Posts

Showing posts from July 14, 2018

पूरनखेड़ी टोल पर फिर बवाल: अब चंद्रभान के चिरंजीव का VIDEO जारी

Image
कोलारस। पूरनखेड़ी टोल प्लाजा शुरू से ही विवादों में बना हुआ है। टोल के कर्मचारी निजी वाहन चालकों ने दबी जुबान में अभद्र बातें करते हैं और फिर जब व्यक्ति भड़क जाता है तो सीसीटीवी फुटेज जारी कर खुद को मासूम साबित करते हैं। टोल प्लाजा ने आज फिर से एक वीडियो जारी किया है। पुलिस से शिकायत भी की है। टोल प्रबंधन अब तक 2 दर्जन से ज्यादा शिकायतें कर चुका है और इस तरह स्थानीय लोगों को सीसीटीवी और पुलिस की मदद से प्रताड़ित किए जा रहा है। यह मनमाना टैक्स वसूलने के लिए की जा रही कसरत है ताकि लोग डर के कारण टोल पर सवाल ना करें। 
इस वीडियो में कोलारस के प्रभावशाली यादव नेता चंद्रभान सिंह यादव के बेटे योगेन्द्र यादव निवासी ऐजवारा अपनी फार्चूनर कार क्रमांक एमपी 34 सीए 1030 से उतरते हुए नजर आ रहे हैं। यहां टोल के 2 कर्मचारी कार की तरफ आगे बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा एक और युवक नजर आ रहा है। सही रोशनी नहीं होने के कारण वो उसकी ड्रेस समझ नहीं आ रही है। वो योगेन्द्र की तरफ हाथ उठाकर तेज आवाज में कुछ बोल रहा है। इसके बाद गुस्से में तमतमाते हुए योगेन्द्र अपनी कार से उतरे और उन्होंने टोल कर्मचारी …

GUNA पुलिस BAIRAD के कपड़ा व्यवसाई को सपरिवार उठा ले गई

Image
शिवपुरी। आज जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के बैराड़ कस्बे में उस समय हंगामा मच गया जब गुना पुलिस ने बैराड़ के एक कपड़ा व्यवसाई के पूरे परिवार को हिरासत में लेकर उसकी दुकान में गाड़ी लगाकर कपड़े भरकर अपने साथ ले गई। इस मामले में गुना पुलिस ने बताया है कि आरोपी गुना के एक व्यापारी से 16 लाख रूपए का सामान उधार लाए थे। जो उन्होंने बापिस नहीं किए। इस मामले की शिकायत गुना के व्यापारी ने कोतवाली में की। जहां कोतवाली पुलिस ने इस मामले में बैराड़ के व्यापारी और उसके परिवार पर भादवि की धारा 406 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया था। 
आज बैराड़ नगर में शनिवार की दोपहर उस समय हंगामा मच गया जब एक गामा गाड़ी में आई पुलिस ने मिडिल स्कूल के पास कपड़े की दुकान करने वाले मुन्ना नामदेव और उसके दोनों लडक़े कपिल हेमंत पुत्री विद्या नामदेव को पकड़ कर ले जाने लगी एकदम हंगामा होने पर आसपास के दुकानदार इक_ा होकर आ गए लेकिन यहां पता चला कि इस व्यापारी और उसके परिजनों के खिलाफ गुना जिले के कोतवाली थाने में थोक कपड़ा व्यापारी सौरभ जैन की शिकायत पर भादवि की धारा 406 का मामला दर्ज है। 
इसी मामले में गुना पुलिस …

