Posts

Showing posts from July 5, 2018

बैक डेट में फाइलें निपटा रहे हैं रिटायर्ड डीईओ गिल? | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शिक्षा विभाग में डीपीसी शिरोमणि दुबे के खिलाफ चले तमाम विरोध अभियानों के सूत्र संचालक एवं तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल 30 जून को रिटायर्ड हो गए हैं परंतु शिक्षा विभाग में चर्चा है कि वो अब भी शिवपुरी में आवंटित सरकारी आवास पर ही डटे हुए हैं और बैक डेट में फाइलें निपटा रहे हैं। चर्चाओें में तो यह भी सुना जा रहा है कि इसके लिए रिटायर्ड डीईओ गिल ने उन अधिकारियों से मौखिक परमिशन ले ली है, जिनके हाथ में कार्रवाई का चाबुक है। सूत्रों का कहना है कि रिटायर्ड डीईओ गिल ने कलेक्टर शिवपुरी से भी स्पेशल परमिशन ली है कि वो अगले 1 माह तक शिवपुरी में ही रहेंगे अत: उनका सरकारी आवास का आवंटन यथावत रखा जाए। 
संभव है कि इसमें कुछ सत्यता हो और कुछ अफवाहें परंतु शिक्षा विभाग के सूत्र ने एक लिस्ट भेजी है, जिसमें यह बताया गया है कि रिटायमेंट के बाद किन किन कागजों पर बैक डेट में हस्ताक्षर किए गए। इससे इंकार नहीं किया जा सकता कि यह ​रिटायर्ड डीईओ गिल को बदनाम करने की एक साजिश भी हो सकती है परंतु सवाल यह है कि रिटायर होने के बाद गिल अपने परिवार के पास क्यों नहीं जा रहे। उनके शिवपुरी में…

नरेन्द्र सिंह तोमर का शिवपुरी दौरा, यह है दौरा कार्यक्रम

Image
शिवपुरी। केंद्रीय ग्रामीण विकास, पंचायती राज एवं खान मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर 06 जुलाई को जिले के एक दिवसीय प्रवास के दौरान अनेकों कार्यक्रमों में भाग लेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर 06 जुलाई को कार द्वारा प्रात: 04.15 बजे झांसी से रवाना होकर प्रात: 06 बजे शिवपुरी पहुंचेगें। जहां आप प्रात: 11 बजे भाजपा कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों की बैठक लेंगे और दोपहर 01.30 बजे कार द्वारा शिवपुरी से करैरा के लिए रवाना होंगे। 
जहां आप दोपहर 02.30 बजे कृषि उपज मण्डी करैरा पहुंचेगें। करैरा में आप नर्मदेश्वर महादेव प्राण प्रतिष्ठा दिव्यदर्शन के कार्यक्रम में भाग लेंगे। मण्डी परिसर में विकास कार्यों के भूमिपूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रमों में भाग लेंगे। 
अपराह्न 04 बजे नवीन शिशु मंदिर भवन का शुभारंभ करेंगे। अपराह्न 05.30 बजे दिनारा में सामुदायिक भवन का भूमिपूजन करेंगे और अलगी गांव से ग्वालियर के लिए प्रस्थान करेंगे।

केन्द्र की योजनाओं में कमीशनखोरी का खेल, नपं अध्यक्ष और CMO ने भ्रष्टाचार की सीमाओं को लांघा: माखन सिंह धाकड़

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना को बैराड़ नगर पंचायत में अपात्रों को मिली कुटीर तो पात्र लगा रहे हैं नगर पंचायत कार्यालय और अध्यक्ष सीएमओ के चक्कर लगाऐ जा रहे है। नगर पंचायत बैराड़ में दवंग किस्म के लोग नगर पंचायत अध्यक्ष के परिवार वालों एवं रिश्तेदारों को और नगर पंचायत कर्मचारिओ मकान जमीन ट्रैक्टर मोटरसाइकिल वाले अपात्रों लोगों को पात्रता में न होने के बाद भी कुटीर स्वीकृत करवा दिए गए हैं, जो कि मकान हेतु पात्र हैं ही नहीं। 
सरकार की योजनाओं का लाभ लिया रहा है जब कि पात्र गरीव मजदूर एवं कमजोर किस्म के हितग्राही नगर पंचायत कार्यालय और नगर अध्यक्ष सीएमओ के चक्कर लगाऐ जा रहे हैं नगर पंचायत में भ्रष्टाचार की सभी सीमाओं को लांघा जा रहा है नगर वासियों द्वारा बताया गया है कि ऐसे लोग झोपडिय़ों में निवास कर रहे हैं जिनके पास ना तो मकान है ना कोई जमीन भी नहीं है जो भूमिहीन की श्रेणी में आते हैं फिर भी ऐसे लोगों को आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। 
इस संबंध में जब नगर वासियों से नगर पंचायत के …

