Posts

Showing posts from December 14, 2015

जिला अस्पताल परिसर से दो महिलाओं के मंगल सूत्र चोरी

Image
शिवपुरी। जिला चिकित्सालय परिसर से आज दो महिलाओं के मंगलसूत्र चोरी हो गए। घटना के बाद दोनो पीडि़त महिलाए अस्पताल परिसर में मौजूद पुलिस चौकी पर गई तो चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियो ने कहा कि हम इसमें कुछ नही कर सकतें। अपने सामान की रक्षा आप स्वंय करें।
जानकारी के मुताबिक मनियर निवासी ऊषा राठौर(४५) व कमलागंज निवासी रेखा शाक्य दोनो आज सुबह जिला अस्पताल में खुद की बीमारी का इलाज कराने गई हुई थी। दोनो महिलाए जब पर्चा बनवा रही थी उसी दौरान अज्ञात चोर दोनो महिलाओं के गले में से मंगलसूत्र चोरी करके ले गए। 
घटना के बाद जब महिलाओं को इसकी जानकारी लगी तो वे सीधे अस्पताल चौकी में पहुंची तथा पुलिस को मामले की जानकारी दी। इस पर चौकी में तैनात पुलिसकर्मियो ने महिलाओं से कहा कि वे इसमें कुछ नही कर सकतें। अस्पताल में आने वाले मरीजो व अंटेडरो को अपने सामान की रक्षा खुद करनी चाहिए। 
उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी कई महिलाओं के साथ ऐसी घटना हो चुकी है लेकिन पुलिस इन मामलों में कोई ठोस कार्रवाई नही करती। कोतवाली पुलिस ने भी इस मामले में केवल दोनो महिलाओं से शिकायती आवेदन लेकर मामले को चलता कर दिया।

महिला के खुदकुशी के मामले में ससुरालीजनो पर दहेज हत्या का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। कोलारस के ग्राम ाड़ौता में रहने वाली एक महिला के जहर खाकर खुदकुशी करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद महिला की सास, ससुर व देवर के खिलाफ दहेज एक्ट व दहेज हत्या की धाराओ के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के मुताबिक १७ नव बर को भड़ौता में रहने वाली शेडू गुर्जर ने पारिवारिक विवाद के चलते जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद मृतिका के ससुर गजाधर, सास साबो बाई व देवर विशाल के खिलाफ दहेज हत्या का प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

राजे से की शिकायत: इस रेत चोर सबइंजीनियर को निलबिंत करो

Image
शिवपुरी। शिवपुरी की जनता की प्यास बुझाने के लिए आठ वर्ष पूर्व लाई गई सिंध परियोजना में भ्रष्टाचार की बूं आने लगी है। यह भ्रष्टाचार ऐसा नहीं कि अभी-अभी किया गया हो। यह तो शुरूआत से ही नपा के जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ नपा के आला अधिकारियों की भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। 
इसका खुलासा अब हो रहा है जब खुद नगर पालिका द्वारा फोरलेन निर्माण के दौरान सिंध परियोजना के पाइपों को साइड में शि ट किया जा रहा है। चूंकि यह लाइन 1200 मीटर के करीब फोरलेन में आ रही है जिसे हटाकर दूसरी जगह शि ट करने के दौरान देखने में आ रहा है कि जब पानी के पाइपों को डाला जा रहा था तो उसमें नियमानुसार पाइपों के नीचे व दोनों साइडों में एक-एक फीट बजरी का उपयोग होना था जिससे पानी सप्लाई होते समय पाइप लाइन में कंपन्न उत्पन्न होने पर उनके जॉइंट न खुल सकें, लेकिन नपा के आला अधिकारियों ने खुद की देखरेख में चल रहे कार्य में जमकर भ्रष्टाचार कर डाला। 
इस तरह की लिखित शिकायत शनिवार को प्रदेश की वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के शिवपुरी प्रवास के दौरान पत्रकार और ठेकेदार विजय चौकसे ने जड़ी। जिसके बाद शिकायत को लेकर कड़…