सरकारी चोरी को दबाने मे लगें सरकारी अधिकारी: चोर-चोर मसौरे भाई

Image
शिवपुरी। एक पुरानी कहावत की चोर-चोर मौसेरे भाई...यह उदाहरण वनविभाग के कर्मचारियों पर सटीक बैठती है। एक चोर वन विभाग की बाउंड्री बॉल के बोलडर पत्थर अपने ट्रेक्टर ट्रोली में मजदूर लगाकर भर ले गया। विभाग अभी जांच ही कर रहा है। बताया जा रहा है कि इस जांच में चोर का नाम फोटो पता सब स्पष्ट हो गया है। यह चोर एक जनप्रतिनिध का समाजी भाई और खासमखास बताया जा है, वन विभाग के अधिकारी अभी तक इस नेताजी के खासमखास पर पुलिसिया कार्रवाई नही करा पाया है। 
जैसा कि विदित है कि पोहरी विधानसभा के अतंर्गत आने वाले ग्राम गोपालपुर में स्थित वनविभाग की प्लांटनेशन की बाउंड्री चोरी होने का मामला प्रकाश में आया था। बताया जा रहा है कि उक्त बाउंड्रीवाल के खंडे तब चोरी हुए थे जब फॉरेस्ट के कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर जिला मुख्यालय पर हडताल पर बैठे थे। ग्राम गोपालपुर में वन विभाग की फॉरेस्ट का प्लांटनेशन है। इस प्लाटनेंशन के चारों ओर वनविभाग ने पत्थर की बाउंड्री करा रखी है। बताया जा रहा है कि जब वनविभाग के रेंजर और गार्ड अपनी मांगो को लेकर हड़ताल पर बैठे थे तभी कोई चोर अपने ट्रेक्टर में इस 200 मीटर लंबी बाउंड्री बॉल क…

नेशनल लोक अदालत में निपटें विद्युत प्रकरण, दो बिछड़े जोड़ों को मिलाया

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली एवं म.प्र.राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर निर्देशानुसार आज नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया है। जिला मुख्यालय पर नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ जिला एवं सत्र न्यायाधीश, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष आर.बी.कुमार द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर, मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर किया गया। 
इस मौके पर विशेष न्यायाधीश अरूण कुमार वर्मा, कुटुम्ब न्यायालय शिवपुरी के प्रधान न्यायाधीश पी.के.शर्मा, प्रथम एडीजे देवीलाल सोनिया, अपर जिला न्यायाधीश एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रमोद कुमार, तृतीय अपर जिला न्यायाधीश शिवपुरी वी.एस.दीक्षित, चतुर्थ एडीजे आर.पी.मिश्र, पंचम एडीजे शशिभूषण शर्मा, कस्टम अपर जिला न्यायाधीश  संतोष कुमार गुप्ता, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शैलेष भदकारिया, व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-01 अभिषेक सक्सेना, व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-एक कु.शैलजा गुप्ता, व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-दो शिवपुरी सुश्री कामिनी प्रजापति, व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-दो शिवपुरी श्रीमती नमिता बौरासी, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी कु.स्वाती राहौरा एवं श्री भूपेन्द्र र…

शिवपुरी में तीन दिन में पांच इंच बारिश

Image
शिवपुरी: जिले में मानसून सक्रिय होने से लोगों को राहत मिलने लगी है। शिवपुरी शहर में पिछले तीस दिनों में महज 2.5 इंच बारिश दर्ज हुई थी। जबकि तीन दिन के अंदर ही 5 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है। भू-अभिलेख के आंकड़ों के मुताबिक शिवपुरी तहसील में 10 जुलाई तक करीब 65 मिमी बारिश हुई थी। लेकिन 11 जुलाई को सर्वाधिक 71 मिमी बारिश दर्ज हुई और दूसरे दिन 12 जुलाई को 10 मिमी बारिश दर्ज की गई है। अब 13 जुलाई को फिर से 50 मिमी से ज्यादा बारिश हो गई है।

75% से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को ग्वालियर में मिलेगें LAPTOP

Image
शिवपुरी। मुख्यमंत्री मेद्यावी छात्र योजना अंतर्गत लेपटॉप वितरण कार्यक्रम संभागीय मुख्यालय ग्वालियर में 20 जुलाई 2018 को प्रात:11 बजे से आयोजित किया जाएगा। 20 जुलाई को प्रात: 07 बजे पोलोग्राउण्ड शिवपुरी से छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम में सहभागिता करने हेतु बसों के माध्यम से लाने ले जाने की व्यवस्था की गई है। 
कार्यक्रम में जिले के 1792 छात्र-छात्राओं को लेपटॉप वितरण किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी शिवपुरी से प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी पात्र छात्र-छात्राएं 19 जुलाई 2018 तक माधवचौक परीक्षा कक्ष में ग्वालियर जाने हेतु सहमति दर्ज कराए। 
तदानुसार ही वाहन एवं भोजन आदि की व्यवस्था की जा सकेगी। छात्र-छात्राओं के लिए पृथक-पृथक बसें रहेगी और छात्राओं की बसों में महिला शिक्षक की ड्यूटी रहेगी।

