Posts

Showing posts from July 31, 2018

सेंट चार्ल्स: बच्चों की सुरक्षा पर सवाल, जवाब में प्रिंसिपल ने दी FIR की धमकी

Image
ललित मुदगल @एक्सरे/शिवपुरी। यह खबर आपके बच्चों की सुरक्षा से जुडी हुई है। इस खबर को आज सभी को पढ़ना चाहिए। मूक पाठक नही बने इस खबर पर प्रतिक्रिया जरूर दें। खबर आपके बच्चों की सुरक्षा के समर्थन और एक तानाशाह स्कूल के स्वयं के बनाए गए नियमों के विरोध में है। आज शहर के सैंट चार्ल्स स्कूल की बसे बच्चों को लेने नही पहुंची, बच्चों के पैरेंटस स्वयं अपने बच्चों को छोडऩे स्कूल पहुंचे और स्कूल की प्रिसिंपल से इस मामले में बातचीत की तो उन्होने पैरेंट्स की न सुनते पुलिस कार्रवाई की धमकी दे डाली। आईएएस पूरे मामले का आपके लोकप्रिय न्यूज पोर्टल www.shivpurisamachar.com पर एक्सरे करते है। 
बस क्यों नही आई कारण जाने  स्कूल बसों में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलान का पालन सुनिश्चित कराने और बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर सीजेएम शैलेष भदकारिया आगे आए और मंगलवार को पोहरी चौराहे पर स्कूल बसों की आकस्मिक चेंकिग का अभियान शुरू कर दिया। यातायात पुलिस के साथ मिलकर चलाए गए इस अभियान के दौरान गई स्कूलो की बसो को रोका गया। सीजेएम शैलेष भदकारिया के साथ यातायात प्रभारी रणवीर सिंह भी साथ थे।

दूसरी शिफ्ट जैसे ही जाने वाली थी…

BIG NEWS! हड़ताली बाबुओं ने DPC आॅफिस में घुसकर क्लर्क को पीटा: VIDEO

Image
शिवपुरी। आज दिन भर की सबसे बड़ी खबर शिक्षा विभाग के कार्यालय से आ रही है। जहां हड़ताल में शामिल नहीं होने पर शिक्षा विभाग के कार्यालय में पदस्थ बाबू के साथ हड़ताली लिपिकों ने जमकर मारपीट कर दी। यह मामला पूरी तरह से दब गया था परंतु तभी किसी ने उक्त मामले का वीडियो वायरल कर दिया। अब डीपीसी हड़ताली हमलावरों के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज कराने पहुंच है।
जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों से जिले में बाबूओं की हड़ताल चल रही है। जिसके चलते पूरे जिले में लिपिक हड़ताल पर है। डीपीसी कार्यालय में प्रौढ़ शिक्षा अभियान में क्लर्क के पद पर पदस्थ रविन्द्र श्रीवास्तव इस हड़ताल में शामिल नहीं हुए। वह अपने कार्यालय में ही काम कर रहे थे। तभी लगभग 4 बजे सिंचाई विभाग के बाबू नासिर खांन, कलेक्टर कार्यालय शिवपुरी में पदस्थ बाबू कृष्ण मुरारी पाराशर और कोलारस तहसील में पदस्थ बाबू नौशाद अली डीपीसी कार्यालय पहुंचे। 
डीपीसी शिरोमणि दुबे भी उस समय अपने कार्यालय में बैठे हुए थे। तभी आरोपी बाबूओं ने रविन्द्र से बहस करना शुरू कर दिया और सरकारी कार्यालय के भीतर मारपीट शुरू कर दी। यह मामला  इतनी देर तक शांत रहा। तभी …

