Posts

Showing posts from October 27, 2017

प्राकृतिक आपदा से परेशान किसानों के साथ खड़ी भाजपा सरकार: रणवीर रावत

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी जिला किसान मोर्चा का दीपावली मिलन समारोह एवं जिला कार्यालय के शुभारंभ किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। इस अवसर पर किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणवीर रावत सहित जिले भर के किसान मोर्चा कार्यकर्ता एवं मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद रहे। इससे पूर्व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत का झांसी तिराहे पर किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सोनू बिरथरे के नेतृत्व तें आतिशी स्वागत किया गया। झांसी तिराहे से लेकर कार्यक्रम स्थल तक 21 तोरण द्वार लगाकर सभी मण्डल अध्यक्षों एवं जिला पदाधिकारियों द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया और उन्हें जुलूस की शक्ल में कार्यालय तक लाया गया। 
सर्वप्रथम मुख्य अतिथि रणवीर रावत द्वारा भाजपा का झण्डा फहराया गया तदोपरांत रिबिन काटकर किसान मार्चा के जिला कार्यालय का विधिवत शुभारंभ किया गया। प्रदेश अध्यक्ष रणवीर रावत एवं अन्य अतिथिगणों को मंचासीन कराने के उपरान्त बड़े हार एवं पगड़ी पहनाकर एवं माल्यार्पण द्वारा स्वागत किया गया। भाजपा के सभी मण्डल अध्यक्षों एवं जिला पदाधिकारियों का भी शॉ…

अवस्थी के फार्म हाउस पर काम कर रहा युवक कुएं में गिर गया

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम भटनावर में कल शाम खेत पर काम कर रहा एक युवक अंधेरे के कारण खेत में बने कुएं में जा गिरा जिससे वहां मौजूद परिवार के अन्य सदस्यों ने निकाला और उसे अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 
जानकारी के अनुसार हरिओम पुत्र रामजी पुरी उम्र 35 वर्ष निवासी भटनावर कल शाम 7 बजे गिर्राज अवस्थी के फार्म हाउस पर काम कर रहा था। जहां उसका बड़ा भाई सुरेंद्र पुरी भी मौजूद था। इसी दौरान काम करते-करते हरिओम अंधेरे के कारण कुएं में गिर गया। 
जिसे सुरेंद्र ने देखा और अन्य लोगों को वहां बुलाकर उसे कुएं से बाहर निकाला और उसे तुरंत ही अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसका परीक्षण कर उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस भी वहां आ गई और मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

पिछोर थाना क्षेत्र में चल रहा था जुए का फड़, अन्य थानों की पुलिस ने पकड़ा

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाने से लगभग 3 किमी दूर चौरसिया के खेत में चल रहे एक जुए के फड़ पर रन्नौद खनियाधाना और हिम्मतपुर चौकी के पुलिस बल ने एसपी सुनील पांडे के निर्देश और एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया के निर्देशन में मौके पर पहुंचकर दबिश दी जहां से 15 बाइकें और 6 जुआरियों को 19 हजार रूपए की राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया है। जबकि तीन दर्जन से अधिक जुआरी वहां से भाग खड़े हुए जिन पर बड़ी संख्या में रूपए रखे हुए थे। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है। 
खास बात यह है कि पिछोर पुलिस को इस कार्यवाही की भनक तक नहीं लगी। अपुष्ट सूत्र बताते हैं कि उक्त जुए का फड़ पुलिस की देखरेख में संचालित हो रहा था। इसकी दबी जुबां से पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी पुष्टि की है। इस मामले में जुआरियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
रात्रि करीब 11:30 बजे पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि पिछोर में बड़े स्तर पर जुआ चल रहा है और वहां आधा सैंकड़ा से अधिक जुआरी जुटे हुए हैं। जिनके पास बड़ी रकम भी है। इस सूचना पर एसपी पांडे ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य को कार्यव…

ट्रेक्टर पर बैठी किशोरी आ गई पहिए के नीचे, दर्दनाक मौत

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के पुलिस थाना भौंती क्षेत्र में एक 14 वर्षीय नाबालिग युवती की ट्रेक्टर से गिरकर उसके पहिये के नीचे आ जाने से मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपी ट्रेक्टर चालक के विरूद्ध गैर इरादतन हत्या के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार फरियादी रामनिवास पुत्र प्राण सिंह लोधी उम्र 41 वर्ष निवासी ग्राम भयावन ने बताया कि उसके भाई महेश लोधी व उसकी पुत्री पूनम उम्र 14 वर्ष निवासी ग्राम भयावन गांव के ही रहने वाले अरविन्द लोधी के ट्रेक्टर पर बैठी किशोरी आ गई पहिए के नीचे, दर्दनाक मौत पर सवार होकर कहीं जा रहे थे। 
चुकीं ट्रेक्टर पर बैठी किशोरी आ गई पहिए के नीचे, दर्दनाक मौतभूसे से पूरी तरह भरा हुआ था और उस पर आगे ट्रेक्टर चालक की सीट के समीप युवती पूनम व रमेश भी बैठ गए, कुछ दूरी पर वह चले ही थे। अचानक ट्रेक्टर पर भारी वजन होने के कारण बैठे हुए लोगों का संतुलन गड़बड़ाया और इसी बीच चालक की सीट के समीप बैठी युवती पूनम अचानक गिर गई और तभी ट्रेक्टर का पहिया उस पर चढ़ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 
इस घटना के बाद फरियादी राम…

सडक़ दुर्घटना में युवक की मौत

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना कोलारस में एक युवक के साथ जा रहे उसके चचेरे भाई की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। घटना अज्ञात ट्रक चालक की लापरवाही के कारण हुई जिसने इन बाईक सवारों को टक्कर मार दी जिससे युवक के चचेरे भाई की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है। जानकारी के अनुसार थाना कोलारस में फरियादी रामकृष्ण पुत्र जुगता केवट उम्र 40 वर्ष निवासी रिजौदा ने बताया कि वह अपने चचेरे भाई व कल्ला परिहार के साथ घर की ओर जा रहा था 
इसी बीच पचावली टोल टैक्स पेट्रोल पंप के निकट पीछे से एक आ रहे एक अज्ञात ट्रक चालक ने टक्कर मार दी जिससे तीनों  लोग घायल हो गए। इस सडक़ दुर्घटना में ट्रक की टक्कर से जहां मौके पर ही फरियादी के चचेरे भाई की मौत हो गई वहीं दूसरी ओर साथी कल्ला परिहार भी घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए पास के ही अस्पताल में भिजवाया गया। 
घटना के बाद जहां ट्रक चालक मौके से भाग गया तो वहीं दूसरी ओर फरियादी ने इस मामले में अपने चचेरे भाई की सडक़ दुर्घटना में मौत को लेकर अज्ञात ट्रक चालक के विरूद्ध धारा 279,337, 304ए के तहत मामला पंजीबद्ध करा दिया, पुलिस ने विवेचना में ले लिया है।