चलित थाना: आप निश्चित रहे आपका SP आपके पास चलकर आया है

Image
करैरा। जिले के करैरा के ग्राम पंचायत टीला में चलित थाना लगाया गया जिसमें ग्राम पंचायत टीला, खैराई, जुझाई, निचरौली, काली पहाड़ी पंचायतों के अनेक ग्राम वासियों द्वारा अपनी-अपनी समस्यायें पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर को बतायी गयी। जिसमें पुलिस अधीक्षक द्वारा ग्राम वासियों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया गया। इस चलित थाना शिविर में 148 आवेदकों द्वारा अपनी अलग-अलग समस्याओं को लेकर आवेदन पंजीबद्ध कराये गये जिनमें सबसे ज्यादा आवेदन 62 पंचायत से संबंधित, बृद्धा अवस्था पेंशन, बी.पी.एल कार्ड, पुलिस से संबधित 34, राजस्व से संबंधित 26, बिजली विभाग से संबंधित 22 व पी.डब्लू.डी., सिचाई विभाग, वन विभाग, स्वास्थ्य विभाग से संबंधित 01 - 01 शिकायती आवेदन पत्र प्राप्त हुये। 
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर द्वारा अपने उद्बोधन में चलित थाने की आवश्यकता के बारे में बताया गया कि एक गरीब, परेशान आदमी जिले में पुलिस अधीक्षक कार्यालय जाकर किराया, आवेदन टाइप का खर्चा आदि करने में असमर्थ एवं परेशान रहता है। वह और परेशान न हो इसके लिये हमारा यह प्रयास है कि हम गाँव - गाँव जाकर चलित थाने लगाकर लोगों क…

तानाशाह सरपंच ने स्कूल के पास बना दिया शमसान घाट, डर कर बच्चे नहीं जाते SCHOOL

Image
मुकेश रघुवंशी कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के जनपद पंचायत बदरवास के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत खजूरी के छोटे से गांव सींगाखेड़ी में इन दिनों गांव का ही मुखिया परेशानी का सबब बन गया है। यहां सरपंच ने माध्यमिक स्कूल परिसर के पास ही महज 100 मीटर की दूरी पर शमशान घाट का निर्माण करा दिया है। जिससे बच्चों में शमशान घाट का डर बैठ गया है। इसी डर के चलते मासूमों ने स्कूल से दूरी बना ली और डर के चलते स्कूल जाना बंद कर दिया है। 
बच्चों के लिए परेशानी गांव का ही सरंपच बन गया है।  छोटे से गांव सिंगा खेडी में स्थित माध्यमिक स्कूल के परिसर में सरपंच की तानाशाही का खामियाजा मासूमों को भुगतना पड़ रहा है। बताया गया है कि इस शमशान घाट के निर्माण के बाद स्कूल में पढऩे वाले करीब 50 बच्चे स्कूल आना बंद हो गए हैं तथा बच्चों का भविष्य आधार में अटक गया है। इस मामले मेें सबसे बड़ा सवाल ये है कि आनन फानन में कराए गए इस बेतुके निर्माण से छात्र छात्राओं का पढ़ाई सत्र जो बर्बाद हो रहा है उसका जिम्मेदार कौन होगा। 
इनका कहना है- आपके द्वारा उक्त मामला मेरे संज्ञान में लाया गया है। में मामले को दिखवाकर ही कुछ कह…