ITI स्टेनों का पेपर WHATSAPP पर लीक मामले में पुलिस ने दो को उठाया

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले में बीते राजे आईटीआई के पेपर लीक के मामले में पुलिस ने दो युवकों को उठाया है। हांलाकि पुलिस अभी इस मामले से इंकार कर रही है। जानकारी के अनुसार बीते रोज आईटीआई के पेपर से पहले उक्त पूरा पेपर सोशल साईट पर बायरल हो गया था। इस पेपर के बायरल होते ही इस पेपर को रद्द कर दिया था। उसके बाद पुलिस उक्त पेपर को बायरल करने बालों की तलाश में जुट गई थी। 
सूत्रों की मांने तो इस मामले में पुलिस को दो अहम लोग हाथ लगे। जिन्हें कोतवाली पुलिस ने उठाया है। उक्त पकड़े गए लोगों में एक का नाम छोटू गोस्वामी बताया गया है। जब इस संबंध में टीआई कोतवाली से बात की तो उन्होंने शहर से वाहर होने की बात कही। 
जब प्रभारी थाना प्रभारी से बात की तो उन्होंने बताया कि उक्त लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस मामले में अभी और भी लोगों से पूछताछ की जाएगी। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होगा।

MEDIA को DEMO देते समय ही FAIL हो गई EVM व्हीव्हीपेट

Image
शिवपुरी। आज शिपपुरी कलेक्टर श्रीमति शिल्पा गुप्ता ने मीडिया को बुलाकर प्रेस बार्ता करते हुए मतदाता सूची में हुए बदलाव की जानकारी दी। इस दौरान कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने मीडिया को बताया कि उन्होंने पूरे जिले की पांचों विधानसभाओं में नामों को काटने और जोड़ने की कार्यवाही की है। जिस पर मीडिया ने उक्त कार्यवाही के लिए सांसद सिंधिया की शिकायत का उल्लेख किया तो कलेक्टर ने कुछ भी कहने से इंकार करते हुए कहा कि यह तो रूटिन कार्यवाही है। 
इसी दौरान कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने अपर कलेक्टर संजीब जैन के साथ मीडिया को ईव्हीएम के साथ पहली बार उपयोग होने बाली व्हीव्हीपेट मशीन का डेमों देखकर दिखाने की बात कही। जिसपर संजीव जैन मशीन को सेट कर डेमों देने लगे। इस डेमों के दौरान चुनाब चिन्ह अल्फा बीटा डेमों के रूप में रखे थे। 
डेमों में यह मशीन प्रारंभ तो हो गई। परंतु बीच में ही उक्त मशीन रूक गई। जब जांच की तो पता चला कि इसमें 10 नबंर का ऐरर आ रहा है। जिसे काफी प्रयास के बाद भी चालू नहीं किया जा सका। उसके बाद कलेक्टर उठकर अपने चेंबर में चली गई।

वोटरलिस्ट गडबड़ी: KOLARAS में मिले सबसे ज्यादा फर्जी वोटर, 28 हजार के नाम काटे

Image
शिवपुरी। अभी हाल ही में कोलारस में हुए उपचुनाव के चलते फर्जी बोटर काण्ड की शिकायत पर तत्कालीन कलेक्टर तरूण राठी का शिवपुरी से तबादला कर दिया गया था। उनके बाद शिवपुरी की बागडोर संभालते ही कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने मतदाता सूची को गंभीरता से लेते हुए मतदाता सूचीयों में फर्जी मतदाताओं को बाहर करने का काम किया। जिसके चलते पूरे जिले भर में लगभग एक हजार मतदाताओं के नाम सूची से बाहर किए गए है। इसके साथ ही लगभग 40 हजार  के लगभग नए मतदाताओं के नाम सूची में जोड़े गए है। 
मतदाता सूची के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुर्नरीक्षण 2018 का कार्यक्रम 31 जुलाई 2018 से शुरू होकर 21 अगस्त 2018 तक संचालित होगा। संक्षिप्त पुर्नरीक्षण कार्यक्रम के दौरान ऐसे मतदाता जिनकी आयु 01 जनवरी 2018 को 18 वर्ष है या इससे अधिक आयु के है। उनके नाम जोडऩे की कार्यवाही की जाएगी। जबकि ऐसे मतदाता जिनकी मृत्यु हो की गई है या अन्य स्थानों पर चले गए है, उन मतदाताओं के नाम जोडऩे का कार्य होगा। 
कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में मीडिया से रूवरू होते हुए पूरे मामले की जानकारी मीडिया को दी। इस जानकारी में …

