Posts

Showing posts from April 29, 2018

संतान न होने की गम में महिला की मौत

Image
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के जगतपुर में रविवार की सुबह 5 बजे एक महिला ने लंबे समय से संतान नहीं होने की गम में जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में ले लिया है। जानकारी के अनुसार मृतक सीमा पत्नी बलकिशन सेन 34 वर्ष ने अपने घर पर सुबह किसी जहरीला पदार्थ खाकर अपनी आत्म हत्या कर ली है। पुलिस ने बताया है कि मृतिका के परिजनों ने बताया है कि महिला को लंबे समय से कोई संतान नहीं हुई थी। जिसको लेकर वह तनाव में रहती थी। शायद इसी गम के चलते महिला ने इस घटना को अंजाम दिया है। घटना की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाकर मर्ग कायम कर जांच में ले लिया है।

केंद्रीय विद्यालय इंदौर व ग्वालियर के बीच हुआ फाइनल मैच, इंदौर ने 115 रन हासिल कर जीता मैच

Image
शिवपुरी। केंद्रीय विद्याल आईटीबीपी शिवपुरी में चल रही संभागीय स्तर की चार दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को इंदौर और ग्वालियर केंद्रीय विद्यालय टीमों के बीच फाइनल मैच शिवपुरी स्टेडियम पर खेला गया। जिसमें ग्वालियर 15 ओवरों में ही ढेर हो गया और इंदौर ने ग्वालियर टीम को 20 ओवर में 115 रन बनारक अपनी जीत हासिल कर ली। इंदौर टीम ने एकतरफा जीत हासिल कर राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए अपना स्थान बना लिया है। 
केंद्रीय विद्यालय टीकमगढ़ की टीम ने 10 रनों से जीत कर तृतीय स्थान प्राप्त किया है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला खेल अधिकारी एमके धोलपुरी ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय द्वारा छात्रों के लिए दिया गया सुनहरा अवसर है। जहां वे स्वयं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी के रुप में विकसित कर सते हैं। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्राचार्य ने विजयी टीम के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उच्च स्तर पर खेलने पर खेलने की बात कही हैं। मुख्य अतिथि एमके धोलपुर द्वारा खिलाडियों के लिए इतनी बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध कराने एवं उनके सहयोग से आभार प्रकट किया है।

शादी समारोह में भाभी को छोड़कर लौट रहे युवक को बस चालक ने मारी टक्कर, मौत

Image
रन्नौद। रन्नौद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली रन्नोद हाइवे पर ग्राम ढचरा के पास रविवार को सुबह एक बस चालक ने एक बाइक चालक में सामने से टक्कर मार दी। जिससे युवक की मौत हो गई है। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार कल्ला पुत्र बालकिशन निवासी चंदौरिया राजापुर अपनी बाइक से अपनी भाभी को उसके घर शादी सामारोह में छोड़कर अपने घर होने वाली शादी में शामिल होने के लिए घर लौट रहा था। 
तभी सामने से आ रही बस के चालक ने अपने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए बाइक चालक कल्ला में सामने से जोरदार टक्कर मार दी। जिससे कल्ला की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव अपने कब्जे में कर युवक को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर बस चालक खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही दोनों परिवारों में मतम पसरा गया है। क्यों कि भाभी के घर व स्वयं मृतक के घर शादी समारोह आयोजित होने वाला था। लेकिन हादसा होने से दोनों जगह खुशिया मतम में बदल गई हैं।

