अवैध उत्खन्न करते पकडे 6 ट्रेक्टर, क्रेंशरो के लिए किया जा रहा थ उत्खन्न

बदरवास। तहसील मुख्यालय से 7 किलोमीटर दूर हाईवे किनाारे स्थित बामौर-धुआई में राजस्व भूमि से किए जा रहे काले पत्थर के अवैध उत्खनन को रोकने बुधवार की दोपहर एसडीएम कोलारस जा पहुंचे। एसडीएम का वाहन देखते ही ट्रेक्टर वालों में भगदड़ मच गई। प्रशासन ने 6  ट्रैक्टरों को पकड़कर बदरवास थाने पहुंचा दिया।

बताया गया है कि यह ट्रेक्टर पूर्व सरपंच व भाजपा नेता के दो ट्रैक्टरों सहित अन्य प्रभावशाली लोगों के ट्रैक्टर शामिल हैं। पकड़े गए ट्रैक्टरों के खिलाफ मायनिंग विभाग ने प्रकरण बना कर वाहन पुलिस की सुपुदज़्गी में दे दिए। 

जानकारी के अनुसार आज दोपहर लगभग 2 बजे एसडीएम कोलारस आर के पांडेय अपने वाहन से बामौर-धुआई में उस जगह पर जा पहुंचे, जहां क्रेशर की गिट्टी बनाने के लिए काले पत्थर का अवैध उत्खनन किया जा रहा था। 

जिस जगह पर उत्खनन किया जा रहा था, वहां गहरे गडढे हो जाने की वजह से ट्रैक्टर आधे ही नजर आ रहे थे। जैसे ही एसडीएम की गाड़ी वहां पहुंची, ट्रैक्टरों में पत्थर भरवा रहे लोगों में हड़क प मच गया। 

स्थिति यह बनी किए एक ट्रैक्टर तो भागने के फेर में एसडीएम की गाड़ी की ठीक सामने ही आ गया। लेकिन एसडीएम के ड्राइवर ने वाहन को बचाते हुए ट्रैक्टर को  रुकवा लिया। पकड़े जाने के डर से तीन ट्रै्रक्टरों के ड्राइवर भाग गए, जब की  तीन ड्राइवरों को मौके पर ही पकड़ लिया गया। 

सूचना देने पर आधा घंटे बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। एसडीएम ने जब अवैध उत्खनन वाली जगह पर जाकर  देखा तो वहां न केबल गहरी खाई बना दी गईं थीं, बल्कि बड़े पैमाने पर काले पत्थर का कारोबार  लंबे समय से चलता नजर आया। 

चूंकि  तीनो ट्रैक्टरों के ड्राइवर भाग गए थे, इसलिए एसडीएम के अमले में शामिल वाहन चला लेने वाले कर्मचारी व पुलिस वाले ट्रैक्टरों को लेक र थाने पहुंचे। जहां मायनिंग इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह लोधी ने अवैध उत्खनन के प्रकरण बनाकर सभी 6  ट्रैक्टर पुलिस की सुपुदज़्गी में थाने में खड़े क रवा दिए।