Posts

Showing posts from January 16, 2016

यातायात सप्ताह के नाम पर मजाक सड़कों पर फल मण्डी, मुख्य मार्ग पर जाम के हालात

Image
शिवपुरी। शहर के यातायात विभाग को न जाने क्यों सांप सूंघ गया है, जिसे शहर में पसरे जबर्दस्त बेहाल ढंग से अस्थाई अतिक्रमण भी अब दिखाई नहीं दे रहा, जिसका उदाहरण रहा स पन्न हुआ यातायात सप्ताह, जिसमें भी शहर के व्यस्ततम मार्गों में शुमार कोर्ट रोड़ का मण्डी क्षेत्र, जो प्रात: 7 बजे से ही पूरी तरह जाम की स्थिति दिखाई देती है। यहां से वाहन चालक तो क्या, पैदल राहगीर भी बमुश्किल इस मार्ग को पार कर पाता है, इस ओर ध्यान न दिया जाना बाकई शर्मनाक पहलू है।  
यहां पसरी बदहाली का दंश बेचारा आम राहगीर प्रात: से कूटने को विवश होता है। शहर में एक तो सारा खेल सीवर प्रोजेक्ट के खुदाई कार्य बिगाड़ रखा है, रहा-सहा खेल मु य और व्यस्ततम मार्गों पर पसरा अस्थाई अतिक्रमण बिगाड़ रहा है। 
बात की जाये शहर के सबसे व्यस्ततम मार्ग कोर्ट रोड़ की तो यहां प्रात: से ही आम  राहगीरों को निकलने की जगह भी नसीब नहीं हो पाती, कारण है यहां सड़कों तक थोक फल विक्रेताओं की फलों की पेटियां सजीं दिखाई देती हैं, और उनका पूरा कारोबार बड़ी तेज आवाजों के साथ सड़कों पर ही फलता-फूलता व दौड़ता दिखाई देता है। 
शहर में बढ़ते इस अस्थाई अतिक्रम…

फिर हरकत में आई पुलिस डकैतों की घेराबंदी के प्रयास तेज

Image
शिवपुरी।  गोपालपुर थाना क्षेत्र की रेलवे क्रॉसिंग से कल हुई सशस्त्र लूट के बाद पुलिस सक्रिय हो गई है। पुलिस ने इस डकैत गिरोह के खिलाफ सर्चिंग अभियान छेड़ दिया है।
बकौल गोपालपुर थाना प्रभारी श्याम सिंह जादौन यह गिरोह मवेशी चोर प्रतीत हो रहा है। जमोनिया, खाड़ा खदान, भरका नाला, डेंडरी, बेडरी सहित अन्य जंगल में गिरोह की घेराबंदी के लिए सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस सर्चिंग अभियान में सतनवाड़ा, सुभाषपुरा, बैराड़ सहित एसएएफ का बल भी जंगल में उतारा गया है।
उल्लेखनीय है कि मकर संक्रांति की सुबह 10 बजे सेंवढ़ा निवासी सुनील शर्मा पुत्र भगवंत शर्मा अपनी माँ पुष्पा और चचेरे भाई मनीष शर्मा के साथ बाइक पर सवार होकर घर से कींजरी वाली माता मंदिर पर दर्शन हेतु जा रहा था इस दौरान सात सदस्य सशस्त्र गिरोह ने सुनील शर्मा और उसके परिजनों पर हमला बोलते हुए उनके साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दे दिया था।
इस घटना के बाद यह गिरोह जमोनिया के जंगल में कूद गया था। पुलिस अब इस गिरोह की घेराबंदी में जुट गई है और पुलिस का फोकस जमोनिया का जंगल सहित आसपास का इलाका बताया जा रहा है।