कृषि उपज मंडी के बाहर चल रही अघोषित मंडी, तुल रही किसानों की उपज

Image
कोलारस। प्रदेश के मुखिया भले ही भाजपा सरकार को किसानों की सरकार कहते हो लेकिन कोलारस विकासखंड के अंर्तगत आने वाले किसान अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। यहां किसानों के साथ हो रही ठगी को कोई सुनने बाला नहीं है। इसका मुख्य कारण है कि मंडी में सुविधाओं के नाम पर सिर्फ किसानों का शोषण किया जा रहा है। नगर में किसानों के लिए बनाई गई प्रमुख अनाज मंडी आज किसानों की न होते हुए व्यापारियों के चंगुल में फसती नजर आ रही है। क्षेत्र में रबी की फसल कटते ही भारी मात्रा में चना, जौ, राई, दाल, गेहूं, मटर की बंपर आवक मंडी में शुरू हो गई है। 
फसल आते ही मंडी के बाहरी व्यापारियों के चेहरे पर मुस्कान दौड़ने लगी। खुले में अनाज तोलने का यह काला कारोबार एक जगह न चलकर अनेक निजी दुकानों पर चल रहा है एक तरीके से देखा जाए तो कोलारस में बाहर समानांतर मंडी संचालित हो रही है। जिसका पूरा संचालन मंडी के दलालों एवं व्यापारियों के हाथ में पहुंच गया है। इस समानांतर मंडी के कारण किसानों को ठगी का शिकार होना पड़ रहा है। मंडी के कर्मचारियों द्वारा ही राजस्व का लाखों रुपए का चूना लगाया जा रहा है। जनता द्वारा निर्वाचित जनप्रति…

शादी में हुआ हर्ष फायर तो आयोजक और गार्डन संचालक पर कार्रवाई: भदौरिया

Image
कोलारस। शादियों में हर्ष फायर के शौक पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद भी प्रदेश में ये बेरोक-टोक जारी है। बीते वर्षों में भी प्रदेश भर में हर्ष फायर से कई लोगांे की जान गई है और कई लोग घायल हो गए है। ऐसे में समय रहते हर्ष फायर पर पूर्णता शिकंजा कसा जाना चाहिए नहीं तो कभी भी कोई भी हादसे का शिकार हो सकता है। 
हर्ष फायर पर अंकुश लगाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय ने सार्वजर्निक जगह पर हर्ष फायर करना और हथियारो के प्रर्दशन पर रोक लगाई थी जिसका पालन कराना शासन के लिए चुनौती है। साथ ही सुरक्षा की दृष्टी से कलैक्टर के आदेश से बीते दिनो धारा 144 लगा दी गई थी जिसके तहत हथियार रखने पर पाबंदी है। लेकिन शादियो के मौके पर खुलेआम हथियारो का प्रर्दशन जनता कि सुरक्षा में बड़ी चूक है।  
हाल ही में कोलाारस नगर में शादी समारोह के दौरान कई हथियारधारी हथियारांे के साथ शादियों में शिरकत करते नजर आए ऐसे में महिलाएं, बच्चे हथियारों के साए में महफूज महसूस नहीं करते है। बीते दिनों कई शादियों में बारात के दौरान हर्ष फायर की खबरें सामने आई। कोलारस नगर के बीचांे बीच सरेआम बरातों में हर्ष झूूमकर नाचगाने के साथ ही हर्ष फ…

यशोधरा के लिए वोट मांगने शिवपुरी आएंगे रामदेव!

Image
शिवपुरी। लगता है यशोधरा राजे सिंधिया ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दीं हैं। पिछले 5 साल शिवपुरी के लिए काफी दर्द भरे रहे हैं। 2018 में मतदान के दिन यह दर्द ईवीएम मशीन में भी दर्ज हो सकता है। यह डर यशोधरा राजे को भी सता रहा है। अब तक यशोधरा राजे बिना किसी स्टार प्रचारक की मदद के चुनाव जीतती आ रहीं हैं परंतु इस बार लगता है कई स्टार प्रचारक यशोधरा राजे के लिए वोट मांगेंगे। इनमें से एक बाबा रामदेव भी होंगे। पिछले दिनों दिल्ली एयरपोर्ट पर दोनों की मुलाकात हुई। आज यशोधरा राजे पतंजलि योगपीठ पहुंची।

अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज के युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष बने सोनू शर्मा

