Posts

Showing posts from November 24, 2018

शिवपुरी में 5 हजार 418 चुनाव कर्मचारियों ने वोट डाले | Shivpuri News,

Image
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन, 2018 में चुनाव कार्य में लगे कर्मियो ने फैसिलिटेशन सेंटर में 1 लाख 60 हजार 100 डाक मतपत्रों के द्वारा अपने मताधिकार का उपयोग किया। 11 जिलों में 5 हजार से अधिक चुनाव कर्मियों ने डाक मतपत्र से मतदान किया है जिसमे इंदौर में 12 हजार 38, भोपाल में 7 हजार 120, सतना में 6 हजार 343, मुरैना में 7 हजार 387, होशंगाबाद में 6 हजार 817, रायसेन में 6 हजार 363, सागर में 6 हजार 290, धार में 7 हजार 233, उज्जैन में 5 हजार 788, शिवपुरी में 5 हजार 418 और विदिशा में 5 हजार 770 मतपत्र।

SHIVPURI में कांग्रेस का झटका: फिल्म अभिनेत्री नगमा की सभा कैसिंल, शोपीस बनी कांग्रेस

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि कांग्रेस के शिवपुरी विधानसभा प्रत्याशी के सिद्दार्थ लढा के समर्थन में सभा लेने आ रही कांग्रेस की स्टार प्रचारक फिल्म अभिनेत्री नगमा की सभा कैसिंल हो गई है। इस सभा में फिल्म अभिनेत्री नगमा के दिदार करने पहुंचे हजारो जनमानस को मायूस लौटना पटा। इस सभा के रदद होने के कई कयास अब लगाए जा रहे है।
जेसा कि विदित था कि आज रात 9 बजे शहर के पुरानी शिवपुरी स्थित सुभाष चौक पर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में फिल्म अभिनेत्री नगमा की सभा होनी थी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस इस सभा को लेकर बडी ही उत्साहित थी। खासकर कांग्रेस के प्रत्याशी सिद्दार्थ लढा। कांग्रेस ने इस सभा का प्रचार—प्रसार भी बडी दम से किया था। 
निर्धारित सभा स्थल पर 8 बजे से ही जनमानस पहुंचना लगा था। मंच भी तैयार भीड भी  नगमा के दर्शन के लिए आतुर,मंच पर कांग्रेस के नेता और प्रत्याशी सिद्धार्थ लढा भी नगमा का इंतजार कर रहे थे,लेकिन अचानक से खबर आई कि फिल्म अभिनेत्री नगमा अपने निर्धारित समय पर नही आ रही है। और सभा का समय भी निकल चुका है। इस कारण इस सभा को रदद किया जाता है।
यह खबर सभा स्थल पर उपस्थित जनमानस …

चुनाव को लेकर पुलिस ने कसी कमर: चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर के निर्देशन में विधानसभा चुनाव को मद्येनजर रखते हुए शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु जोरदार तैयारी की जा रही है इस तारतम्य में शहर के मुख्य मार्गो से होकर पुलिस एवं राजस्थान और (उ.प्र.) पी.ए.सी., म.प्र. होमगार्ड जवानों द्वारा शहर के मुख्य मार्गो से होकर फ्लैग मार्च निकाला गया, फ्लैग मार्च का मुख्य उद्येश्य आमजन के मन में निर्भीक होकर मतदान करने एवं शांतिपूर्ण मतदान करवाया जाना रहा।
फ्लैग मार्च माधव चैक से शुरू होकर कमलागंज,मीट मार्केट,फिजिकल रोड़ होते हुए विष्णुमंदिर रोड़,नीलघर चैराहा,सुभाष चौक,झाॅसी तिराहा,गुरूद्वारा चौक, राजेश्वरी रोड होते हुए अस्पताल चैराहा बाद माधव चौक पर समाप्त हुआ।
फ्लैग मार्च में एस.डी.ओ.पी. शिवपुरी सुरेश चंद्र दोहरे, थाना प्रभारी देहात परि. डी.एस.पी. कीर्ति बघेल, थाना प्रभारी कोतवाली निरी. राकेश शर्मा, सुबेदार नीतू अवस्थी एवं शिवपुरी सब डिविजन के थाना कोतवाली, फिजिकल, देहात का बल एवं (उ.प्र.) पी.ए.सी. ,म.प्र. और राजस्थान होमगार्ड समेत लगभग 1000 जवानों एवं अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से पैदल फ्लैग मार्च किया ग…

