को वहां कुछ नहीं मिला। इसके  बाद चोर पास में रहने वाले प्रहलाद गोयल के मकान में पहुंचे जहां प्रहलाद के बेटे मोहित से उनका सामना हो गया और मोहित ने शोर मचा दिया। जिसकी आवाज सुनकर प्रहलाद यादव और आशीष गोयल वहां आ गए और वह चोरों से भिड़ गए। 
जहां चोरों ने प्रहलाद, मोहित और अंकित पर डंडों से हमला बोल दिया। इसके बावजूद भी तीनों ने चोरों का डटकर सामना किया और उनकी हिम्मत के आगे चोर ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और व…

सिंधिया ने इस दौरे में दिया काम के चेहरो को वजन,चुनाव में गददारी करने वाले रहे उपेक्षित | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद सांसद ज्योतिरादित्य संधिया के पहले शिवपुरी दौरे में बफादारों को महत्व मिला। वहीं गद्दार उपेक्षित बने रहे। पार्टी विरोधी और सिंधिया विरोधी काम करने वाले अधिकांश नेताओं ने या तो दूरियां बनाकर रखी। जिससे उनकी इज्जत और साख बची रहे और जो भी सामने आए वह उपेक्षित रहे। 
सूत्र बताते हैं कि लगभग एक दर्जन कांगे्स नेता निशाने पर रहे। इनमें कोलारस और पोहरी में पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ काम करने वाले शामिल हैं। वहीं शिवपुरी में ऐसे कार्यकर्ता भी चिन्हित किए गए जिन्होंने सिद्धार्थ लढ़ा के बहाने सांसद सिंधिया पर प्रहार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि भितरघात का आधार यह नहीं रहा कि कांग्रेस नेताओं की पोलिंग बूथ पर कांग्रेस जीती अथवा भाजपा जीती बल्कि इसके स्थान पर यह फीडबेक लिया गया कि चुनाव मेें उक्त नेता की क्या भूमिका रही।

कोलारस में कांग्रेस की हार पर सांसद सिंधिया काफी संवेदनशील नजर आए। उन्होंने पहले तो कोलारस में पोलिंग बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक में साफ तौर पर कहा कि यहां कांग्रेस की हार …

कलेक्टर अनुग्रह पी ने किया स्कूलों का निरीक्षण, बच्चों को पढाया | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी ने अपने भ्रमण के दौरान शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक एवं हाईस्कूल सेसई सडक़ और पड़ौरा प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर छात्र-छात्राओं से शासन से मिलने वाले गणवेश, मध्यान्ह भोजन, पाठ्य पुस्तकें आदि के संबंध में जानकारी ली और पाठ्य पुस्तकों के अध्ययन के साथ बच्चों से पहाड़े भी पूछे। 
शासकीय प्राथमिक विद्यालय पड़ौरा के छात्र श्री विकास जाटव द्वारा बिना संकोच किए पाठ्यपुस्तक को पढ़ा एवं कु.नेहा चिड़ार द्वारा तीन का पहाड़ा भी सुनाया। कलेक्टर ने विद्यालयों में पदस्थ शिक्षिकों को निर्देश दिए कि वे हिन्दी एवं अग्रेजी भाषा का बच्चे अच्छे तरीके से उच्चारण कर सके, इसके लिए बच्चों को जोर-जोर से ऊंची आवाज में बोलना सिखाए और कमियों को दूर करें।
श्रीमती अनुग्रह पी ने पड़ोरा का निरीक्षण कर आंगनवाड़ी केन्द्र के माध्यम से हितग्राहियों को मिलने वाले पोषण आहार के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने आंगनवाड़ी केन्द्र बनाने वाले रसाईयों, कम बजन के बच्चों आदि की भी जानकारी ली।