कर्मचारी-अधिकारी महासंघ ने विरोध स्वरूप सौंपा एसडीएम को ज्ञापन

Image
शिवपुरी- मप्र संविदा कर्मचारी-अधिकारी महासंघ ने बीते कुछ समय से प्रदेश की समस्त जिला पंचायत एवं जनपद पंचायतों में संविदा कर्मचारी-अधिकारी केे साथ हुई घटना की निंदा की और इन घटनाओं के विरोध स्वरूप पर दोषियों पर कार्यवाही करने के लिए ज्ञापन एसडीएम श्रीमती नीतू माथुर को सौंपा। 
ज्ञापन सौंपते समय संघ के जिलाध्यक्ष उमेश शर्मा ने बताया कि बालाघाट में उपयंत्री के साथ अभद्रता, श्यामपुर में उपयंत्री के साथ जनपद अध्यक्ष ने की मारपीट, नरसिंहपुर में उपयंत्री और सहायक यंत्री को थाने में बैठाया गया।
इत्यादि घटनाओं से महासंघ के कर्मचारी-अधिकारी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हे व कार्य करने में भी परेशानी हो रही है। इसके अलावा दूसरी ओर पंचायत एवं ग्रामीण विकास की अपर मु य सचिव अरूणा शर्मा द्वारा पंचायत एवं ग्रामीण कर्मचारियों के लिए नई संविदा नीति जारी की है।
 तथा वेतन वृद्धि का आदेश जारी किया हे जिसके विरोध में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के समस्त कर्मचारी मप्र संवदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के बैनर तले आन्दोलन पर उतर आऐं है।

सुसाईट नोट लिखकर तालाब में कूंदी रजिया

Image
शिवपुरी। दो सहेलियों के मेल-जोल में एक सहेली ने दूसरी सहेली के पिता के आरोपों से तंग आकर इतनी भयभीत हुई कि उसने सुसाईड नोट लिखकर सहेली के पिता को अपनी हत्या का आरोपी बताया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
थाना करैरा क्षेत्र में राजिया पुत्री सुनब्बर खां (परिवर्तित नाम)निवासी करैरा व रेश्मा पुत्री शौकत खां उम्र 18 वर्ष निवासी करैरा आपस में सहेलियां थी। इसी बीच नाबालिग युवती राजिया का एक युवक से प्रेम प्रसंग हो गया और वह घर से भाग गई। 
इसी बीच राजिया के पिता ने अपनी पुत्री के भागने को लेकर रेश्मा पर आरोप लगाए और उसे ना-नाप्रकार की धमकियां दी गई। जिस पर राजिया के पिता के डर-भय से तंग आकर रेशमा ने मजार के पास बने तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली और एक सुसाईड नोट छोड़कर राजिया के पिता पर अपनी मौत को जि मेदार बताया। 
पुलिस ने रेशमा के सुसाईड नोट के आधार पर राजिया के पिता पर धारा 306 ए के तहत मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है। 

चैकअप कराने निकली प्रसूता का नपा चौहाहे पर हुआ प्रसव

Image
खनियांधाना। जिले की खनियांधाना तहसील में एक प्रसूता ने पुरानी नगर पालिका चौराहे पर उस वक्त भ्रूण को जन्म दिया जब वह अपना चैकअप कराने चिकित्सालय जा रही थी। तभी उसके पेट में अचानक दर्द हुआ और उसने नपा चौराहे पर ही भ्रूण को जन्म दे दिया। हालांकि जन्मा बच्चा कम समय का होने के चलते मृत हुआ। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुनेश पत्नी प्रहलाद यादव निवासी हि मतपुर 22 वर्ष अपने गांव से विकासखंड खनियांधाना के चिकित्सालय पर  चैकअप कराने के लिए जा रही थी उसके साथ पहले तो उसकी सास थी, लेकिन उसकी सास अपने बेटे को बुलाने चली गई जिसके बाद नगर पालिका चौराहे पर अचानक मुनेश के पेट में तेज दर्द होने लगा और प्रसूता ने खड़े-खड़े 5 माह के ा्रूण को जन्म दे दिया। 
जैसे ही लोगों ने यह मंजर देखा तो वहां मौजूद आसपास के लोगों एवं समाजसेवियों ने प्रसूता को तत्काल चिकित्सालय पहुंचाया जहां उसे भर्ती कराया गया जहां वह स्वास्थ्य लाभ ले रही है तथा इसकी सूचना परिजनों के साथ-साथ पुलिस को भी दे दी गई। जिस पर एसआई जगमोहन सिंह तोमर, बेनीप्रसाद गौड़, एएसआई बारेला मौके पर पहुंचे और 5 माह के ा्रूण को अपने कब्जे में कर पंचनामा बनाक…