पिछले वर्ष की तुलना में अभी तक शिवपुरी में 201.4 मिमी औसत अधिक वर्षा

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले मेें 1 जून 2018 से अभीतक तक कुल 438.4 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई। जबकि गत वर्ष आज दिनांक तक कुल 237.9 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज हुई थी तथा जिले की औसत 816.3 मि.मी. है। अधीक्षक भू अभिलेख शिवपुरी से प्राप्त जानकारी अनुसार 1 जून 2018 से अभी तक तक तहसीलवार वर्षा की स्थिति इस प्रकार है। शिवपुरी में 522.0 मि.मी., कोलारस में 565.0 मि.मी., करैरा में 451.4 मि.मी., नरवर में 544.0 मि.मी., पिछोर में 309.0 मि.मी., खनियांधाना 293.0 मि.मी., पोहरी में 327.0 मि.मी., बदरवास में 457.0 मि.मी., बैराड़ में 477.0 वर्षा दर्ज की गई।

सेसई और जाखनौद पंचायत में सरपंच के चुनाव के चलते अवकाश घोषित

Image
शिवपुरी। त्रिस्तरीय पंचायतों के उपनिर्वाचन 2018 के लिए ग्राम पंचायत सेसई एवं जाखनौद के सरपंच पद का मतदान एवं मतगणना 03 अगस्त 2018 को किए जाएगे। संबंधित पंचायतों एवं निर्वाचन क्षेत्रों में निवास करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए सार्वजनिक अवकाश तथा कारखाने, व्यापारिक प्रतिष्ठान एवं दुकानों आदि में कार्य करने वाले मतदाताओं को मतदान का साप्ताहिक अवकाश घोषित किया गया है। 
त्रिस्तरीय पंचायतों के उपनिर्वाचन हेतु शासकीय, अर्ध शासकीय एवं शासकीय निगमों के कर्मचारियों एवं अधिकारियों को पराक्रम्य लिखित अधिनियम (निगोशिएबल इन्सट्रमेन्ट्स एक्ट) 1881 (1881 का क्रमांक 26) की धारा-25 के अंतर्गत मतदान के दिन जिलों के संबंधित क्षेत्रों में एक दिन का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है तथा उद्योग, कारखाने, व्यापारिक प्रतिष्ठान एवं दुकानों में कार्य करने वाले मतदाताओं को मतदान के लिए संबंधित क्षेत्रों में मतदान के दिन साप्ताहिक अवकाश घोषित किया गया है। 
ये अवकाश प्रतिस्थापित साप्ताहिक अवकाश माना जा सकता है। दुकानों एवं वाणिज्यक संस्थाओं में मध्यप्रदेश दुकान एवं संस्थान अधिनियम के अंतर्गत निर्धारित…

अनियंत्रित ट्रक ने वीडियोकोच में मारी टक्कर, 6 यात्री घायल

Image
बदरवास। जिले के बदरवास नगर में बायपास पर सोमवार की रात 1 बजे सडक़ किनारे खड़ी वीडियोकोच में पीछे से आए ट्रक ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में छह यात्री और बस के दो ड्राइवर घायल हो गए हैं। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार इंदौर से चलकर कानपुर के लिए निकली वीडियो बस क्रमांक यूपी 75 एम 9554 सोमवार की रात 1 बजे बदरवास में फोरलेन बायपास पर खड़ी थी। इसी दौरान ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 2356 ने पीछे से बस में टक्कर मार दी। हादसे में बस चालक अरविंदर सिंह और हरी सिंह धाकड़ को गंभीर चोट आई है। 
जबकि बस में सवार छह यात्री घायल हो गए। सूचना पर डायल 100 गाड़ी मौके पर पहुंची। घायलों को इलाज के लिए बदरवास अस्पताल में भर्ती कराया। लंबे समय के चलते यात्रियों ने बायपास पर बस रुकवा ली थी। इसी दौरान गुना की ओर से आए ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से उठा भरौसा, कलश चोरी के 144 घण्टे बाद खाली हाथ पुलिस, फरियादी ने किया एक लाख का इनाम घोषित

