Posts

Showing posts from October 24, 2017

दो सडक़ हादसों में दो की मौत,दो घायल

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद और कोतवाली थाना क्षेत्र में आज हुई दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में एक युवक की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। जिनका इलाज जिला अस्पताल में जारी है। इन दोनों मामलों को पुलिस ने संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार पहली घटना 18 बटालियन के पास कोतवाली क्षेत्र में घटित हुई जिसमें एक अज्ञात कंटेनर ने बाइक सवार परमाल पुत्र वंशीलाल निवासी कांकर को टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जबकि एक अन्य युवक कंटेनर के नीचे दब गया जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी है।
हादसे में घायल  परमाल भी उसकी पहचान बताने में असमर्थ है। जबकि दूसरी घटना सिरसौद थाना क्षेत्र के आठवां मिल के पास घटित हुई। जहां एक यात्री बस क्रमांक एमपी 33 पी 0257 ने बाइक क्रमांक एमपी 33 एमसी 5697 में टक्कर मार दी जिससे  बाइक चला रहा सुशील धाकड़ और उसका पिता अमृतलाल धाकड़ निवासी देवरीकलां गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनमें से सुशील धाकड़ निवासी देवरी कलां की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

सूने घर का ताला तोडक़र नगदी सहित सोने चांदी के जेवर पार

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के हवाई पट्टी के पास स्थित गुलशन नगर में अज्ञात चोरों ने एक सूने मकान में धावा बोलकर वहां से 65 हजार रूपए नगदी और चांदी के आभूषण चोरी कर लिए हैं। घटना के समय पूरा परिवार राजस्थान के अजमेर में स्थित दरगाह पर दर्शन करने के लिए गए हुए थे। पुलिस  ने इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ भादवि की धारा 457, 380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
जानकारी के अनुसार 18 अक्टूबर को नाजिम पुत्र हाजिल खां निवासी गुलशन नगर अपने पूरे परिवार के साथ अजमेर की दरगाह पर दर्शन करने के लिए गए हुए थे जहां उन्होंने अपने मकान मे ताला लगा दिया था। इसी दौरान कोई अज्ञात चोर ने उनके मकान का ताला तोड़ दिया और वहां से नगदी व चांदी के आभूषण चुरा ले गए। विगत दिवस मकान का ताला टूटने की जानकारी नाजिम के पड़ौसियों ने उनके मोबाइल पर दी। सूचना पाकर नाजिम अपने परिवार के साथ कल शिवपुरी वापस आए जहां उन्होंने चोरी की रिपोर्ट थाने आकर दर्ज करा दी।

बैंक के मैनेजर ने किसान के नाम पर हड़प लिए तीन लाख, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर में आए दिन हो रहे फर्जीबाडों से अभी तक बैंक कर्मचारी अछूते थे। परंतु आज जो मामला सामने आया है उसे सोचकर आप भी हैरान रह जाओगे कि एक बैंक के मेनेजर ने कर्मचारी के साथ मिलकर एक किसान के नाम पर फर्जी केसीसी निकाल कर तीन लाख रूपए हडप लिए। इस बात की भनक रिकवरी के दौरान हुई। जिसपर बैंक के प्रबंधक ने उक्त मेनेजर,बैंक के कर्मचारी सहित दो अन्य लोगों पर मामला दर्ज कराया है।
शहर के सिटी कोतवाली पुलिस ने इलाहाबाद बैंक के पूर्व मैनेजर रमेशचंद्र केन और  बैंक के कर्मचारी बीके माथुर सहित एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ किसान के नाम पर फर्जी केसीसी तैयार कर तीन लाख रूपए की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार 22 दिसंबर 2012 को इलाहाबाद बैंक के तत्कालीन मैनेजर रमेशचंद्र केन ने बैंक के कर्मचारी बीके माथुर निवासी गौतम विहार कॉलोनी सहित एक अज्ञात व्यक्ति के साथ मिलकर ग्राम बीलवरा के एक  किसान नक्टूराम धाकड़ के नाम से फर्जी केसीसी क्रमांक 50043565725 तैयार कर 3 लाख रूपए आहरित कर लिए। आरोपीगणों ने उक्त किसान का फर्जी फोटो केसीसी फॉर्म पर चिपकाकर उसके जाली हस्ताक्षर करने के साथ ही उस…