सहाब! बिजली कनेक्शन के लिए लाईनमैन ने मांगे 18 हजार रूपए,नहीं दे रहे स्थाई कनेक्शन | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर जिले के सिरसौद गांव के पास से आ रही है। जहां विद्युत विभाग में अपना स्थाई कनेक्शन लेने के एवज में एक लाईनमैन ने 16 हजार रूपए की मांग कर डाली। इतना ही नहीं इस किसान ने 6600 रूपए भी लाईनमैन को दे दिए। उसके बाद लाईनमैन ने स्थाई कनेक्शन करने से इंकार कर दिया। और जब बात शिकायत की आई तो जेई ने उक्त किसान को 6600 रूपए की अस्थाई कनेक्शन की रशीद थमा दी। 
शिवपुरी निवासी खमीर सिंह पुत्र प्राण सिंह राजपूत ने आज जनसुनवाई में दिए गए आवेदन में बताया कि उन्होने अपने गांव घसारई में ट्यूबवैल के लिए ४ माह पूर्व आवेदन किया था। तभी से आज तक बिजली कंपनी के जेई आरके जैन व लाइनमैन हरभजन जोशी उसका कनेक्शन नही कर रहे। लाइनमैन ने तो कनेक्शन के बदले उनसे १८ हजार रूपए की मांग की थी जिसकी रिकोर्डिग उनके पास है। बाद में जेई जैन ने 6600रूपए जमा कर स्थाई कनेक्शन तो नही किया बल्कि अस्थाई कनेक्शन की रसीद पकड़ा दी। 
खमीर सिंह का कहना है कि आखिर उसे कनेक्शन क्यों नही दिया जा रहा यह उसकी समझ से बाहर है। लाइनमैन ने कहा था कि अगर पैसे नही दोंगे तो कनेक्शन नही होगा। खास बात यह है कि जेई व लाइनमैन की शिकायत खमीर …

BLO पूरी सर्तकता और सावधानी के साथ करें अपना कार्य | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोलारस श्री आशीष तिवारी ने बूथ लेवल अधिकारियों (बीएलओ) द्वारा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा फोटो निर्वाचन नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि फोटो निर्वाचन नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य में बीएलओ की अहम भूमिका है। सभी बीएलओ इस कार्य को पूरी सर्तकता एवं सावधानी के साथ करें। 
अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री तिवारी ने आज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोलारस में तहसील कोलारस के लिए नियुक्त बीएलओ की बैठक में फोटो निर्वाचन नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की। बैठक में उपजिला निर्वाचन अधिकारी मकसूद अहमद उपस्थित थे। 
अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री तिवारी ने BLO द्वारा फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि यह कार्य आयोग द्वारा निर्धारित समय-सीमा के अंदर करना है। अत: सभी बीएलओ मतदाता सूची में नाम जोडऩे वक्त इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मतदाता एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली हो, भारत का नागरिक हो और वह जहां नाम जुड़वाना चाहता है, वहां निव…

हड़ताल के दूसरे दिन भी नहीं हुआ डाकघर, बैंक और LIC का काम, पब्लिक परेशान | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। केन्द्रीय संगठनों के आह़्वान पर दूसरे दिन भी हड़ताल लगातार जारी है इस हड़ताल में ना केवल डाकघर के कर्मचारी बल्कि इस हड़ताल के समर्थन में एलआईसी और बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारी भी शामिल हुए। नई पेंशन स्कीम समाप्त कर पुरानी पेंशन स्कीम लागू करना, सातवें वेतन आयोग के न्यूनतम वेतन एवं फिटमेंट फार्मूला संशोधित करने सहित 20 अन्य मांगो हेतु लगातार दूसरे दिन हड़ताल जारी रही। 
जिसमें बुधवार को हड़ताल के दूसरे दिन प्रात: 11 बजे हड़ताली कर्मचारी एकत्रित हुए और उन्होनें माधवचौक पर एवं एलआईसी ऑफिस के सामने धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगों को लेकर केन्द्र सरकार के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की और धरना-प्रदर्शन की अपनी लंबित मांगों को पूर्ण करने का आह्वान किया। 
इस प्रदर्शन में डाकघर से अनंतगोपाल यादव, बीएस कुशवाह, भूपेन्द्र भारती, दिनेश शिवराज सिंह, सुभाष शर्मा, वंदना शर्मा, श्वेता शर्मा, यमन, विजय मंगल, नवनीत आदि सहित बैंक ऑफ इंडिया के सौरभ सक्सैना, रविन्द्र सिंह, सौरभ मदान, लोटूराम, भरत धाकड़, इलाहाबाद बैंक से राजेन्द्र शर्मा, एलआईसी से सविता अग्रवाल, भारत भूषण गुप्ता, राजेश वर्मा, नरेन्द्र खण्डेलव…