हाईकोर्ट से आए जांच दल, सड़कों हालत देख बिफरे, नागरिकों ने की शिकायत

Image
शिवपुरी। हाईकोर्ट द्वारा गठित की गई वकीलों की चार सदस्यीय निगरानी समिति आज अपने तयशुदा कार्यक्रम के तहत शिवपुरी की 14 सड़कों का निरीक्षण करने और इनकी प्रगति से हाइकोर्ट को अवगत कराने के निहित उद्देश्य से शिवपुरी पहुंची। इस टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों में सीवर से ध्वस्त हुईं सड़कों का मुआयना किया और उन प्रस्तावित सड़कों के हालातों का जायजा लिया जो हाईकोर्ट के निर्देश पर हाल ही निर्मित होना हैं। 
इनमें से कुछ सड़कों पर तीन दिन पूर्व ही आनन फानन में काम शुरू कराया गया है। इनमें से आईटीआई से कल्लन शॉप मार्ग का अर्थ वर्क जहाँ शुरू हुआ है वहीं जलमंदिर रोड़ पर ही दो दिन पूर्व ही अर्थवर्क शुरू हुआ है। हालांकि निर्माण क पनी को हाल ही वर्क ऑर्डर जारी हुए हैं जिसके चलते यह काम अभी शुरू किया गया है। इस निगरानी कमेटी में अभिभाषक एम.पी.एस. रघुवंशी, प्रशांत शर्मा, दीपक कोट और नवलकिशोर गुप्ता शामिल किए गए हैं। 
निगरानी कमेटी से शिवपुरी के अभिभाषकों ने भी मुलाकात की साथ ही सड़कों को लेकर पीआईएल दाखिल करने वाले एडव्होकेट विजय तिवारी भी टीम से मुलाकात को गए। टीम के साथ एसई पीएचई के अधीक्षण यंत्री भी सा…

छोटू ने किया नाबलिग आदिवासी बालिका का अपहरण

Image
शिवपुरी-देहात थाना क्षेत्र में एक नाबालिग युवती का उस समय आरोपी ने अपहरण कर लिया। जब वहशौच के लिए घर से बाहर गई हुई थी। इसी बीच नाबालिग के अपहरण को लेकर युवक पर संदेह जताया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। 
थाना देहात में पीडि़त श्रीमती रमती बाई(परिवर्तित नाम) उम्र 48 वर्ष ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी 15वर्षीय नाबालिग पुत्री प्रात: दैनिक क्रिया से निवृत्त होने के लिए घर से बाहर गई हुई थी। काफी देर तक जब बालिका लौटकर नहीं आई तो युवती को तलाशा लेकिन वह कहीं नहीं मिली। 
बाद में शाम 4 बजे अपहृत युवती के परिजनों ने संदेह के रूप में आरोपी छोटू पुत्र पहलू आदिवासी निवासी लुधावली के विरूद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस थाना देहात ने आरोपी के विरूद्ध अप.क्रं.15/16 पर धारा 363 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। 

उठावनी आज

Image
शिवपुरी.-शिवपुरी समाचार डॉट कॉम बेबपोर्टल के स्थानीय संपादक ललित मुदगलत की माताजी श्रीमती लीलाबाई पत्नि नक्टूराम शर्मा (मुदगल) उम्र 60 वर्ष निवासी फिजीकल रोड़ का शुक्रवार को असामायिक निधन हो गया।  उनकी उठावनी आज 17 दिसंबर रविवार को शहर के मुक्तिधाम स्थल पर प्रात: 9:30 बजे होगी।

दो नाबालिग लड़कियों के अपहरण से पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र और बदरवास से दो नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर आरोपी भगा ले गए। दोनों आरोपियों के विरूद्ध अलग-अलग थानों में भादवि की धारा 363, 366 का मामला दर्ज किया गया है। 
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र में फक्कड़ कॉलोनी निवासी रईसा बेगम ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी नाबालिग पुत्री मीना (बदला हुआ नाम)को आरोपी गोपाल बहला फुसलाकर भगा ले गया है। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी गोपाल के विरूद्ध अपहरण का मामला कायम कर लिया है। 
बदरवास थाना क्षेत्र में आरोपी एक नाबालिग भील युवती को भगा ले गया। बदरवास थाना क्षेत्र में वीर सिंह पुत्र गल्ला भील ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी अवयस्क पुत्री गीता (बदला हुआ नाम)को आरोपी संजय भील निवासी गुढ़ाल अपहृत कर ले गया है। इस पर बदरवास पुलिस ने संजय भील के विरूद्ध मामला दर्ज कर उसकी गिर तारी के प्रयास तेज कर दिये हैं।