नववर्ष की तोहफा: बजंरगियो ने सौपा मुन्नालाल को दो टोपी के साथ बुर्का

Image
शिवपुरी। सोमवार को तमाम प्रयासों के बाद आखिरकार बजरंगियों ने नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह को मुस्लिम समाज की रैली में शामिल होकर काले झंडे दिखाने को लेकर नगर पालिका कार्यालय में 11 बजे नया साल का तोहफा सौंप दिया और कहा कि यह आपके और उस पार्षद के लिए है जो विगत दिवस मुस्लिम समाज की रैली में काले झंडे लेकर आगे-आगे चल रहे थे।
बजरंगियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस तोहफे में दो टोपियों के साथ दो बुर्के भी थे जो नपाध्यक्ष और पार्षद के लिए थे। बजरंगियों ने तो ये भी बताया कि नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह का कहना है कि मुझे तो इसकी कुछ जानकारी ही नहीं थी पार्षद मुझे रैली में शामिल होने के लिए ले गए। 
हालांकि पार्षद आकाश शर्मा ने स्वीकारा कि वो हमारे वरिष्ठजन हैं उन्होंने जो कहा वो सही है। मैं तो सभी धर्मों का स मान करता हूं। अभी कुछ समय पूर्व ही कैला माता मंदिर से चुनरी यात्रा का प्रारंभ किया गया था जिसका मैंने राजेश्वरी रोड पर तीन जगह स्वागत भी कराया थ्ाि मैं किसी धर्म से ईष्र्या या द्वेष भावना नहीं रखता। 
कहीं ये वोट बैंक की राजनीति तो नहीं... विगत दिवस जब सिद्धेश्वर मेला ग्राउण्ड से मुस्लिम स…

अभी भी निलबिंत है DPC शिरोमणि दुबे: कमिश्रर ने कहा

Image
शिवपुरी। जिले में अभी भी शिवपुरी के डीपीसी शिरोमणि दुबे के निलबंन पर अभी भी धुंध छाई हुई है। राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल के कमिश्रर  और शिक्षा मंत्री का कार्यालय ने अपने बयान में कहा है कि डीपीसी शिवपुरी अभी भी निलबिंत है। 
शिवपुरी के निलबिंत डीपीसी शिरोमणि दुबे बार-बार प्रेस को बयान दे रहे है कि  कि में निलबिंत ही नही हुआ हु मेरा जो आदेश आया है वह विसगंतिपूर्ण है। उधर कलेक्टर शिवपुरी राजीव चन्द्र दुबे बार-बार प्रेस को बयान दे रहे है कि डीपीसी  निलबंन के निलबंन आदेश पर स्टै हो गया है। 
सवाल यह भी खडा है कि डीपीसी  अगर निलबिंत नही हुए तो स्टै किसी आर्डर पर आया है और स्टै आ भी गया है तो डीपीसी ने तो अपना आवेदन क्रंमाक 8250 वापस ले लिया है तो फिर कैसा स्टै...
इधर राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल की कमिश्रर श्रीमति दीप्ती गौड मुखर्जी ने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम से बातचीत करते हुए कहा है कि मेरे हिसाब से शिवपुरी डीपीसी निलबिंत है और राज्य शासन के इस आदेश का पालन करना कलेक्टर शिवपुरी का काम है। इसी कारण निलबिंत डीपीसी शिवपुरी अपने विभाग की व्हीसी में नही गए थे। 
स्कुल राज्य शिक्षा मंत्री पारस जैन के…

पोहरी में लागू नही है सूचना का अधिकार 2005

Image
योगेन्द्र जैन/पोहरी। भारत सरकार का आरटीआई का कानून जिले के पोहरी तहसील में लागू नही है। यहां पर आरटीआई की जानकारी आवेदको को नही दी जा रही है। आवेदक कर्ता अपील पर अपील किए जा रहे है फिर भी उन्है जानकारी उपलवब्ध नही की जा रही है। 
पोहरी के एक आवेदक द्वारा 2 सितंबर 2015 को संकुल प्राचार्य पोहरी के कार्यालय में  आवेदन देकर अतिथि शिक्षकों के संबंध में जानकारी चाही गई थी, लेकिन निर्धारित एक माह के बाद भी लोक सूचना अधिकारी राजेश श्रीवास्तव संकुल प्राचार्य द्वारा जानकारी आवेदक को प्रदान नहीं की गई।
 जानकारी न मिलने के बाद आवेदक द्वारा 6 नबंवर 2015 को जिला शिक्षा अधिकारी को प्रथम अपील प्रस्तुत की गई थी, लेकिन ज तक प्रथम अपीलीय अधिकारी द्वारा भी कोई जानकारी नहीं दी गई है।
जबकि आवेदक ने प्रथम अपीलीय अधिकारी को स्मरण पत्र भी 4 दिसंबर 2015 भेजा था, लेकिन उसके बाद भी जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा कोई जवाब या पत्र आवेदक को प्रदान नहीं किया गया।
इसी तरह पोहरी जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत भिलौड़ी से सूचना अधिकार अधिनियम 2005 के तहत 20 जून 2011 को संतोष शर्मा द्वारा आवेदन प्रस्तुत कर पंचायत से संबंधित जानक…