6 माह पहले बुआ के बेटे, फिर मामा के बेटे ने किया नाबालिग का RAPE, मामला दर्ज | kolaras, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के सूखाराजापुर गांंव से आ रही है। जहां एक नाबालिग किशोरी ने दो मामा और बुआ के बेटों पर रेप का मामला दर्ज कराया है। दोनों ही आरोपीयों ने उक्त बारदात को अलग अलग दिन अंजाम दिया। परंतु पीडिता ने उक्त दोनों मामलों की शिकायत एक साथ दज कराई। जहां पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर दोनों आरोपीयों के खिलाफ अलग अलग मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार 16 वर्षीय रानी पुत्री रामू लोधी परिवर्तित नाम ने पुलिस थाना इंदार में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि बीते 8 मई को पीडिता अपने घर में थी। तभी गांव का ही आरोपी शैलेन्द्र उर्फ शिवेन्द्र लोधी निवासी सूखाराजापुरा आया और किशोरी को अपने साथ पशु बांधने की सार में लेकर गया और किशोरी के साथ रेप की बारदात को अंजाम दिया। इस घटना के किशोरी डर गई और इस घटना के बारे में किसी को नहीं बताया। इस मामले में किशोरी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप सहित पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
इसी किशोरी ने इस घटना के बाद एक और एफआईआर दर्ज कराई है जिसमें किशोरी ने बताया है कि वह बीते 5 नंबब…

SDM तोमर ने सम्हाला शिवपुरी मंडी भार सादक का प्रभार | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। प्रदीप तोमर ने शासन निर्देशानुसार आज कृषि उपज मंडी समिति शिवपुरी का भार सादक का प्रभार ग्रहण किया। इस मौके पर मंडी सचिव प्रदीप तोमर सहित लेखापाल श्रीमान जैसवाल भी उपस्थित थे। तोमर ने पदभार ग्रहण करने के पश्चात कहा कि एसडीएम के रूप में मेरी इच्छा थी कि कलेक्ट्रेट के सामने स्थित पोलोग्राउण्ड में लगभग साढ़े 9 मीटर ऊंचा हाई मास्क रोशनी के लिए लगाया जाये। 
वहीं शहीद तात्या टोपे की प्रतिमा से छेड़छाड़ किए बिना एक नवीन प्रतिमा तात्या टोपे स्मारक में स्थापित की जाए। इतना ही नहीं, उन्होंने कस्टम गेट भवन के जीर्णोद्धार सहित उसे संरक्षित कर उस पर लाईटिंग की भी इच्छा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि चूकि मेरा स्थानातांरण हो चुका है। इसलिए मैं चाहता हूं कि जो भी जागरूक लोग है वह आगे इस दिशा में कार्य अवश्य करें। जिससे शहर की सुन्दरता को और बढ़ाया जा सके।

मेडिकल भर्ती घोटाला:1 करोड की रिश्वत का अनुमान, भ्रष्टाचार के लिए बदल डाले नियम | Shivpuri News

Image
एक्सरे @ललित मुदगल/शिवपुरी। कागज के टूकडे से अस्तित्तव में आया शिवपुरी का मेडिकल कॉलेज लगातार सुर्खियो में बना रहता है। पिछले लोकसभा चुनाव में इस मेडिकल कॉलेज को कागज के टूडके से भाजपा ने निरूपति  किया था। अभी मेडिकल कॉलेज शुरू नही हुआ हैं,लेकिन भर्ती अवश्य हो गई है। मेडिकल कॉलेज की भर्ती में घोटाला किया हैं इसमें 1 करोड से उपर रिश्वत खाने की खबर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि भर्ती काण्ड मे भ्रष्टाचार के लिए अपने ही बनाए गए नियम बदल दिए है। आईए इस मामले का एक्सरे करते है। 
जैसा कि विदित है कि अगस्त 2018 में मप्र शासन चिकित्सा विभाग मंत्रालय भोपाल ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से शासकीय स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय शिवपुरी के अधीन रिक्त पदो की सीधी भर्ती निकाली। इस विज्ञप्ति में ड्रेसर ग्रेड 2 के लिए 10 पदो की जगह निकाली। विभाग द्धवारा जारी की गई विज्ञत्ति में इन ड्रेसर भर्ती के नियम भी प्रकाशित किए गए थे। 
बताया जा रहा है कि इन ड्रेसरो के भर्ती में जमकर धांधले वाजी की गई हैं। भ्रष्टाचार के लिए विज्ञप्ति में दिए गए नियम ही बदल दिए गए है। इस विज्ञत्ति में ड्रेसर के लिए 10  पदो की जगह निकाली…