Image
शिवपुरी। बीते रोज अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज ने अपनी कार्यकारिणी घोषित करते हुए कूंडा जागीर के निवासी सोनू शर्मा पुत्र हरिवंश शर्मा को जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा का दायित्व सौंपा गया है। यह नियुक्ति प्रदेश उपाध्यक्ष एवं चंबल प्रभारी पं जितेन्द्र दुबे की अनुशंसा पर प्रदेश अध्यक्ष पं. पुष्पेन्द्र मिश्र द्वारा की गई है। प्रदेश कार्यकारिणी ने सोनू शर्मा कूड़ा जागीर की नियुक्ति के उपरांत शुभकामनाएं देते हुए उज्जबल भविष्य की कामनाओं के साथ समाज के उत्त्थान में सहयोग की अपेक्षा की है। उनकी इस नियुक्ति पर समाज बंधुओं ने बधाईयां दी।

नरेन्द्र सिंह तोमर ने श्योपुरा औद्योगिक क्षेत्र का किया भूमिपूजन

Image
करैरा। केंद्रीय ग्रामीण विकास, पंचायती राज एवं खान मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि करैरा तहसील के ग्राम श्योपुरा में औद्योगिक क्षेत्र स्थापित होना करैरा क्षेत्र के लिए शुभ संकेत है। इस औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित होने वाली औद्योगिक इकाईयों के माध्यम से क्षेत्र के 5 हजार शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा और स्थानीय कृषकों एवं व्यापारियों को भी उत्पादों का वाजिब दाम प्राप्त होंगे। 
केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर आज शिवपुरी जिले की करैरा तहसील के ग्राम श्योपुरा में व्यापार एवं उद्योग विभाग द्वारा पांच हेक्टेयर क्षेत्र में स्थापित किए गए औद्योगिक क्षेत्र के शिलान्यास कार्यक्रम में व्यक्त किए। श्री तोमर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि करैरा में औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने की लम्बे समय से चली आ रही मांग आज पूर्ण हो गई है। जिसका शिलान्यास होकर शीघ्र ही कार्य पूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि इस औद्योगिक क्षेत्र के स्थापित होने से क्षेत्र के 5 हजार शिक्षित बेरोजगारों को स्थानीय स्तर पर ही रोजगार प्राप्त होगा। 
श्री तोमर ने कहा कि भारत की अधिकांश आबादी गांव में निवास करती है। जिसक…

कलयुगी पुत्रों ने 80 वर्षीय बुजुर्ग पिता को घर से निकाला, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शायद कोई माँ बाप ही होंगे जिन्होंने सोचा होगा हमारे बुढ़ापे की लाठी कहे जाने वाले पुत्र जिनके लालन पालन में अपना सारा जीवन लगा दिया। उन्ही बेटो से ऐसी आशा कभी शायद ही किसी बूढ़े पिता ने की हो जो अपने पिता को घर से बाहर निकाल कर दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज कर दे। ऐसी ही घटना हुई जिले के बदरवास कस्बे में हुई। जहां बुढापे के सहारे तीन पुत्रों ने अपने ही पिता को घर से निकाल दिया। मामला बदरवास थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम अटरूनी का है। यहां रहने वाले 80 वर्षीय वृद्ध ने पुत्रों पर भरण-पोषण का केस दर्ज करवाया है। पुलिस को शिकायत में वृद्ध ने बताया कि उसके तीन पुत्र हैं और तीनों ने उसे घर से निकाल दिया साथ ही खाने-पीने को नहीं देते हैं। कहने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया।
अरूनी निवासी खच्चू पुत्र ग्यारसी कुशवाह उम्र 80 वर्ष ने बुधवार को थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई कि विगत पांच माह से उसके पुत्र सीताराम, राजेश और श्रीलाल उसको खाना नहीं देते और न ही उसे ओढने बिछाने को कपडे देते हैं, साथ ही उसका कोई ख्याल नहीं रखते हैं। वृद्ध की रिपोर्ट पर से पुलिस ने तीनों पुत्रों के खिलाफ अ…