Image
खनियांधाना। जिले भर में हो रही सिलसिलेबार चोरीयों पर अंकुश लगाने में पुलिस अधीक्षक पूरी तरह से फैल साबित हुए है। पुलिस आम्र्स एक्ट सहित शराबीयों की धरपकड़ में लगी हुए है। उधर चोर लगातार बारदातों को अंजाम दे रहे है। बीते रोज खनियांधाना में हुई चोरी को 144 घण्टे पूरे हो जाने के बाद पुलिस हाथ पर हाथ धरें बैठी है। पुलिस की कार्यप्रणाली से अब तो फरियादी पक्ष का भी भरौसा उठ गया। इसी के चलते आज सतेन्द्र प्रताप सिंह और ऋषि प्रताप सिंह ने संयुक्त प्रेस वार्ता बुलाकर राजमहल स्थित रामजानकी मंदिर से 300 वर्ष पुराना स्वर्णकलश जिसकी लगभग 15 करोड़ आंकी गर्ई है। 
उस चोरी गए कलश की सुराग देने पर य ढूडऩे वाले को एक लाख एक हजार रूपए का नगद पुरूस्कार दिया जाएगा और यदि वह चाहेगा तो उसका नाम गुप्त भी रखा जाएगा। इसके साथ ही प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि समय रहते कलश नहीं ढूड़ा या उसका कोई सुराग नहीं लगा तो हम क्षेत्र की जनता को अधिक समय तक नहीं रोक पायेंगे और क्षेत्र की जनता आंदोलन करती हैं तो उसकी पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। 
इस मामले में पुलिस अभी सिर्फ हाथ पैर मार रही है। पुलिस अधीक्षक अहम…

एसपी का मुस्कान अभियान: 2 नाबालिग किशोरीयों को किया दस्त्याब

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर के द्वारा चलाए जा रहे मुस्कान अभियान के तहत 02 बालिकाओं को दस्त्याब किया गया। थाना कोलारस के द्वारा 01 नाबालिग बालिका को एवं थान करैरा के द्वारा 01 नाबालिक लडक़ी को दस्त्यााब किया गया है। थाना कोलारस के द्वारा नाबालिग बालिका को अथक प्रयासों से गुजरात में जाकर दस्त्याब किया जबकि थाना करैरा द्वारा जिला झांसी उत्तरप्रदेश में जाकर दस्त्याब किया गया है। 
आज की स्थिति में 20 बालिकाऐं एवं 8 बालकों को दस्त्याब किया जा चुका है। नाबालिग बालिकाओं के अपने घर वालों से मिलाकर पुलिस टीम द्वारा एक नेक काम किया है जिससे उनके माता-पिता के चैहरों पर मुस्कान पुन: लौट आई है इस नेक कार्य के लिए पुलिस टीम को नाबालिगों के परिवारजनों ने धन्यवाद दिया।
धरपकड़ अभियान में 04 स्थाई वारण्टियों को दबोचा  थाना प्रभारी बैराड को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि स्थाई वारण्टी रूपसिंह पिता सुरेश आदिवासी उम्र 22 साल निवासी ग्राम देवपुरा थाना बैराड़ का ग्राम ठगोसा में मंदिर के पीछे बैठकर दारू पी रहा है सुचना पर से थाना प्रभारी बैराड़ द्वारा एक टीम बनाई जिसमें प्रआर. 713 राजेन्द्र यादव,…

पुरानी रंजिश के चलते युवक को जमकर पीटा, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के सीहोर के ग्राम राजापुर में निवासरत एक युवक को गांव के ही तीन आरोपियों ने पुरानी रंजिश के चलते रास्ता रोककर मारपीट कर दी। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 341, 294, 323, 506, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
पीडि़त शिवसिंह पुत्र नवल सिंह पाल कल दोपहर गांव में किसी काम से जा रहा था तभी आरोपी मोहर सिंह पाल, हुकुम सिंह पाल निवासी राजापुर और इंदर पाल निवासी खड़देरा ने उसका रास्ता रोक लिया और उसके साथ मारपीट कर उसे जान से मारने की धमकी देकर सभी आरोपी वहां से भाग गए।