LIONS CLUB शिवपुरी सेन्ट्रल ने डस्टबिन बांटकर की स्वच्छता की शानदार पहल

Image
शिवपुरी। लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल एवं लायनेस क्लब हमेशा से जरुरतमंद लोगों की हर प्रकार से मदद को तत्पर रहता है। समाज सेवा ही धर्म का ध्येय वाक्य शिरोधार्य कर काम करने वाली इस संस्था ने आज  प्रधानमंत्री श्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को सपोर्ट करते हुए शहर के विभिन्न स्थानों मंदिर और स्कूलों पर बड़े आकार डस्टबिन प्रदान किए और स्कूली बच्चों को स्वल्पाहार भी वितरित किया। ये डस्टबिन गायत्री मंदिर, मावि माधव चौक और शासकीय मावि आदर्शनगर को प्रदाय किए गए।
इस अवसर पर शासकीय मावि आदर्श नगर में पहुंचे लायंस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के अध्यक्ष लायन श्रीनिवास उपाध्याय, सह प्रांतपाल प्रथम लायन अशोक ठाकुर, सचिव राजेन्द्र अग्रवाल,  कोषाध्यक्ष संजीव गुप्ता, लायनेस अध्यक्ष श्रीमती बबीता जैन, पूर्व अध्यक्ष डॉ शैलेन्द्र गुप्ता, संजय गौतम, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र जैन, भूपेन्द्र कुमार, लायनेस सचिव श्रीमती मीना अग्रवाल, कोषाध्यक्ष शशि अग्रवाल ने मावि आदर्श नगर स्कूल में न केवल डस्टबिन प्रदाय किया बल्कि वहां की आवश्यकता को देखते हुए मायका के चार बड़े आकार के व्हाइट वोर्ड और चार सीलिंग फैन्स की प्रदायगी करने क…

SDM PUBLIC SCHOOL का शुभारंभ, SINDHIYA होंगे मुख्य अतिथि

Image
शिवपुरी। एसडीएम पब्लिक स्कूल की नवीन शाखा एसडीएम पब्लिक स्कूल कोलारस का शुभारंभ 9 जुलाई किया जाएगा। स्कूल का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष कमला बैजनाथ सिंह यादव उपस्थित रहेंगी। 
एसडीएम ग्रुप के संचालक अजेयराज सक्सेना ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ एसडीएम पब्लिक स्कूल कोलारस गौर भवन के पास दशहरे मैदान पर सुबह 11 बजे किया जाएगा। स्कूल अंग्रेजी माध्यम नर्सरी से कक्षा 5 वीं तक है। कार्यक्रम में कोलारस, बदरवास की जनता को आमंत्रित किया गया है।

अग्रवाल समाज ने नपाअध्यक्ष को दिया नया नाम 'चोर',पैसा वसूलने निकाली रैली

Image
शिवपुरी। महाराजा अग्रसेन चौक निर्माण की राशि भुगतान नहीं करने को लेकर गुरूवार को मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा महाआक्रोश रैली निकाली गई। इस रैली के दौरान अग्रवाल समाज द्वारा नपाध्यक्ष हाय- हाय और उन्हें चोर बताने तक के नारे लगाए गए, बाद में अग्रवाल समाज का यह काफिला नपा परिसर पहुंचा जहां नपाध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह की गैर मौजूदगी में नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी को अपनी समस्या से संबंधित ज्ञापन सौंपा। यह रैली मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला से शुरू होकर नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए नपा परिसर पहुंची और ज्ञापन सौंपकर समाज के द्वारा अग्रसेन चौक निर्माण में हुई व्यय राशि के भुगतान व जीर्ण शीर्ण अवस्था में बने चौक के शीघ्र निर्माण को लेकर मांग की गई। 
मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष निर्मल कुमार गुप्ता, पर्व अध्यक्ष अजीत जैन ठेईया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पदमचंद जैन, संयुक्त वरिष्ट उपाध्यक्ष श्रीमती तनुजा गर्ग, उपाध्यक्ष श्याम गुप्ता चेनू, महामंत्री सतीश मंगल, सहमंत्री अमित बिन्दल, कोषाध्यक्ष ललित मोहन सोनू पंसारी, व प्रचार मंत्री अरिहंत जैन पत्ते वाले ने संयुक्त रूप से बताया कि अस्पताल चौराहा…