SWIFT CAR से कर रहे थे शराब की तस्करी, शराब के साथ दबौच लिया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के नदेश्वर छावनी के पास से आ रही है। जहां बीते रोज एक स्विफ्ट कार से शराब की तस्करी करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को भी हिरासत में लिया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार पिछोर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक स्विफ्ट कार से शराब की तस्करी की जा रही है। इस सूचना पर उपनिरीक्षक नीतेश जैन मय दल के पहुंचे और चैंकिंग में जुट गए। इस चैंकिंग के दौरान एक कार एमपी 09 सीजे 4073 को रोककर उसकी तलाशी ली तो कार में 7 पेटी शराब कीमती 18500 रूपए रखी हुई थी। 
जब उक्त शराब की जानकारी चाही तो कार का ड्रायवर केरन लोधी निवासी कुंडलपुर कोई भी संतोषजनक जबाव नहीं दे पाया। जिसपर आरोपी ने उक्त कार के चालक को हिरासत में लेकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

नही रहे डॉ श्याामसुदंर गुप्ता,3 बार रहे पार्षद, गरीबो से नही लेते थे फीस | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और समाजसेवी स्व सांवलदास गुप्ता के बडे पुत्र डॉ श्यामसुदंर गुपता का मंगलवार की रात निधन हो गया।  उनकी अंतिम यात्रा निज निवास विवेकानंद कॉलोनी, जिम के सामने से बुधवार की सुबह 11 बजे मुक्तिधाम के लिए प्रस्थान करेगी।डॉ श्याम सुदंर गुप्ता 3 बार पार्षद रहे और अपने क्लीनिक पर आने वाले गरीबो से वे फीस नही लेते थे। उनके निधन से शहर में शोक की लहर हैे। 
डॉ श्यामसुंदर गुप्ता नगर पालिका शिवपुरी में वार्ड 9 से लगातार तीन बार पार्षद भी रह चुके हैं। वर्तमान में यह वार्ड 7 है। नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, डॉ श्यामसुंदर के क्लीनिक पर कपाउंडर रह चुके हैं। उस समय वार्ड 9 आरक्षित हो जाने की वजह से मुन्नालाल कुशवाह यहीं से पार्षद का चुनाव लड़े। 
नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने बताया कि मुझे पार्षद का चुनाव जिताने के लिए डॉ श्यामसुंदर ने पूरी मदद की। उनका यह अहसान वह जिंदगी भर नहीं भुला पाएंगे। बता दें कि डॉ श्यामसुंदर के पिता स्वर्गीय सांवलदास गुप्ता भी नगर पालिका शिवपुरी के तीन बार अध्यक्ष रह चुके हैं। साथ ही डॉ श्यामसुंदर नागरिक बैंक में डायरेक्टर के साथ एक बार अध्यक…