लो अब घर के बाहर खड़ी ऑटो को ही चुरा ले गए चोर

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों जमकर वाहन चोरी हो रहे है। पुलिस हाथ पर हाथ धरें बैठी है। आज फिर चोरों ने एक ऑटो को निशाना बनाते हुए पार कर दिया। देहात थाना क्षेत्र के राजपुरा रोड पर स्थित भैरोबाबा मंदिर के पास निवासरत मंगल प्रसाद पुत्र रामचरण का ऑटो विगत रात्रि कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया। जिसकी जानकारी फरियादी को लगने पर उसने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 
जानकारी के अनुसार मंगल प्रसाद का ऑटो क्रमांक एमपी 08 जीए 1720 प्रतिदिन की भांति उसके घर के बाहर खड़ा था। बीते 29-30 जुलाई की रात्रि कोई अज्ञात चोर उक्त ऑटो को वहां से चोरी कर ले गया। कल सुबह जब फरियादी जागा तो उसे उसका ऑटो गायब मिला। 
जिसकी फरियादी ने काफी तलाश की, लेकिन ऑटो का कोई सुराग नहीं लगा तो उसने पुलिस में अपनी रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ भादवि 379 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

भ्रष्टाचार की पोल खुलते देख परिषद छोडक़र भागें मुन्नालाल

Image
शिवपुरी। आज नगर पालिका परिषद की बैठक में द्वितीय बार भी 25 बिन्दुओं का एजेंड़ा प्रस्तुत किया। जैसे ही इस परिषद के एजेंडे पर भाजपा पार्षदों ने नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह से बिन्दुबार चर्चा करना चाही तो उन्होंने तत्काल आनन फानन में और तानाशाह पूर्ण रवैये के साथ चंद मिनिटों में सारे बिन्दुओं को बिना कोई चर्चा किए बिना ही पास करने की कहकर बैठक को छोडक़र निकल लिए। नगर पालिका में आहुत की गई परिषद की बैठक की जानकारी किसी भी नहीं दी। जबकि सीएमओ गोविन्द भार्गव भी अवकाश पर थे। तो फिर परिषद की बैठक आयोजित करने का क्या औचित्य रह जाता है? कल देर रात नपा के नोटिस बोर्ड पर सम्मेलन की सूचना चस्पा की गई, लेकिन पार्षदों को किसी तरह इस योजना की भनक लग गई जिस कारण आज का सम्मेलन हंगामे की भेंट चढ़ गया। 
सम्मेलन में नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा सहित लगभग सभी पार्षद मौजूद थे, लेकिन नगर पालिका सीएमओ गोविन्द भार्गव की अनुपस्थिति थी और उनके स्थान पर कार्यवाहक सीएमओ आरडी शर्मा सम्मेलन में मौजूद रहे। सम्मेलन शुरू होने के महज 15 मिनट में ही नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह यह कहते हुए उठ गए कि स…

पूरणखेड़ी टोल: एक ही वाहन के अलग-अलग टोल, प्रशासन मौन

Image
कोलारस। पूरनखेड़ी टोल पर मनमानी के आगे नेताओ और अधिकारियो के हौसले पस्त नजर आ रहे है यह सब अपने आंखो से सामने लोगो को लुटते देख रहे है लेकिन कोई आवाज उठाने को तैयार नही है। सत्ता और विपक्ष सिर्फ दूर से ही टोल कर्मियो को आंखे दिखने में लगा है। जिस कारण टोल संचालक के हौसले बुलंद होते जा रहे है। राजनैतिक कमजोरी और प्रशासनिक विफलता के चलते टोल पर आए दिन हंगामे की स्थिती देखने को मिल रही है। जिसका खामियाजा भोली भाली जनता को उठाना पड़ रहा है। जनप्रतिनिधी भी टोल चालक की हट धर्मिता का विरोध करने से कतरा रहे है। दर्जनो शिकायतो के बाद भी टोल कर्मियो के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की गई है प्रशासन भी टोल संचालक के सामने हथियार डाले बैठा है। 
जिससे टोल संलालक को हौंसला मिल रहा है जिससे टोल चालक की मनमानी बड़ती जा रही है। टोल शुरू होने के बाद से ही टोल पर मनमानी हावी है कभी टोल पर तोल कांटे में गड़वड़ कर अवैध वसूली की जाती है तो कभी एक ही वाहन से अलग अलग टोल लेकर जनता को चूना लगाया जाता है। ऐसा एक बार नही कई देखने को मिला है। 
बताया गया है कि मंगलवार को सुबह सिकरवार बस नंबर एमपी 07 पी 0893 ग्वालियर से…

पाल बघेल समाज की बैठक में लिया संकल्प, समाजहित की बात करने वाली पार्टी को समाज देगी वोट