1 साल बाद परिवार से मिलीं यशोधरा राजे

Image
शिवपुरी। कैबिनेट मंत्री एवं विधायक यशोधरा राजे सिंधिया बुधवार को शिवपुरी में थीं। यहां उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह का स्वागत किया एवं कार्यकर्ताओं के साथ वक्त बिताया। पूरे 1 साल बाद वो अपने परिवार से मिलने न्यूयार्क पहुंची। इस दौरान वो लगातार अपनी विधानसभा में एक्टिव रहीं। उन्होंने न्यूयार्क से अपनी फैमिली पिक शेयर की है। उन्होंने लिखा है: न्यूयोर्क में बच्चों को एक साल बाद मिलने का अवसर मिला। अक्षय, अभिषेक, त्रिशला और बहू कृतिका। दुनिया के सबसे खूबसूरत लम्हे, स्नेहिल पलों को सकून से जिया उनके साथ। ईश्वर से प्रार्थना है कि उन्हें ख़ुश एवं स्वस्थ्य रखें।

यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने दिखाई गांधीगिरी

Image
शिवपुरी। इन दिनों यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव अपने काम करने की स्टाईल के चलते जमकर सुर्खियां बटौर रहे है। शहर में पहली बार यातायात प्रभारी द्वारा यातायात की व्यवस्थाओं के चलते रोड़ पर अतिक्रमण जमाए बैठे दुकानदारों को हटाया गया है। अभी तक देखने को मिला कि नए प्रभारी के आते ही यातायात व्यवस्थाओं को सुद्रण बनाने के लिए जमकर चालनी कार्यवाही की जाती रही। परंतु नए प्रभारी ने इस व्यवस्था को बदलते हुए चालनी कार्यवाही न करते हुए लोगों को समझाईश देकर यातायात के नियमों के बारे में बता रहे है। 
आज स्थानीय गुरूद्धारे के पास यातायात व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव मय दल के पहुंंचे। जहां यातायात नियमों को तोडक़र निकल रहे लोगों को यातायात प्रभारी ने रोका। यातायात पुलिस द्वारा रोके जाने पर युवक अपनी जेब ठीली होने का अनुमान लगाने लगे। परंतु यातायात प्रभारी ने लोगों को रोककर समझाया कि अपनी जान ज्यादा कीमती है। 
साथ ही गांधीगिरी दिखाते गुलाब के फूल देते हुए समझाईस दी कि यातायात व्यवस्था को बनाए रखने में पुलिस का सहयोग दे और यातायात के नियमों का पालन करें।

वाहन चोरी में कोतवाली अव्वल, फिर एक ट्रेक्टर को चुरा ले गए चोर

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में वाहन चोरी की वारदातें कम होनें का नाम ही नहीं ले रही। लगातार शहर में चोर वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे है। इसमें सबसे अहम बात यह है कि कोतवाली पुलिस द्वारा चोरी की वारदातों को रोकने के उद्देश्य से पूरे शहर में सीसीटीव्ही केमरे लगा रखे है। उसके बाबजूद भी उक्त वारदाते थमने का नाम नहीं ले रही। बीते रोज चोरों ने फिर एक ट्रेक्टर को निशाना बनाते हुए पार कर दिया। 
जानकारी के अनुसार कृष्णपुरम कॉलोनी निवासी जितेन्द्र पुत्र मोहन प्रसाद शर्मा उम्र 36 साल ने शिकायत दर्ज कराई है कि बीती रात्रि उसका ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 33 एए 5500 घर के बाहर रखा हुआ था। 
रात्रि में अज्ञात चोरों ने टेक्टर को निशाना बनाते हुए पार कर दिया। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 379 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया हैै।