केजरीवाल की शंखनाद रैली के लिए शिवपुरी में आप ने निकानी बाईक रैली

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी को सशक्त और मजबूत बनाने के लिए आगामी वर्ष 2018 में आप पार्टी भी पुरजोर तरीके से जनता के बीच पहुंच सके इसके लिए आप पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री दिल्ली अरविन्द केजरीवाल की विशाल शंखनाद रैली आगामी 5 नवम्बर को भोपाल में होने जा रही है। इस रैली को सफल बनाने और अधिक से अधिक कार्यकर्ता व जनता इस रैली में शामिल हो, इसके लिए आह्वान स्वरूप जिला शिवपुरी आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा के निर्देशन में बाईक रैली नगर में निकाली गई। इस बाईक रैली का नेतृत्व शिवपुरी विधानसभा प्रभारी विपिन शिवहरे ने किया व मीडिया प्रभारी गजेन्द्र किरार एवं अन्य आप कार्यकर्ताओं ने इस रैली में भाग लिया। 
यह रैली एक साथ संपूर्ण मप्र में एक ही दिन एक ही समय पर शुरू हुई जो नगर के विभिन्न इलाकों में होते हुए आप पार्टी के मुख्यालय पर जाकर समाप्त हुई। एक ऑटो में स्पीकर लगाकर लोगों के बीच इस शंखनाद रैली में लोगों से शामिल होने की अपील की गई। 
निकाली बाईक रैली, दिया आप पार्टी का संदेश आम आदमी पार्टी द्वारा निकाली गई बाईक रैली के माध्यम से जनता के बीच आप पार्टी ने अप…

किराए से रह रही युवती के साथ पडौसी ने की मारपीट

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के लुधावली में किराए के मकान में रह कर मजदूरी करने बाली एक युवती के साथ पडौस में ही रहने बाले एक युवक ने जमकर मारपीट कर दी। इस बात की शिकायत युवती ने देहात थाने में की। जहां पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर आरोपी पडौसी पर मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार थाना देहात में नव युवती आरती पुत्री हरज्ञान प्रजापति उम्र 19 वर्ष लुधावली में विक्रम यादव के मकान में किराए से रहती है। बीते कुछ दिनों से पडौस में रहने बाला दीनदयाल गोस्वामी आए दिन युवती को परेशान करता था। बीते रोज भी युवती जब अपने घर से बाजार की और जा रही थी। तभी रास्ते में दीनदयाल ने युवती का रास्ता रोककर युवती के साथ गाली गलौच कर दी। जब युवती ने विरोध किया तो आरोपी ने युवती की जमकर मारपीट कर दी।
इस मामले में युवती आरती ने अपने साथ हुए घटनाक्रम को लेकर पुलिस थाना देहात पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के विरूद्ध युवती से मारपीट करने को लेकर धारा 294,323,506,34 ताहि के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