Image
शिवपुरी: जो पार्टी समाजहित की बात करेगी, समाज को तवज्जोह देगी समाज उसी का समर्थन करेगी और समाज उसी के साथ चलेगी यह बात पाल बघेल समाज खनियांधाना ब्लाॅक द्वारा बुधना नदी स्थित काली माता मंदिर पर आयोजित बैठक में पाल समाज के लोगों ने एक स्वर से कही। इस बैठक में मुख्य अतिथि बघेल क्षत्रिय संघ ग्वालियर के अध्यक्ष सुरेश बघेल उपस्थित थे जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में पाल समाज के जिलाध्यक्ष एडव्होकेट रामस्वरूप बघेल मौजूद थे। बैठक की अध्यक्षता लक्ष्मणसिंह पडरा ने की।

बैठक का शुभारम्भ पाल समाज की आराध्य लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुरेश सिंह बघेल ने कहा कि पिछोर विधानसभा में समाज की इतनी जन संख्या होने के बाद भी समाज को अभी तक कोई तवज्जोह नहीं दी जाती। पाल समाज को सिर्फ वोट मांगने के वक्त याद किया जाता है यह गलत है, उन्होंने कहा कि समाज इस बार उस पार्टी को समर्थन देगी जो समाजहित की बात करेगी। 
समाज के जिलाध्यक्ष रामस्वरूप बघेल ने कहा कि समाज जब तक अपने वोट की ताकत नहीं पहचानेगी तब तक उसे कुछ हाासिल होगा, समाज को अपने वोट की ताकत पहचान…

भ्रष्टाचार में फंसते मुन्ना लाल परिषद की बैठक छोड भागेे | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह पर आज फिर नियमविरूद्ध कार्य करने और भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा है। आज शिवपुरी निकाय के भाजपा के पार्षद भानू दुबे के नेतृप्व में पार्षदों ने कलेक्टर की जनसुनवाई में इस मामले की शिकायत की। आरोप लगाया कि परिषद के ऐजेंड के बिन्दुओं को तानाशाह तरीके से पास दिया जब भाजपा पार्षदों ने मुन्नालाल को घेरा तो वह परिषद की बैठक से भाग गए। 
यह है मामला  16 जुलाई को नपा में परिषद की बैठक बुलाई गई थी, वह स्थगित हो गई, इस स्थागित हुई मीटिंग को आज बुलाया गया। इस मीटिंग में शहर के निर्माण कार्य सहित अन्य कामों के ऐजेंडे को मीटिंग में रखा जाना था। बताया गया है कि इस ऐजेंडे में कुल 25 बिंदु थे। इन सभी बिन्दुओं पर क्रमवार चर्चा करनी थी लेकिन इन बिन्दुओं पर चर्चा आज परिषद में नही कि गई। 
बताया जा रहा है कि इस ऐजेंडेे के बिन्दु क्रमांक 4 में 10 नंबर वार्ड में 35 लाख की लागत से सीसी रोड डालने का प्रस्ताव था। वहीं इसी ऐजेंडे के बिन्दु क्रमांक 5 में 13 नंबर वार्ड में 25 लाख की लागत से सीसी रोड डालने का प्रस्ताव रखा गया था। भाजपा पार्षदों ने ऐजे…

पिछोर में सिंधिया के खिलाफ झूठी बयानबाजी के लिए CM मांगे माफी: जिला कांग्रेस

Image
शिवपुरी। कल जिले के पिछोर विधानसभा क्षेत्र में वृहद सिचांई परियोजना का शुभारंभ करने आए सीएम शिवराज सिंह चौहान को कांग्रेस ने आडे हाथों ले लिया है। कांग्रेस ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर सांसद सिंधिया के खिलाफ गलत वयानबाजी को लेकर माफी मांगने की मांग की है। जिला कांग्रेस की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया है कि पिछोर में शिवराज सिंह चौहान ने ये बयान देकर ये साबित कर दिया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह घोषणावीर के साथ ही कितने बड़े झूठवीर भी हैं। 
सिंधिया परिवार हमेशा से ही विकास एवं प्रगति के प्रति समर्पित रहा है। ग्वालियर चम्बल अंचल में विकास एवं प्रगति की गंगा इस परिवार ने बहाई है। जिस सिचाई परियोजना की के का झूठा शेर्य लेने का प्रयास किया है सच्चाई तो ये है कि इस योजना की संकल्पना को कांग्रेस के समय बढ़ाया गया लेकिन पिछले 15 वर्षों में भाजपा के शासनकाल में इसको ठंडे बस्ते में डाल डाल दिया गया। 
आज जब चुनाव का समय आ गया तो जनता को बरगलाने के लिए झूठा शिलान्यास करने का नाटक किया है। यदि पिछोर क्षेत्र की जनता की इतनी ही चिंता थी तो पिछले 15 वर्षों से भाजपा सरकार एवं शिवराज सिंह क्यों गहरी…