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने पूछें पांच ईमानदार अधिकारीयों के नाम, जवाब सिर्फ एक SP PANDE

Image
शिवपुरी। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह दो दिवसीय दौरे शिवपुरी आए हुए है। आज प्रदेश अध्यक्ष ने स्थानीय परिणय वाटिका में भाजपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से जिले की पांचों विधानसभा सीटों को जीतने के लिए चर्चा की। प्रदेश अध्यक्ष के शिवपुरी दौरे के दौरान आज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय चर्चा का विषय बने रहे। बैठक में प्रदेशध्यक्ष राकेश सिंह ने कार्यकर्ताओं से पूछा कि वे ऐसे 5 अफसरों के नाम बताएं जो ईमानदार होने के साथ जनता और कार्यकर्ताओं के प्रति संवेदनशील हो? प्रदेशाध्यक्ष के इस सवाल का जबाव तमाम भाजपाईयों ने एक स्वर में देते हुए कहा कि शिवपुरी के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय ईमानदार होने के साथ-साथ जनता के प्रति संवेदनशील भी है। 
बैठक में मौजूद भाजपा के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह से कहा कि शिवपुरी पुलिस कप्तान सुनील कुमार पाण्डेय ईमानदार एसपी है। उन्होंने शिवपुरी जिले में अच्छे काम किए है एवं जनता के प्रति भी उनका स्वभाव भी विनम्र है। इसके बाद भी एसपी श्री पाण्डेय का स्थानातांरण क्यों किया गया है। भाजपाईयों ने बैठक में एसपी श्री पाण्डे…

शराबी युवक ने तोड़ी काली माता की मूर्ति, गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने बाले बड़ागांव में बीते रोज शराब के नशे में धुत्त एक शराबी युवक ने मंदिर में काली माता की मूर्ति पर पत्थर पटक दिया। जिससे मूर्ति टूट गई। इस मामले की शिकायत गांव के लोगों ने मिलकर देहात थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया हैै। 
जानकारी के अनुसार बड़ागांव निवासी मुरली सिंह पुत्र मंगल सिंह राजपूत उम्र 38 साल ने लगभग 2 दर्जन ग्रामीणों के साथ आकर देहात थाने में शिकायत की कि आरोपी रामसेवक पुत्र भजनलाल कोरी ने बीते रोज शराब के नशे में घुत्त होकर माता के मंदिर में पहुंच गया। 
मंदिर में पहुंचकर आरोपी ने जमकर उत्पात मचाया। उसके बाद आरोपी ने पास में रखे पत्थर को उठाकर माता की मूर्ति में दे मारा। जिससे माता की मूर्ति टूट गई। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने की धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

GENIUS EDUCARE 9 को करेगा प्रतिभाओं का सम्मान, सिंधिया होंगे मुख्य अतिथि

Image
कोलारस। जिले के कोलारस कस्बे में अभी हाल ही में स्थापित हुए जीनियस एजुकेअर संस्थान द्वारा कोलारस क्षेत्र के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं का सम्मान किया जा रहा है। इस सम्मान समारोह में क्षेत्रीय सांसद  ज्योतिरादित्य सिंधिया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होगें। कोलारस के जगतपुर चौराहे पर स्थिति जीनियस एजुकेअर के डायरेक्टर ने बताया है कि उक्त कार्यक्रम 9 जुलाई को संस्थान परिसर पर ही रखा गया है। जिसमें कक्षा 10 में 75 प्रतिशत से अधिक अंक पाने बाले छात्र-छात्राओं को माननीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाथों से सम्मानित किया जाएगा। 
इस कार्यक्रम कोलारस क्षेत्र के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन जीनियस एजुकेअर संस्थान जगतपुर चौराहे के पास कराए जा रहे है। जिसमें कक्षा 10 में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने बाले छात्र-छात्राएं अपना रजिस्ट्रेशन नि:शुल्क कराए। यह कार्यक्रम सुबह 10 बजे रखा गया है। इस कार्यक्रम की अधिक जानकारी के लिए आप संस्थान के नंबर 8839854800 पर भी संपर्क कर ले सकते है। 