नवागत टीआई चौहान ने पैदल मार्च कर लिया नगर भ्रमण

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना प्रभारी सतीश सिंह चौहान द्वारा कोलारस थाने की कमान संभालने के बाद थाने के पुलिस बल के साथ नगर भ्रमण किया। नगर भ्रमण के दौरान थाना प्रभारी श्री चौहान सहित थाने का पुलिस बल ने कस्बे की सडक़ों पर पैदल भ्रमण किया। नगर भ्रमण का उद्देश्य अपराधियों को पुलिस की ताकत का अहसास करना एवं आम जनता को भयमुक्त करना था।
नगर निरीक्षक सतीश सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर में घूमकर वह जनता को आश्वस्त करना चाहते हैं कि पुलिस द्वारा उनकी हरसंभव रक्षा की जाएगी तथा वह अपराधियों से भयमुक्त होकर शांतिपूर्ण जीवन व्यतीत करें।
वहीं अपराधियों को पुलिस की ताकत के बारे में संदेश देना भी उनका मकसद था ताकि अपराधी तत्व अपनी आपराधिक गतिविधियों से किनारा करें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मामला खाद के कट्टों में मिले कंकड़-पत्थर: SDO राठौर ने भरे सहकारी संस्था के सैंपल

Image
पोहरी। जिले के पोहरी के ग्राम बगवासा के किसान ने खाद के कट्टे में कंकड़ पत्थर की शिकायत एसडीएम के समक्ष दर्ज कराई थी। इसके बाद शुक्रवार को कृषि विभाग के एसडीओ आरडी राठौर टीम के साथ सहकारी संस्था पहुंचे और खाद के तीन कट्टों का सैंपल लेकर उन्हें प्रयोगशाला परीक्षण के लिए भेज दिया है। इस दौरान संस्था के स्टॉक रजिस्टर सहित अन्य दस्तावेजों की जांच भी की गई। 
सहकारी संस्था के अलावा टीम ग्राम बगवासा भी गई और किसान से बातचीत करने के अलावा वहां से भी खाद के सैंपल लिए हैं। बीते रोज ग्राम बगवासा के किसान ने 20 खाद के कट्टे खरीदने के बाद उनमें कंकड़ पत्थर निकलने की शिकायत एसडीएम मुकेशसिंह के समक्ष दर्ज कराई थी, जिन्होंने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया था।

नए SP के आते ही पकड़ा कट्टू वाहन, देखें क्या अब होगा राजसात

Image
शिवपुरी। सुभाषपुरा पुलिस ने चैकिंग के दौरान भैसों से भरे एक पिकअप वाहन को थाने के पकड़ा। पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर भैसों को मुक्त कराया। थाना प्रभारी सुरेन्द्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत रात्रि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि कुछ क्रूरता पूर्वक भैंसों को भरकर पिकअप में ले जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने थाने के सामने वाहनों की चैकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस ने पिकअप, क्रमांक एमपी 08 जीए 2741 को रोका लिया। जब उसकी तलाशी ली गई उसमें दो भैंस सहित कुल नग क्रूरतापूर्वक लदे हुए थे। 
पुलिस ने वाहन में सवार शोएब पुत्र अकील मोहम्मद उम्र 24 वर्ष निवासी देवेन्द्र सिंह की कोठी के सामने थाना केंट गुना एवं गब्बर पुत्र जुम्माखान उम्र 20 वर्ष निवासी कर्रेलगंज मदीना मस्जिद के पास गुना के खिलाफ धारा 11 क, घ,पशुओं के प्रति क्रूरतानिवारण अधिनियम 1960, मप्र कृषक अधि. 66/192 एमव्ही एक्ट, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर भैंसों को मुक्त कराया। 
इस मामले में अब देखना यह है कि बीते रोज नवागत पुलिस अधीक्षक ने मीडिया को बताया था कि अब कट्टू वाहनों को छो…