आईटीआई पेपर लीक काण्ड: रद्द परीक्षा तत्काल कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्र

Image
शिवपुरी। आज कलेक्टर कार्यालय शिवपुरी में आयोजित जनसुनवाई में एनएसयूआई के बैनर तले 28 को लीक हुए आईटीआई के पेपर को लेकर  कार्यकताओं ने जमकर हंगामा किया। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि आईटीआई के पेपर में 100 की स्पीड में परीक्षा बोलने की बजाए 120 में बोली गई। जिससे छात्र निश्चित समय में अपना एक्जाम हल नहीं कर पाए।
छात्र का आरोप है कि कई सस्थांनों में तो ऐसे शिक्षकों ने परीक्षा ली जो कि बोल रहे थे। वह छात्रों की समझ में नही आ रहा था। इसके साथ ही एनएसयूआई के छात्रों ने मांग की है। कि अभी हाल ही में लीक हुए एक्जाम को तत्काल कराया जाए। 
जिस पर छात्रों ने तीन दिन में सुनवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन की धमकी दी। इस दौरान एनएसयूआई नेता सत्यम नायक के साथ लगभग एक सैकड़ा छात्र-छात्राएं उपस्थिति रहे।

14 वर्षीय किशोरी का मुंह बंद कर खेत में ले जाकर रेप

Image
शिवपुरी। खबर जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम डुमघना गांव से आ रही है। जहां एक 14 वर्षीय किशोरी के साथ गांव के ही आरोपी ने 3 माह पहले रेप की वारदात को अंजाम दिया। इस मामले की शिकायत पीडि़ता ने करैरा थाने में की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार ग्राम डुमघना में निवासरत एक 14 वर्षीय बालिका अपने घर से खेत पर गई हुई थी। तभी गांव का ही आरोपी राजेन्द्र बाथम ने किशोरी का रास्ता रोक कर किशोरी को खेत में ले गया आरोपी ने खेत में ले जाकर किशोरी के साथ रेप किया। 
जब किशोरी ने विरोध किया तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दे डाली। इतना ही नहीं उसके बाद आरोपी आए दिन किशोरी को ब्लेकमेल कर उसके साथ रेप करने लगा। कल किशोरी ने उक्त पूरे घटनाक्रम की सूचना परिजनों को दी। 
जहां परिजन तत्काल किशोरी को लेकर करैरा थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने किशोरी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 376, 506,भादवि और पोस्को एक्ट 3/4 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

अब जिला चिकित्सालय से नहीं मिलेगी 7 दिन से ज्यादा की ANTIBIOTICS

Image
शिवपुरी। जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को अब डॉक्टर 7 दिन से ज्यादा की एंटीबायोटिक दवा नहीं लिख पाएंगे। इसके पीछे अस्पताल प्रबंधन का तर्क है कि अभी तक डॉक्टर्स बेवजह एक से दो महीने की एंटीबायोटिक दवा लिख दिया करते थे। इसके चलते मरीजों को दूसरी परेशानी शुरू हो जाती थी। 
ड्रग डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर को ऑनलाइन करने की तैयारी है। जिसे हेल्थ इंफॉर्मेशन एंड मैनेजमेंट सिस्टम (एचआईएमएस)से जोड़ा जा रहा है। इसके शुरू होने से जो दवा ड्रग डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर पर एक महीने में खत्म हो जाती थी अब वो तीन-तीन महीने तक खत्म नहीं होगी। दवाओं की चोरी भी नहीं होगी। हर मरीज की आईडी जनरेट हो रही है। इसके अनुसार ही दवाएं दी जा रही है। 
मैनुअल रिपोर्ट गुमी तो भी ऑनलाइन डाटा....

जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ गोविंद सिंह ने बताया कि अस्पताल के वार्ड में भर्ती मरीज का रिकॉर्ड मैनुअल से डिजिटल फार्म में बदलने काम भी चल रहा है। यदि कोई मरीज वार्ड में भर्ती है तो उसका पूरा रिकॉर्ड ऑनलाइन देखा जा सकेगा। उसकी कौन-कौन सी जांच हुई, इसका आसानी से पता लगाया जा सकेगा, मैनुअल रिपोर्ट गुमने के बाद भी ऑनलाइन डाटा से इसे ल…

लिपिकों की STRIKE अब देगी दूसरे कर्मचरियो को टेंशन, अटक सकता है वेतन

शिवपुरी। रमेश चन्द्र शर्मा समिति की सिफारिश लागू करने की मांग को लेकर प्रदेश भर में बाबुओं की हड़ताल के साथ तहसील के लिपिक भी विगत 23 जुलाई से हड़ताल पर चले गए हैं। लिपिकों के हड़ताल पर जाने से जहां कार्यालयों का काम प्रभावित हो गया है वहीं तहसील क्षेत्र के किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हड़ताल के कारण कर्मचारियों को वेतन भी अटक सकता है। 
उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश लिपिक वर्ग कर्मचारियों ने प्रांतीय निकाय के आव्हान पर सोमवार से कलम बंद हड़ताल शुरू कर दी है। लिपिकों का कहना है कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा और अब यह लड़ाई आर पार की होगी। तहसील के विभिन्न विभागों के लिपिक तहसील कार्यालय पर एकत्रित होकर धरना दे रहे हैं। 
तहसील अन्तर्गत लिपिक जयकरण भदौरिया, सत्य नारायण शर्मा, विनय कुमार शर्मा, विजय सिंह आर्य, अमृतलाल बाथम, महेश चन्द्र शिवहरे, अजय तिवारी, मनीष अध्र्व्यु, बीएम पाठक, योगेन्द्र कुशवाह, बालकृष्ण सेन, मनीष भार्गव, पंकज राजपूत, लक्ष्मण दास कोरी सहित अन्य लिपिक हड़ताल पर हैं। 
लिपिकों की प्रमुख मांगें  सहायक ग्रेड.3 संवर्ग का ग…

रिश्वत का चक्कर: PM आवास योजना के ऑफिस में हंगामा

Image
शिवपुरी। पीएम आवास योजना में लगातार जमकर भ्रष्टाचार की खबरे आ रही है। इसी क्रम में आज पीएम आवास योजना के मैनेजर और एक आवेदक में जमकर मुहंबाद की खबर आ रही है। आवेदक का आरोप है कि मैनेजर किस्त निकालने में पैसे की डिमांड कर रहा है तो मैनेजन का कहना है कि आवेदक ने मेरे साथ अभद्रता की है और कुछ लोगों को बुलाकर ऑफिस में गाली-ग्लौच और धमकी दी है। 
जानकारी के अनुसार नगरपालिका की पीएम आवास योजना का संचालन करने वाले मैनेजर का सोमवार को कम्युनिटी हॉल के पास बने दफ्तर में आवेदक से जमकर मुंहवाद हुआ। मैनेजर का आरोप था कि आवेदक राकेश सेन ने कुछ लोगों को बुलाकर उनको धमकी दी। गाली गलौंज की। जबकि आवेदक का कहना है कि 6 माह से पीएम आवास योजना की किस्त लटकाए हैं जब पूछने आओ तो सही जवाब नहीं देते। सारा मामला रिश्वत का है। 
आवेदक राकेश सेन निवासी लालमाटी ने बताया कि उसको दो किश्तें आवास की मिल चुकी है और काम भी पूरा हो चुका अब तीसरी किस्त जो हमें 1 लाख की मिलनी है वह अब तक नहीं मिली 25 चक्कर लगा चुके हैं कहते है जब आ जाएगी तब बता देंगे। 
वहीं मैनेजर कार्तिकेय सिंह का कहना था कि राकेश सेन के आवास की राशि को …