बडी खबर: पिछोर के पहलवान को चित्त करने भाजपा की पंडित जी को उतारने की तैयारी

Image
शिवपुरी। प्रदेश में आम चुनावो ने दस्तक दे दी है। सभी राजनीतिक दलो ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। शिवपुरी जिले में लोक सभा और विधानसभा के चुनावो की हवा बहने लगी है। भाजपा को शिवपुरी-गुना संसदीय क्षेत्र और पिछोर की विधानसभा सीट  मुहं चिढाती है। इन दोनो सीटो पर कांग्रेस के किले को ध्वस्त करना भाजपा को सबसे बडी चुनोती है। शिवपुरी जिले की पांच विधानसभा सीटो की बात की जाए तो पिछोर पिछले कई विधानसभा चुनावो से भाजपा को झटका दे रही है। मांग उठ रही है कि पिछोर फतह करने के लिए अभी से प्रत्याशी घोषित कर देना चाहिए। आने वाले विधानसभा चुनावो में क्षेत्रीय सांसद सिंधिया को उन्ही के क्षेत्र में    घेरने के लिए भाजपा के बडे-बडे चेहरे इस क्षेत्र में दौरे कर रहे है। 
इसी क्रम में इस क्षेत्र की हवा के रूख को भांपने के लिए भाजपा के नए प्रदेशध्यक्ष राकेश सिंह ने सांसद सिंधिया के संसदीय क्षेत्र में दौरा किया। कल शिवपुरी में रोड शो के साथ पत्रकार वार्ता ओर कार्यकर्ताओ के साथ मिटिंग ली। इस मिटिंग में शिवपुरी विधायक और प्रदेश के मंत्री यशोधरार राजे सिंधिया जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी के सहित  कई स्थानीय भाज…

ट्रक चालक ने वृद्ध साईकिल सवार को उड़ाया, मौत

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा चौकी क्षेत्र में एबी रोड़ पर एक अज्ञात ट्रक ने साईकिल सबार को टक्कर मार दी। इस एक्सीड़ेट में वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। इस मामले में परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार सतीश पुत्र अशोक जाटव उम्र 14 साल ने लुकवासा चौकी मे शिकायत दर्ज कराई कि उसके नाना मिट्टाराम जाटव उम्र 60 साल साईकिल से घर जा रहे थे। तभी हाईवे पर किसी अज्ञात ट्रक चालक ने मिट्टाराम को टक्कर मार दी। जिससे मिट्टाराम की मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 

7 वर्षीय मासूम को दालबाटी खिलाने ले गया, कपड़े उतार कर अधेड़ करने लगा गंदी हरकत

Image
पोहरी। खबर जिले के पोहरी थाना क्षेत्र से आ रही हैै। जहां पोहरी कस्बे में ही एक अधेड़ आरोपी ने अपने पडौस में निवासरत एक 8 वर्षीय अबोध बालिका को दालबाटी खिलाने की बात कहकर घर ले गया और मासूम को कमरे में बंद कर बच्ची के साथ अशलील हरकत करने लगा। गनीमत रही कि किशोरी के परिजन मौके पर पहुंच गए। वरना उक्त आरोपी किशोरी के साथ दरिंदगी करता। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार पोहरी कस्बे में किले के अंदर निवासरत 7 वर्षीय मासूम घर के बाहर खेल रही थी। तभी पास में ही निवारसत आरोपी नबाव धानुक आया और किशोरी से बोला कि उसके घर पर दालबाटी बनी है। वह खाने चल। अबोध मासूम आरोपी की बातों में आ गई और उसके साथ चली गई। रास्ते में आरोपी ने मासूम को बिस्किट दिलाए और लेकर अपने घर आ गया। 
घर पहुंचकर आरोपी ने अंदर से कमरे को बंद कर मासूम के मुंह में कपड़ा ठूंस कर मासूम के कपड़े उतारने लगा। इतने में मासूम के पिता घर पहुंचे और अपनी पत्नि से पूछा कि उसकी मासूम कहा है। मां ने बताया कि उसे पडौसी नवाब धानुक दालबाटी खिलाने ले गया है। पिता तत्काल नबाव के …