मारूति कार से कर रहा था शराब का परिवहन, दबौचा

Image
शिवपुरी। जिले में अवैध मदिरा के खिलाफ आबकारी विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत आबकारी पुलिस ने एक मारूति कार क्रमांक एमपी 06 डी 1148 से अवैध मदिरा का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है। अवैध मदिरा को परिवहन करने के आरोप में आरोपी पवन केवट पुत्र काशीराम केवट उम्र 20 वर्ष निवासी हथलव जिला दतिया को मप्र आबकारी अधिनियम की धारा संशोधन 34 (2) के तहत गिरफ्तार किया है।
आबकारी पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक मारूति कार में अवैध मदिरा का परिवहन किया जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने वाहनों की चैकिंग शुरू की तो एक मारूति कार से अवैध रूप से देशी प्लेन मदिरा की 10 पेटियाँ, देशी मसाला मदिरा की 10 पेटियाँ, कुल जप्त देशी मदिरा 20 पेटियाँ, मात्रा 180 बल्क लीटर बरामद की।
उक्त कार्यवाही में शिवपुरी वृत्त प्रभारी आबकारी उपनिरीक्षक संदीप कुमार लोहानी, उपनिरीक्षक अशोक शर्मा, मुख्य आरक्षक रमेश दांगी, आरक्षक जगदीश शीतल, सतीश जयंत, गिर्राज सिंह, सैनिक अनिल सिंह, योगेंद्र सिंह, प्रकाश प्रजापति, अशोक शर्मा आदि की भूमिका रही।

चैक बाउंस के आरोपी को 6 माह की जेल, 72 हजार का अर्थदण्ड

Image
शिवपुरी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी सुश्री कामनी प्रजापति ने चैक बाउंस के एक मामले में दोषी पाते हुए अभियुक्त जुगलकिशोर शर्मा निवासी राघवेंद्र नगर को दोषी पाते हुए 6 माह के सश्रम कारावास और 72 हजार रूपए के अर्थदण्ड से दंडित किया है। अर्थदण्ड की राशि अदा न किए जाने पर अभियुक्त को तीन माह और जेल में रहना होगा। न्यायिक मजिस्टे्रट ने निर्णय में यह भी लिखा है कि प्रतिकर की राशि 72 हजार रूपए अभियुक्त से लेकर जमानत अवधि समाप्त होने के बाद परिवादी को दी जाए। इस मामले में परिवादी नीलाक्ष उपाध्याय की ओर से पैरवी एड. आलोक श्रीवास्तव, निखिल सक्सैना और संजय शर्मा ने की। परिवादी नीलेश उपाध्याय ने न्यायालय में परिवाद प्रस्तुत कर बताया कि वह तथा अभियुक्त एक ही समाज के हैं तथा उनके आपस में मित्रतापूर्ण संबंध रहे हैं। अभियुक्त ने अपनी परिवारिक आवश्यकता बताते हुए कहा कि उसकी बेटी कोटा में अध्यनरत है और उसे कोचिंग फीस तथा अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए 70 हजार रूपए नगद की आवश्यकता है। अभियुक्त की बातों में आकर परिवादी ने 70 हजार रूपए उसे प्रदान किए। 
जिस पर अभियुक्त ने उसे बैंक ऑफ बडौदा शाखा शिवपु…

SHIVRAJ SINGH मेेरे मामा है, मुझे तीन लाख रूपए दे दो में तुम्हें Police Constable बनवा दूंगा

Image
शिवपुरी। जिले के मासूम लोगों को लगातार गुमराह करने के मामले अक्सर प्रकाश में आते रहे हैै। परंतु आज जो मामला प्रकाश में आया हैै वह चौकाने बाला है। यहां एक युवक ने अपने आप को मध्यप्रदेश के सीए शिवराज सिंह चौहान का भांजा बताकर एक युवक को नौकरी का झांसा देकर 3 लाख रूपए हड़प लिए। जब युवक की नौकरी नहीं लगी तो आरोपी ने युवक को दो लाख रूपए का एक चैक थमा दिया। जब चैक को बैंक में लगाया तो यह चैक भी फर्जी निकला। इस मामले में फरियादी ने शपथ पत्र कराकर मीडिय़ा को दिया है। 
शपथ पत्र में फरियादी रामप्रसाद पुत्र कल्याण सिंह धाकड़ उम्र 36 साल निवासी झांडेल तहसील कोलारस ने आरोप लगाया है कि आरोपी बबलू धाकड़ उसका दूर का रिश्तेदार है। बीते कुछ दिनों पूर्व बबलू धाकड़ निवासी गौधारी हाल निवासी फिजीकल ने फरियादी को बताया कि उसकी जुगाड़ है। वह उसे पुलिस कॉन्सटेबल बना सकता है। जिसपर युवक तैयार हो गया। बबलू धाकड़ ने इस मामले के लिए आरोपी राजू चौहान निवासी एमपी नगर को कोलारस बुलाया। 
राजू चौहान ने फरियादी से कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उसके मामा है। वह उसकी नौकरी पुलिस कॉन्सटेबिल में लगवा दे…