चारवाहे का अपहरण

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम खैरोना में खैरोना तालाब से एक चरवाहा शुक्रवार की शाम अचानक लापता हो गया अगले दिन शनिवार तक जब चरवाहा अपने डेरे पर नहीं पहुंचा तो रविवार की सुबह उसके परिजन कोलारस थाने पहुंच गए परिजनों ने थाने में चरवाहे के अपहरण की आशंका जताते हुए शिकायत दर्ज कराई।
जानकारी के मुताबिक राजस्थान के नागौर जिले से सीताराम पुत्र कोडाराम जाट अपने डेरे के अन्य लोगों के साथ भे?ों को लेकर पहुंचा था यहां वह शुक्रवार रात भेड़ चराते समय अचानक गायब हो गया वह जब शनिवार देर रात तक डेरे पर नहीं पहुंचा तो परिजनों को चिंता हुई।
 और वह अगले दिन रविवार को थाने पहुंच गए परिजनों के मुताबिक सीताराम के अपहरण की आशंका जताई गई हैए लेकिन पुलिस ने चरवाहे की गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया है।

कमीशन का चक्कर: सहायक सचिव को कूटा

Image
शिवपुरी। ग्राम पंचायत दबियाकला के सहायक सचिव पुष्पेन्द्र सिंह पुत्र जगभान सिंह यादव की रिपोर्ट पर गांव के युवक सुरेन्द्र यादव के विरूद्ध सड़क निर्माण में बाधा डालने और फरियादी की मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया है।
फरियादी सुरेन्द्र यादव आरोपी की मारपीट से गंभीर रूप से घायल हो गया है और उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने आरोपी सुरेन्द्र यादव के विरूद्ध भादवि की धारा 353, 332, 327 और 506 का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी फरार बताया जाता है। 
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत सीईओ के निर्देश पर ग्राम पंचायत दबियाकला में गड़रिया रोड़ से पारौन तक खेत सड़क योजना के तहत सड़क डाली जा रही थी। लेकिन आरोपी ने सड़क डालने का विरोध किया और कहा कि जब तक उसे कमीशन नहीं मिलेगा वह उसे सड़क नहीं डालने देगा।
फरियादी पुष्पेन्द्र सिंह ने आरोपी को समझाने की काफी कोशिश की और कहा कि वह शासकीय कार्य में बाधा नहीं डाले लेकिन आरोपी नहीं माना और उसने सड़क डालने पर सहायक सचिव की मारपीट कर डाली।

हत्या के मामले में फरार इनामी आरोपी गिरफ्तार

Image
करैरा। थाना क्षेत्र के ग्राम सड़ मे 17 अक्टूवर को हुई अनिल बाढई हत्या कांड मे फरार दो आरोपियो को पुलिस ने गिर तार कर लिया है इन पर दो दो हजार का इनाम घोषित था इस मामले मे अभी एक आरोपी गुल्ली पंडित फरार है। जिस पर 5 हजार का ईनाम है जिसे बढा कर 10 हजार किए जाना प्रस्तावित है मामले मे 4 आरोपी पहले ही गिर तार किए जा चुके हैं। 
एसडीओपी करैरा चन्द्रभान सिह रघुवंशी ने आज करैरा थाने मे आयोजित पत्रकारवर्ता मे जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि फरार चल रहे दो दो हजार के इनामी आरोपी मनोज शर्मा तथा बीरेन्द्र रावत सड़ गांव के बाहर पंजाब रावत के खेत पर छुपे हुए है जिस पर थाना प्रभारी करैरा पी पी मुदगल ने पुलिस बल के साथ मिलकर वहां दबिश दी तो दोनो आरोपियों को धर दबोचा। 
आरोपियो की गिर तारी मे एसआई अशोक परिहार, एएसआई विनोद गोतम, प्रआ महेश शर्मा, आरक्षक नरेद्र सिह, रामकुमार तोमर अशोक तिवारी, आलोक जैन, हिमाचल रावत, अवतार सिह, मनोज सुनील की भूमिका रही।