शिवपुरी में आप जिला संयोजक ने घोषित की जिला कार्यकारिणी

Image
शिवपुरी- आम आदमी पार्टी संगठन को मजबूत बनाने और सक्रियता से कार्य करने के लिए जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने आप पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष आलोक अग्रवाल के दिशा निर्देशानुसार जिला कार्यकारिणी तैयार कर ली है। 
इसकी विधिवत घोषणा मनोनीत पदाधिकारियों को पत्र व दूरभाष के माध्यम से सूचित भी कर दिया गया है। जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने इस नवीन कार्यकारिणी से अपेक्षा की है कि वह आम जनता के साथ उनकी समस्याओं को उठाकर मजबूती से जनहित की लड़ाई लड़ें और संगठन को मजबूती प्रदान करें। 
यूथ संयोजक बने रूद्र, कोषाध्यक्ष उ मेद झा आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा द्वारा घोषित की गई कार्यकारिणी में जिला मीडिया प्रभारी भूपेन्द्र विकल, यूथ विंग संयोजक रूद्र प्रताप सिंह सेंगर, कोषाध्यक्ष उ मेद सिंह झा, सोशल मीडिया संयेाजक हरिशरण गुप्ता, आईटी संयोजक हिमांशु शर्मा, प्रचार अभियान समिति संयोजक सौरभ भदौरिया, राजनीतिक प्रशिक्षण संयोजक घनश्याम शर्मा, व्यापारी प्रकोष्ठ संयोजक राजू शर्मा, जिला कार्यालय प्रभारी किशन अग्रवाल को बनाया गया है।

दूध मुंही बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को आजीवन कारावास

Image
शिवपुरी-अनुबिभाग के टोड़ा पिछोर में हुए 2 वर्ष की अबोध बालिका के बलात्कार के मामले के आरोपी पिंटू उफऱ्  पृथ्वीराज कोली को अजीवन कारावास एव 4 हजार रु अर्थदंड की सजा सुनाई गई। 
करैरा अपर सत्र न्यायाधीस श्री एस एस परमार ने आरोपी पिंटू उफऱ् पृथ्वीराज पुत्र हरचरण कोली निवासी टोडा पिछोर को बलात्कार के आरोप प्रमाणित पाकर आजीवन कारावास की 4 हजार की सजा सुनाई शासन की पैरवी ए जी पी धनीराम यादव ने की।
घटना दिनाक 8.3.15 को तीन बजे दिन के ग्राम टोडा पिछोर के सिद्धपुरा आरोपी ने कल्पना पत्नी रघुवर जाटव के घर से उसकी 2 वर्ष की बच्ची को बिस्कुट खिलाने के बहाने अपने घर ले गया था और उस बच्ची के साथ बलात्कार कर डाला था 
जब बच्ची रोने लगी तो उस अबोध बच्ची को आरोपी उस की घर पर छोड़ भाग गया बच्ची को रोता देख बच्ची के माँ बाप ने देखा तो दंग रह गए जिस पर करैरा थाना में आकर बच्ची की माँ कल्पना पत्नी रघुवर जाटव ने घटना की रिपोर्ट  दिनाक 8.3.15 की शाम 5 बजे की गई थी। जिस पर करैरा पुलिस ने आरोपी पिंटू उफऱ् पृथवी राज पर अपराध क्र 219/15 धारा 376 पचब एव 3/4 पी सी एस ओ एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया था ।