गरीब को पक्की छत देने का काम BJP ने किया है: यशोधरा राजे | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भाजपा के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी ने गांव-गांव विकास की मुख्य धारा में जोडऩे के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना बनाकर पिछड़े हुए गांवों को शहर की मुख्य धारा जोडऩे का काम किया हैं और उन्हीं के पदचिन्हों पर चलते हुए आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गांव की बहिनों के आंसू पहुंचने का काम उज्वला योजना के माध्यम से कर रहे हैं। 
वहीं देश के गरीब को पक्की छत देने का काम भी प्रधानमंत्री अटल आवास योजना के माध्यम से किया हैं। देश की आजादी के 75 वीं वर्षगांठ 2022 तक कोई भी व्यक्ति बिना पक्की छत के नहीं रहेगा उक्त उदगार भाजपा की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने ग्रामीण क्षेत्रों में संपर्क करते हुए व्यक्त किए उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के शासन में राजीव गांधी ने स्वयं कहा था कि हम केन्द्र से एक रूपया भेजते हैं तो ग्रामीण तक 10 पैसे पहुंचते हैं जबकि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा पूरा का पूरा 100 प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्र के विकास में पूर्ण पारर्दिशता के साथ लगता हैं। 
यशोधरा राजे सिंधिया ने ग्राम नौहरी, गोपालपुर, पिपरौनिया, नीमडांडा सहित शहर के व…

जीत ऐसी प्रचंड दिलाएं कि दुश्मनों की बोलती बंद हो जाए: अमित शाह | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। आने वाली 28 तारीख को मध्यप्रदेश में मतदान है। बताइये, आप क्या करने वाले हैं। हमें सिर्फ सरकार बनाने के लिए जीत नहीं चाहिए। हमें ऐसी प्रचंड जीत चाहिए कि दुश्मनों की बोलती बंद हो जाए। यह आह्वान भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शिवपुरी जिले के करैरा में भाजपा करैरा प्रत्याशी राजकुमार खटीक,पोहरी प्रत्याशी प्रहलाद भारती के समर्थन में आयोजित जनसभा में लोगों को संबोधित करते हुए किया। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों को अबकी बार, 200 पार का संकल्प भी दिलाया।
राहुल बाबा दिन में देख रहे सरकार बनाने के सपने श्री शाह ने कहा कि एक दिन में एयरपोर्ट पर वेटिंग रूम में बैठा था। टेलीविजन में राहुल बाबा दिखाई दिए। वे कह रहे थे, मध्यप्रदेश में हमारी सरकार बनेगी। राहुल बाबा,  सपने देखना बुरी बात नहीं, लेकिन दिन में सपने मत देखो। देश में चुनाव का इतिहास उठाकर देख लो राहुल बाबा। 2014 में जब से देश में मोदी जी की सरकार आई है, हमने हर चुनाव जीता है। मैं करेरा की जनता को बताना चाहता हूं कि जहां भी चुनाव हुए, हर जगह से कांग्रेस गई और भाजपा आई है। श्री शाह ने कहा कि अब मध्यप्रदेश की बार…

पोहरी चुनाव: संकट में कांग्रेस, सिंधिया से उम्मीद कि वह आएगें और जादू कर जाएगें | Pohri News

Image
शिवपुरी। जिले में इन दिनों कांग्रेस की स्थिति काफी मजबूत मानी जा रही है। यहां चुनावी घमासान में हर जगह कांग्रेस और भाजपा दोनों आमने सामने है। परंतु जिले के पोहरी विधानसभा में कांग्रेस अपनी ही चाल में उलझी हुई नजर आ रही है। समीक्षकों का कहना है कि यहां कांग्रेस के दिग्गज नेता सुरेश राठखेडा कमजोर नजर आ रहे है। अब खुद प्रत्याशी अपने आप को कमजोर महसूस कर रहे है। परंतु उने इसके बीच एक आशा की किरण नजर आ रही है तो वह है कांग्रेस के स्टार प्रचारक और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया। जिनसे कांग्रेस आस लगाकर बैठी है कि सांसद सिंधिया आएगें और कोई जादू कर जाएगें और यहां कांग्रेस बढत बना लेगी। 
जैसा कि पोहरी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने प्रहलाद भारती को प्रत्याशी घोषित किया है। वही कांग्रेस ने इस विधानसभा से धाकड समुदाय में सेंध लगाने के लिए सुरेश राठखेडा को अपना प्रत्याशी बनाया है। इसी बीच दोनों पार्टी के नेताओं के लिए परेशानी बनकर उभरे वह है बसपा के प्रत्याशी कैलाश कुशवाह। कैलाश कुशवाह भाजपा से बगावत कर बसपा के टिकिट पर पोहरी विधानसभा से चुनावी मैदान में है। 
सूत्रों की माने तो इस क्षेत्र में धाकड स…