कमलनाथ के परिवार की कंपनी के साथ शिवराज सरकार का हुआ है गैर कानूनी समझौता: पीयूष शर्मा

Image
शिवपुरी। मप्र के अनूपपुर में बन रहे एमबी पॉवर लिमिटेड कंपनी की परियोजना के संबंध में सामने आए तथ्यों से साफ है कि इस परियोजना के संबंध में शिवराज सरकार द्वारा गैरकानूनी समझौता किया गया, जिसके कारण गत तीन वर्षों में मध्य प्रदेश की जनता को 585 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ और तो और चौंकाने वाला तथ्य यह है कि इस कंपनी का संबंध कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के परिवार से रहा है और शायद यही कारण है कि कमलनाथ ने सन 2011 में कंपनी बनने के बाद पिछले 7 साल में कभी भी इस गैरकानूनी समझौते के बारे में आवाज नहीं उठाई है। 
इससे साफ होता है कि प्रदेश में बिजली की हो रही लूट में भाजपा और कांग्रेस साझीदार हैं। उक्त बात एक प्रेसवार्ता के माध्यम से कही आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने जिन्होनें आम आदमी पार्टी के द्वारा कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के संबंधों के कारण प्रदेश की जनता को हो रहे नुकसान पर बड़ा खुलासा किया है। ऐसे में आप पार्टी ने कमलनाथ से संबंधित बिजली कंपनी के साथ किए गए गैरकानूनी समझौते के हवाले से प्रदेश सरकार पर बड़ा हम…

घर से खेलने के लिए निकला किशोर लापता, बड़े भाई ने थाने में दर्ज करवाई शिकायत

Image
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम साखनौर में रहने वाला एक 14 वर्षीय किशोर घर से खेलने के लिए निकला लेकिन जब वह काफी देर तक घर नहीं लौटा तो उसके बड़े भाई ने उसकी तलाश की लेकिन जब वह नहीं मिला तो थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई।
कोलारस थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम साखनौर में रहने वाला लक्ष्मीनारायण पुत्र बादाम प्रजापति (14) विगत 25 अप्रैल को सुबह 11 बजे से घर से बिना बताए लापता हो गया। परिजनों ने उसकी सभी संभव स्थानों पर खोजबीन की, लेकिन कहीं कोई सुराग नहीं लगा तो कोलारस थाने पहुंचर लक्ष्मीनारायण के बड़े भाई संजीव ने शिकायत दर्ज कराई। फरियादी की शिकायत पर से पुलिस ने अपहरण का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

ट्रक की टक्कर से पंजाब के युवक की मौत

Image
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के एबी रोड पर एक ट्रक चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए एक युवक में टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घ्ाायल हो गया और उसकी मौत हो गई। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घ्ाटना के बाद ट्रक चालक फरार हो गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी है। 
कोलारस थाना क्षेत्र अंतर्गत ट्रक के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए केवल सिंह सिख (48) निवासी अर्जुन नागा थाना मेहता चौक जिला अमृतसर पंजाब में जोरदार टक्कर मार दी। दुर्घटना में अधिक चोटें लगने से केवल सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