बडी खबर: सिंधिया ने लिया यू टर्न कहा वह CM की रेस से बाहर

Image
भोपाल। गुना-शिवपुरी ओर पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अभी शहडोल में एक ऐसा बयान दिया है जिनसे उनके समर्थको की दिल की धडकने तेज हो गई है। सांसद सिंधिया के बयान से राजनीतिक पंडित भी आश्चर्यचकित हो गए है और इस बयान के मायने खोजे जाने लगे है। मध्यप्रदेश में चुनाव से पहले सीएम कैंडिडेट का ऐलान करने की खुली मांग और खुद को सीएम कैंडिडेट का दावेदार बताने वाले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज अपने दावे से यूटर्न ले लिया। उन्होंने शहडोल में खुद को सीएम पद की रेस से बाहर बताया है। हालांकि उन्होंने कमलनाथ को आगे भी नहीं बढ़ाया परंतु फि लहाल यह सवाल गूंज उठा है कि सिंधिया ने ऐसा क्योंं किया।  
शहडोल संभाग चुनाव प्रचार समिति की बैठक में शामिल होने आए सिंधिया ने समिति की बैठक ली। इस दौरान सिंधिया ने प्रदेश में कांग्रेस के सीएम चेहरे को लेकर कहा कि मप्र चुनाव में मुख्यमंत्री की दौ? में नहीं हूं। उनकी इस एक लाइन ने शहडोल से लेकर भोपाल तक सनाका खींच दिया। अब तक माना जा रहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम सीट के प्रमुख दावेदार हैं और चुनाव के बाद यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो वो रा…

परिजनों से कहा कि भैंस चराने जा रहा हूं, घर के पीछे लटकती मिली लाश

Image
शिवपुरी। खबर जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के ग्राम मोहनगढ़ से आ रही है। जहां एक 18 वर्षीय युवक की लाश घर के पिछवाड़े में लटकती हुई मिली। इस मामले की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार मोहनगढ़ निवासी कल्ला उर्फ हरकन पुत्र मनीराम गुर्जर उम्र 18 साल अपने घर से भेंस चराने की कहकर निकला निकला था। शाम को भेंस तो बापिस आ गई परंतु कल्ला नहीं आया। जब रात्रि तक वह वापिस नहीं लौटा तो परिजन उसकी तलाश में जंगल की और गए। 
जब युवक नहीं मिला तो परिजनों ने हर संभब जगह युवक को तलाशा। तभी घर के पिछवाड़े में देखा तो युवक की लाश पेड़ से लटक रही थी। तत्काल इस मामले की सूचना परिजनो ने पुलिस को दी। जहां पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

यातयात प्रभारी ने कराई शहर की सडकें चौडी, पुलिस लिखी गाड़ियों का करे चालान

Image
शिवपुरी। शहर में आज यातायात पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यातायात प्रभारी रणवीर सिंह की इस कार्रवाई से शहर की सडके चौडी दिखने लगी है। यातायात प्रभारी कई जगह कार्रवाई की ओर आमजन को यातायात के नियमो को पालन करने की सलाह दी। इस कार्रवाई में सबसे खात बात यह रही कि पुलिस लिखी गाड़ियों के भी चालन बनाए गए है। जानकारी के अनुसार आज यातायात प्रभारी रणवीर सिंह अपने अमले के साथ जिला अस्पताल क्षेत्र में पहुंचे। जहां अस्पताल के सामने नौ पर्किग में सभी टूव्हीलर बाईको को नपा के अमले के द्वारा नपा की गडियों में भरवा कर यातायात थाने पहुंचाया।
लोगों को समझाईश देते हुए कहा कि नौ पार्किंग और वे तरिके से गाडी खडी करने के कारण यातायात बधित होता है। इस कारण अस्पताल में आने वाले मरीजो के अटेंडर अस्पताल की पार्किंग में गाडी पार्क करे। गुरूद्वारा चौराहे के पास स्थित एसबीआई बैंक के सामने खडी गाडियो पर भी यातातयात पुलिस ने चालानी कार्रवाई की। 
इसके बाद यातायात अमला मानस भवन गांधी पार्क के पास पहुंचा जहां रोड पर खड़ी बैंड खडे रहते थे। उन्है शाम तक का वक्त दिया है। शाम होने से पहले उक्त बैंड की रेडियो को हटाने के लिए …