ईस्टर्न हाइट स्कूल के ड्रायवर को गिरफ्तार करने की मांग, सौपा ज्ञापन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बीत दिनो मेडिकल कॉलेज के पास अपने दादा के साथ जा रही छात्रा पलक को शहर केे ईस्टन हाईट स्कूल की बस ने कुचल दिया था जिसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। अभी तक उक्त बस का ड्रायवर पुलिस की गिरफ्त में नही आया हैं। इसी को लेकर पलक के परिजनो ने प्रशासन को ज्ञापन सौपा हैं।
पलक की मां लालीमा कुशवाह का कहना है कि बेटी की मौत के बाद कोई सुनवाई नहीं हो रही है। लालीमा ने कहा कि बेटी मेरी मरी है, कल दूसरे की मारेगा वो पापी। पुलिस वाले सुनवाई क्यों नहीं कर रहे। आज छह दिन हो गए। गरीब की कोई नहीं सुनता। वहीं एक ज्ञापन पालक संघ की तरफ से भी प्रशासन को सौंपा गया है। 
जिसमें ईस्टर्न हाइट्स स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। एसडीएम प्रदीप ताेमर ने स्कूल बसों की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं एएसपी महेंद्र सिंह ने आश्वासन दिया कि बस ड्राइ‌वर को जल्द पकड़ा जाएगा। 
ईस्टर्न हाइट्स स्कूल की बस से छात्रा पलक की मौत के बाद जिला परिवहन विभाग ने दूसरे दिन मंगलवार को तीन स्कूलों में स्कूल बस व मैजिक वाहनों की चैकिंग की है। एक स्कूल बस व मैजिक को जब्त कराया है। जबकि चार स्कूल बसो…

हत्या के आरोपियो को आजीवन कारावास | SHIVPURI NEWS

Image
करैरा। अपर सत्र न्यायाधीश अतुल सक्सेना की न्यायालय में हत्या के मामले में एक आरोपित को आजीवन कारावास व पांच आरोपितों को 5-5 साल की सजा व 500-500 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। माधौसिंह कुशवाह ने थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसका भाई महेश कुशवाह 4 सितंबर 2011 को गाड़ी लेकर घर से निकला है और वह वापस नहीं लौटा। वहीं एक व्यक्ति ने फोन पर फिरौती की मांग भी की है। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने मामले में आरोपित ओमजी गुर्जर, अरविंद गुर्जर, विनय गुर्जर, अजय गुर्जर, कमलसिंह गुर्जर, राघवेंद्र गुर्जर सभी निवासी बामरौन जिला दतिया को गिरफ्तार किया। 
पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने परिजनों की बीमारी का बहाना बनाकर जीप किराए से ले गए थे। यहां रास्ते में विनय गुर्जर ने ड्राइवर महेश की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को ग्राम जालौन के जंगल में दफना दिया। 
मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया जहां सुनवाई के बाद आरोपित विनय गुर्जर को आजीवन कारावास व अरविंद गुर्जर, अजय गुर्जर, कमलसिंह गुर्जर, राघवेंद्र गुर्जर 5-5 साल की सजा व 5…

शहर में कोल्ड का वार, बदला स्कूलो का टाईम, ठंड के कारण आ रहे हैं ब्रेन अटैक | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। इस समय शिवपुरी जिले को शीत लहर ने अपनी चपेट में ले लिया है।उत्तर दिशा से बहकर शीत हवा ने शहर को कांपा देने के लिए मजबूर कर दिया हैं। आसमान में बदलो ने कब्जा कर लिया हैं इस कारण सूर्यदेव भी अपनी गर्मी नही दिखा पा रहे हैं।  
शीतलहर व सर्दी बढ़ने की आशंका को देखते हुए कलेक्टर ने 9 जनवरी से शीत लहर कम न होने तक जिले के सभी शासकीय,निजी, MP BOARD, CBSE, ICSE बोर्ड के स्कूलों का संचालन सुबह 9 बजे से करने के निर्देश जारी किए है।कलेक्टर के इस कदम से बच्चों को सर्दी से राहत मिलेगी। 
सोमवार की तुलना में मंगलवार को दिन और रात का तापमान लगभग स्थिर रहा, लेकिन सुबह से आसमान में छाई धुंध व बादलों के साथ पहाड़ी क्षेत्रों से 10 किमी औसत प्रति घंटा की रफ्तार से आ रहीं हवाओं ने लोगों को कांपने के लिए परेशान कर दिया। चूंकि इन दिनों धूप बहुत कम समय के लिए निकल रही है। 
वह भी कमजोर होने से लोगों दिन रात सर्दी का अहसास हो रहा है। आने वाले दिनों में मौसम के जानकार बूंदाबांदी या बारिश की आशंका भी जता रहे हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में सर्दी का असर और बढ़ने की आशंका है। 
जब तक शीतलहर कम नहीं टाइम यही चले…