महाराणा प्रताप जयंती 9 को: कवि राजेन्द्र, धांसू, नम्रता बिखरेंगे अपनी रंग

Image
नरवर। भारत वर्ष के अमर योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती अवसर पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन नरवर बाजार में 9 मई को 8 बजे आयोजित किया जाएगा, जिसमे गीत, हास्य, वीर रस के भारतवर्ष के उत्कृष्ट कवि अपनी मनमोहक प्रस्तुति देंगे। समाजसेवी गजेंद्रसिंह सोलंकी ने बताया कि भारत की शान हल्दी घाटी के युद्ध मे अपनी वीरता से सभी को हैरत में डाल देने वाले अमर योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती और 1857 की क्रांति के 160 वर्ष पूर्ण होने पर राजा नल की राजधानी ऐतिहासिक नगरी नरवर में 9 मई को रात 8 बजे से अखिल भारतीय कवि सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, 
जिसमें बुंदेलखंड के हास्य के विस्फोटक कवि राजेन्द्र बिदुआ, हास्य के ही दूसरे कवि नीलेश धांसू, गीतकारा नम्रता जैन, वीर रस के कवि इंद्रजीत विरल, श्रृंगार की कवियित्री कंचन नामदेव भोपाल के अलावा वीर रस के युवा व विख्यात कवि मंच संचालक सुमित ओरछा व आशुतोष ओज अपनी प्रस्तुति से इस दिवस को गरिमामय बनाएंगे। कवि सम्मेलन का उद्देश्य सांस्कृतिक गतिविधि को बढ़ावा देने के साथ भारतीय इतिहास व वीरो का स्मरण करना है।महाराणा प्रताप की जयंती इस तरह से हर्षोउल्लास के साथ इस तरह नरवर में म…

वाहन चैकिंग के दौरान 315 बोर का कट्टा सहित दो गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। सुरवाया थाना पुलिस द्वारा शनिवार की देर शाम दादोल तिराहा पर वाहन चैकिंग की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस ने डिस्कवर बाइक को रोककर जब मोटरसाइकिल सवार रामलाल गुर्जर पुत्र बहादुरसिंह (19) और हरिओम बघेल पुत्र भागीरथ बघेल (18) निवासी किशनपुर मगरौनी की तलाशी ली गई तो एक युवक के पास 315 बोर का कट्टा और दूसरे के पास से 3 राउंड बरामद हुए। थाना प्रभारी हुकुम सिंह मीणा ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कट्टा, जिंदा राउंड व बाइक को जब्त कर उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। यहां बताना होगा कि पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे के निर्देशन में जिलेभर में पुलिस द्वारा अवैध शराब, अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

शिवपुरी की महिलाएं यूपी में जाकर महिलाओं को सिखा रहीं जैविक खेती के गुर

Image
शिवपुरी। मध्प्रदेश-डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन शिवपुरी की प्रशिक्षित महिलाओं द्वारा जैविक खेती एवं कृषि लाभ का धंधा कैसे बने इसके लिए जिले की महिलाओं के साथ-साथ उत्तरप्रदेश के कई जिलों की महिलाओं के समूहों को प्रशिक्षित कर जैविक खेती करने के गुर सिखा रही है जिसका परिणाम है कि उत्तरप्रदेश की महिलाएं कम्पोस्ट खाद्य का विक्रय कर आत्म निर्भर भी बनी है।
उत्तरप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के आग्रह पर मप्र-डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन शिवपुरी की स्वसहायता समूहों की महिलाओं के 80 सदस्यीय कृषि सीआरपी दल द्वारा गतदिनों उत्तरप्रदेश के ललितपुर, झांसी, जालौन, हमीरपुर जिले के ग्रामीण अंचलों की महिलाओं को ग्रामों में जाकर महिलाओं के अलग-अलग समूहों को जैविक खेती एवं कृषि लाभ का धंधा कैसे बने इसके संबंध में प्रशिक्षण प्रदाय कर जैविक खेती के लिए प्रेरित किया।
कृषि सीआरवी दल की सदस्य के रूप में जिले की ग्राम नोहरीकलां की निवासी रामश्री चंदेल, ग्राम टोंगरा की सुनीता एवं रत्नेश ने बताया कि उत्तप्रदेश आजीविका मिशन के स्वसहायता समूह की महिलाओं जिसमें उरई जिले के जीराखेड़ा और हमीरपुर झांसी, ललितपुर के …

