मुन्नालाल के फेवर में आए नपा के कांग्रेस के पार्षद, उठाए जांच पर सवाल

शिवपुरी। नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह पर दो-दो बीपीएल राशन कार्ड रखने के मामले में दर्ज एफआईआर के विरोध में आज नपा के कांगेस पार्षर्दो कलेक्टर शिवपुरी को  ज्ञापन सौपा है और इस मामले की पुन:जांच कराने की मांग की है। 

दिए गए ज्ञापन में सभी कांग्रेस के पाषर्दाे ने निवेदन किया है कि मुन्नालाल कुशवाह के विरूद्व नगर पालिका प्रभारी सीएमओ जीपी भार्गव के शिकायत के आधार पर जो प्रकरण दर्ज  किया गया है। वह पूर्णतय गलत होकर तथ्यों से परे है। इसमें पूर्णतया षडयत्रं प्रतीत होता है। 

यह कि जैसा कि ज्ञात हुआ है कि मुन्नालाल की जो शिकायत एसडीएम महोदय के प्रतिवेदन एंव पुलिस एफआईआर में और गई शिकायत अंतर है यह कि मुन्नालाल पर यह आरोप है कि इन्होने गलत तरीके से बीपीएल राशन कार्ड बनवाया नितांत गलत है। 

यह कि इन्होने बीपीएल राशनकार्ड वर्ष 2004 में बनवाया था यह बात पूरा शहर जनता है कि उस समय मुन्नालाल प्रायवेट नौकरी कर कच्चे मकान में रहते थे और बीपीएल राशन कार्ड सक्षम अधिकारी की जांच उपरात बनता है फिर आवेदक कहा दोषी है 

मुन्नालाल पर यह भी आरोप है कि वर्ष 2007 में भी इन्होने दूसरा राशन कार्ड भी बनवाया लेकिन इसमे विभाग की गलती है जब सक्षम अधिकारी पहले को राशन कार्ड जमा करा लेता है। लेकिन यहां ऐसा नही हुआ हे इसमें विभाग की गलती है। 

जैसा कि बताया गया है कि मुन्नालाल कुशवाह के पास दो-दो राशन कार्ड है। यह शिकायत भ्रामक और झूठी है कि जैसा कि स्वयं नपा ने माना है कि एक ही राशन कार्ड दो बार गलती से अंकित हो गया है। क्यो कि दोनो राशन कार्ड क्रंमाक एक ही है और यह विभागीय टंकन त्रुटि है। 

जांच अधिकारी ने भी जांच अधिकारी को भी स्पष्ट बताया है कि मुन्नालाल कुशवाह के बीपीएल राशन कार्ड पात्रता पर्ची अवश्य जारी हुई है परन्तु उन पर्चियो से राशन नही लिया जो कंट्रोल संचालक के एसडीएम महोदय के दिए गए बयान से प्रमाणित है।