कमरे का अंदर से ताला लगाकर फांसी पर झूली महिला, पोहरी में किशोरी भी झूली

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के लुकवासा कस्बे में महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला ने कमरे का अंदर से ताला लगाया और फांसी पर झूल गई। वहीं पोहरी थाने के बीलाराखुर्द में 17 साल की किशोरी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार कृष्णा जाटव पत्नी संजीव जाटव उम्र 26 साल निवासी गांधी नगर लुकवासा मंगलवार की रात कमरे में सो रही थी। बुधवार की तडक़े 3 से 4 बजे के बीच कृष्णा दूसरे कमरे में गई और अंदर से ताला लगाकर फांसी पर झूल गई। 
इसी तरह पोहरी के बीलाराखुर्द गांव में मंगलवार को सुनीता आदिवासी पुत्र पप्पू आदिवासी उम्र 17 साल का शव घर में फांसी के फंदे पर झूलता मिला। आत्महत्या के पीछे के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस ने दोनों प्रकरणों में मर्ग कायम कर दोनों ही शव का पीएम कराया है।

दिन दहाडे लूट: महिला से पता पूछा और बाईक सवार छपट ले गए सोने की चेन

Image
शिवपुरी। जिले में पिछले 3 दिनो में 3 घटनाए लूट की सामने आई है। अमोला थाना क्षेत्र में डकैती कांड सरकारी रजिष्टर में चोरी और हाईवे पर चलती गाडी से माल लूटने का प्रयास और अब शहर के देहात थाने क्षेत्र में एक महिला की सोने की चेन अज्ञात चैन स्केनरो ने लूट ली है। इन तीनो मामलो में लूटरे अभी अज्ञात है। जानकारी के अनुसार देहात थाना क्षेत्र के दीनदयाल नगर में रहने वाली केशकांति भदौरिया उम्र 60 वर्ष पत्नि रपुदमन सिंह अपनी नियमित दिनचर्या में काली माई के मंदिर के दर्शन कर सुबह के समय लौट रही थी तभी काली गाड़ी दो युवक आए। जिसमें एक युवक हेलमेट पहनकर गाडी पर बैठा रहा पर सफेद शर्ट पहना युवक मेरे पास आकर बोला कि यहां मिश्रा जी कौन हैं। 
उनका पता बता दीजिए। जब मैंने कहा कि मिश्रा जी तो इस कॉलोनी में कोई नहीं हैं तो उस युवक ने पूछा कि वह पीछे वाला घर किसका है। मैंने जैसे ही पीछे मुउकर देखा वैसे ही युवक ने मेरे गले में झपट्टा मारकर डेढ तौले की चैन खींच ली और भाग बाइक पर बैठक कर भाग गए। 
अचानक हुई घटना से मैं कुछ देर के लिए स्तब्ध रह गईए लेकिन जैसे मेरे में चेतना आई मैं बदमाशों के पीछे दौडी और चिल्लाई …

8 साल की मासूम के साथ बलात्कार का प्रयास, मारपीट

Image
शिवपुरी। तेंदुआ थाना क्षेत्र के तहत आने वाले तेंदुआ क्षेत्र में एक दुकानदार ने 8 साली की नाबालिग के साथ बलात्कार के प्रयास का मामला सामने आया है। नाबालिग किसी तरह आरोपी से छूटकर घर भागकर आई और घटना के बारे में परिजनों को जानकारी दी। जहां परिजन थाने गए और पुलिस से शिकायत की थाना प्रभारी विकास यादव ने मामले की गंभीरता को समझते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। तेदंआ थाना क्षेत्र की रहने वाली नाबालिग ने पुलिस को बताया कि वह खाना खाने गई हुई थी। 
जहां उसे खाना खाने के बाद अनाज मिला उस अनाज को लेकर वह तेंदुआ में ही स्थित दुकानदार विनोद धाकड के पास गई और अनाज के बदले रूपए मांगे, इस पर आरोपी ने बालिका को दुकान के अंदर बुला लिया और उसके साथ बलात्कार का प्रयास किया, मासूम के साथ मारपीट भी की गई है उसके चेहरे पर चोट के निशान है। 
नाबालिग चिल्लाई तो उसे विनोद ने डर में मारे छोड दिया। बताया गया है कि मासूम भागकर घर पहुंंची ओर परिजनो को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने इस मामले में अरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 54/18 पर धारा 354,323, 7/8 पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।