MP HEALTH EMPLOYEES ASSOCIATION ने 10 सूत्रीय समस्याओं को लेकर CMHO को सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। स्वास्थ्य कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर सतत कार्यरत मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मनोज भार्गव द्वारा स्वास्थ्य कर्मचारियों की विभिन्न 10 सूत्रीय समस्याओं को लेकर जिले के नवागत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.अर्जुन लाल शर्मा से भेंट की गई और उन्हें स्वास्थ्य कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराया गया। 
इस पर सीएमएचओ डॉ.एएलशर्मा के साथ डी.एचओ, डॉॅ एन एस चौहान, जिला टीकाकरण अधिकारी संजय ऋषिश्वर, जिला चिकित्सालय अधीक्षक डॉ साकेत सक्सैना भी मौजूद रहे, इन सभी अधिकारियों ने सामूहिक रूप से मप्र स्वास्थ्य कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर मौके पर ही कुछ समस्याओं का निराकरण किया गया तो वहीं शेष वेतन, जीपीएफ व अन्य समस्याओं के निराकरण को लेकर निश्चित समयावधि में पूरा करने का आश्वासन दिया। 
स्वास्थ्य कर्मचारियों की इन लंबित मांगों को लेकर स्वास्थ्य अमले द्वारा गंभीरता से लिये जाने पर आभार ज्ञापित किया और शेष समस्याऐं भी शीघ्र पूर्ण हो इसे लेकर उचित कार्यवाही की मांग की गई। इस दौरान मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रांतीय पदाधिकारी शकीला काजी, बृजेन्द्र परिहार, सचिव मह…

सीवर प्रोजेक्ट: 125 साल पुरानी लाईन से हुआ गठबंधन, PHE ने की भ्रष्टाचार की PHD

Image
शिवपुरी। शहर के लिए संकट का विषय बना सीवर प्रोजेक्ट का गठबंधन अब 125 साल पुरानी सिंधिया स्टैट की सीवर लाईनो से हो गया है। बताया जा रहा है कि शहर की जो गलिया सकरी है, उनमे खुदाई नही होने के कारण पीएचई ने यह निर्णय लिया है। अब 125 साल पुरानी सिंधिया स्टैट की लाईन की जर्जर लाईनो में  अगर इसमेें जोडा गया तो क्या गांरटी है कि यह सीवर प्रोजेक्ट सक्सैस होंगा। 
पूरे शहर में गड्ढों का निर्माण और धूल के बादल बनाने वाले इस सीवर प्रोजेक्ट शहर की करोड़ो रूपए की सडके लील गया। लगातार इस प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार की खबरे आ रही है। प्रोजेक्ट तहत बनाए गए चैम्बर शुरू होने से पहले ही टूट गए है। पीएचई ने इस प्रोजेक्ट की लापरवाही भ्रष्टाचार और अनियमितता में पीएचडी कर ली है। सीधा-सीधा कहने का मतलब जमकर विभाग ने भ्रष्टाचार किया है। 
सन 2012-13 में सीवर प्रोजेक्ट की शुरूवात हुई थी और सन 2015 में इस प्रोजेक्ट का काम खत्म होना था। 69 करोड रूपए थी प्रोजेक्ट की प्रारंभिक लागत लेकिन समय के बढने के कारण इस प्रोजेक्ट की लगात रिवाईज होते-हाते 100 करोड़ रूपए तक पहुंंच गई है। लगभग 20 करोड रूपए की लागत से बन रहा है ट्रीट…