मंदिर दर्शन करने गुना से आया वृद्ध लापता

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में स्थित भोला जी पहाड़ मंदिर के दर्शन करने गुना से आया वृद्ध लापता हो गया है। जब वृद्ध काफी दिनों तक घ्ार नहीं पहुंचा तो उसके पुत्र ने खोजबीन शुरू की लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद उसने गुना थाने में शिकायत दर्ज करवाई जहां पुलिस ने शून्य पर कायमी कर मामला सुभाषपुरा थाना पुलिस को भेजा जहां पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर वृद्ध की तलाश शुरू कर दी है। 
गुना जिले के म्याना थाना क्षेत्र के बंधा का रहने वाला सुघर सिंह पुत्र मजबूत सिह गुर्जर (60) विगत 14 मार्च को अपने घर से शिवपुरी जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में स्थित भोला जी पहाड़ के मंदिर की कहकर आया था, लेकिन काफी दिन गुजरने के बाद भी वृद्ध घर वापस लौटकर नहीं पहुंचा तो वृद्ध के पुत्र ने गुना में रिपोर्ट दर्ज कराई, जहां पुलिस ने शून्य पर प्रकरण दर्ज कर असल कायमी के प्रकरण सुभाषपुरा पुलिस को भेज दिया, जहां सुभाषपुरा पुलिस ने गुमशुदगी कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

भटनावर कृषि मंडी में होंगे 49.90 लाख के कार्य, विधायक भारती ने किया लोकार्पण

Image
पोहरी। विधायक प्रहलाद भारती ने गत दिवस कृषि उपज मंडी समिति पोहरी की उपमंडी भटनावर में नवनिर्मित कार्यालय भवन सह विश्राम गृह, ट्रौलीशेड, शौचालय सहित कुल 49 लाख 90 हजार लागत राशि के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व उपमंडी भटनावर में कृषकों को ट्रॉलीशेड आदि की व्यवस्था न होने के चलते परेशानी उठानी पडती थी, किंतु विधायक भारती के प्रयास से निर्मित हुए ट्रॉलीशेड, शौचालय आदि से किसानों को सुविधा होगी। इसके पूर्व विधायक भारती के प्रयासों के फलस्वरूप ही मंडी प्रांगण की वाउण्ड्रीवाल का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। 
लोकार्पण के अवसर पर विधायक भारती ने कहा कि क्षेत्र में विकास कार्य निरंतर होते रहेंगे उन्होंने बताया कि मंडी बोर्ड द्वारा हाल ही में किसानों की सुविधा के लिए पेयजल एवं रोशनी आदि की व्यवस्था किए जाने के लिए 20 लाख की राशि स्वीकृत की है। इस राशि से भटनावर उप मंडी प्रांगण में पानी का बोर लगाकर, 25000 लीटर की पानी की टंकी एवं पंप हाउस का निमार्ण कर किसानों को पानी उपलब्ध होगा साथ ही रोशनी की व्यवस्था हेतु बड़ी लाईटें आदि लगाई जाएंगी।
इस अवसर पर विधायक भारती …

यातायात सप्ताह: अस्थाई अतिक्रामकों को दी समझाईश

Image
शिवपुरी। यातायात विभाग द्वारा यातायात सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत विभिन्न् कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी के तहत यातायात पुलिस द्वारा अस्पताल रोड और राजेश्वरी रोड पर कार्रवाई की गई। जिसमें यातायात प्रभारी धर्मसिंह कुशवाह एवं सूबेदार रणवीरसिंह यादव ने रोड पर रखे अव्यवस्थित वाहन के चालकों को समझाईश दी गई साथ ही फुटपाथ पर अतिक्रमण कर रखे दुकानदारों को अतिक्रमण न करने करने के बारे में समझाया और जल्द से जल्द से अतिक्रमण हटाने को कहा। वहीं दुकानदारों के पास भी यातायात के पुलिसकर्मी गए और अतिक्रमण न करने की समझाईश दी और कहा कि अगर अतिक्रमण किया तो उनका सामान जब्त कर लिया जाएगा।