अवैध शराब के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र पुलिस ने बीते रोज दो युवकों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस को जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि थाना सिरसौद क्षेत्र में एक बाड़े में अवैध रूप से शराब का जखीरा रखा हुआ है। इस पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश दी तो वहां एक घर के पीछे बने बाड़ा में 36 हजार रूपये कीमत की 108 लीटर 12 पेटी देशी शराब बरामद की गई। 
जानकारी के अनुसार पुलिस थाना सिरसौद को जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि थाना क्षेत्र की सीमा में अवैध रूप से शराब का भण्डारण किया जा रहा है। इस सूचना थाने में पदस्थ प्रआर कप्तान सिंह द्वारा थाना प्रभारी के निर्देशानुसार पुलिस टीम के साथ मुखबिर के बताए स्थान पर दबिश दी। 
यहां पुलिस ने आरोपी सुशील पुत्र सोबरन शर्मा उम्र 27 वर्ष निवासी मेहदावली के यहां छापामार कार्यवाही की। जिसमें पुलिस को सुशील के घर के पीछे बने बाड़े में अवैध रूप से रखी 12 पेटी देशी शराब कुल 108 लीटर कीमत 36 रूपये बरामद हुई। जब पुलिस से उक्त आरोपी से इस अवैध शराब के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि उक्त शराब को वह राजा चौहान को से लेकर आया है। जिसपर पुलिस ने राजा चौहान …

युवक को मारा पत्थर गंभीर घायल

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना छर्च में दो आरोपियों ने मिलकर रंजिश भुनाते हुए फरियादी के साथ पहले गाली-गलोज की फिर उसके साथ मारपीट की ओर बाद में पत्थर मारकर उसे घायल कर दिया व जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए। इस घटना से आहत फरियादी ने अपने साथ हुए इस घटनाक्रम को लेकर पुलिस थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार थाना छर्च में फरियादी सतीश कुमार पुत्र रामस्वरूप शर्मा उम्र 41 वर्ष निवासी ग्राम चांदपुर ने बताया कि वह अपने घर पर रोज कीभांति परिजनों के साथ बैठा हुआ था इसी बीच उसे अचानक एक पत्थर लगा, देखा तो खून निकल आया, इस पर वहां दो आरोपीगण मनोज व सीताराम निवासी ग्राम चांदपुर आए और उन्होंने रंजिशन विवाद रखते हुए फरियादी को पत्थर मारकर घायल करने की बात कही।
इस पर विवाद हुआ और आरोपियों ने परिजनों के बीच सतीश के साथ गाली-गलौज कर उसकी मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए। अपने ही घर में पत्थर से घायल हुए सतीश शर्मा ने पूरे मामले की शिकायत थाना छर्च पहुंचकर की जिस पर पुलिस ने आरोपीगणों के विरूद्ध धारा 294,3…

ITI से लौट रही छात्रा के साथ DIRTY TOUCH

Image
पिछोर। जिले के पुलिस थाना पिछोर में एक नव युवती का बुरी नीयत से आरोपी ने हाथ पकड़ लिया और उसके साथ छेड़छाड़ कर दी। जब युवती ने विरोध जताया तो आरोपी मौके से भाग गया। बाद में युवती ने मामले की सूचना परिजनों को दी और परिजनों के साथ पुलिस थाना पिछोर में शिकायत दर्ज कराई। 
जानकारी के अनुसार थाना पिछोर में फरियादी नव युवती राजकिशोरी पुत्री राजावत सिंह (परिवर्तित नाम)उम्र 19 वर्ष निवासी पिछोर ने बताया कि वह अपने घर के बाहर आईटीआई कॉलेज पिछोर गई हुई थी जब वह लौटकर घर आ रही थी कि तभी उसे चुंगी नाका आईटीआई के समीप आरोपी भानुप्रताप सिंह पुत्र अजुद्धी प्रसाद कोली निवासी राजा महादेव पिछोर मिला।
जिसने युवती राजकिशोरी का बुरी नियत से हाथ पकड़ लिया और अनैतिक कार्य करने का दबाब बनाया लेकिन युवती ने विरोध किया और इस विरोध के आगे आरोपी टिक नहीं पाया, बाद में छेड़छाड़ की घटना को अंजाम देकर आरोपी वहां से भाग गया। अपने साथ हुई इस घटना को लेकर जब राजकिशोरी घर पहुंची तो परिजनों को पूरी बात बताई। इस पर परिजनों के साथ युवती राजकिशोरी ने पुलिस थाना पिछोर में आरोपी भानुप्रताप सिंह के विरूद्ध धारा 354 डी आईपीसी क…