तोड़फोड़ के लिए FIR, मौत के लिए जाँच भी नहीं

शिवपुरी। जिला अस्पताल कैंपस में स्थित नेत्र चिकित्सालय में आज ऑपरेशन थिएटर में ऑपरेशन टेबिल पर मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने आये वयोवृद्ध 75 वर्षीय छोटेलाल केवट की मृत्यु हो गई। मृतक के परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया।

छोटेलाल की मौत के बाद उनके आक्रोशित परिजनों ने नेत्र चिकित्सालय में जमकर तोड़ फोड़ की। सारी मशीनें और माईक्रोस्कोप को तोड़ दिया गया। वहीं फर्नीचर की भी तोड़ फोड़ की। पुलिस ने आकर इस मामले का शांत किया। 

ऑपरेशन टेबिल पर पिता की मौत के बाद चारो बेटो पर मामला दर्ज
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज नेत्र चिकित्सालय में राजराजेश्वरी दरबार उत्सव समिति द्वारा नेत्र शिविर का आयोजन किया गया था। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. एचपी जैन 9 ऑपरेशनों में से पांच ऑपरेशन कर चुके थे और  छटवां ऑपरेशन छोटेलाल केवट का किया जाना था। 

लेकिन अचानक छोटेलाल केवट की मौत की सूचना परिजनो को मिला और आक्रोशित परिजनो ने ओटी में घुसकर उपकरणो की तोडफोड कर दी। पुलिस ने पहुचकर मामला शांत कराया। 

बताया गया है कि अस्पताल प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस ने आज अस्पताल में तोडफोड करने वाले मृतक छोटेलाल केवट के चारो पुत्र आरोपी प्रेम,नरेन्द्र,मनोज ,विनोद केवट के खिलाफ  धारा 3 धारा 3-4 मप्र डाक्टर प्राटेकशन एक्ट के के तहत मामला दर्ज किया है लेकिन ऑपेरशन टेबिल पर मोतियाबिंद के आपरेशन कराने गया छोटेलाल केवट की मौत पर कोई जांच नही बैठाई गई।