मोबाईल चार्ज में लगाकर गेम खेल रहा था 7 वर्षीय मासूम, बैटरी फटी, गंभीर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के खोड चौकी क्षेत्र के ग्राम टीला से आ रही है। जहां अपने घर में मोबाईल चार्ज में लगाकर गेम खेलते समय मोबाईल की बैटरी फट जाने से 7 वर्षीय मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया है। इस मासूम को लेकर परिजन तत्काल खोड उपस्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने मासूम की गंभीर हालात को देखते हुए जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। 
जानकारी के अनुसार विशाल पुत्र कृपाल आदिवासी निवासी टीला सुवह 9 बजे अपने घर में मोबाइल चार्ज होते समय मोबाइल चला रहा था उसी समय अचानक मोबाइल की बैटरी फट जाने से मासूम के हाथ एवं पेट में घंभीर घाव हो गया। 
मासूम की गंभीर हालात देख परिजनों द्वारा तुरंत  खोड़ अस्पताल लाकर उपचार कराया लेकिन युवक की हालात घंभीर होने के कारण खोड़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंन्द्र प्रभारी डॉक्टर नितिन गुप्ता द्वारा युवक को जिला अस्पताल के लिए तुरंत रेफर किया।

परिवार घर में सोता रहा और चोर कर गए अपना काम | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के तहत बीते रोज सेवढीकलां गांव में वहीं के रहने वाले एक युवक ने चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। चोर घर से सोने-चांदी के जेवरात चुराकर ले गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर चोर की तलाश शुरू कर दी है। 
अफसर पुत्र उब्बूराम पाल निवासी ग्राम सेवढ़ीकला ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बीते रोज रात के समय जब वह घर में सेा रहे थे तभी उन्हें कुछ गिरने की आवाज सुनाई दी। जब उन्होंने जाकर देखा तो चोर घर में घुसा था। जैसे ही उसे पकड़ने का प्रयास किया तो वहां से भाग गया। लेकिन चोर के भागते समय उसकी पहचान कर ली गई। 
चोर घर से सोने-चांदी के करीब 16 हजार के गहने चुराकर भाग गया। मामले में पुलिस ने अफसर की शिकायत पर चोर नीरज परिहार निवासी गाम सेवढ़ीकला के विरूद्ध केस दर्ज कर लिया है।

शहर से दो बाईकें चोरी, नहीं लग रहा बाईक चोरी पर अंकुश | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के कोतवाली व देहात थाना क्षेत्र से चोर बाइक चुरा कर ले गए। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर बाइक चोरों की तलाश शुरू कर दी है। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले लक्ष्मीनिवास कलारी के बाहर शिवपुरी से चोर बाइक चुराकर ले गए। बाइक मालिक शैलेन्द्र भार्गव पुत्र श्रीचंद्र भार्गव निवासी शिवशक्ति नगर टीवी टावर रोड ने बताया कि वह किसी काम से लक्ष्मीनिवास तक गया हुआ था।
जहां उसने बाइक को खड़ी कर दी और काम से चला गया। जब वह लौटकर आया तो देखा कि बाइक गायब थी। आसपास पूछताछ की लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 
वहीं देहात थाना क्षेत्र के तहत पंडित जी के मकान के सामने तुलसी नगर शिवपुरी से सुबह के समय चोर बाइक चुराकर ले गए। मामले में भरत पुत्र स्व. ख्चेरा जाटव निवासी नोहरीकला ने बताया कि उसने बाइक को मकान के सामने खड़ा कर दिया जब वह वापस आया तो बाइक गायब थी। मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

बिना अनुमति के लाउड स्पीकर लगाकर कर रहा था प्रचार, FIR दर्ज | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पोहरी विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार द्वारा प्रचार वाहन पर बिना अनुमति के लाउड स्पीकर और गाड़ी के दोनों साइड लगाए गए पोस्टर-बैनर पर मुद्रक, प्रकाशक का नाम अंकित न होने और पोस्टर की संख्या न होने पर आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन एवं भारतीय दंड संहिता के तहत प्रकरण पंजीवद्ध कर विवेचना में लिया गया है।  
अनुविभागीय दंडाधिकारी प्रदीप तोमर ने बताया कि एफएसटी दल क्रमांक.2 के राहुल साहू द्वारा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान थाना सतनवाड़ा के सामने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 24 पोहरी के समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार राजगुरू यादव के वाहन टेम्पो से बिना अनुमति के लाउड स्पीकर लगाकर प्रचार-प्रसार किए जाने एवं वाहन में मिली सामग्री पर मुद्रक प्रकाशक के नाम और पोस्टर पर संख्या अंकित न होने पर अभ्यर्थी राजगुरू यादव, वाहन चालक रविन्द्रसिंह एवं वाहन उपयोगकर्ता सुमेर के विरूद्ध थाना सतनवाड़ा में भारतीय दंड संहिता एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत के विरुद्ध प्रकरण पंजीवद्ध कर विवेचना में लिया गया है।